ekterya.com

आईट्यून्स का उपयोग कर आइपॉड में संगीत कैसे अपलोड करें

अपने आईट्यून्स अकाउंट पर कई महान संगीत रखने और इसे अपने आइपॉड पर कैसे हस्तांतरित करना है, यह जानने से ज्यादा निराशाजनक नहीं है! iTunes उन कठिन और जटिल प्रोग्रामों में से एक हो सकता है, खासकर अगर आप अपने आइपॉड को अपने कंप्यूटर खाते को पहली बार संबद्ध करने जा रहे हैं। यदि आप आगे नहीं बढ़ सकते हैं, चिंता न करें! यह मार्गदर्शिका आपको अपने ऐप्पल कार्यक्रमों को एक आँख की झपकी में "ट्यून" करने में मदद कर सकता है अपने आईट्यून्स लाइब्रेरी से अपने आइपॉड से संगीत स्थानांतरित करने के तरीके (साथ ही यह "iTunes का उपयोग किए बिना" कैसे करना है) सीखना शुरू करने के लिए, नीचे चरण 1 पढ़ें!

चरणों

भाग 1

अपने आइपॉड पर संगीत जोड़ें
आईट्यून्स से आइपॉड के लिए चरण 1 को संगीत जोड़ें शीर्षक
1
अपने आइपॉड और खुले iTunes कनेक्ट करें अपने आइपॉड, खुली आईट्यून में संगीत जोड़ने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए अगर आपने अपना आइपॉड अभी तक नहीं जुड़ा है, तो क्या इसे सिर्फ आईट्यून खोलें? कुछ ही सेकंड में, iTunes आपकी डिवाइस को पहचाना जाएगा - आपको ऊपरी दाएं कोने में आइपॉड की एक छवि के साथ एक छोटा "आइपॉड" बटन दिखाई देगा। उस बटन पर क्लिक करें
  • ध्यान दें कि आईट्यून्स के साथ आईपैड, आइपॉड शफल्स और अन्य उपकरणों के संगत होने के मामले में, प्रक्रिया लगभग समान होगी, यद्यपि दिखाई देने वाले बटन पर लेबल अलग होगा।
  • ITunes से आइपॉड कदम 2 में संगीत जोड़ें शीर्षक वाली छवि
    2
    निम्नलिखित स्क्रीन पर "संगीत" पर क्लिक करें। "आइपॉड" बटन पर क्लिक करने के बाद, आप एक स्क्रीन देखेंगे जो आपके आईपॉड के बारे में विभिन्न प्रकार की जानकारी प्रदर्शित करेगा, जिसमें उसका नाम, उसकी भंडारण क्षमता और अन्य अन्य विकल्प शामिल होंगे। यहां हम इन मापदंडों पर ध्यान केंद्रित नहीं करेंगे - बस विंडो के ऊपरी भाग में "संगीत" पर क्लिक करके जारी रखें।
  • Video: iTunes से एक आइपॉड, iPhone या iPad के लिए सिंक कर रहा है संगीत

    ITunes से आइपॉड कदम 3 में संगीत जोड़ें शीर्षक
    3
    चुनें कि क्या आप अपनी सभी लाइब्रेरी या चयनित गीतों को सिंक्रनाइज़ करेंगे। यह अपने आइपॉड के लिए संगीत जोड़ने की बात आती है, तो आप दो विकल्प हैं: आइट्यून्स स्वचालित रूप से आपके आइपॉड के लिए अपने पूरे पुस्तकालय हस्तांतरण कर सकते हैं या आप मैन्युअल रूप से आपके द्वारा चुने गए क्या गीत आप जोड़ना चाहते हैं कर सकते हैं। "पूरा संगीत पुस्तकालय" (पूरे संगीत पुस्तकालय) विकल्प का चयन आप अपने पूरे पुस्तकालय को जोड़ने या (चयनित प्लेलिस्ट, कलाकार, एल्बम, और शैली) विकल्प है यदि आप का चयन करना चाहते "प्लेलिस्ट, कलाकारों, एल्बम और शैलियों" का चयन करना चाहते हैं अपने गाने मैन्युअल रूप से।
  • इस चरण में आपको अन्य विविध विकल्पों की जांच या चयन करना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी लाइब्रेरी में संगीत वीडियो जोड़ना चाहते हैं, तो "संगीत वीडियो शामिल करें" (संगीत वीडियो शामिल करें) आदि चुनें।
  • Video: आइट्यून्स (आसान तरीका) 2018 के साथ iPhone / iPod / iPad पर संगीत डाल कैसे

    ITunes से आइपॉड कदम 4 में संगीत जोड़ें शीर्षक वाली छवि
    4
    यदि आप मैन्युअल रूप से गाने जोड़ना चुनते हैं, तो प्लेलिस्ट या कलाकार चुनें। यदि आप अपने आइपॉड में गाने जोड़ने के लिए मैन्युअल विकल्प चुनते हैं, तो आपको उन आइट्यून्स विंडो के निचले बीच में मेन्यू का उपयोग करना चाहिए, जिनसे आप जोड़ना चाहते हैं। प्लेलिस्ट, कलाकारों, शैलियों और एल्बमों के मेनू ब्राउज़ करें, और चुनें या चुनें कि आप अपने आइपॉड में क्या जोड़ना चाहते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अपने आइपॉड के लिए अल ग्रीन से अपने सभी गीतों जोड़ना चाहते हैं, तो आप कलाकारों की सूची खोज करने के लिए जब तक आप अल ग्रीन मिल जाए, और उसके बाद का चयन करें या उसका नाम टिकटिक आवश्यकता होगी। लेकिन तुम सिर्फ सबसे बड़ी हिट के अपने एल्बम से गाने जोड़ना चाहते हैं, आप एल्बम सूची की खोज जब तक आप अल ग्रीन की "सबसे बड़ी हिट" को ढूंढना होगा, और उसके बाद का चयन करें या उसे ब्रांड।
  • चिंता न करें कि आपके द्वारा चुने गए कुछ गीतों को दोहराया गया है - iTunes एक ही गीत को अपने आइपॉड पर दो बार नहीं जोड़ देगा।
  • Video: आईट्यून आसान करने के लिए आइपॉड से गाने के स्थानांतरित करने का तरीका !!!

    ITunes से आइपॉड कदम 5 में संगीत जोड़ें शीर्षक
    5
    अपने गाने जोड़ने के लिए "सिंक" पर क्लिक करें। चाहे आप स्वयं या स्वचालित गाने को जोड़ने के लिए, जब आप अपने आइपॉड के लिए गीतों को जोड़ने के लिए तैयार हैं चुना है, स्क्रीन के तल पर "सिंक" बटन ( "समन्वयन" का संक्षिप्त रूप) पर क्लिक करें। iTunes तुरंत आपके द्वारा अपने आइपॉड के लिए चुनी गई गीतों को जोड़ना शुरू कर देगा आप प्रगति पट्टी देखकर प्रगति को नियंत्रित कर सकते हैं जो कि आइट्यून्स विंडो के शीर्ष पर दिखाई देगी।
  • इस प्रक्रिया के दौरान अपने आइपॉड को डिस्कनेक्ट न करें यह सिंक्रनाइज़ेशन प्रक्रिया को बाधित करेगा और आपके सभी गीतों को स्थानांतरित नहीं करेगा। इसके अलावा, यह आईट्यून्स को ठीक से काम करने या बंद करने के लिए भी कारण हो सकता है।
  • आईट्यून्स से आइपॉड के लिए चरण 6 में संगीत जोड़ें शीर्षक
    6
    अपने संगीत का आनंद लें! बधाई! आपने अपने गानों को अपने आईपॉड पर सफलतापूर्वक जोड़ा है। अपने गानों को चलाने के लिए, अपना आइपॉड डिस्कनेक्ट करें, हेडफ़ोन की एक जोड़ी से कनेक्ट करें, अपने आइपॉड के मुख्य मेनू के निचले दाहिनी ओर "संगीत" विकल्प से गाना चुनें और इसे सुनो।
  • ध्यान दें कि जबकि यह मार्गदर्शिका आपके आइपॉड में संगीत को जोड़ने का तरीका बताती है, तो प्रक्रिया किसी अन्य डिजिटल मीडिया के लिए लगभग समान है। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने आइपॉड के लिए फिल्में जोड़ना चाहते हैं, तो आप अपने आइपॉड की खिड़की आप "आइपॉड" बटन पर क्लिक करने के बाद लगता है कि के शीर्ष पर पर "फिल्म" (फिल्म) पर क्लिक करना पड़ और फिर उसी चरणों को पूरा ।
  • आईट्यून्स से लेकर आइपॉड तक 7 में संगीत जोड़ें शीर्षक



    7
    गाने हटाने के लिए, अनचेक करें कि आपने क्या सिंक्रनाइज़ करने के लिए चुना है। अपने आइपॉड से गाने निकालने के लिए, इसे अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें और जब तक आप सिंक्रनाइज़ेशन स्क्रीन पर नहीं पहुंच जाते तब तक सामान्य रहें। यदि यह चेक नहीं होता है, तो गालने के लिए "मैनुअल" विकल्प के बगल में दिखाई देने वाले गुब्बारे पर क्लिक करें। अब, कलाकार विंडो, प्लेलिस्ट आदि खोजें। और चुने हुए गीतों के बगल में स्थित बॉक्स "अनचेक करें" जिन्हें आप अपने आइपॉड से हटाना चाहते हैं। जब आप समाप्त हो जाएंगे, तो बदलाव लागू करने के लिए "सिंक" पर क्लिक करें।
  • भाग 2

    अपने iTunes को पहली बार कनेक्ट करें
    आईट्यून्स से आईपॉड चरण 8 के लिए संगीत जोड़ें शीर्षक वाला इमेज
    1
    ITunes डाउनलोड और इंस्टॉल करें यदि आपके पास आईट्यून्स अभी तक नहीं हैं, तो संभवतः आप इसे डाउनलोड करने और इंस्टॉल करने से पहले ही इसे इंस्टॉल करना चाहते हैं। यद्यपि iTunes के बिना संगीत को अपने आइपॉड में जोड़ना संभव है (ऊपर देखें), यह ऐसा करने का सबसे आम तरीका है। इसके अलावा, आईट्यून्स मुफ्त, डाउनलोड करने और स्थापित करने में आसान है और विभिन्न उपयोगी विशेषताओं को प्रदान करता है, जिसमें आईट्यून्स स्टोर और विकल्पों के लिए एक ही प्रोग्राम का उपयोग शामिल है, ताकि आपके कंप्यूटर की लाइब्रेरी के साथ अपने आइपॉड पुस्तकालय को स्वचालित रूप से सिंक्रनाइज़ किया जा सके।
    • ITunes डाउनलोड करने के लिए, बस iTunes.com पर जाएं और ऊपरी दाईं ओर स्थित "आईट्यून डाउनलोड करें या डाउनलोड करें" पर क्लिक करें। अपना ईमेल पता प्रदान करें और डाउनलोड शुरू करने के लिए "अभी डाउनलोड करें या डाउनलोड करें" पर क्लिक करें।
  • आईट्यून्स से आईपॉड तक आइपॉड कदम 9 को संगीत जोड़ें शीर्षक
    2
    अपने आइपॉड को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें आपका नया आइपॉड एक सफेद यूएसबी केबल के साथ आना होगा। यह केबल आपको अपने कंप्यूटर और आपके आइपॉड के बीच डिजिटल मीडिया को स्थानांतरित करने की अनुमति देता है। प्रारंभ करने के लिए, पतली अंत और अपने आइपॉड के लिए फ्लैट केबल कनेक्ट, और केबल के दूसरे सिरे (एक बंदरगाह, जहां इस आइपॉड के नीचे में फिट बैठता है वहाँ होना चाहिए) कंप्यूटर पर यूएसबी पोर्ट में प्लग।
  • ध्यान दें कि मानक संस्करण (जैसे आइपॉड शफल) के अलावा आइपॉड मॉडल के पास अलग-अलग अंतर रखने वाले केबल होते हैं हालांकि, सभी प्रकार की आइपॉड केबलों का अंत है जो यूएसबी पोर्ट में प्लग करता है।
  • ITunes से आइपॉड के लिए चरण 10 में संगीत जोड़ें शीर्षक
    3
    आईट्यून्स को आइपॉड पहचानने के लिए रुको। जब आप अपने आइपॉड को कनेक्ट करते हैं, iTunes स्वचालित रूप से खुल जाएगा। यदि यह खुला नहीं है, तो आप इसे मैन्युअल रूप से खोल सकते हैं। कुछ ही मिनटों में, आईट्यून्स को आइपॉड को पहचानना होगा। आपको पता चल जाएगा कि यह हो रहा है यदि आप अपने आईपॉड पर एप्पल के ट्रेडमार्क का लोगो बिना इसे उकसाए हुए देखते हैं आप यह भी देख सकते हैं कि आईट्यून्स खिड़की के शीर्ष पर एक प्रगति पट्टी दिखाई देती है, जो दर्शाती है कि iTunes आपके आइपॉड के साथ संवाद करने के लिए आवश्यक डेटा डाउनलोड कर रहा है। जारी रखने से पहले iTunes को समाप्त करने के लिए प्रतीक्षा करें - इसमें कई मिनट लग सकते हैं।
  • अगर ऐसा लगता है कि iTunes स्वचालित रूप से आपकी डिवाइस को पहचान नहीं लेता, तो निराशा न करें। iTunes, कुछ हद तक, नए उपकरणों के साथ समस्याओं के लिए जाना जाता है। अपने आईपोड को अनप्लग करना और पुन: कनेक्ट करने का प्रयास करें, iTunes खोलना और बंद करना और संपर्क करने से पहले अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करना आईट्यून्स सहायता सेवा.
  • इसके अलावा, अगर आपका आईपॉड कम है, तो आपको इसे अपने कंप्यूटर के पावर स्रोत का उपयोग कई मिनट तक करने के लिए इंतजार करना पड़ सकता है जब तक आईट्यून्स इसे पहचान नहीं ले पाती हैं।
  • ITunes से आइपॉड कदम 11 में संगीत जोड़ें शीर्षक वाला इमेज
    4
    दिखाई देने वाले निर्देशों का पालन करें कुछ समय बाद, iTunes को स्वचालित रूप से एक बड़ा स्वागत संदेश देना होगा। आगे बढ़ने के लिए "जारी रखें" पर क्लिक करें फिर, आपको एक स्क्रीन दिखाई देगी जो "iTunes के साथ सिंक्रनाइज़ करें" (iTunes के साथ समन्वयन) कहती है। इस स्क्रीन पर, "आरंभ करें" पर क्लिक करें। आप एक स्क्रीन पर पहुंचेंगे जो आपको विभिन्न विकल्पों के साथ प्रस्तुत करेगा, जिसमें शामिल हैं:
  • अपने आइपॉड के सॉफ्टवेयर को नवीनतम संस्करण में अपडेट करें अगर आपका आइपॉड सॉफ्टवेयर अद्यतित नहीं है, तो "अद्यतन" पर क्लिक करके सॉफ्टवेयर का नवीनतम संस्करण डाउनलोड और इंस्टॉल किया जाएगा। यह आपके आईपोड को सभी टूल और सुरक्षा फ़िक्सेस के साथ अद्यतन रखता है।
  • अपने आइपॉड के डेटा का बैकअप बनाएं यह पहली बार है कि आप अपने आइपॉड का उपयोग कर रहे है, तो आप जो की एक बैकअप बनाने के लिए कुछ भी नहीं होगा, लेकिन अगर आप (या तो अपने कंप्यूटर या iCloud) स्वचालित बैकअप के लिए एक स्थान का चयन आप की गारंटी देता है आपको भविष्य में इसके बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • ITunes से आइपॉड कदम 12 में संगीत जोड़ें शीर्षक
    5
    "पूर्ण या संपन्न" (संपन्न) पर क्लिक करें वर्तमान स्क्रीन से बाहर निकलने के लिए, iTunes विंडो के ऊपरी दाएं कोने में नीले "पूर्ण या पूर्ण" बटन पर क्लिक करें। ऐसा करने से, आप देखेंगे कि आपके द्वारा शुरू करने से पहले iTunes में आप क्या देख रहे थे।
  • यहां से आप अपने आईपॉड पर संगीत जोड़ सकते हैं क्योंकि आप आमतौर पर ("iTunes के साथ" से ऊपर अनुभाग पढ़ेंगे)
  • युक्तियाँ

    • नए गाने खरीदने के लिए, iTunes स्टोर का उपयोग करें। आप आईट्यून्स विंडो के ऊपरी दाएं कोने में दिखाई देने वाले बटन का उपयोग करके इसे एक्सेस कर सकते हैं।
    • गाने खरीदने से पहले उनका पूर्वावलोकन करना सुविधाजनक हो सकता है। आप स्टोर में गीत पर डबल क्लिक करके उनका पूर्वावलोकन कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com