ekterya.com

Bing खोज इंजन का उपयोग कैसे करें

बिंग Microsoft से एक खोज इंजन है बिंग का उपयोग अन्य खोज इंजनों का उपयोग करने के समान है, जिसमें आप खोज पट्टी में एक या एक से अधिक कीवर्ड दर्ज कर सकते हैं, जो वेब पेज को खोजते हैं, जो आपके द्वारा दर्ज शब्दों या वाक्यांशों का उल्लेख करते हैं। बिंग में, आप लेख, चित्र, वीडियो, समाचार, शॉपिंग साइट्स आदि के लिए खोज कर सकते हैं। आप अपने खोज परिणामों को कम करने के लिए अपने कीवर्ड के साथ विशिष्ट आदेश भी दर्ज कर सकते हैं। जानकारी ढूंढने के लिए जिस तरीके से आप Bing खोज इंजन का उपयोग कर सकते हैं, उसके बारे में अधिक जानने के लिए इस लेख को पढ़ना जारी रखें।

चरणों

विधि 1

मूल खोज करें
बिंग सर्च इंजन चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
इस आलेख के स्रोत खंड में आपको प्रदान की गई किसी भी Bing लिंक पर क्लिक करें
  • Video: 12 Best Most Private & Secure Search Engine | गूगल से भी बेहरत प्राइवेट सर्च इंजन

    बिंग सर्च इंजन चरण 2 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    2
    बिंग सर्च इंजन तक पहुंचने के लिए ऊपरी बाएं कोने में "वेब" पर क्लिक करें। आप "छवियाँ", "वीडियो", "समाचार" लिंक, या किसी भी अन्य श्रेणी के आधार पर जानकारी के प्रकार के आधार पर भी क्लिक कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप केवल संगीत वीडियो खोजना चाहते हैं, तो "वीडियो" चुनें।
  • बिंग सर्च इंजन का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    विशिष्ट कीवर्ड दर्ज करें जो आपके द्वारा देखे जा रहे जानकारी से संबंधित हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप "छवियाँ" के अंतर्गत का उपयोग कर अपने पसंदीदा अभिनेत्री की तस्वीरें खोजने के लिए कर रहे हैं, खोज पट्टी में अभिनेत्री का नाम दर्ज करें।
  • बिंग सर्च इंजन चरण 4 का प्रयोग करें छवि शीर्षक
    4
    अपने कीबोर्ड पर "एन्टर" दबाएं या खोज शुरू करने के लिए आवर्धक ग्लास आइकन पर क्लिक करें। बिंग आपको उन परिणामों की एक सूची दिखाएगी जो आपके द्वारा दर्ज मापदंड से मेल खाते हैं।
  • विधि 2

    एक उन्नत खोज करें
    बिंग सर्च इंजन का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 5

    Video: How to DOWNLOAD PAID APPS for FREE on Android 2018

    1

    Video: 15 साल के इंडियन ने बनाया ऐसा सर्च इंजन, गूगल को भी हो गई टेंशन

    किसी भी खोज परिणाम पृष्ठ पर "उन्नत" लिंक पर क्लिक करें लिंक खोज परिणाम अनुभाग के ऊपरी दाएं कोने में स्थित होगा।
  • बिंग सर्च इंजिन का शीर्षक शीर्षक छवि 6
    2
    विशिष्ट खोज पैरामीटर को इंगित करने के लिए खोज बार के दाईं ओर स्थित ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करें। उदाहरण के लिए, यदि आप ऐसे पृष्ठों की तलाश कर रहे हैं जिसमें वाक्यांश "हो या न होना", तो पैरामीटर का चयन करें, जो "यह सही वाक्यांश है।" आप उन पृष्ठों की खोज भी कर सकते हैं जिनमें सभी कीवर्ड होते हैं, आपके किसी भी कीवर्ड या कुछ शब्द बाहर निकालते हैं
  • बिंग सर्च इंजन का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    किसी विशिष्ट साइट पर अपनी खोज को सीमित करने के लिए "साइट / डोमेन" पर क्लिक करें उदाहरण के लिए, यदि आप एक फिल्म के बारे में खबर देखना चाहते हैं जो छोड़ने वाली है, तो आप अपनी पसंदीदा फिल्म साइट पर जानकारी खोजने के लिए अपनी खोज को सीमित कर सकते हैं।
  • बिंग सर्च इंजन का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 8



    4
    विशिष्ट देश से आने वाली साइटों की खोज के लिए "क्षेत्र / देश" पर क्लिक करें
  • बिंग सर्च इंजन का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 9
    5
    किसी विशिष्ट भाषा में लिखे गए साइटों के परिणाम देखने के लिए "भाषा" पर क्लिक करें
  • बिंग सर्च इंजन का शीर्षक शीर्षक छवि 10
    6
    अपनी खोज में मानदंड जोड़ने के लिए "खोज में जोड़ें" बटन दबाएं। Bing आपके द्वारा निर्दिष्ट उन्नत मानदंडों के आधार पर वेबसाइटों की खोज करेगा।
  • विधि 3

    खोज इंजन के लिए तकनीकें
    बिंग सर्च इंजन का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 11
    1
    सबसे सफल परिणाम प्राप्त करने के लिए अपने कीवर्ड सही तरीके से लिखें यदि आपके शब्दों की वर्तनी गलत है, तो बिंग उन साइटों को खोज सकती है, जिनमें आपके कीवर्ड को बुरी तरह से लिखी गई रूप में शामिल किया जा सकता है, जिसके परिणामस्वरूप अव्यवसायिक या विश्वसनीय पृष्ठ हो सकते हैं।
  • बिंग सर्च इंजन का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 12
    2
    उन शब्दों के संयोजन को दर्ज करें जो आपके लिए खोज की जा रही सामग्री के लिए यथासंभव विशिष्ट हैं। इससे आपको वह जानकारी प्राप्त करने में सहायता मिल सकती है जो आपके द्वारा दी गई जानकारी से अधिक गठबंधन हो। उदाहरण के लिए, "भालू हमलों" के बजाय "अलास्का में भूरा भालू के हमलों" के रूप में एक विशिष्ट कुंजी वाक्यांश दर्ज करें, जो आपको दुनिया भर में सभी नस्लों के भालू से परिणाम दिखा सकता है।
  • बिंग सर्च इंजन चरण 13 का शीर्षक चित्र
    3
    कुछ परिणामों के संयोजन या बहिष्कृत करने के लिए अपने खोज वाक्यांश में "या" या "नहीं" दर्ज करें उदाहरण के लिए, आप मस्तंग घोड़ों की रेस के बारे में पढ़ना चाहते हैं, लेकिन अगर कोई कार मस्तंग, "नहीं घोड़ा मस्तंग कार" खोज पट्टी में दर्ज करें।
  • बिंग सर्च इंजन का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 14
    4
    अपने खोज परिणामों को विस्तृत करने के लिए विभिन्न शब्द और वाक्यांशों को दर्ज करें बिंग केवल आपको परिणाम दिखाएगा, जिसमें आपके द्वारा दर्ज सटीक शब्द होंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप ऐसी साइटें ढूंढने में परेशानी कर रहे हैं जो समाचार पत्र बेचते हैं, तो उन वेबसाइटों की खोज करें जो "बाइंडर्स" या "नोटबुक" बेचते हैं।
  • अतिरिक्त सुझावों के लिए अपने खोज परिणामों के बाईं ओर स्थित "संबंधित खोज" की जांच करें जो बिंग प्रदान करता है कुछ मामलों में, आप उन खोजशब्दों के संयोजन खोज और उपयोग कर सकते हैं जो आपकी खोज में अधिक प्रभावी हैं।
  • बिंग सर्च इंजन का शीर्षक शीर्षक छवि 15
    5
    उद्धरण चिह्नों में खोज वाक्यांश रखकर विशिष्ट वाक्यांशों के लिए खोजें। उदाहरण के लिए, यदि आप स्वतंत्र संवाददाताओं के लिए नौकरी की पेशकश वाली साइटों को ढूंढना चाहते हैं, तो उद्धरण में एक विशिष्ट वाक्यांश डालते हैं जैसे "आप एक स्वतंत्र संवाददाता की तलाश कर रहे हैं" या "आपको एक फ्रीलान्स रिपोर्टर की आवश्यकता है"।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com