ekterya.com

प्रति क्लिक मार्केटिंग (पीपीसी) कैसे सीखें

वेब आधारित व्यवसायों के उदय के साथ, वेब ट्रैफिक और बिक्री बढ़ाने के लिए इंटरनेट मार्केटिंग सीखना आवश्यक है। इंटरनेट मार्केटिंग के मुख्य प्रकार में से एक पे प्रति क्लिक (पीपीसी) विज्ञापन है इस प्रकार के विज्ञापन में, कुछ खास खोजशब्दों के साथ एक ऑफ़र की जाती है, ताकि इस प्रकार वे एक खोज इंजन में टाइप किए जाने वाले व्यक्तियों को भुगतान की स्थिति के रूप में दिखाई दें। आप उस विज्ञापन के लिए भुगतान नहीं करते जब तक कोई लिंक पर क्लिक नहीं करता, आप अभियान में प्रत्येक सप्ताह खर्च की गई सीमा को भी सीमित कर सकते हैं। खोज इंजन व्यवसाय का एक महत्वपूर्ण स्रोत हैं - डीएसी ग्रुप (उत्तरी अमेरिकी डिजिटल एजेंसी) की रिपोर्ट है कि सभी इंटरनेट व्यवसायों में से 71% एक खोज इंजन में एक क्वेरी से शुरू होते हैं। प्रति क्लिक सर्वोत्तम विज्ञापनदाता अपने कीवर्ड को बहुत सावधानी से चुनते हैं, परिणामों की निगरानी करते हैं और सबसे सफल विज्ञापन अनुकूलित करते हैं। एक सफल भुगतान-प्रति-क्लिक व्यापारी बनने के लिए, आपको पीपीसी के बारे में पढ़ना और कुछ परीक्षण विज्ञापन करना चाहिए। प्रति क्लिक विपणन के बारे में जानने के लिए कैसे जानें

चरणों

पीपीसी विपणन चरण 1 जानें शीर्षक वाली छवि
1
पीपीसी विपणन से संबंधित बुनियादी नियम और अवधारणाओं को जानें वेतन प्रति क्लिक की मूलभूत चीज़ों पर माइक डंकन के ट्यूटोरियल को देखने के लिए SlideShare.net पर जाएं इस इंटरेक्टिव स्लाइड शो में खोज इंजन विज्ञापन की छवियां, उदाहरण और परिभाषाएं शामिल हैं
  • आप स्लाइडशो पर स्लाइडशो ढूँढ सकते हैं। / साइटग्राउंड / लिविंग- the- वर्ल-इन -पए-पर -क्लिक- विज्ञापन -28690486
  • पीपीसी विपणन चरण 2 जानें शीर्षक वाली छवि
    2
    आपके द्वारा उपयोग किए जा सकने वाले प्रति क्लिक भुगतान विज्ञापनों के मुख्य प्रकार की जांच करें सबसे आम खोज का भुगतान किया जाता है, जैसे कि Google AdWords और Microsoft adCenter का उपयोग। फिर, वह Google प्रदर्शन नेटवर्क और सामाजिक नेटवर्क पर विज्ञापन के बारे में शोध करता है, जिसका उपयोग आम तौर पर फेसबुक और अन्य सामाजिक नेटवर्क की वेबसाइटों पर किया जाता है।
  • आप अपने व्यवसाय के साथ सबसे अच्छा काम करने के लिए शोध करने के बाद प्रत्येक प्रकार के पीपीसी विज्ञापन के साथ एक परीक्षण करना चाह सकते हैं।
  • पीपीसी विपणन चरण 3 जानें शीर्षक वाली छवि
    3
    Google AdWords या Microsoft adCenter में एक खाता खोलें और एक परीक्षण करें कई मामलों में, पीपीसी के बारे में जानने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसे अभ्यास में डाल दिया जाए। निम्नलिखित विज्ञापन प्रशिक्षण, रिपोर्टिंग और परिणाम के बारे में जानने का एक अच्छा तरीका है। यह बेहतर है अगर आपके पास पहले से ही आपके व्यवसाय के लिए एक वेबसाइट है जहां आप बिक्री और ट्रैफ़िक को ट्रैक करते हैं
  • पिछले पश्चात आपके द्वारा कितने वेब ट्रैफ़िक हैं, यह देखने के लिए अपने पेज से रिपोर्ट निकालें यदि आपका व्यवसाय बेहद मौसमी है या यदि आपने हाल ही में कुछ महान प्रोन्नान किए हैं, तो कुछ महीने पहले से एक साल पहले की रिपोर्ट एकत्र करें। अगर आपके पास शॉपिंग कार्ट है, तो नवीनतम बिक्री का विवरण देने वाली एक रिपोर्ट डाउनलोड या लिखें। संदर्भ आंकड़े रखना महत्वपूर्ण है ताकि आप पीपीसी विपणन के बाद नई रिपोर्टों की तुलना कर सकें।
  • कुछ ऐसे कीवर्ड चुनें जिन्हें आप सोचते हैं कि ग्राहक आपके वेब पेज को खोजने के लिए उपयोग करेंगे। सुनिश्चित करें कि आप "सर्दियों के कपड़े" जैसे सामान्य शब्दों के बजाय, "विशेष रूप से विशिष्ट कीवर्ड" जैसे "बर्फ़ बूट" चुनते हैं आप खोज इंजनों में अपने पीपीसी विज्ञापन सेट अप करने के लिए इन कीवर्ड का उपयोग करेंगे।
  • Google AdWords खाते के लिए साइन अप करें "अपना पहला अभियान बनाएं" पर क्लिक करें। अपनी पेशकश चुनें या आप कितना प्रति क्लिक भुगतान करेंगे और एक बजट चुनेंगे। आप यह तय कर सकते हैं कि आप इस विज्ञापन पर कितना खर्च करेंगे। क्योंकि यह एक परीक्षा है, आप कुछ हद तक कम राशि सेट करना चाह सकते हैं
  • तय करें कि आप अपना विज्ञापन कैसे देखना चाहते हैं पाठ, लिंक, नक्शे और जो भी आप या आपकी मार्केटिंग टीम को प्रभावी संदेश बनाने के लिए निर्धारित किया गया था, जोड़ें।
  • कुछ जनसांख्यिकीय क्षेत्रों, जनसांख्यिकीय क्षेत्रों, भाषाओं और उपकरणों का चयन करके अपने विज्ञापन का लक्ष्य निर्धारित करें यदि आप जानते हैं कि कुछ क्षेत्रों में आपके उत्पाद लोकप्रिय हैं, तो यह सुनिश्चित करने का एक अच्छा तरीका है कि आपका विज्ञापन आदर्श इंटरनेट ब्राउज़र पर जाता है।
  • "सहेजें और जारी रखें" पर क्लिक करें सुनिश्चित करें कि Google ऐडवर्ड्स की आपकी बिलिंग जानकारी आपके खाते में है ताकि आपको बिल भेजा जा सके Google को यह देखने के लिए प्रयास करें कि आपका विज्ञापन कितना दिखा रहा है फिर, इसे नियमित रूप से जांचें आप एक सप्ताह या एक महीने के लिए विज्ञापन जारी रखना चाह सकते हैं। फिर, Google और आपकी स्वयं की वेबसाइट द्वारा प्रदान किए गए परिणाम के साथ अपनी बिक्री और ट्रैफ़िक की तुलना करें।
  • पीपीसी विपणन चरण 4 जानें शीर्षक वाली छवि

    Video: How to Take Charge of Your Life and Digital U Course Review with Valuable Bonuses

    4
    पीपीसी विपणन पर ट्यूटोरियल वीडियो खोजने के लिए यूट्यूब पर जाएं। परिचयात्मक ट्यूटोरियल के लिए यूट्यूब उपयोगकर्ताओं "daveerasmusblog" और "सीबूक" खोजें।



  • पीपीसी विपणन चरण 5 जानें शीर्षक वाली छवि
    5
    पीपीसी में आम गलतियों के बारे में इंटरनेट पर लेख पढ़ें जानने के लिए कि आपको क्या करना है, यह जानने के लिए आपको क्या करना है, यह सीखने से एक ब्रेक लें जिन पब्लिकेशंस में खोज शब्द "मुख्य पीपीसी त्रुटियां" शामिल हैं, वे बुरे आदतों को उनके सामने आने से पहले खत्म करने में मदद कर सकते हैं।
  • एक अच्छा उदाहरण लेख है searchenginewatch.com/article/2163090/Top-10-PPC- अभियान- मिस्टेक्स
  • पीपीसी विपणन चरण 6 जानें शीर्षक वाली छवि
    6
    Affilorama.com/pay-per-click पर पीपीसी विज्ञापन के बारे में साक्षात्कार सुनें इस विपणन वेबसाइट प्रति क्लिक भुगतान पेशेवरों के साथ साक्षात्कार आयोजित करता है और जनता के लिए उपलब्ध है संभव है कि आपको निशुल्क खाता प्राप्त करने के लिए पंजीकरण करना होगा।
  • पीपीसी विपणन चरण 7 जानें शीर्षक छवि
    7
    Searchengineland.com पर खोज इंजन विपणन पर समाचार पढ़ें यह ऑनलाइन पत्रिका क्षेत्र से समाचारों का एक उत्कृष्ट स्रोत है अपने मूल सिद्धांतों को स्थापित करने के बाद, खोज इंजन विज्ञापन पर युक्तियां, आंकड़े और प्रवृत्ति रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए रोजाना लौटें
  • इस क्षेत्र से लेखों और रिपोर्टों को खोजने के लिए एक अच्छा स्रोत खोज इंजन गोलमेज है Seroundtable.com पृष्ठ पर जाएं
  • पीपीसी विपणन चरण 8 जानें शीर्षक वाली छवि
    8
    वेतन प्रति क्लिक अकादमी, अकेलेमार्केटर। Com, ppcblog.co.uk और seo-chicks.com जैसे भुगतान-प्रति-क्लिक ब्लॉग पढ़ें। इस प्रकार के विपणन के बारे में अपने बुनियादी ज्ञान को मजबूत करने के बाद इस संसाधन का उपयोग करना सबसे अच्छा है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • Google AdWords में एक खाता
    • विपणन के लिए छोटा बजट
    • कीवर्ड
    • पीपीसी विज्ञापन ब्लॉग
    • पीपीसी के बारे में इंटरनेट पर साक्षात्कार
    • खोज इंजन भूमि और खोज इंजन गोल तालिका
    • रिपोर्ट या संदर्भ
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com