ekterya.com

एक पीसी से मैक तक फ़ाइलों को कैसे स्थानांतरित किया जाए

आप एक नया कंप्यूटर खरीद रहे हैं और आप एक पीसी से मैक के लिए स्विच, या घर या काम पर दोनों का फैसला करते हैं, तो आप मैक के लिए एक पीसी से फ़ाइलों को हस्तांतरण करने के लिए कैसे सोच रहे होंगे। कई तरीके है कि आप को हस्तांतरण करने की अनुमति देते हैं जानने के लिए इस गाइड का उपयोग अपने डेटा।

चरणों

विधि 1

"Windows माइग्रेशन विज़ार्ड" का उपयोग करें
पीसी से मैक चरण 1 तक स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
1
अपने विंडोज पीसी पर "विंडोज माइग्रेशन विज़ार्ड" डाउनलोड करें। इस कार्यक्रम चलाता है विंडोज और मैक दोनों और हस्तांतरण फ़ाइलों और मैक के लिए सेटिंग्स पर। इस प्रक्रिया के दौरान एक नया उपयोगकर्ता मैक पर बनाया जाएगा और इसे करने के लिए सभी जानकारी स्थानांतरित कर दिया।
  • इस गाइड में सूचीबद्ध सभी तरीकों में, यह केवल एक ही है जो "पसंदीदा", कैलेंडर जानकारी, संपर्क और प्राथमिकताओं जैसे व्यक्तिगत जानकारी को स्थानांतरित करता है
  • Macs में "विज़ार्ड" पहले से स्थापित है
  • कार्यक्रम सीधे ऐप्पल वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है। डाउनलोड करने के बाद, इसे इंस्टॉल करने के लिए प्रोग्राम चलाएं। स्थापना के बाद, "माइग्रेशन विज़ार्ड" स्वचालित रूप से खुल जाएगा।
  • पीसी से मैक चरण 2 में स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
    2
    अन्य कार्यक्रमों को अक्षम करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि स्थानांतरण बिना किसी रुकावट के किया गया है, किसी भी एंटीवायरस या पीसी के फ़ायरवॉल को अक्षम करें।
  • पीसी से मैक चरण 3 में स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
    3
    व्यवस्थापक पासवर्ड को जानें आपको इसकी आवश्यकता होगी कि आप किस स्थान पर स्थानांतरण करेंगे और जहां दोनों कंप्यूटरों पर होगा
  • पीसी से मैक चरण 4 में स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
    4
    कंप्यूटर से कनेक्ट करें काम करने के लिए "विंडोज माइग्रेशन विज़ार्ड" के लिए, दोनों कंप्यूटर एक ही नेटवर्क से जुड़ा होना चाहिए। ऐसा करने का सबसे सुरक्षित तरीका उन्हें सीएटी 6 ईथरनेट केबल के साथ सीधे कनेक्ट करना है। दोनों कंप्यूटरों को एक राउटर के माध्यम से जोड़ा जा सकता है आप इसे वायरलेस तरीके से कर सकते हैं, लेकिन उस डेटा की मात्रा के कारण अनुशंसित नहीं किया जाता है जिसे स्थानांतरित किया जाएगा और कनेक्शन को खोने का खतरा होगा।
  • पीसी से मैक के लिए स्थानांतरण फ़ाइलें नामित छवि चरण 5
    5
    "माइग्रेशन विज़ार्ड" चलाएं एक बार जब विज़ार्ड Windows में खोला,, "जारी रखें" मैक के देखने के लिए। मैक पर क्लिक करें फ़ोल्डर "उपयोगिताएँ" में विज़ार्ड खोलें। खोज इंजन खोलें, "गो" पर क्लिक करें और फिर "उपयोगिताएं" पर क्लिक करें "माइग्रेशन विज़ार्ड" पर डबल क्लिक करें
  • "किसी अन्य मैक, पीसी, टाइम मशीन बैकअप या अन्य डिस्क से" चुनें और फिर "जारी रखें" पर क्लिक करें। प्रबंधित पासवर्ड दर्ज करने के बाद, "किसी अन्य मैक या पीसी से" चुनें और "जारी रखें" पर क्लिक करें।
  • पीसी से मैक चरण 6 में स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
    6
    अन्य कार्यक्रमों को बंद करें मैक पर, विज़ार्ड आपको अन्य कार्यक्रमों को बंद करने की पुष्टि के लिए कहता है जो चल रहे हैं। अन्य कार्यक्रम एक ही समय में चल रहे हैं तो यह ठीक से काम नहीं करेगा।
  • पीसी से मैक चरण 7 में स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
    7

    Video: Cloud Computing - Computer Science for Business Leaders 2016

    अपने पीसी का चयन करें मैक सहायक में, सूची से अपने पीसी का चयन करें और पासवर्ड प्रकट होने के लिए प्रतीक्षा करें। आप दोनों स्क्रीन, मैक और पीसी पर एक ही कुंजी देखेंगे एक बार जब आप सत्यापित कर लें कि वे एक ही पासवर्ड दिखाते हैं, तो जारी रखने के लिए पीसी सहायक में "जारी रखें" पर क्लिक करें।
  • पीसी से मैक चरण 8 में स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
    8
    वह जानकारी चुनें जिसे आप कॉपी करना चाहते हैं। आपके मैक डेटा के लिए आपके पीसी को स्कैन करने के बाद, वह सूची दिखाई देगी जो डेटा स्थानांतरित हो जाएगी। आप उन लोगों को चिह्नित और अचिह्नित कर सकते हैं, जिन्हें आप स्थानांतरित करना पसंद करते हैं। जब आप संतुष्ट हो जाते हैं, तो स्थानांतरण प्रक्रिया शुरू करने के लिए मैक पर "जारी रखें" पर क्लिक करें और एक विंडो अपने विकास को दिखाएगी।
  • पीसी से मैक चरण 9 तक स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
    9
    अपने नए खाते में प्रवेश करें। जब स्थानांतरण समाप्त हो जाता है, तो आप एक नए खाते में लॉग इन कर सकते हैं और अपनी सेटिंग्स कॉन्फ़िगर कर सकते हैं। जब आप पहली बार इस खाते में लॉग इन करते हैं तो आपको एक नया पासवर्ड दर्ज करने के लिए कहा जाएगा।
  • विधि 2

    सीधे कनेक्शन के माध्यम से फ़ोल्डर साझा करें
    पीसी से मैक के चरण 10 के लिए स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
    1
    उन फ़ोल्डर को कॉन्फ़िगर करें जिन्हें आप साझा करना चाहते हैं। फ़ोल्डरों आप अपने मैक। को स्थानांतरित करना चाहते हैं के माध्यम से ब्राउज़ जब आप एक मिल जाए, सही उस पर क्लिक करें और मेनू से "गुण" का चयन करें। "गुण" विंडो में, "साझा करें" टैब पर क्लिक करें
  • पीसी से मैक चरण 11 तक स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक छवि
    2
    "साझा करें" विंडो में "साझा करें" के "उन्नत" विकल्प पर क्लिक करें। "यह फ़ोल्डर साझा करें" बॉक्स की जांच करें जब मैक पर खुलता है, तो आप अलग-अलग दिखने के लिए नाम बदल सकते हैं।
  • पीसी से मैक चरण 12 के लिए स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
    3
    कंप्यूटर से कनेक्ट करें सीएटी 6 ईथरनेट केबल लें और मैक को एक छोर और पीसी से दूसरे को कनेक्ट करें। सुनिश्चित करें कि आप केबल को ईथरनेट पोर्ट से कनेक्ट करते हैं।
  • पीसी से मैक चरण 13 में स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक छवि
    4
    अपने पीसी का आईपी पता पता करें "रन" विंडो खोलने के लिए Windows + R कुंजी दबाएं। "Cmd" दर्ज करें और "एन्टर" दबाएं कमांड विंडो खुल जाएगी। "Ipconfig" दर्ज करें और अपने पीसी की नेटवर्क जानकारी प्रदर्शित करने के लिए "दर्ज करें" दबाएं। आईपी ​​पता या आईपीवी 4 के लिए खोज - "4।" से अलग 4 संख्याओं की श्रृंखला होगी। उदाहरण के लिए: 192.168.1.5
  • पीसी से मैक चरण 14 में स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
    5



    मैक पर सर्वर से कनेक्शन खोलें। ब्राउज़र खोलें और मेनू बार में "जाओ" पर क्लिक करें। "सर्वर से कनेक्ट करें" चुनें। एक डायलॉग बॉक्स सर्वर के पते के लिए पूछेगा। अपने पीसी के आईपी पते के बाद "smb: //" दर्ज करें पिछले उदाहरण के बाद, परिणाम "smb: //192.168.1.5" होगा। प्रेस "कनेक्ट करें।"
  • पीसी से मैक चरण 15 में स्थानांतरण फ़ाइलें नामित छवि
    6
    अपनी लॉगिन जानकारी दर्ज करें इसे कनेक्ट करने के लिए आपको अपने पीसी से अपने यूज़रनेम और पासवर्ड की आवश्यकता हो सकती है सर्वर "डेस्कटॉप" में दिखाई देगा और आप उन फ़ाइलों को ब्राउज़ और कॉपी कर पाएंगे जिन्हें आपने साझा किया है।
  • विधि 3

    पोर्टेबल हार्ड ड्राइव का उपयोग करें
    पीसी से मैक चरण 16 तक स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
    1
    हार्ड ड्राइव प्रारूपित करें बाहरी हार्ड ड्राइव के लिए दो प्रकार की फ़ाइल प्रारूप बहुमत हैं जो मैक और पीसी पढ़ सकते हैं। NTFS विंडोज के लिए मूल फ़ाइल स्वरूप है FAT32 एक सिस्टम है जो सभी ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है
    • एनटीएफएस हार्ड ड्राइव मैक पर पढ़ा जा सकता है लेकिन उन पर लिखे नहीं। इसका अर्थ है कि किसी NTFS से डेटा को मैक में कॉपी किया जा सकता है, लेकिन इसे से नहीं किया जा सकता है। FAT32 ऑपरेटिंग सिस्टम दोनों पढ़ने और लिखने का समर्थन करता है।
  • पीसी से मैक चरण 17 में स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
    2
    FAT32 में 4 जीबी की आकार सीमा है इसका मतलब यह है कि यदि आप अपने पीसी से बड़ी फ़ाइलों को स्थानांतरित करने जा रहे हैं, तो आपको NTFS का उपयोग करना होगा इससे आपकी हार्ड ड्राइव मैक पर लिखी नहीं जा सकती जब तक आप इसे प्रारूपित नहीं कर लेते, लेकिन आप इसे पीसी से मैक करने के लिए फाइलों को ट्रांसफर करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • पीसी से मैक चरण 18 में स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
    3
    पीसी पर हार्ड ड्राइव से कनेक्ट करें डिवाइस कनेक्ट होने के बाद, आप इसमें फाइल और फ़ोल्डर कॉपी कर सकते हैं। जब तक फाइलें प्रतिलिपि समाप्त नहीं हो जाती हैं, तब तक प्रतीक्षा करें और डिवाइस को डिस्कनेक्ट करें।
  • पीसी से मैक के लिए स्थानांतरण फ़ाइलें नामित छवि चरण 1 9
    4
    हार्ड ड्राइव को मैक से कनेक्ट करें डिवाइस कनेक्ट होने के बाद, आप इसे से फाइल और फ़ोल्डर कॉपी कर सकते हैं जब तक फाइलें प्रतिलिपि समाप्त नहीं हो जाती हैं, तब तक प्रतीक्षा करें और डिवाइस को डिस्कनेक्ट करें।
  • विधि 4

    सीडी या डीवीडी जलाएं
    पीसी से मैक चरण 20 में स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
    1

    Video: The Complete Guide to Cricut Design Space

    सुनिश्चित करें कि आपके पास सही प्रोग्राम है एक सीडी या डीवीडी को जलाने के लिए आपको एक डिस्क रीडर की आवश्यकता होती है जो रिकॉर्डिंग में सक्षम होती है। अधिकांश पाठक यह कर सकते हैं हार्डवेयर के अतिरिक्त, आपको सही कार्यक्रम की आवश्यकता होगी। विंडोज विस्टा और बाद में ऑपरेटिंग सिस्टम में पहले से ही स्थापित एक डीवीडी रिकॉर्डर है Windows XP सीडी को जला सकता है लेकिन डीवीडी नहीं है - आपको विंडोज़ XP में डेटा डीडी को जलाने के लिए तीसरे पक्ष द्वारा बनाई गई एक प्रोग्राम की आवश्यकता होगी।
  • पीसी से मैक चरण 21 के लिए स्थानांतरण फाइल नामांकित छवि
    2
    रिक्त डिस्क सम्मिलित करें इसे स्वचालित प्लेबैक के साथ खुल जाना चाहिए, जिससे आपको डिस्क को फाइलों को जला देने का विकल्प मिल जाएगा। यदि स्वचालित प्लेबैक नहीं है, तो "मेरा कंप्यूटर" खोलें और फिर डिस्क ड्राइव को खोलें। आप फ़ाइलों को खींच और ड्रॉप कर सकते हैं और जब आप तैयार हों तो "रिकॉर्ड" बटन पर क्लिक करें।
  • सीडी आमतौर पर 750 एमबी के आसपास संग्रहीत होती है, जबकि डीवीडी 4.7 जीबी तक का समर्थन करती है।
  • पीसी से मैक चरण 22 के लिए स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
    3
    रिकॉर्डिंग प्रक्रिया को समाप्त करने के लिए प्रतीक्षा करें आपके द्वारा रिकॉर्ड किए गए डेटा की मात्रा और आपके डिस्क रीडर की गति के आधार पर, यह अधिक या कम समय ले सकता है।
  • पीसी से मैक चरण 23 के लिए स्थानांतरण फ़ाइलें नामित छवि
    4
    अपने मैक में डिस्क डालें डिस्क "डेस्कटॉप" में दिखाई देगी जिससे कि आप इसे खोल सकते हैं और अपने कंप्यूटर पर फ़ाइलों की प्रतिलिपि कर सकते हैं।
  • विधि 5

    ईमेल के माध्यम से फ़ाइलें भेजें
    पीसी से मैक चरण 24 के लिए स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
    1
    तय करें कि फाइलें बहुत छोटी हैं अगर आप कुछ छोटी फाइलों को स्थानांतरित करने जा रहे हैं, ईमेल का उपयोग करना सबसे आसान विकल्प है। कई ईमेल प्रदाताओं की फ़ाइल सीमा 25 MB या उससे कम है
  • पीसी से मैक चरण 25 के लिए स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
    2
    अपने पीसी पर अपना ईमेल खोलें प्राप्तकर्ता के रूप में अपने साथ एक नया संदेश बनाएं संदेश से जुड़ी फाइलें जोड़ें जब आप फ़ाइलें संलग्न करना समाप्त करते हैं, तो ईमेल भेजें
  • आपकी ईमेल सेवा कैसे काम करती है और फ़ाइलें कितनी बड़ी हैं इसके आधार पर, आपको संदेश प्राप्त होने तक कई मिनट लग सकते हैं।
  • पीसी से मैक चरण 26 में स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
    3
    अपने मैक को अपने मैक पर खोलें आपके द्वारा भेजे गए संदेश को खोलें और अपने मैक पर अटैचमेंट डाउनलोड करें।
  • Video: Linux Tutorial for Beginners: Introduction to Linux Operating System

    युक्तियाँ

    • कुछ प्रकार की विंडोज फाइलें हैं, जैसे .exe, जो मैक पर काम नहीं करेगा।
    • आप कार्यक्रमों की प्रतिलिपि नहीं कर सकते, केवल दस्तावेज और डेटा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • विंडोज-आधारित कंप्यूटर
    • एक मैक
    • एक ईथरनेट केबल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com