ekterya.com

आपका Instagram खाता कैसे सत्यापित किया गया है

कई लोग अपने इंस्टाग्राम खातों पर नीले रंग की जांच करना चाहते हैं। दुर्भाग्य से, Instagram पर सत्यापन मुश्किल हो सकता है, क्योंकि यह सोशल नेटवर्क चुनता है कि कौन सा खाता स्वयं की पुष्टि करेगा और कोई भी आवेदन प्रक्रिया नहीं है। हालांकि, थोड़ा समर्पण के साथ आप अपना खाता सत्यापित होने की संभावना बढ़ा सकते हैं। अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ सक्रिय रूप से बातचीत करें और ध्यान आकर्षित करने के लिए अन्य सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें। इस घटना में कि आप सत्यापन प्राप्त नहीं करते हैं, चिंता न करें। सौभाग्य से, आपके दर्शकों को दिखाने के अन्य तरीके हैं कि आपका खाता वैध है

चरणों

भाग 1
पर्याप्त अनुयायियों को जीतें

चित्र शीर्षक पर Instagram पर सत्यापित करें चरण 1
1
लोकप्रिय हैशटैग का उपयोग करें हैशटैग मुख्य तरीका है जिसमें लोग Instagram खातों की खोज करते हैं। यदि आप लोकप्रिय हैशटैग का उपयोग करते हैं, तो अन्य उपयोगकर्ता आपकी पोस्ट ढूंढ सकते हैं। यदि उपयोगकर्ताओं को वे जो देखते हैं, तो वे आपका अनुसरण करना शुरू कर सकते हैं
  • कुछ लोकप्रिय हैशटैग # लव, # यूटीडी (अंग्रेजी में उनके आंकड़ों के लिए दिन के लिए वेशभूषा), # फोटो खिंचाव और # स्थापना
  • इसके अलावा, आपको अपने व्यक्तिगत ब्रांड या आपकी कंपनी से संबंधित हैशटैग का उपयोग करना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप हास्य अभिनेता हैं, तो कॉमेडी के क्षेत्र से संबंधित हैशटैग का उपयोग करें।
  • प्रवृत्तियों पर ध्यान दें यदि समाचार में कुछ हाल ही में हुआ, उदाहरण के लिए, लोग इसके बारे में बात करने के लिए एक हैशटैग का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से प्राप्त करें Instagram पर चरण 2 देखें
    2

    Video: How To Link YouTube to your Bank Account and get Paid

    अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ इंटरैक्ट करें Instagram पर अनुयायियों को प्राप्त करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक इंटरैक्शन हैं। अपने अनुयायियों को बढ़ाने के लिए, जब आप हैशटैग पर क्लिक करते हैं, तो यादृच्छिक रूप से "जैसी" फ़ोटो मिलते हैं प्रयोक्ता प्रोफाइल पर टिप्पणी के साथ टिप्पणी करें, क्योंकि यह अन्य उपयोगकर्ताओं को बदले में आपका अनुसरण करने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है।
  • ऐसी टिप्पणियां न लिखें, जिन्हें स्पैम माना जा सकता है लोगों को चीजों को लिखने से नाराज हो सकता है जैसे "अरे! सुंदर फोटो मेरा पालन करें! " इसके बजाय, तस्वीर से संबंधित कुछ कहें और अगर उपयोगकर्ता आपका अनुसरण करना चाहते हैं तो उपयोगकर्ता अपने आप का फैसला करें। उदाहरण के लिए, "क्या एक अच्छा बिल्ली मुझे तीन रंगीन बिल्लियों से प्यार है! "
  • Instagram पर प्राप्त होने वाले चित्र शीर्षक पृष्ठ 3 देखें
    3
    अन्य सामाजिक नेटवर्क पर अपने Instagram खाते को बढ़ावा दें यदि आप अन्य सामाजिक नेटवर्क पर लोकप्रिय हैं, तो उन्हें अपने Instagram पर लिंक करें। यदि आपके पास ट्विटर पर अधिक अनुयायी हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप Instagram पर जो भी पोस्ट करते हैं वह ट्विटर पर भी पोस्ट किया गया है। आप ट्विटर, फेसबुक और अन्य सामाजिक नेटवर्क के साथ Instagram एप्लिकेशन को लिंक कर सकते हैं।
  • Instagram के चरण 4 पर प्राप्त होने वाले चित्र का शीर्षक
    4
    दोपहर में सुबह 2 बजे और 5 बजे पोस्ट करें। दो एम.एम. और पांच पी.एम. यह Instagram पर सुनहरा घंटे है। अनुसंधान से पता चलता है कि उस समय प्रकाशित सामग्री अधिक "पसंद" है और अधिक ध्यान प्राप्त करती है।
  • अपनी पोस्ट देखने वाले लोगों की संख्या को अधिकतम करने के लिए, इन समय के दौरान लोकप्रिय हैशटैग का उपयोग करें
  • Instagram चरण 5 पर प्राप्त होने वाली छवि शीर्षक
    5
    अनुयायियों को आकर्षित करने वाली एक जीवनी लिखें इसमें, आप हैशटैग शामिल कर सकते हैं, ताकि जब भी लोग हैशटैग की खोज करें तो आपकी प्रोफ़ाइल अधिक बार दिखाई दे। हैशटैग को दिखाना चाहिए कि आप कैसे विज्ञापन करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप न्यूयार्क में रहने वाले कॉमेडियन हैं, तो कुछ लिखिए "# रहते रहने और # स्टैंडप पर काम कर रहे हैं।"
  • भाग 2
    Instagram आप की पुष्टि करें

    चित्र शीर्षक पर Instagram पर सत्यापित करें चरण 6
    1



    सबूत प्रदान करें जो आपकी वैधता को दर्शाता है Instagram केवल आपके खाते की पुष्टि करेगा यदि आपको विश्वास है कि यह आपके द्वारा वैध रूप से संचालित है और एक अनियंत्रित व्यक्ति द्वारा नहीं सत्यापित होने की संभावना बढ़ाने के लिए, उन चीजों को प्रकाशित करें जो साबित करते हैं कि खाता वास्तव में आपका है
    • अपने खाते को अन्य सामाजिक नेटवर्क पर अपने खाते से लिंक करें, खासकर अगर वे सत्यापित हों अक्सर एक सत्यापित ट्विटर खाते पर अपने Instagram फ़ोटो पोस्ट करें, उदाहरण के लिए, आपकी पहचान साबित करने में सहायता करेगा।
    • पोस्ट फ़ोटो जो आपके पास आने की संभावना है जेनेरिक परिदृश्य तस्वीर किसी से भी आ सकते हैं, इसलिए आपको सत्यापन प्रक्रिया में सहायता करने के लिए व्यक्तिगत सामग्री पोस्ट करनी चाहिए।
  • Instagram पर प्राप्त सत्यापित शीर्षक चरण 7 में चित्र
    2
    फेसबुक के सत्यापन के लिए पूछें अपनी कंपनी के फेसबुक या व्यक्तिगत खाते की पुष्टि करने से आप Instagram पर सत्यापित होने की संभावना बढ़ा सकते हैं। अगर आपके पास अपने या अपने कम्पनी के लिए एक सामान्य पृष्ठ है, तो फेसबुक पर "सेटिंग्स" पर जाएं। "सामान्य", "पृष्ठ का सत्यापन" और फिर "शुरू" पर क्लिक करें आपको फेसबुक को अपना नंबर देना होगा ताकि वे आपको एक सत्यापन कोड दे सकें जो आपको पेज पर लिखना होगा। इसके बाद, फेसबुक सत्यापन अनुरोध प्रक्रिया शुरू कर देगा।
  • Instagram की तरह, आपको वैध और व्यक्तिगत सामग्री पोस्ट करने के लिए पोस्ट करना होगा कि आपका खाता वैध है
  • इमेज के बारे में जानें 8
    3
    अन्य सामाजिक नेटवर्क में लोकप्रियता बढ़ जाती है Instagram खाते को किसी को भी सत्यापित नहीं करता है। सामान्य तौर पर, खाते के सत्यापन के लिए यह आवश्यक है कि व्यक्ति को सेलिब्रिटी या इंटरनेट व्यक्तित्व की स्थिति है। कंपनियों के लिए, ये सत्यापित होना चाहिए अपेक्षाकृत ज्ञात होना चाहिए। Instagram से अनुयायियों को प्राप्त करने का प्रयास करें जितना अधिक आप या आपके ब्रांड को मान्यता देते हैं, उतना अधिक संभावना है कि वे आपके खाते की पुष्टि करेंगे।
  • यूट्यूब जैसी साइटें आपको अपने वीडियो अपलोड करने की अनुमति देती हैं। सूचियों या उत्पाद समीक्षाएं जैसे वीडियो पोस्ट करने का प्रयास करें यदि आप किसी कंपनी के साथ काम करते हैं, तो आपका नाम ज्ञात करने के लिए एक यूट्यूब चैनल खोलें।
  • अगर आप एक कलाकार हैं, तो एक गायक या हास्य अभिनेता के रूप में, अपने वीडियो को यूट्यूब पर अपलोड करें, और ट्विटर जैसे साइटों पर अपनी प्रस्तुतियों को बढ़ावा दें। इससे संभावना बढ़ सकती है कि आप इन पृष्ठों पर अनुयायियों में वृद्धि करेंगे, जो आपको अधिक मान्यता देगा।
  • इमेज के शीर्षक से प्राप्त छवि Instagram पर चरण 9
    4
    अपने दर्शकों को दिखाने के अन्य तरीके ढूंढें कि आप प्रामाणिक हैं यह संभावना नहीं है कि Instagram आपके खाते को सत्यापित करेगा जब तक आप कुछ पहलुओं में कोई सार्वजनिक पहचान न हो। व्यक्तियों और व्यवसायों की सत्यापित होने की संभावना कम है। यदि Instagram आपके खाते को सत्यापित नहीं करता है, तो अपने दर्शकों को दिखाने के लिए अन्य कदम उठाएं कि आप प्रामाणिक हैं
  • अपने Instagram खाते को अपनी व्यक्तिगत वेबसाइट से लिंक करें या अपनी कंपनी के पेज के साथ लिंक करें
  • ट्विटर और फेसबुक जैसे अन्य सामाजिक नेटवर्क पर प्रकाशित Instagram पोस्ट करें
  • भाग 3
    नकारात्मक आदतों से बचें

    चित्र शीर्षक पर Instagram पर सत्यापित करें चरण 10
    1
    अनुयायियों को खरीदना न करें। ऐसे साइटें हैं जो नकली अनुयायियों को खरीदने के लिए अनुयायियों की संख्या को तुरन्त बढ़ाते हैं। Instagram इसकी सत्यापन प्रक्रिया में सावधानीपूर्वक है और आसानी से खरीदार अनुयायियों को पहचान सकता है। यद्यपि आप सोच सकते हैं कि अनुयायियों को खरीदना उनका सत्यापन करने के लिए एक शॉर्टकट है, यह संभव नहीं है कि यदि आपके अनुयायी वैध नहीं हैं, तो Instagram ऐसा करेगा।
  • छवि शीर्षक शीर्षक पर Instagram पर प्राप्त करें चरण 11

    Video: How To Add Adsense Verification Code into Your Blogger Site

    2
    स्पैम टिप्पणियाँ निकालें नकली खाते कभी-कभी यादृच्छिक वास्तविक खातों का पालन करते हैं और आपके फोटो में कंप्यूटर द्वारा उत्पन्न स्पैम पोस्ट कर सकते हैं। ये टिप्पणियां आपके खाते को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकती हैं, क्योंकि यह ऐसा कर सकता है जैसे आपने अनुयायी खरीदे हैं, भले ही आपने नहीं किया। अगर आप स्पष्ट रूप से नकली खातों से स्पैम की टिप्पणियों की पहचान करते हैं, तो उन्हें तत्काल हटा दें
  • स्पैम टिप्पणियां आमतौर पर सामान्य हैं आप उन टिप्पणियों की पहचान कर सकते हैं जैसे "आराध्य तस्वीर!" या "प्यारा!" बार-बार उसी खातों द्वारा बनाई जाती हैं ऐसा लगता है कि ये स्पैम खाते हैं, इसलिए इन टिप्पणियों को खत्म करने का यह एक अच्छा विचार है।
  • छवि शीर्षक से प्राप्त अनुक्रमित Instagram चरण 12
    3
    Instagram के समुदाय नियमों की समीक्षा करें और अनुसरण करें। यह संभावना नहीं है कि Instagram उन खातों को सत्यापित करेगा जो समुदाय के नियमों का पालन नहीं करते हैं। नियमों को ध्यान से पढ़ें और सुनिश्चित करें कि आप ऐसी सामग्री पोस्ट नहीं करते हैं जो संभावित रूप से उनका उल्लंघन कर सकती है और आपको समस्याएं पैदा कर सकती है।
  • केवल उन वीडियो को प्रकाशित और साझा करें जिनके पास साझा करने का अधिकार है। ऐसी जानकारी प्रकाशित न करें जो कॉपीराइट के अधीन है
  • स्पष्ट यौन सामग्री या नग्नता जैसी चीज़ों से बचें
  • अवैध कुछ भी पोस्ट न करें
  • अन्य लोगों के प्रकाशनों में सम्मान और सार्थक टिप्पणियां छोड़ें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com