ekterya.com

Instagram पर अनुयायी कैसे हैं

Instagram आईओएस, एंड्रॉइड और विंडोज फोन के लिए एक आवेदन है जो उपयोगकर्ताओं को इंस्टाग्राम समुदाय या सोशल नेटवर्क के माध्यम से फोटो साझा और अपलोड करने की अनुमति देता है। Instagram पर अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए अधिक अनुयायियों को प्राप्त करना आवश्यक होगा, लेकिन पता होना चाहिए कि कहां से शुरू करना मुश्किल हो सकता है अपने अनुयायियों को बढ़ाने के लिए, फ़ोटो बनाने, समुदाय के साथ इंटरैक्ट करने और अधिक तकनीकों के लिए हमारी युक्तियों को जानने के लिए नीचे 1 कदम पर जाएं

चरणों

भाग 1

समुदाय में भाग लें
1
रुझानों को देखें और उनका लाभ उठाएं। उदाहरण के लिए, एक हैशटैग बनाना आज गतिविधि को उत्पन्न करने का सबसे तेज़ तरीका है।
  • Instagram के चरण 1 पर अनुयायियों को प्राप्त करें
    2
    समान खातों का पालन करें Instagram एक समुदाय है और यदि आप इसमें भाग लेते हैं, तो आप देखेंगे कि आपके पास अधिक से अधिक अनुयायी होंगे। इसका अर्थ है कि आपको अपलोड फ़ोटो से अधिक करना होगा। ऐसे लोगों को ढूंढें, जो आपके द्वारा पोस्ट किए जाने वाले पोस्ट पोस्ट करते हैं और उनके खाते का पालन करते हैं। इस तरह आप अपने मुखपृष्ठ पर अपनी सबसे हाल की फ़ोटो देखेंगे।
  • सिर्फ किसी के अनुसरण न करें, लेकिन आपका होमपेज ओवरलोड हो जाएगा। केवल उन खातों का अनुसरण करने की सीमा जिसे आपको दिलचस्प लगता है
  • Instagram चरण 2 पर अनुयायियों को प्राप्त करें
    3
    "पसंद" और फ़ोटो पर टिप्पणी जब आप लोगों का अनुसरण शुरू करते हैं, तो "पसंद" के लिए कुछ समय लें और अपनी तस्वीरों पर टिप्पणी दें। दूसरे व्यक्ति को अच्छा महसूस करने के अलावा, अन्य लोग आपका नाम देखेंगे या टिप्पणी और आपके प्रोफाइल को देखेंगे। यदि आप सक्रिय रहें, तो आप नए अनुयायियों का एक सतत प्रवाह प्राप्त कर सकते हैं।
  • Instagram पर 3 अनुयायियों का शीर्षक चित्र छवि 3
    4
    अपनी खुद की तस्वीरों में टिप्पणी का उत्तर दें आपके प्रशंसकों को अपने प्रशंसक आधार को बनाए रखने के लिए आवश्यक होगा। किसी भी टिप्पणी का जवाब दें जो दिलचस्प हैं और उनकी प्रशंसा के लिए धन्यवाद करें। अगर कोई आपको एक पेचीदा सवाल पूछता है, तो उचित जवाब देने के लिए समय निकालें।
  • Instagram चरण 4 पर अनुयायियों को प्राप्त करने वाला चित्र
    5
    अपने अनुयायियों से प्रश्न पूछें अपने अनुयायी सवाल पूछने के लिए फोटो के शीर्षक का लाभ उठाएं। इस तरह, आपके टिप्पणियाँ अनुभाग अधिक सक्रिय होंगे, जो अधिक यात्राओं को आकर्षित करेगा।
  • उन्हें "पुट" जैसी कुछ करने के लिए कहने पर विचार करें, अगर आपको यह अजीब लगता है या "टिप्पणी में हमें अपनी कहानी बताएं"। इससे समुदाय को आपकी तस्वीरों के साथ सहभागिता करने के लिए प्रोत्साहित होगा।
  • Instagram पर प्राप्त अनुयायियों का शीर्षक चित्र 5
    6
    अपने फेसबुक अकाउंट से जुड़ें Instagram अब फेसबुक से संबंधित है और यदि आप दोनों खातों को नहीं जोड़ते हैं, तो आप कई संभावित अनुयायी खो देंगे। आपके सभी Instagram पोस्ट भी फेसबुक पर प्रकाशित किए जाएंगे, ताकि आपको दो बार दिखाया जाएगा।
  • आप Instagram के "सेटिंग्स" मेनू में अपने खाते कनेक्ट कर सकते हैं।
  • Instagram पर प्राप्त अनुयायियों का शीर्षक चित्र 6
    7
    अपनी जीवनी को पूरा करें Instagram की जीवनी अक्सर अनदेखी की जाती है, लेकिन यह खाते का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है। दूसरों को पता चलिए कि आप कौन हैं और आपको उनका पालन क्यों करना चाहिए इसमें कुछ के भी शामिल हैं हैशटैग जो आपकी सामग्री से संबंधित हैं
  • आपकी जीवनी कुछ और करने के लिए अपने अनुयायियों से पूछने के लिए एक और अच्छी जगह है।
  • भाग 2

    उपयोग हैशटैग
    Instagram चरण 7 पर अनुयायियों को प्राप्त करें
    1
    खोज आपके आला के लिए लोकप्रिय हैशटैग हैशटैग छोटे शब्दों और वाक्यांश हैं जो चित्र को वर्णन या वर्गीकृत करते हैं। हैशटैग दूसरों को आपकी छवि ढूंढने में मदद करते हैं और आपकी छवि को मौजूदा रुझानों में जोड़ सकते हैं उन श्रोताओं तक पहुंचने के लिए उन लेबलों को डालना बहुत महत्वपूर्ण होगा।
    • वेबस्टाग सबसे लोकप्रिय प्रवृत्ति लेबल की खोज के लिए एक उत्कृष्ट उपकरण है।
    • सबसे अच्छा
    Instagram हैशटैग लगभग हमेशा रहे हैं: # लव, # मी और # फ़ाउल
  • Instagram पर 8 अनुयायियों का शीर्षक चित्र छवि 8
    2
    प्रत्येक छवि में कुछ हैशटैग जोड़ें कुछ प्रासंगिक टैग जोड़ें जो आप अपनी छवि में पाते हैं। की संख्या को सीमित करने की कोशिश करो तीन से हैशटैग यदि आपके पास बहुत अधिक है, तो आपके अनुयायियों को लगता होगा कि आपकी छवियां स्पैम की तरह हैं।
  • Instagram पर प्राप्त अनुयायियों का शीर्षक चित्र 9
    3
    अपना स्वयं का लेबल बनाएं यदि आपके पास पर्याप्त संख्या में अनुयायी हैं, तो आप अपना खुद का बना सकते हैं हैशटैग। यह आपकी कंपनी का नाम या एक नारा है जो आपकी कई तस्वीरों का वर्णन करता है। ऐसा करने से आप अपने Instagram खाते का एक ब्रांड बनाने में मदद करेंगे और इसके परिणामस्वरूप, आप समुदाय में एक और समरूप उपस्थिति बनाएंगे।
  • Instagram पर 10 अनुयायियों का शीर्षक चित्र छवि 10
    4
    अपनी तस्वीरों के स्थान लेबल करें Instagram उपयोगकर्ता उन स्थानों की तस्वीरों में रुचि रखते हैं, जिन्हें वे जानते हैं। इसके अलावा, जब आप अपने स्थानों को टैग करते हैं, तो Instagram उस जगह के और अधिक तस्वीरें दिखाएगा।
  • अन्य उपयोगकर्ताओं, जो एक ही स्थान की तस्वीरें पोस्ट करते हैं, आपकी फ़ोटो देख सकते हैं और उन्हें अपने प्रोफाइल पर ले जा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक Instagram पर प्राप्त अनुयायियों चरण 11
    5
    उपयोग "मुझे पसंद है" का आदान-प्रदान करने के लिए हैशटैग यदि आप अपनी "पसंद" संख्या को बढ़ाने की कोशिश करना चाहते हैं, तो आप इनमें से कुछ का उपयोग कर सकते हैं सबसे लोकप्रिय विनिमय हैशटैग, जैसे कि # like4like या # like4likes बस अपने फोटो में किसी व्यक्ति की तस्वीर में "मुझे यह पसंद है" डालना सुनिश्चित करें
  • कुछ लोग सोचते हैं कि यह रणनीति उचित खेल नहीं है और अगर आप इस टैग को बहुत बार उपयोग करते हैं, तो आप कुछ अनुयायी खो सकते हैं।
  • भाग 3

    यादगार सामग्री प्रकाशित करें


    Instagram पर प्राप्त अनुयायियों का शीर्षक चित्र 12
    1
    अद्वितीय और रोचक फ़ोटो लें हालांकि यह स्पष्ट सलाह लगता है, Instagram पर अनुयायियों को प्राप्त करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक अच्छा फोटो लेना है Instagram खाद्य और बिल्लियों की तस्वीरें से भरा है, तो अच्छी तरह से किया फोटोग्राफ के साथ distínguete।
    • अपने लक्षित दर्शकों के साथ कुछ संबंध रखने वाली तस्वीरें लेने की कोशिश करें यदि आपके दर्शक आपके द्वारा ली गई छवियों के साथ सहानुभूति कर सकते हैं, तो वे आपके अनुसरण करने की अधिक संभावना होगी।
    • एक अच्छी तस्वीर "परिपूर्ण" नहीं है कुछ लोग ज्यादा इंसान हैं, इसके अलावा, खामियों के कारण ऐसा महसूस करने में भी मदद मिल सकती है।
    • की संख्या सीमित करें selfies। हर कोई एक लेने के लिए पसंद करती है समय-समय पर स्वफ़ोटो, लेकिन आपको इन फ़ोटो को अपनी सामग्री पर हावी नहीं होने देना चाहिए। अधिकांश अनुयायी आपको देखना नहीं चाहते हैं, लेकिन आपकी फ़ोटो। प्रकाशित करना आत्महत्या लगातार अनादिनी लग सकती थी, जो आपके अनुयायियों को विमुख कर सकती थी। नियम को अपवाद है, हालांकि यह स्वीकार करने के लिए दर्द होता है, अगर आप एक आकर्षक व्यक्ति हैं आप कई अनुयायियों को प्राप्त कर सकते हैं यदि आप अपनी आकर्षक तस्वीरें पोस्ट करते हैं उस मामले में भी, यह आपकी सामग्री का बड़ा हिस्सा नहीं होने दें!
  • Instagram पर प्राप्त अनुयायियों का शीर्षक चित्र 13 चरण 13
    2
    फ़िल्टर जोड़ें Instagram इसके फिल्टर विकल्पों के लिए लोकप्रिय धन्यवाद बन गया। ये फिल्टर फोटो का रंग समायोजित करते हैं, जिससे उन्हें "वास्तविक" अधिक दिखाई देता है Instagram फिल्टर की एक विस्तृत विविधता प्रदान करता है, इसलिए कई प्रयास करने के लिए डर नहीं है जब तक कि आप सबसे अच्छा अपनी तस्वीर सूट ढूँढने नहीं।
  • उसी फिल्टर को बार-बार उपयोग करने से बचें, अन्यथा आपकी छवियों को समान दिखना शुरू हो जाएगा।
  • अगर फोटो फिल्टर के बिना बहुत बढ़िया है, तो आप Instagram पर निम्नलिखित लोकप्रिय हैशटैग का उपयोग कर सकते हैं: #nofilter इसे अच्छी तरह से उपयोग करें!
  • Instagram पर प्राप्त अनुयायियों का शीर्षक चित्र 14
    3
    सभी तस्वीरों पर खिताब रखो। एक अच्छा शीर्षक एक औसत फोटो को अविश्वसनीय रूप से बदल सकता है खिताब दर्शक का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं और यदि आप उन्हें हंसते हैं या मुस्कुराते हैं, तो आप अधिक अनुयायी प्राप्त करेंगे। प्यारा खिताब या मजाक बहुत लोकप्रिय हैं।
  • Instagram पर प्राप्त अनुयायियों का शीर्षक चित्र 15

    Video: इंस्टाग्राम # फेसबुक प्रोफाइल लिंक प्रतिलिपि कासे काड़ा

    4
    संस्करण का अधिक नियंत्रण रखने के लिए अनुप्रयोगों का उपयोग करें जब आप Instagram पर कुछ नाबालिग संस्करण बना सकते हैं, तो आईओएस और एंड्रॉइड दोनों के लिए आवेदनों की एक विस्तृत विविधता है, जो आपको अधिक टूल प्रदान कर सकती है। प्रकाश, अंधेरे, काट, पाठ जोड़ने, प्रभाव और बहुत कुछ करने के लिए इन एप्लिकेशन का उपयोग करें।
  • संपादित करने के लिए कुछ लोकप्रिय एप्लिकेशन इस प्रकार हैं: एवियरी फोटो एडिटर, बाद का, बोकाहल और ओवरग्राम
  • Instagram पर 16 अनुयायियों का शीर्षक चित्र छवि 16
    5
    कोलाज बनाएं सीगुडीला या छवियों का एक संग्रह दिखाने का एक शानदार तरीका है Instagram पर पोस्ट करने के लिए एक महाविद्यालय बनाना। ऐसे कई अनुप्रयोग हैं जो आपको ऐसा करने की अनुमति देंगे, उदाहरण के लिए, PicStitch, InstaCollage और InstaPicFrame।
  • Instagram पर प्राप्त अनुयायियों का शीर्षक चित्र 17
    6
    अपनी फ़ोटो को सही समय पर प्रकाशित करें Instagram एक बेहद लोकप्रिय सेवा है और आपके अनुयायियों को अपने होमपेज को लगातार अपडेट करना होगा यदि आप अधिकतर लोगों को अपनी तस्वीरों को देखना चाहते हैं, तो आपको उन्हें सही समय पर प्रकाशित करना होगा। सबसे अच्छा समय यह सुबह के दौरान और अपने दर्शकों के सामान्य कार्य दिवस के बाद करना होगा।
  • Instagram तस्वीरें आमतौर पर एक व्यक्ति के होम पेज पर 4 घंटे, इसलिए उन्हें सुबह में प्रकाशित या जब आपके अनुयायियों को छवि देखने में असमर्थ हैं से बचें
  • Instagram चरण 18 पर अनुयायी प्राप्त करें

    Video: Instagram Pe Kaun online है कैसे देखे?

    7
    फ़ोटो की निरंतर स्ट्रीम प्रकाशित करें एक बार में अपनी सभी फ़ोटो अपलोड न करें अगर आपके पास कई लोग हैं जो आप साझा करना चाहते हैं, तो उन्हें अलग दिनों पर प्रकाशित करें यदि आप एक बार में बहुत अधिक अपलोड करते हैं, तो आपके अनुयायी उन्हें छोड़ना शुरू कर सकते हैं। दूसरी ओर, यदि आप उन्हें अक्सर प्रकाशित नहीं करते हैं, तो आपको अपने अनुयायियों की संख्या को बनाए रखने और नए लोगों को आकर्षित करने में कठिनाई होगी।
  • भाग 4

    अनुयायी खरीदें
    Instagram पर प्राप्त अनुयायियों का शीर्षक चित्र 1 9
    1
    एक अच्छा विक्रेता खोजें कई वेबसाइटें हैं जो पैसों के बदले में अनुयायियों की पेशकश करती हैं, जैसे कि सोशलमिआकॉम्बो डॉट कॉम, चीपस्सोममीसीजियो और ऐडटीविटर- फोल्डर्स.कॉम। यदि आप अधिक अनुयायियों के लिए बेताब हैं, तो कुछ खरीदने से आपके खाते को बढ़ावा देने में मदद मिल सकती है।
    • सुनिश्चित करें कि आपने इन सेवाओं में से एक का चयन करने से पहले Instagram पर अनुयायियों को प्रस्तुत करने वाले पृष्ठों पर समीक्षा पढ़ी है।
  • Instagram चरण 20 पर अनुयायी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2

    Video: "Instagram follower kaise badaye" "how to increase Instagram follower"

    उन अनुयायियों की संख्या चुनें, जिन्हें आप खरीदना चाहते हैं। अधिकांश सेवाएं आपको 100 से हजार अनुयायियों से विभिन्न पैकेजों को चुनने की अनुमति देगा। आपकी आवश्यकताओं और बजट के अनुसार सबसे उपयुक्त पैकेज चुनें।
  • Instagram पर 21 अनुयायियों का शीर्षक चित्र छवि 21
    3
    अपना खाता "सार्वजनिक" पर सेट करें आप किसी निजी खाते में अनुयायियों को खरीदने में सक्षम नहीं होंगे, इसलिए अपने खाते को जनता के लिए दृश्यमान बनाने के लिए सुनिश्चित करें। आप "प्रोफ़ाइल संपादित करें" दबाकर अपनी प्रोफ़ाइल की सेटिंग बदल सकते हैं।
  • Instagram पर 22 अनुयायियों का शीर्षक चित्र छवि 22

    Video: instagram पर 2 मिनट में 1000 Followers बढ़ाएं ?? How to get real followers on instagram

    4
    नुकसान को जानिए अनुयायियों को खरीदना आप तेजी से विकास कर सकते हैं, लेकिन कुछ नुकसान हैं। ये अनुयायी लगभग आपकी तस्वीरों के साथ कभी भी बातचीत नहीं करेंगे या टिप्पणी छोड़ेंगे, जो आपकी तस्वीरों को थोड़ा खाली दिख सकता है अन्य उपयोगकर्ता यह भी देखेंगे कि आपके पास बहुत से अनुयायी हैं लेकिन लगभग कोई गतिविधि नहीं है, जो उन्हें ड्राइव कर सकती है।
  • युक्तियाँ

    • आप अपने आईफोन या एंड्रॉइड पर एक एप्लिकेशन इंस्टॉल कर सकते हैं जो आपको हैशटैग की एक सूची दिखाती है जिसे आप "मुझे पसंद" और अधिक प्राप्त करने के लिए अपनी तस्वीरों के विवरण में डाल सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप उस व्यक्ति के प्रोफ़ाइल पर एक नज़र डालते हैं, जो आपकी तस्वीरों में से किसी भी तस्वीर में आपकी टिप्पणियां "पसंद करती है" और आपकी किसी भी तस्वीर "पसंद" या कोई अच्छी टिप्पणी छोड़ देता है इससे संभावना बढ़ जाएगी कि वे आपकी अनुसरण करेंगे या अन्य तस्वीरों में आपको "पसंद" दे देंगे।
    • यादृच्छिक हैशटैग के साथ कई फ़ोटो पोस्ट करने से बचने का प्रयास करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com