ekterya.com

प्रीजी का उपयोग कैसे करें

जब आप प्रस्तुतियों के बारे में सोचते हैं, तो आप शायद पावर प्वाइंट स्लाइड्स के बारे में सोचते हैं। स्लाइड्स थोड़ी उबाऊ हो सकती हैं और हर किसी ने इससे पहले इसका इस्तेमाल किया है यदि आप कुछ अलग करने का फैसला किया है, तो संभवतः आप एक विकल्प के रूप में प्रीजी को देख चुके हैं। प्रीजी ऑनलाइन प्रस्तुतियों का एक कार्यक्रम है जो एक स्कीम में गैर रेखीय प्रस्तुति के माध्यम से चलता है, स्लाइड्स का उपयोग करने के बजाय। अपनी व्यक्तिगत प्रेज़ी प्रस्तुति को जल्दी से प्राप्त करने के लिए इस गाइड का पालन करें

चरणों

विधि 1

अपना खाता बनाएं
छवि का प्रयोग करें प्रीज़ि चरण 1 का प्रयोग करें
1
Prezi वेबसाइट दर्ज करें प्रीज़ी में आपके अधिकांश काम ऑनलाइन संपादक में होंगे। प्रीज़िस को क्लाउड में संग्रहीत किया जाता है, और आप कहीं भी इंटरनेट कनेक्शन प्राप्त कर सकते हैं। Prezi के साथ पंजीकृत होने पर चुनने के कई विकल्प हैं:
  • "सार्वजनिक"। यह मूल सदस्यता है और इसमें एक छोटी ऑनलाइन भंडारण क्षमता शामिल है। इस सदस्यता से बनाए गए सभी प्रस्तुतिकरण सार्वजनिक हैं और सभी के द्वारा देखा जा सकता है। यह एक कक्षा में एक प्रस्तुति के लिए एकदम सही विकल्प है।
चित्र का प्रयोग करें प्रीज़ि चरण 1 बुलेट 1
  • "का आनंद लें"। यह मूल वेतन सदस्यता है इसमें अधिक भंडारण क्षमता शामिल है और आपकी प्रस्तुतियां निजी हैं आप अपना खुद का लोगो भी इस्तेमाल कर सकते हैं
    छवि का प्रयोग करें प्रीज़ि चरण 1 बुलेट 2
  • "प्रो"। यह प्रीज़ी का सबसे महंगा विकल्प है आप इंटरनेट का उपयोग किए बिना अपनी प्रीज़ी बनाने के लिए प्रीजी डेस्कटॉप प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं और आप काफी अधिक मात्रा में भंडारण प्राप्त कर सकते हैं।
    छवि का प्रयोग करें प्रीज़ि चरण 1 बुलेट 3
  • छवि का प्रयोग करें प्रीज़ि चरण 2 का उपयोग करें
    2
    आईपैड के लिए आवेदन डाउनलोड करें यदि आप एक छोटा समूह के साथ अपने प्रीज़ी को साझा करना चाहते हैं, तो आप अपने आईपैड का इस्तेमाल दर्शकों के लिए अधिक इंटरैक्टिव बनाने के लिए कर सकते हैं। आप आईपैड और आईफोन के लिए प्रीजी आवेदन डाउनलोड कर सकते हैं। यह आवेदन निशुल्क है और आप किसी भी जगह से अपने प्रीज़ी तक पहुंच सकते हैं, जहां आपके डिवाइस के पास इंटरनेट की पहुंच है।
  • अपनी उंगलियों को स्लाइड करके और ज़ूम (या दृष्टिकोण) का उपयोग करके आप अपनी प्रीज़ी में नेविगेट कर सकते हैं।
    उपयोग की जाने वाली छवि प्रीज़ी चरण 2 बुलेट 1
  • छवि का प्रयोग करें प्रीजी चरण 3 का उपयोग करें
    3
    Prezi संपादक दर्ज करें आपके पास एक खाता है, तो आप प्रीजी वेबसाइट तक पहुंच सकते हैं और अपनी प्रस्तुति का निर्माण शुरू कर सकते हैं। प्रीजी होम पेज के शीर्ष पर स्थित "बनाएँ" लिंक पर क्लिक करें "आपके प्रेज़िस" के अंतर्गत "+ नया प्रीज़ी" बटन पर क्लिक करें। यह संपादक शुरू करेगा।
  • विधि 2

    प्रस्तुति की योजना बनाएं
    चित्र का प्रयोग करें प्रीजेज चरण 4 का प्रयोग करें
    1
    अपनी अवधारणा को डिजाइन करें प्रेज़ी की अंतर्निहित कार्यक्षमता का अर्थ है कि आप रैखिक रूप से नहीं सोचें, जैसा कि आप पावर प्वाइंट में करेंगे। आप अपनी प्रस्तुति के क्षेत्र के चारों ओर स्थानांतरित करने के लिए स्वतंत्र हैं, जो आपके लिए सबसे अच्छा सूट है। इसका मतलब यह है कि यदि आपका प्रीजी शुरू से ही सही तरीके से योजनाबद्ध नहीं है, तो यह एक अर्थहीन पते के साथ एक बड़ी गड़बड़ी में बदल सकता है।
    • एक सामान्य Prezi डिजाइन चुनें इस बारे में सोचें कि प्रस्तुति कैसे दिखती है यदि आप इसे पूरी तरह से दूर ले जाते हैं कुछ सबसे सफल Prezis एक संरचना है कि तख्ते के रास्ते के बाद होता है।
  • छवि का उपयोग करें प्रीजी चरण 5 का उपयोग करें
    2
    अपने मुख्य विचारों के साथ कुर्सियां ​​स्थापित करें अपनी प्रस्तुति के मुख्य विचारों का प्रयोग करें जिस तरह से आपका प्रीज़ी ले जाएगा। इन बिंदुओं को अपने फोकस बिंदुओं के बारे में सोचो - आप इन बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित करेंगे और आप उन जगहों का उपयोग करेंगे, जो उन्हें चारों ओर फ्रेम से इकट्ठा करने के लिए घेरे हुए हैं।
  • छवि का प्रयोग करें प्रीजि चरण 6 का प्रयोग करें
    3
    "मार्ग" के आधार पर आपके प्रीज़ी के बारे में सोचें मार्ग जिस तरह से प्रस्तुति फ्रेम से लेकर फ्रेम तक चलता है। रैखिक रूप से चलने के बजाय, मार्ग किसी भी क्रम में व्यवस्थित किया जा सकता है, और मार्ग के बाद "कैमरा" प्रस्तुति के चारों ओर स्थानांतरित हो जाएगा।
  • चित्र का प्रयोग करें प्रीजि चरण 7 का प्रयोग करें
    4
    अपना मार्ग स्थिर रखें जब आप अपनी प्रीजी की योजना बना रहे हैं, तो सोचें कि कैमरे आपकी प्रस्तुति के क्षेत्र में कितने स्थानांतरित होंगे। चूंकि प्रेज़ी हमें एक पूर्ण दृष्टिकोण और रोटेशन लागू करने की अनुमति देती है, इसलिए प्रस्तुतिकरण के दौरान परिप्रेक्ष्य में लगातार परिवर्तन करने की एक परीक्षा होती है। इससे दर्शक को आंदोलन के कारण चक्कर आना पड़ सकता है और प्रस्तुति की सामग्री से विचलित हो सकता है।
  • अपने प्रस्तुति क्षेत्र को ऐसे तरीके से डिज़ाइन करने की कोशिश करें कि कैमरा रैखिक रूप से चलता है, या तो लंबवत या क्षैतिज रूप से। रोटेशन का उपयोग जितना आप कर सकते हैं उससे बचें, जब तक कि इस संदेश को महत्वपूर्ण रूप से प्रदर्शित नहीं किया जाए
  • लंबे अनुभागों के बीच ज़ूम इन और आउट संक्रमण के लिए ज़ूम को आरक्षित करें। ज़ूम का उपयोग करना दर्शक को भ्रष्ट और विचलित कर सकता है।
  • दर्शकों पर इसके प्रभाव पर जोर देने के लिए प्रीजी की विशेष विशेषताओं का उपयोग करें।
  • छवि प्रीज़िशन चरण 8 का उपयोग करें
    5

    Video: द्वारा कदम SKINCARE या मेकअप Kaise KARE कदम | हिंदी में मेकअप और स्किन केयर उत्पाद लागू कैसे

    बड़ा प्रारंभ करें चूंकि आपके पास एक अनिवार्य रूप से बड़ा कैनवास है, आपके बड़े फोकल अंक बनाकर शुरू करें। उसके बाद, जैसा कि आप अधिक विवरण जोड़ते हैं, आप छोटे ऑब्जेक्ट जोड़ सकते हैं और उन पर फ़ोकस करने के लिए ज़ूम की थोड़ी मात्रा का उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 3

    अपनी प्रस्तुति बनाएं
    छवि का प्रयोग करें प्रीज़ि चरण 9 का प्रयोग करें
    1
    अपनी थीम चुनें जब आप अपना नया प्रीज़ी बनाना शुरू करते हैं, तो यह आपको एक टेम्पलेट चुनने के लिए कहेंगे। आपकी प्रीजी का टेम्पलेट परिभाषित करता है कि प्रस्तुति क्षेत्र में पाठ, रंग और वस्तुओं किस तरह से बातचीत करेंगे। आप 2 डी और 3 डी में टेम्पलेट चुन सकते हैं। 2 डी थीम फ्लैट हैं और कैनवास के माध्यम से कैमरा चलता है। 3 डी विषयों ज़ूम इन को ज़ूम इन और पर्यावरण से बाहर करने की अनुमति देते हैं।
    • आप जो प्रस्तुत कर रहे हैं उसके लिए एक रूपक के रूप में अपने टेम्पलेट के बारे में सोचें। उदाहरण के लिए, यदि आप बाधाओं पर काबू पाने के बारे में बात कर रहे हैं, तो आप कहाँ हैं, पर्वतारोही का टेम्पलेट चुनें
    • अपने प्रीज़ी को इकट्ठा करने के बाद अपनी थीम को बदलने से बचें परिवर्तन आपके सभी पाठ और वस्तुओं को नियंत्रण से बाहर कर देगा। शुरुआत में एक थीम चुनें और इसके साथ रहें।
    • 2 डी थीम पर दायाँ क्लिक करके और "चेंज पर्यावरण" चुनकर आप 2 डी परिवेश से 3 डी तक जा सकते हैं। 3D विकल्प के पास संपादित करें बटन पर क्लिक करें और आप 3 छवियों को जोड़ सकते हैं जो एक-दूसरे पर ज़ूम इन किए जा सकते हैं
    • आप "थीम विज़ार्ड" खोलने के लिए एक ही "बदलें पर्यावरण" विकल्प का उपयोग कर सकते हैं, जिससे आप अपने प्रीजी के तत्वों के रंग को समायोजित कर सकेंगे।
  • छवि का प्रयोग करें प्रीज़ि चरण 10
    2
    अपनी वस्तुओं को रखकर प्रारंभ करें सुनिश्चित करें कि आप अपनी प्रस्तुति के मुख्य बिंदुओं से शुरू करते हैं ये प्रत्येक अनुभाग का केंद्र होगा आप अपने कैनवास पर कहीं भी प्रीज़ी में पाठ, छवियां और वीडियो जोड़ सकते हैं। स्क्रीन पर अपनी Prezi डिजाइन शुरू करने के रूप में अपनी योजना का पालन जारी रखें।
  • टेक्स्ट जोड़ने के लिए, बस अपनी प्रीज़ी में कहीं भी डबल क्लिक करें, यह एक पाठ बॉक्स बना देगा और आप क्लिपबोर्ड से पाठ लिखना या कॉपी करना शुरू कर सकते हैं पाठ के लंबे पैराग्राफ को विभाजित करने के लिए, उस पाठ का चयन करें जिसे आप स्थानांतरित करना चाहते हैं और उसे प्रीजी के किसी अन्य क्षेत्र में खींचें
    छवि का प्रयोग करें प्रीज़ि चरण 10 बुलेट 1
  • छवि का उपयोग करें प्रीजी चरण 11
    3
    अपनी वस्तुओं में हेरफेर करें कैनवास पर एक ऑब्जेक्ट होने के बाद, रूपांतरण उपकरण खोलने के लिए उस पर क्लिक करें। ऑब्जेक्ट इसे संशोधित करने के लिए टूल से घिरे हुए बॉक्स द्वारा हाइलाइट किया जाएगा।
  • ऑब्जेक्ट को स्केल करने के लिए प्लस बटन या माइनस बटन को क्लिक करें और दबाए रखें।
    प्रीपेज़ चरण 11 बुलेट 1 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
  • ऑब्जेक्ट आकार के लिए बॉक्स के कोने को क्लिक करें और खींचें।
    छवि का उपयोग करें प्रीजी चरण 11 बुलेट 2
  • कैनवास के चारों ओर ऑब्जेक्ट ड्रैग करने के लिए केंद्र में हाथ आइकन को क्लिक करें और दबाकर रखें।
    छवि का प्रयोग करें प्रीजि चरण 11 बुलेट 3
  • ऑब्जेक्ट को बॉक्स के एक कोने में दिखाई देने वाले वृत्त को क्लिक करके खींचकर खींचें।
    छवि का प्रयोग करें प्रीजी चरण 11 बुलेट 4
  • शीर्ष पर ओपन फ़्रेम बटन पर क्लिक करके फ़्रेम संपादित करें
    छवि का प्रयोग करें प्रीजि चरण 11 बुलेट 5
  • फ्रेम या फ्रेम और इसकी सामग्री को हटाए गए बटन पर क्लिक करके हटा दें जो कि खुले फ्रेम बटन के करीब है।
    उपयोग की जाने वाली छवि प्रीज़ी चरण 11 बुलेट 6
  • चित्र का प्रयोग करें प्रीजि चरण 12
    4
    सुनिश्चित करें कि आपकी छवियों में उच्च संकल्प है यदि आपकी प्रीज़ी छवियों पर ध्यान केंद्रित कर रही है, तो याद रखें कि जब आप उन पर ज़ूम इन करते हैं तो वे संपूर्ण स्क्रीन पर कब्जा कर लेंगे। इसका मतलब यह है कि कम गुणवत्ता वाले चित्र जो एक वेब पेज पर अच्छा लग सकते हैं, पूरे स्क्रीन को भरने के लिए बढ़ेगा।
  • छवि का उपयोग करें प्रीजी चरण 13 का उपयोग करें



    5
    अपनी वस्तुओं के आसपास जगह छोड़ दें अगर आप अपनी ऑब्जेक्ट्स के आसपास एक अच्छी जगह छोड़ देते हैं, तो प्रीज़ी उन पर आसानी से ध्यान केंद्रित कर सकता है, जब कैमरा ज़ूम इन करता है। इससे दर्शकों के लिए चित्र या पाठ को बाहर करने में मदद मिलेगी।
  • छवि का उपयोग करें प्रीजी चरण 14 का उपयोग करें
    6
    महान प्रभाव प्राप्त करने के लिए एक छोटे टेक्स्ट का उपयोग करें यदि आप एक तथ्य या छवि के साथ दर्शकों को आश्चर्यचकित करना चाहते हैं, तो इसे छोटा करें ज़ूम बंद होने तक यह ऑब्जेक्ट अपठनीय बना देगा। यदि पाठ काफी छोटा है, तो दर्शकों को यह भी नहीं आ रहा होगा कि ये आने वाले हैं।
  • उपयोग की जाने वाली छवि प्रीज़ि चरण 15
    7
    फ़ोकस बनाने के लिए फ्रेम का उपयोग करें फ्रेम्स प्रीज़ी में दो रूपों में आते हैं: दृश्यमान और अदृश्य। दिखाई फ़्रेम में स्क्रीन पर ऑब्जेक्ट को उजागर करते हैं जिसमें मंडलियां शामिल हैं, स्क्वायर ब्रैकेट्स और लम्बी भरी हुई आकार। अदृश्य फ़्रेम आपको उन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए वस्तुओं को परिभाषित करने और सेट करने की अनुमति देता है। दोनों प्रकार के फ्रेम आपको ज़ूम और ऑब्जेक्ट की मात्रा को नियंत्रित करने की अनुमति देते हैं।
  • अदृश्य फ़्रेम आपको उन वर्गों को बनाने की अनुमति देगा जो उन पर क्लिक करते हैं जो आपको प्रीज़ी या वेब के अन्य हिस्सों पर ले जाता है। यह इंटरैक्टिव प्रस्तुतियों के लिए एकदम सही है।
    छवि का प्रयोग करें प्रीजि चरण 15 बुलेट 1
  • चित्र का प्रयोग करें प्रीजि चरण 16 का प्रयोग करें
    8
    पाठ का एक हिस्सा उजागर करने के लिए फ्रेम का उपयोग करें यदि आपके पास फ़्रेम में पैराग्राफ है और आप इसे एक महत्वपूर्ण खंड को हाइलाइट करना चाहते हैं, तो उस टेक्स्ट के आस-पास एक फ्रेम बनाएं जिसे आप हाइलाइट करना चाहते हैं। इसे करने के लिए एक मार्ग बनाएं, और हाइलाइट किए गए पाठ पर ज़ूम इन करने के लिए कैमरा ज़ूम इन हो जाएगा। यह पाठ के एक ब्लॉक में प्रमुख आंकड़े और शक्तिशाली वाक्यों को उजागर करने के लिए उपयोगी है।
  • छवि का प्रयोग करें Prezi चरण 17 का उपयोग करें
    9
    एक समान शैली बनाएं प्रीज़ी फ़ॉन्ट आकारों का उपयोग नहीं करता है, जिससे शीर्षक और पैराग्राफ को समान रूप से देखा जा सकता है। आकार समान होने के लिए, उस पाठ का चयन करें जिसे आपको संशोधित करने की आवश्यकता है। पाठ के आकार को बदलने के लिए माउस को ले जाने के दौरान, उस पाठ को देखें, जिसके साथ आप इसे मैच करना चाहते हैं। जब दोनों एक ही आकार के होते हैं, तो आपके द्वारा चुने गए टेक्स्ट को अंधेरा हो जाएगा, इसका मतलब यह है कि दोनों एक ही आकार हैं।
  • आप छवियों और अन्य वस्तुओं के आकार से मेल खाने के लिए इसी प्रक्रिया का उपयोग कर सकते हैं
    उपयोग की जाने वाली छवि प्रीज़ि चरण 17 बुलेट 1
  • आप देख सकते हैं कि जब दो बिन्दुओं के बीच एक बिंदीदार नीली रेखा दिखाई देती है, तब अनुभाग कब गठबंधन किए जाते हैं।
    उपयोग की जाने वाली छवि प्रीज़ि चरण 17 बुलेट 2
  • प्रीपेज़ चरण 18 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    10
    ज़ूम दूर होने पर अपने प्रीज़ी को देखें। प्रस्तुति में ज़ूम बहुत दूर होने पर एक अच्छी प्रेज़ी को समझना चाहिए। इसका मतलब यह है कि जब आपका कैमरे दूर हो जाए तो पढ़ने के लिए आपके महत्वपूर्ण बिंदुओं को काफी बड़ा होना चाहिए। इन बिंदुओं को एक तरह से गठबंधन किया जाना चाहिए, जिसमें तर्क है।
  • आप पूरी परियोजना के आसपास एक अदृश्य फ्रेम बनाकर अवलोकन पर वापस आ सकते हैं। जब आप भाग लेना चाहते हैं और पूरे प्रोजेक्ट को दिखाते हैं, तो इस फ्रेम के लिए एक लिंक लागू करें। यह विशेष रूप से उपयोगी है जब आप मुख्य बिंदुओं के बीच बदलाव करते हैं।
    उपयोग की जाने वाली छवि का प्रयोग करें प्रीज़ि चरण 18 बुलेट 1
  • छवि का प्रयोग करें प्रोज़ी चरण 1 का प्रयोग करें
    11
    अपने ढांचे को मानकीकृत रखें यदि आप अपने महत्वपूर्ण विचारों को हाइलाइट करने के लिए फ़्रेम की विशिष्ट शैली का उपयोग कर रहे हैं, तो उनका उपयोग पूरे प्रस्तुति में करें। वही रंग पाठ और अन्य शैली वस्तुओं पर लागू होता है प्रस्तुति भर में डिजाइन एकता की भावना एक मजबूत और लंबे समय तक स्थायी छाप छोड़ देगी, और जानकारी स्पष्ट रूप से प्रसारित करेगी
  • विधि 4

    एक मार्ग बनाएं
    उपयोग की जाने वाली छवि प्रीज़ि चरण 20
    1
    मार्ग संपादक को खोलें। संपादन स्क्रीन पर, कार्य क्षेत्र के बाईं ओर स्थित "मार्ग चरण संपादित करें" बटन पर क्लिक करें यह आपको अपना मार्ग बनाने की अनुमति देगा अपने पहले ऑब्जेक्ट पर क्लिक करें, और फिर क्रम में प्रत्येक ऑब्जेक्ट पर उस क्रम में क्लिक करें जिसमें आप उन्हें प्रस्तुत करना चाहते हैं।
    • याद रखें कि आप मार्ग को स्थानांतरित करने के लिए दिशा-निर्देश को कम करने और दर्शकों को बनाए रखने वाली जानकारी की मात्रा में वृद्धि करने की कोशिश करनी चाहिए।
    उपयोग की जाने वाली छवि प्रीज़ी चरण 20 बुलेट 1
  • उपयोग की गई छवि प्रीज़ि चरण 21
    2
    अपने मार्ग को पुनः दर्ज करें यदि आपको अपना मार्ग समायोजित करने की आवश्यकता है, तो बस एक ऑब्जेक्ट से दूसरे ऑब्जेक्ट पर बस क्लिक करें और खींचें। यदि आप दो बिंदुओं के बीच एक कदम जोड़ना चाहते हैं, तो एक चरण के निकट छोटे समीकरण चिह्न पर क्लिक करें और ऑब्जेक्ट के अंदर खींचें। इससे मार्ग में एक नया कदम पैदा होगा
  • यदि आप किसी ऐसे ऑब्जेक्ट के किसी क्षेत्र में रूट के भीतर कोई बिंदु खींचते हैं और ड्रॉप करते हैं, तो यह चरण हटा दिया जाएगा।
    उपयोग की जाने वाली छवि का प्रयोग करें प्रीज़ि चरण 21 बुलेट 1
  • चित्र का प्रयोग करें प्रीजि चरण 22 का प्रयोग करें

    Video: # सिरम क्या होता HAI? सीरम क्या है? सीरम ट्यूटोरियल | हिंदी में के लिए चमक स्की एन सीरम लागू कैसे

    3
    अपने प्रोजेक्ट के अंत में अपने मार्ग को समाप्त करें अपने डिजाइन का समायोजन करते समय मार्ग को संपादित करने में भी शामिल न हो। सबसे पहले, यह डिजाइन की संरचना का आश्वासन देता है, और फिर इसके माध्यम से यह मार्ग स्थापित करता है यह आपको सामग्री को एक आसान तरीके से व्यवस्थित करने की अनुमति देगा।
  • विधि 5

    आपका प्रीज़ी पेश करें
    छवि का प्रयोग करें प्रीज़ि चरण 23 का प्रयोग करें
    1
    अपनी प्रस्तुति का अभ्यास करें अपनी Prezi सबमिट करने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए कई बार समीक्षा करें कि यह सही ढंग से बहती है फ्रेम के बीच अपने आंदोलन के समय का अभ्यास करें सुनिश्चित करें कि सब कुछ सही फोकस है और यह कि आपके बदलाव बहुत परेशान नहीं हैं।
    • आप अपने फ़्रेम्स में छोटे नोट जोड़ सकते हैं, जो दर्शकों को आपकी प्रस्तुति में आपकी सहायता करने के लिए नहीं देख सकते हैं। महत्वपूर्ण आंकड़ों, तिथियों और बिंदुओं को रखने पर विचार करें जो त्वरित संदर्भों के लिए रास्ते में और बाहर याद रखना मुश्किल है।
  • छवि का प्रयोग करें प्रीजि चरण 24 का प्रयोग करें
    2
    मार्ग नेविगेट करें जब आप प्रस्तुत कर रहे हैं, "अगला" पर क्लिक करने से आपको मार्ग पर अगले चरण पर ले जाएगा। अगर आप ज़ूम आउट करना चाहते हैं, स्क्रीन पर स्क्रॉल का उपयोग करें या प्रस्तुति के अन्य भागों पर क्लिक करें। मार्ग पर लौटने के लिए, आपको बस "अगला" बटन पर क्लिक करना होगा।
  • छवि का प्रयोग करें प्रीजि चरण 25 का प्रयोग करें
    3
    अपना समय ले लो प्रस्तुति के दौरान चित्रों के बीच न चलें दर्शकों को जानकारी पर कार्रवाई करने और पिछले संक्रमण से ध्यान हटाने का समय है। यदि आप जल्दी करो, संक्रमण बहुत मजबूर हो सकता है
  • उपयोग की गई छवि प्रीज़ि चरण 26
    4
    दर्शकों को आप से पूछें क्योंकि प्रीज़ी स्लाइड से नहीं बनती है, प्रस्तुति के चारों ओर स्थानांतरित करना बहुत आसान है दर्शकों के प्रश्नों को स्पष्ट करने और आसानी से उन सूचनाओं पर वापस जाने की क्षमता का उपयोग करें जिन्हें आपने अनदेखी की है। जल्दी से ज़ूम आउट करने के लिए ज़ूम का उपयोग करें और अपनी प्रस्तुति के कुछ हिस्सों को ढूंढें, जो आपके द्वारा पूछे गए प्रश्नों से संबंधित हैं।
  • युक्तियाँ

    • जब आप प्रस्तुत कर रहे हैं, तो याद रखें कि स्क्रीन पर स्क्रॉल का उपयोग करके आप ज़ूम आउट या ज़ूम इन करने के लिए ज़ूम इन कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com