ekterya.com

एक पेशेवर के रूप में ट्विटर का उपयोग कैसे करें

ट्विटर एक सोशल नेटवर्क है, जैसे कि फेसबुक ट्विटर में 300 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं इनमें से कई उपयोगकर्ता युवा पेशेवर हैं जो अपने कंप्यूटर या स्मार्टफ़ोन से व्यक्तिगत और व्यावसायिक मुद्दों को प्रकाशित करते हैं। ट्विटर या फेसबुक पर उपस्थिति विकसित करना आपके प्रौद्योगिकी, सोशल मीडिया, मार्केटिंग और आपके उद्योग के ज्ञान को बढ़ाने का एक अच्छा तरीका है। यदि आप सोशल मीडिया के लिए नए हैं, तो आप सोच सकते हैं कि ट्विटर पर कितना समय व्यतीत किया जा सकता है ताकि आप पेशेवर रूप से विकसित हो सकें। बहुत से लोगों को एक पेशेवर और खुले ट्विटर समुदाय का हिस्सा मिल गया है जो कि का हिस्सा होना आसान है। ट्विटर पर एक पेशेवर समुदाय के रूप में व्यवहार करना और समय के साथ सुसंगत उपयोग के साथ कनेक्शन बनाना महत्वपूर्ण है। एक पेशेवर के रूप में ट्विटर का उपयोग करने का तरीका जानने के लिए और पढ़ें।

चरणों

विधि 1

एक पेशेवर ट्विटर अकाउंट बनाना
एक पेशेवर कदम 1 के रूप में ट्विटर का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
1
निर्धारित करें कि एक के लिए पंजीकरण करने से पहले आप अपने ट्विटर खाते से क्या हासिल करना चाहते हैं। अपने आप से पूछें कि क्या आप दोस्तों के साथ-साथ सहकर्मियों और पेशेवरों के साथ जुड़ना चाहते हैं निर्धारित करें कि आप समुदाय के साथ शामिल होना चाहते हैं या बस नवीनतम उद्योग समाचार के साथ रहना चाहते हैं
  • 2
    अपने उद्देश्य को परिभाषित करने से आपको अपने कार्यों को निर्देशित करने में मदद मिलेगी। यह उद्देश्य बदल सकता है, लेकिन किसी पेशेवर प्रयास के साथ, व्यवसाय योजना के लिए अच्छा है
  • एक व्यावसायिक चरण 2 के रूप में ट्विटर का प्रयोग करें
    3
    अपनी जीवनी बनाएं जैसे कि यह एक ऑनलाइन पुनरारंभ या व्यावसायिक सम्मेलन का परिचय था अपने चेहरे का एक पेशेवर फोटो, एक वेबसाइट और अपने व्यावसायिक अनुभव और रुचियों के बारे में एक अच्छा भाषण शामिल करें। आप का पालन करने या आपके साथ बातचीत करने का निर्णय लेने से पहले, प्रत्येक ट्विटर उपयोगकर्ता आपके पेज पर एक नज़र डालेंगे ताकि यह पता लगा सके कि उनके पास इसी तरह के हित हैं या नहीं।
  • अपने ट्विटर खाते को अपने वास्तविक नाम के समान संभवतः एक उपयोगकर्ता नाम बनाने का प्रयास करें इस तरह, अतीत के सहयोगियों को पता होगा कि आप तुरंत कौन हैं एक अन्य विकल्प यह आपकी वेबसाइट या अपने ब्लॉग को कॉल करना है, अगर आपके पास एक पेशेवर फ़ोकस वाले साइट है फिर, उपयोगकर्ता आपके सभी प्रकाशनों में लोगों को आपकी वेबसाइट का नाम बताकर पेशेवरों की मदद कर सकता है।
  • अपनी पृष्ठभूमि की छवि कस्टमाइज़ करें अपनी वेबसाइट या अपने लोगो की छवि चुनें यदि आपके पास इन चित्रों में से किसी एक तक पहुंच नहीं है, तो अपने उद्योग से संबंधित किसी चीज का चयन करें
  • एक व्यावसायिक चरण 3 के रूप में ट्विटर का प्रयोग करें
    4
    पेशेवर मुद्दों और निजी हितों के बारे में ट्वीट करना शुरू करें सामाजिक कार्य बैठक में एक बातचीत के रूप में ट्विटर के बारे में सोचो। संबंधित, मनोरंजक और थोड़ा व्यक्तिगत समाचार के साथ अपने शैक्षिक विषयों को रखें।
  • चहचहाना पर आपको शुरू करने से पहले आपको कम से कम 20 या अधिक बार पोस्ट करना होगा। कुछ लोग आपका अनुसरण करेंगे, अगर वे आपकी रुचियों और पसंदीदा विषयों के बारे में नहीं पढ़ सकते हैं। चिंता मत करो अगर कोई आपके पहले ट्वीट का जवाब नहीं देता है, क्योंकि ट्विटर के रिश्ते अक्सर पहले धीमे होते हैं।
  • विधि 2

    ट्विटर पर सोशल नेटवर्क
    एक पेशेवर कदम 4 के रूप में ट्विटर का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    चहचहाना पर पुराने और वर्तमान सहयोगियों का पता लगाएं उन्हें खोज बॉक्स में नाम या वेबसाइट के ऊपर खोजें और फिर उनके प्रोफाइल पर "अनुसरण करें" बटन पर क्लिक करें। उन्हें "@" का उपयोग करते हुए, उनके उपयोगकर्ताओं द्वारा एक ट्वीट का शुभकामनाएं भेजें।
    • बहुत से लोग ईमेल प्राप्त करते हैं, जब कोई नया ट्विटर पर उनका अनुसरण करना शुरू करता है उन्हें आपके प्रोफ़ाइल का एक संक्षिप्त विवरण प्राप्त होगा, इसलिए वे यह तय कर सकते हैं कि क्या वे आपके साथ भी अनुसरण करना चाहते हैं
  • Video: How to Start Building Conversational Skills for Children with Autism

    एक व्यावसायिक चरण 5 के रूप में ट्विटर का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    चहचहाना पर उद्योग के नेताओं को ढूंढने के लिए WeFollow या Twow पर जाएं आप विषय या पेशे से खोज सकते हैं एक ही समय में 5 से 10 लोगों के बीच का पालन करें ताकि आप अपने ट्विटर फीड में सभी नई पोस्ट का पालन करके खुद को अधिभार न लें।
  • एक व्यावसायिक चरण 6 के रूप में ट्विटर का प्रयोग करें
    3
    शर्म न हो, अगर आपको उस प्रकाशन का पता चलता है जिसे आप जवाब देना चाहते हैं जवाब बटन पर क्लिक करें और एक राय छोड़ दें, पूछें या एक उपयोगी उद्योग प्रकाशन के लिए "धन्यवाद" कहें। आप अनुयायियों को प्राप्त करने का एकमात्र तरीका एक विचार-विमर्श के माध्यम से है।
  • एक पेशेवर कदम 7 के रूप में ट्विटर का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4



    ट्वीट लगातार, लेकिन लगातार नहीं पेशेवरों को उन उपयोगकर्ताओं का पालन करना है, जो जानते हैं कि कैसे उद्योग खबरों के साथ-साथ-आज तक रहें, गंभीर टिप्पणियों को ट्वीट करें और कभी-कभार प्रतिक्रिया दें या कभी-कभी जवाब दें। जो लोग हर 20 मिनट में ट्वीट करते हैं, वह ट्विटर फीड में बाधा डाल सकता है और कुछ अनुयायी हैं।
  • एक पेशेवर कदम 8 के रूप में ट्विटर का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    फैशन विषयों और हैशटैग का पालन करें अगर उद्योग में एक बड़ी खबर है या यदि आप आगे एक पेशेवर घटना के बारे में जानते हैं, तो घटना से संबंधित हैशटैग की तलाश करें। हैशटैग का उपयोग करके ईवेंट के बारे में ट्वीट करें, ताकि आपके ट्वीट्स हैशटैग की लिंक खोज में दिखाई दें।
  • एक हैशटैग एक संख्या का "#" प्रतीक है, उसके बाद एक या दो शब्द जो एक महत्वपूर्ण विषय को पहचानता है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक ओरेकल डाटाबेस का प्रयोग कर रहे हैं और आपके पास सवाल है, तो आप इसे अपने "# ओरेकल" कलरव में शामिल करके प्रश्न को ट्वीट कर सकते हैं। कंपनी में कोई व्यक्ति या उद्योग विशेषज्ञ आपके प्रश्न का उत्तर दे सकते हैं।
  • एक पेशेवर कदम 9 के रूप में ट्विटर का प्रयोग करें
    6
    उन्हें लोगों को स्काइप, ईमेल पर आमंत्रित करने या उन्हें एक ईवेंट में जोड़ने के लिए संदेश भेजें। यदि आप नियमित रूप से उनके साथ संवाद करते हैं, तो आपको उन्हें व्यक्तिगत रूप से संपर्क करने के लिए अतिरिक्त कदम उठाना होगा। एक हैशटैग प्रारंभ करें और अगर आप अतिरिक्त कदम लेना चाहते हैं, तो ट्विटर पर लोगों के साथ बैठक की व्यवस्था करें।
  • विधि 3

    अपने ट्विटर खाते को प्रबंधित करना
    एक व्यावसायिक चरण 10 के रूप में ट्विटर का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    जिन लोगों का आप अनुसरण करते हैं उनकी सूची बनाएं, ताकि आप उनके ट्वीट्स को आसानी से देख सकें और उन्हें जवाब दे सकें। अपने प्रोफाइल पेज पर जाएं और एक सूची बनाने के लिए "सूचियां" अनुभाग पर क्लिक करें। जिन लोगों को आप अपनी सूची में चाहते हैं उन्हें चुनें और यह निर्धारित करें कि क्या आप चाहते हैं कि अन्य लोगों को यह देखना है, सूची को सार्वजनिक या निजी बनाना
  • एक पेशेवर कदम 11 के रूप में ट्विटर का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    डेस्कटॉप एप्लिकेशन को डाउनलोड करें जैसे कि TweetDeck। यह आपको एक सरल तरीके से लोगों को देखने और जवाब देने की अनुमति देगा। इसके अलावा, आप अपने स्मार्टफ़ोन के लिए एक ट्विटर एप्लिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं, इसलिए आप अपने कार्य के दौरान अपने ट्वीट के साथ पकड़ सकते हैं, वहां रहने के बजाय
  • एक पेशेवर कदम 12 के रूप में ट्विटर का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    ट्विटर पर सलाह के लिए पूछें यदि आप सबसे उपयोगी अनुप्रयोग जानना चाहते हैं, तो अपने ब्लॉग में कुछ कैसे करें या किसके अनुसरण करें, केवल पूछें। बोर्ड आपको अपने खाते का प्रबंधन, मज़ेदार और अनुभवी पेशेवरों से उपयोगी जानकारी प्राप्त करने में मदद कर सकता है।
  • Video: Never Buy Plastic Parts for Your Car Again, Do This Instead

    युक्तियाँ

    • चहचहाना पर मजा करने की कोशिश करो चहचहाना के सबसे सफल उपयोगकर्ता समझते हैं कि यह एक सामुदायिक वार्तालाप है और वे अच्छे, सकारात्मक और हमेशा मजाकिया होते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप पेशेवर कारणों से अपने ट्विटर का उपयोग कर रहे हैं, तो इसे इतनी गंभीरता से नहीं लें

    चेतावनी

    • कभी भी ट्विटर पर पोस्ट न करें जो आप अपने काम के पर्यवेक्षकों के सामने नहीं कहेंगे। हालांकि आप पिछले ट्वीट को निकाल सकते हैं, आप इसे पूरी तरह से हटा नहीं सकते हैं, क्योंकि यह एक बार ट्वीट के बाद साइट का हिस्सा है। अन्य प्लेटफार्मों के लिए धर्म, राजनीति और अन्य विवादास्पद मुद्दों को छोड़ दें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आप का एक पेशेवर फोटो
    • पृष्ठभूमि छवि
    • TweetDeck आवेदन
    • स्मार्टफ़ोन के लिए ट्विटर एप्लिकेशन
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com