ekterya.com

प्रॉक्सी का उपयोग कैसे करें

बड़ी संख्या में लोगों के लिए नाम न छापने के लिए बढ़ती चिंता बढ़ रही है प्रॉक्सी सर्वर ऑनलाइन सामग्री देखने के लिए एक सुरक्षित तरीका प्रदान करते हैं जो आपके नेटवर्क या सरकार द्वारा अवरुद्ध हो सकते हैं। अनाम रूप से ब्राउज़ करना शुरू करने के लिए इन चरणों का पालन करें

चरणों

विधि 1

प्रॉक्सी सर्वर शामिल हैं
चित्र का उपयोग करें एक प्रॉक्सी चरण 1 का उपयोग करें
1
प्रॉक्सी सर्वर की मूल बातें समझें प्रॉक्सी एक सर्वर है जिसे आप से कनेक्ट करते हैं, जो आपको अपने नेटवर्क के "बाहर" होने की अनुमति देता है। आप एक प्रॉक्सी सर्वर से जुड़ते हैं और इसके माध्यम से अपने ट्रैफ़िक को डायरेक्ट करते हैं, ताकि आपके आईपी को नकाब किया जा सके और ट्रैफिक प्रॉक्सी सर्वर से आ रही हो।
  • चित्र का प्रयोग करें एक प्रॉक्सी चरण 2 का उपयोग करें
    2
    विभिन्न प्रकार के प्रॉक्सी सर्वर के बारे में जानें ऐसे विभिन्न प्रकार के प्रॉक्सी सर्वर हैं जो एक के लिए खोज करते समय आप ठोकर खाएंगे। प्रत्येक में कुछ निश्चित नाम न छापता है, और कुछ दूसरों की तुलना में अधिक सुरक्षित हैं। प्रॉक्सी सर्वर के चार मुख्य प्रकार हैं:
  • वेब-आधारित प्रॉक्सी सर्वर: ये सबसे आम और आसान उपयोग वाली प्रॉक्सी सर्वर हैं वे सर्वर हैं जो आप एक ब्राउज़र के माध्यम से गुमनाम रूप से एक वेबसाइट पर जाने के लिए कनेक्ट होते हैं।
  • प्रॉक्सी सर्वर खोलें: ये प्रॉक्सी सर्वर हैं जो गलती से खोले गए हैं या जो हैक किए गए हैं। वे आम तौर पर सुरक्षित नहीं हैं और इसमें दुर्भावनापूर्ण सॉफ़्टवेयर शामिल हो सकते हैं। यह खुले प्रॉक्सी सर्वर से बचने के लिए अनुशंसित है।
  • गुमनामी नेटवर्क: निजी नेटवर्क हैं जो बैंडविड्थ दान करने वाले उपयोगकर्ताओं द्वारा निष्पादित किए जाते हैं। सामान्य तौर पर वे अविश्वसनीय रूप से धीमे होते हैं और इस तथ्य के कारण होते हैं कि कोई भी बैंडविड्थ का उपयोग कर सकता है, वे काफी असुरक्षित हैं।
  • वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (अंग्रेजी, वीपीएन में अपने परिवर्णी शब्द के लिए): वे निजी नेटवर्क हैं जिसमें आप सीधे प्रॉक्सी सर्वर से प्रॉक्सी सर्वर से जुड़ सकते हैं या प्रॉक्सी सर्वर के संगठन।
  • विधि 2

    वेब-आधारित प्रॉक्सी सर्वर का उपयोग करें
    छवि का शीर्षक टाइप करें एक प्रॉक्सी चरण 3 का उपयोग करें
    1

    Video: Start Hacking Today!

    प्रॉक्सी सर्वर की सूची खोजें। एक वेब प्रॉक्सी उपयोगी है अगर आप अपने कंप्यूटर में नहीं हैं, क्योंकि सभी काम ब्राउज़र के माध्यम से किया जा रहा है, फिर विधि आपके कंप्यूटर के ऑपरेटिंग सिस्टम से स्वतंत्र रूप से काम करती है।
    • ऐसी कई वेबसाइटें हैं जो प्रॉक्सी सर्वर की सूची प्रदान करती हैं जिन्हें आप उपयोग कर सकते हैं। Proxy.org यह शुरू करने के लिए एक उत्कृष्ट स्थान है, और आपकी सूची लगातार अपडेट की जाती है
    • यह बहुत संभावना है कि प्रॉक्सी सर्वर जैसे प्रॉक्सी सर्वर की सूची प्रदान करने वाली साइटें, स्कूल या कार्य नेटवर्क में अवरुद्ध होंगी अवरुद्ध कंप्यूटर पर प्रयास करने के लिए घर पर साइट पर जाएं और 10-15 प्रॉक्सी साइटों की सूची तैयार करें।
    • प्रॉक्सी साइटों का उपयोग बहुत ज्यादा किया जाता है और उन्हें अवरुद्ध कर दिया जाता है, इसलिए दिन-प्रतिदिन अलग-अलग साइट्स के बीच अंतर करना उचित है I
    • प्रॉक्सी साइट का उपयोग नेविगेशन काफी धीमा कर देगा। इसका कारण यह है कि यातायात को प्रॉक्सी के माध्यम से दोहराया जाता है, पुन: संदर्भित किया जाता है और फिर आपके स्थान पर भेजा जाता है। ध्यान रखें कि वीडियो और वेबसाइटों को लोड करने में अधिक समय लग सकता है।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें एक प्रॉक्सी चरण 4 का उपयोग करें



    2
    एक प्रॉक्सी साइट चुनें अगर साइट को अवरुद्ध कर दिया गया है, तो एक अलग से प्रयास करें जब एक सूची से साइट चुनते हैं, तो उस साइट का उपयोग करने की कोशिश करें जो आपके स्थान के भौगोलिक दृष्टि से निकटतम हैं। यह गति के नुकसान को कम करने में मदद करेगा
  • छवि का उपयोग करें एक प्रॉक्सी चरण 5 का उपयोग करें
    3
    URL फ़ील्ड चुनें उस साइट का पता दर्ज करें जिसे आप यात्रा करना चाहते हैं। क्योंकि प्रॉक्सी साइट उस साइट पर डेटा का पुन: व्याख्या करती है जिसे आप एक्सेस करने का प्रयास कर रहे हैं, संभव है कि साइट सही तरीके से लोड न हो। सबसे आम यह है कि वीडियो लोड नहीं होते हैं यदि यह मामला है, तो एक अलग साइट के साथ फिर से प्रयास करें।
  • विधि 3

    वीपीएन सॉफ्टवेयर का उपयोग करें
    एक प्रोक्सी चरण 6 का प्रयोग करें शीर्षक वाला छवि
    1

    Video: Proxy(प्रॉक्सी) क्या होता है???

    वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क सॉफ़्टवेयर डाउनलोड और इंस्टॉल करें ऐसा करने के लिए आपको अपने कंप्यूटर पर व्यवस्थापक के रूप में प्रवेश करना होगा। अधिकांश वीपीएन को सदस्यता की आवश्यकता है बदले में, आप हजारों अज्ञात आईपीएस तक पहुंच पाएंगे जो आप उपयोग कर सकते हैं।
    • वीपीएन वेब-आधारित प्रॉक्सी सर्वर की तुलना में एन्क्रिप्शन के उच्च स्तर की पेशकश करते हैं
    • वीपीएन आपके कंप्यूटर पर सभी इंटरनेट ट्रैफ़िक के साथ काम करते हैं, वेब-आधारित प्रॉक्सी सर्वर के विपरीत, जो केवल ब्राउज़र के माध्यम से काम करता है। इसमें संदेश भेजने और फ़ाइल स्थानांतरण शामिल हैं
  • चित्र का उपयोग करें एक प्रॉक्सी चरण 7 का उपयोग करें
    2
    मैन्युअल रूप से वीपीएन कॉन्फ़िगर करें यदि आप सॉफ़्टवेयर को डाउनलोड नहीं करना पसंद करते हैं, और मैन्युअल रूप से अपने वीपीएन के कनेक्शन विवरण दर्ज करें, तो आप Windows नियंत्रण कक्ष से वीपीएन को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं। "इंटरनेट विकल्प" आइकन चुनें आपको किसी भी तरह से कनेक्ट करने के लिए एक आईपी प्राप्त करने की आवश्यकता होगी।
  • "कनेक्शन" टैब में, "वीपीएन जोड़ें" विकल्प पर क्लिक करें। यह वीपीएन विंडो खोल देगा। वह आईपी दर्ज करें, जिसे आप कनेक्ट करना चाहते हैं।
  • यदि आपके वीपीएन को उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड की आवश्यकता होती है, तो आपको उस जानकारी को भी दर्ज करना होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com