ekterya.com

डेल इंस्परॉन 1545 की बैटरी की समस्या को हल करने के लिए जो कि चार्ज नहीं करता है

डेल लैपटॉप की कई सामान्य समस्याओं में से एक यह हो सकता है कि बैटरी चार्ज करना बंद हो जाती है। ऐसे कई कारक हैं जो ऐसा कर सकते हैं। यह आलेख आपको समस्या की पहचान और हल करने में मदद करेगा।

चरणों

विधि 1

पावर सॉकेट की जांच करें
एक डेल इंस्पेरॉन 1545 बैटरी है कि doesn की समस्या का शीर्षक छवि` class=
1
सुनिश्चित करें कि प्लग वास्तव में काम करता है बिजली अनुकूलक के अनुचित उपयोग के कारण चार्जिंग काम नहीं कर सकता। फिर इसे फिर से चार्ज करने से पहले पूरी तरह से बैटरी की पूरी कार्यक्षमता की जांच करें। यह बैटरी जीवन का विस्तार करने का एक अच्छा तरीका है यदि आप देखते हैं कि बैटरी चार्ज नहीं करता है, तो सुनिश्चित करें कि प्लग एक प्रमुख विश्लेषण करने से पहले परिचालन है

विधि 2

सामान्य समाधान
एक डेल इंस्पेरॉन 1545 बैटरी है कि doesn की समस्या का शीर्षक छवि` class=
1
अगर प्लग डेल लैपटॉप बैटरी को चार्ज करने के लिए नहीं पैदा कर रहा है, तो निम्न अनुशंसा मदद कर सकती है
  • एक डेल इंस्पेरॉन 1545 बैटरी है कि doesn की समस्या का शीर्षक छवि` class=
    2
    एसी एडाप्टर को कोई नुकसान है या नहीं। अपने कंप्यूटर से बैटरी निकालें और प्लग का उपयोग करके अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें। यदि आपका डिवाइस सक्रिय नहीं है, तो यह जांचने के लिए कि कंप्यूटर ठीक से काम नहीं करता है, एक अतिरिक्त पावर एडाप्टर का उपयोग करें। यदि आपका दूसरा प्रयास या तो काम नहीं करता है, तो गलती हो सकती है मदरबोर्ड के पावर सर्किट में। लाइसेंस प्राप्त तकनीशियन को कॉल करें, वह समस्या को हल करने में आपकी मदद करेंगे।
  • एक डेल इंस्पेरॉन 1545 बैटरी है कि doesn की समस्या का शीर्षक छवि` class=
    3
    एक और बैटरी की कोशिश करें यदि आपका डिवाइस सक्रिय है, तो आपका पावर एडॉप्टर अच्छी स्थिति में है और नुकसान का कारण दूसरा है, एक ही मॉडल की दूसरी बैटरी को सम्मिलित करने का प्रयास करें। आपको उस डिवाइस का तकनीकी विवरण के लिए उपयोग करने के लिए उपयोग करना चाहिए जो कि उसे परीक्षण करने में सक्षम हो। यदि दूसरी बैटरी उपयोगी है, तो पहली बैटरी शायद अच्छी तरह से काम नहीं कर रही है
  • Video: लैपटॉप बैटरी नहीं चार्ज "में खामियों को दूर, चार्ज नहीं" नि: शुल्क आसान बैटरी फिक्स

    एक डेल इंस्पेरॉन 1545 बैटरी है कि doesn की समस्या का शीर्षक छवि` class=
    4

    Video: डेल चेतावनी बैटरी प्रणाली नहीं पहचाना जा सकता यह सुधार त्रुटि चार्ज करने में असमर्थ हो जाएगा

    देखें कि समस्या कुछ सॉफ़्टवेयर से संबंधित है या नहीं। अगर बैटरी की स्थिति सॉफ़्टवेयर के माध्यम से ठीक से प्रदर्शित नहीं होती है, तो हो सकता है कि सॉफ्टवेयर समस्या पैदा कर रहा है और बैटरी नहीं है।
  • एक डेल इंस्पेरॉन 1545 बैटरी है कि doesn की समस्या का शीर्षक छवि` class=
    5
    आपको इसे बंद करके और बैटरी को निकालने के द्वारा सिस्टम को रिबूट करना होगा। ऐसा करने के तुरंत बाद, 60 सेकंड के लिए सक्रियण बटन दबाएं। फिर, बैटरी और पावर एडाप्टर को कनेक्ट करें और कंप्यूटर को पुनरारंभ करें यह बैटरी चार्जिंग फ़ंक्शन में खराबी को ठीक कर सकता है।



  • एक डेल इंस्पेरॉन 1545 बैटरी है कि doesn की समस्या का शीर्षक छवि` class=
    6

    Video: Dell Inspiron 1545 नहीं चरण फिक्स और निर्देश से कदम चार्ज में प्लग इन

    बैटरी को पुनःलाइज़ करना अगर डिवाइस की बैटरी हर बार 9 या 96% तक पहुंचती है, तो कंप्यूटर को एक नई बैटरी के लिए रीलाइब्रिबेट किया जाना चाहिए। लैपटॉप को ठीक से रीकॉलिबेट करने के लिए, बैटरी को न्यूनतम स्तर तक पहुंचने पर कंप्यूटर को निष्क्रिय या निष्क्रिय करने से रोकने के लिए विंडोज पावर मैनेजर को कॉन्फ़िगर किया जाना चाहिए। यदि आप इस प्रक्रिया को करते हैं, तो यह पूरी तरह से बैटरी से नाली जाती है जब तक कि कंप्यूटर सिस्टम बंद नहीं हो जाता। इसे पूरी तरह से डिस्चार्ज करने के बाद, प्लग आउट को पावर आउटलेट में प्लग करें और इसे पूरी तरह चार्ज करें। कभी-कभी, लोड वास्तव में 100% तक पहुंचने से पहले चक्र 2 या 3 बार दोहराया जाना चाहिए। वास्तविक चार्जिंग प्रक्रिया कम से कम, चौदह घंटे के आसपास रहनी चाहिए।
  • विधि 3

    बिजली आपूर्ति को ठीक करें अगर आप इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को मिला कर सकते हैं
    छवि शीर्षक 2374295 8
    1
    इस पद्धति का उपयोग केवल तभी करें जब आपके पास इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का अनुभव हो।
  • छवि शीर्षक 2374295 9
    2
    ध्यान दें कि कनेक्टर जो विद्युत आपूर्ति से आता है, वास्तव में तीन संपर्क हैं: बाहरी कंडक्टर (0 वी), आंतरिक कंडक्टर (20 वी) और केंद्रीय संपर्क (5 वी)। केंद्रीय संपर्क में 5 वोल्ट के बिना, कंप्यूटर काम करेगा लेकिन बैटरी चार्ज नहीं करेगी।
  • छवि शीर्षक 2374295 10
    3
    यदि आपका कंप्यूटर बिजली की आपूर्ति से जुड़ा है, लेकिन बैटरी चार्ज नहीं करता है, तो केंद्रीय संपर्क के वोल्टेज को मापने के लिए एक मल्टीमीटर का उपयोग करें। शॉर्ट सर्किट के अंदर भीतरी 20 वी कंडक्टर को सावधान न करें (इंटरबेटीट इन्सुलेट संभाल के रूप में शर्बत का एक छोटा टुकड़ा उपयोग करें)। यदि यह 5 वी दिखाता है, तो समस्या एक और है यदि यह 5 वी से कम दिखाता है, तो यह समस्या हो सकती है
  • छवि शीर्षक 2374295 11
    4
    दीवार से बिजली की आपूर्ति को डिस्कनेक्ट करें प्लास्टिक इन्सुलेशन कट करें जो आपके कनेक्टर को ब्लेड का उपयोग करके कवर करता है। बहुत गहरी कटौती करने की कोशिश न करें, क्योंकि आप केबल को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 2374295 12
    5
    यदि यह पता चला है कि केबल कंडक्टर से कनेक्ट होने वाला केबल टूट गया है, तो इसे फिर से मिलाएं। यदि यह टूटा नहीं है, तो उसके वोल्टेज को मापें। इसे 5 वी दिखाना चाहिए अगर यह 5 वी नहीं दिखाता है, तो केबल को कहीं तोड़ा जा सकता है या बिजली आपूर्ति के अंदर 5v सर्किट काम नहीं कर रहा है।
  • खोज शब्द "डेल बैटरी चार्ज करने की समस्या" या "मेरा डेल कंप्यूटर कनेक्ट होने पर चार्ज नहीं करता" का उपयोग करके आप ऑनलाइन वीडियो खोज सकते हैं। यह प्रक्रिया को मदद करेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com