ekterya.com

कैसे अपने आईपी पते अनुप्रेषित करने के लिए

इंटरनेट प्रोटोकॉल (आईपी) पते प्रत्येक कंप्यूटर या डिवाइस द्वारा उपयोग किए जाने वाले लेबल हैं जो इंटरनेट तक पहुंचता है वे आसानी से नेटवर्क व्यवस्थापक द्वारा, ईमेल पते में, और सिस्टम कॉन्फ़िगरेशन में देख सकते हैं। वे कुछ कंपनियों द्वारा सर्वरों की रक्षा के लिए भी उपयोग करते हैं, जिससे उन्हें केवल कुछ आईपी पते के लिए सुलभ बनाया जा सकता है। एक आईपी पते को पुनर्निर्देशित करना आपको कुछ मामलों में इंटरनेट ब्राउज़ करने पर अधिक स्वतंत्रता दे सकता है। आप पहले से अवरुद्ध की गई साइटों को अनब्लॉक कर सकते हैं, या गलत आईपी पते को प्रदर्शित करके केवल आपको गुमनामी दे सकते हैं। आईपी ​​पते को पुनर्निर्देशित करने का एक तरीका प्रॉक्सी सर्वर का उपयोग करना है। अपने आईपी पते को पुनर्निर्देशित करने का तरीका जानें।

चरणों

आपकी आईपी पता रीरआउट नाम वाली छवि चरण 1
1

Video: IANA / ICANN / IP ADDRESS IN ETHICAL HACKING EPISODE - 3 PART - 1

अपने वेब ब्राउज़र से कुकीज़ निकालें इंटरनेट एक्सप्लोरर में, आप शीर्ष पर टूलबार पर जा सकते हैं और मुख्य मेनू या "उपकरण" मेनू पर क्लिक कर सकते हैं। कुकीज़ को हटाने के लिए बटन पर क्लिक करें।
  • परिवर्तनों को प्रभावी बनाने के लिए आपको अपने इंटरनेट ब्राउज़र को बंद करना और पुनरारंभ करना होगा।
  • आपकी आईपी पता चरण 2 के पीछे का शीर्षक चित्र
    2
    शब्दों के लिए इंटरनेट सर्च इंजन में देखें "प्रॉक्सी सर्वर की सूची"इस विधि से, आप एक प्रॉक्सी सर्वर के माध्यम से अपने आईपी पते को पुनर्निर्देशित करेंगे, हालांकि, आपको सावधान रहना होगा कि यह विधि अवैध नहीं है, जबकि आपकी अनुमति के बिना दूसरे व्यक्ति के सर्वर का उपयोग करना अवैध है ज्यादातर देशों में
  • विशेष रूप से "अनाम", "विकृत" या "उच्च गुमनामी" प्रॉक्सी सर्वर के लिए खोज करें। बेनामी प्रॉक्सी सर्वर आपके आईपी पते को उपलब्ध होने की अनुमति नहीं देते हैं, लेकिन उनका पता लगाना आसान है। विकृत प्रॉक्सी सर्वर एक गलत आईपी पता देते हैं जहां आपका आईपी पता आम तौर पर होगा उच्च-अज्ञातता प्रॉक्सी सर्वर आपके आईपी पते को छिपाने और प्रॉक्सी सर्वर के रूप में अंतर करने में आसान नहीं हैं।
  • Video: Week 10

    आपकी आईपी पता चरण 3 के पीछे वाले चित्र का शीर्षक
    3
    अपनी पसंद के प्रॉक्सी सर्वर के लिए आईपी पता और पोर्ट रिकॉर्ड करें। आपको अधिक जानकारी के लिए प्रॉक्सी सर्वर व्यवस्थापक से संपर्क करना पड़ सकता है। सर्वर को एक्सेस करने के लिए आपको अपने वेब ब्राउज़र में यह जानकारी लिखनी होगी।
  • आपकी आईपी पता क्रम 4
    4
    इंटरनेट एक्सप्लोरर ब्राउज़र खोलें। यह अधिकांश विंडोज कंप्यूटरों पर डिफ़ॉल्ट रूप से आता है और प्रॉक्सी सर्वर के साथ एक साथ कॉन्फ़िगर करना आसान है।
  • आपकी आईपी पता रीरआउट नाम वाली छवि चरण 5
    5
    शीर्ष पर उपकरण पट्टी में "टूल्स" मेनू पर क्लिक करें।



  • आपकी आईपी पता रीरआउट नाम से चित्र चरण 6
    6
    सूची के माध्यम से नीचे स्क्रॉल करें और "इंटरनेट विकल्प" चुनें"
  • आपकी आईपी पता चरण 7 के रूप में चित्रित छवि
    7
    विकल्प चुनें जो "LAN के लिए प्रॉक्सी सर्वर का उपयोग करें""लैन का मतलब स्थानीय क्षेत्र नेटवर्क है और घर, अपार्टमेंट और बेडरूम से बहुत ही सामान्य इंटरनेट कनेक्शन है
  • आपकी आईपी पता रीरआउट नाम वाली छवि चरण 8
    8
    दिखाई देने वाले टेक्स्ट बॉक्स ढूंढें प्रदान किए गए अंतरिक्ष में प्रॉक्सी सर्वर का IP पता और पोर्ट दर्ज करें।
  • आपकी आईपी पता रीरआउट नाम वाली छवि 9
    9
    संवाद बॉक्स को बंद करने के लिए "ठीक" दबाएं और कॉन्फ़िगरेशन को बचाएं। इंटरनेट विकल्प की सेटिंग्स को बचाने के लिए फिर से "ठीक" दबाएं।
  • युक्तियाँ

    Video: Week 10, continued

    • अपने कंप्यूटर को दूसरे स्थान पर ले जाकर अपने आईपी पते को पुनर्निर्देशित करें, जैसे सार्वजनिक पुस्तकालय, साइबर कैफे, या किसी और के घर जब तक आप अपने इंटरनेट में लॉग इन करते हैं, तब तक आपका कंप्यूटर उस स्थान में आईपी पते का उपयोग करेगा। यह विधि सबसे अच्छा काम करती है अगर आपके पास एक उच्च पोर्टेबल कंप्यूटर है, जैसे कि एक वाईफ़ाई कनेक्शन वाला लैपटॉप यह काम करेगा यदि आप बहुत ही कम समय के लिए अपना आईपी पता बदलना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि हालांकि कई प्रॉक्सी सर्वर निशुल्क हैं, वे बहुत धीमा भी हो सकते हैं। आपके कंप्यूटर को एक दूरदराज के नेटवर्क से संपर्क करना होगा जो बड़ी संख्या में लोगों द्वारा साझा किया जाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com