ekterya.com

व्यावसायिक कनेक्शन स्थापित करने के लिए फेसबुक का उपयोग कैसे करें

व्यापार के लिए इंटरनेट विपणन रणनीति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा फेसबुक बन गया है हालांकि प्रारंभिक प्रोफाइल स्वतंत्र हैं, कई लोगों को कंपनियों के सोशल नेटवर्क अपडेट करने के लिए भुगतान किया जाता है और बिक्री के लिए फेसबुक पर विज्ञापन होते हैं। यदि आप एक ऐसी कंपनी है जो ग्राहकों के साथ कनेक्शन स्थापित करना चाहता है या यदि आप एक पेशेवर हैं जो व्यावसायिक संपर्क विकसित करना चाहते हैं, तो फेसबुक आपकी सहायता कर सकता है। सबसे तेजी से बढ़ते जनसांख्यिकीय 35 वर्ष से अधिक उम्र के युवा पेशेवर हैं। आपको यह तय करना होगा कि आप फेसबुक से क्या प्राप्त करना चाहते हैं और फिर शैक्षिक, व्यक्तिगत और व्यावसायिक प्रकाशनों के माध्यम से एक समुदाय का हिस्सा कैसे प्राप्त करें। व्यवसाय कनेक्शन स्थापित करने के लिए फेसबुक का उपयोग कैसे करें, यह जानने के लिए पढ़ते रहें।

चरणों

विधि 1

कनेक्शन स्थापित करने के लिए एक प्रोफ़ाइल बनाएं
व्यवसाय शीर्षक के लिए फेसबुक का इस्तेमाल करें व्यापार नेटवर्किंग चरण 1
1
तय करें कि आपका लक्ष्य कनेक्शन स्थापित करने के मामले में क्या हैं। बहुत से छोटे व्यवसाय फेसबुक, समुदाय, ग्राहक, दान और सहयोगियों के साथ संबंध स्थापित करने का एक तरीका के रूप में उपयोग करते हैं। ठेकेदार या पेशेवर अपने प्रोफाइल का उपयोग महत्वपूर्ण व्यापारिक संपर्कों को विकसित करने के तरीके के रूप में करते हैं।
  • बिज़नेस नेटवर्किंग चरण 2 के लिए फेसबुक का उपयोग करें शीर्षक
    2
    एक फेसबुक पेज की स्थापना या आपके पास पहले से मौजूद एक की समीक्षा करें। एक फिर से शुरू या ऑनलाइन व्यापार कार्ड के रूप में अपने फेसबुक पेज के बारे में सोचो। सुनिश्चित करें कि आप अपने पेशेवर पृष्ठ के हिस्से के रूप में निम्नलिखित तत्वों पर विचार करें:
  • व्यक्तिगत पृष्ठ का उपयोग केवल तभी करें जब आपके पास कोई कंपनी न हो और अन्य पेशेवरों के साथ कनेक्शन स्थापित करना चाहते हों अपने व्यक्तिगत पृष्ठ को बनाएँ जैसे कि वह फिर से शुरू हो। अधिक से अधिक तस्वीरों को हटा दें, जैसे कि आप शराब पी रहे हैं, पार्टीशन या छुट्टी पर। अपनी शिक्षा, कार्य अनुभव, आपकी वेबसाइट, पेशेवर संगठनों और महत्वपूर्ण शौक के बारे में जानकारी जोड़ें
  • लोगों को आपकी निजी प्रोफ़ाइल में क्या देख सकते हैं, यह नियंत्रित करने के लिए "सामान्य सेटिंग" और "गोपनीयता सेटिंग्स" पर जाएं। व्यक्तिगत प्रोफ़ाइल का उपयोग करने वाले सभी लोगों के लिए यह आवश्यक है आप अपने होम पेज के "फ्रेंड्स" अनुभाग का उपयोग करके सूचियां भी बना सकते हैं और यदि आप कुछ सूचियों, जैसे मित्र या सहकर्म चाहते हैं, तो अपनी स्थिति के अपडेट नहीं देख सकते हैं।
  • फेसबुक ने "फैन पेज" की मदद से कंपनियों, दान और संस्थानों को इंटरनेट पर अपने व्यवसाय के लिए अनुयायियों का विकास किया है। आप जिस प्रकार की कंपनी चाहते हैं उसे चुनें और इसके साथ जुड़े लोगो और छवियां अपलोड करें अपने पृष्ठ पर नियमित रूप से पोस्ट करने के लिए किसी को असाइन करें।
  • अपने प्रोफ़ाइल में सूचना अनुभाग को पूरा करें। चाहे निजी या व्यापारिक पेज पर, यह वह स्थान है, जो लोग पहले से ध्यान देंगे। अपूर्ण या गुप्त जानकारी वाले अनुभागों को अक्सर स्पैम खातों के रूप में माना जाता है। , एक मुख्य भाषण के रूप में अपने अनुभाग "जानकारी" पर विचार करें बस कुछ ही लाइनों में लोगों को बताने के लिए आप क्या करते हैं आप क्यों कर रहे हैं और आप एक अच्छे पेशेवर संपर्क क्यों कर रहे हैं। यदि आप एक कंपनी हैं, तो इस अनुभाग में अपनी कंपनी के भाषण या ब्रांड को रखें।
  • फेसबुक अनुप्रयोगों को डाउनलोड करके सामाजिक नेटवर्क, ईबे और अन्य के अन्य एप्लिकेशन से लिंक करें। एक पेशेवर सेटिंग में, आपको ईवेंट एप्लिकेशन का उपयोग करना चाहिए और अन्य अनुप्रयोगों की जांच करना चाहिए जो आपकी वर्तमान मार्केटिंग पहल को क्रॉस-प्रमोशन करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • अपनी कंपनी को एक मजबूत ब्रांड छवि देने के लिए अपने या अपने कर्मचारियों की तस्वीरें पोस्ट करें सुनिश्चित करें कि सभी फ़ोटो एक पेशेवर फ्रेम में ली गई हैं, क्योंकि वे आपके पृष्ठ के लिए समुदाय की साझेदारी और विश्वसनीयता के लिए बहुत मदद कर सकते हैं। वे एक कॉर्पोरेट संस्कृति और एक खुश कार्यस्थल को भी बढ़ावा दे सकते हैं
  • व्यापार शीर्षक के लिए फेसबुक का इस्तेमाल करें व्यापार नेटवर्किंग चरण 3
    3
    विश्वसनीयता स्थापित करने के लिए व्यापार और उद्योग की जानकारी का एक मिश्रण प्रकाशित करें मित्रों या प्रशंसकों का अनुरोध करने से पहले, आपके पास लगभग 20 प्रकाशन हो सकते हैं जो आपकी रुचि के बारे में आपके संभावित संपर्कों से बात करते हैं। प्रकाशन सेक्टर की जानकारी, शैक्षिक लिंक, या वर्तमान परियोजनाओं या उत्पादों के लिए लिंक पर विचार करें।
  • व्यापार शीर्षक के लिए फेसबुक का प्रयोग करें शीर्षक चरण 4
    4
    अपने प्रशंसक पृष्ठ के यूआरएल को उस तरीके से एड्रेस करें जो आसानी से मिलें। प्रत्येक प्रशंसक पृष्ठ को केवल एक बार नाम दिया जा सकता है, इसलिए अपनी कंपनी, वेबसाइट या ब्लॉग के नाम का उपयोग करना सुनिश्चित करें। उदाहरण के लिए, फेसबुक.com/5525412814559 के बजाय, आप अपने पेज Facebook.com/Expert को themarket में बना सकते हैं
  • "पृष्ठ संपादित करें" पर क्लिक करें और फिर "मूल जानकारी" चुनें। आप "यूजर नेम" विकल्प में अपना यूआरएल बदल सकते हैं।
  • विधि 2

    Facebook पर व्यावसायिक कनेक्शन स्थापित करें
    व्यवसाय शीर्षक के लिए फेसबुक का प्रयोग करें चरण 5
    1
    अपने वर्तमान पेशेवर संपर्कों और सहकर्मियों को खोजें व्यावसायिक कनेक्शन स्थापित करने के लिए प्रारंभिक आधार प्राप्त करने के लिए मित्र अनुरोध भेजें या उनके साथ एक प्रशंसक पृष्ठ साझा करें। ये लोग आपके पृष्ठ को साझा करने की संभावना रखते हैं या किसी नए मित्र की तुलना में आपके व्यवसाय को बढ़ावा देने में आपकी सहायता करते हैं।
    • सहकर्मियों के साथ जुड़ने में आपकी सहायता के लिए "ईमेल के माध्यम से संपर्कों को आमंत्रित करें" लिंक का उपयोग करें। आप कुछ समय के लिए अपने ईमेल प्रदाता के साथ अपने खाते को लिंक करने का विकल्प चुन सकते हैं। इससे आप सहकर्मियों या संपर्कों को ढूंढने में सहायता करेंगे जो कि फेसबुक पर हैं।
  • व्यवसाय शीर्षक के लिए फेसबुक का प्रयोग करें चरण 6
    2
    अपने संपर्कों का विस्तार करने में आपकी सहायता करने के लिए "जिन लोगों को आप जान सकते हैं" और "आपके प्रशंसकों को भी पसंद है" का उपयोग करें। जब आप चयनात्मक होना चाहिए, ये वर्ग उन संपर्कों के निर्माण के सिद्धांतों के आधार पर विकसित किए गए हैं, जिनमें "दोस्तों के दोस्त" भी अच्छे दोस्त हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक के लिए फेसबुक का उपयोग करें व्यापार नेटवर्किंग चरण 7
    3
    अपने क्षेत्र में भागीदारों या महत्वपूर्ण कंपनियों को ढूंढें जब आप अपने फेसबुक पेज देखते हैं, तो "पसंद करें" बटन पर क्लिक करें उन्हें एक अधिसूचना प्राप्त होगी कि आप एक प्रशंसक हैं और, बदले में, आपके पृष्ठ "पसंद" करने का अवसर है।
  • अन्य कंपनियों के प्रशंसक बनें आपको उनके साथ सहयोग करने की अनुमति मिलेगी। आप अक्सर अपने पृष्ठ पर एक प्रशंसक के रूप में दिखाई देंगे, जो कि आपके प्रशंसकों को अपने प्रशंसकों में बदलने का एक शानदार तरीका हो सकता है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक छवि व्यापार के लिए फेसबुक का प्रयोग करें चरण 8
    4
    अपने ब्लॉग या न्यूज़लेटर की सदस्यता के लिए कभी-कभी एक लिंक पोस्ट करें जैसा कि आप नए संपर्क बनाते हैं, आपको उन सेवाओं को क्रॉस-प्रमोशन करना चाहिए, जो कि फेसबुक पर नहीं हैं। अनौपचारिक रूप से लिखें या ब्लॉग एक शानदार तरीका आपकी कंपनी को बढ़ावा देने के लिए करते हैं क्योंकि यह आम तौर पर बेचने के लिए मुश्किल नहीं है और (अंग्रेज़ी में अपनी परिवर्णी शब्द के लिए एसईओ) अपनी वेबसाइट पर खोज इंजन अनुकूलन के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।



  • व्यवसाय शीर्षक के लिए फेसबुक का प्रयोग करें चरण 9

    Video: Internet Technologies - Computer Science for Business Leaders 2016

    Video: Instalar Android 7.0 / 7.1 Nougat | Actualizar Android Última versión

    5
    अपनी वेबसाइट, न्यूज़लेटर्स, ब्लॉग, बिजनेस कार्ड और अन्य विज्ञापन सामग्री के साथ अपने फेसबुक पेज को क्रॉस-प्रोमोशन बनाएं। एक आसान खोज URL के साथ, लोगों को यह देखने की संभावना है कि आपके पास फेसबुक पेज है इनमें से कुछ लोग आपके पृष्ठ की प्रोन्नति और अपडेट के लिए अपने पृष्ठ की जांच कर सकते हैं और प्रशंसकों बन सकते हैं।
  • व्यवसाय शीर्षक के लिए फेसबुक का प्रयोग करें चरण 10
    6
    अपने व्यक्तिगत पृष्ठ के माध्यम से एक फेसबुक समूह बनाएं फेसबुक समूह ऐसे समुदाय हैं, जो चर्चाओं को बढ़ावा देते हैं आप एक पेशेवर समुदाय, एक क्षेत्रीय व्यापार नेटवर्क, उत्पाद, परिषद का व्यावसायिक समूह, बाजार अनुसंधान समूह या एक क्लब विकसित करने के लिए एक समूह का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक छवि फेसबुक के लिए व्यापार नेटवर्किंग का उपयोग करें
    7
    आपकी कंपनी से संबंधित अन्य फेसबुक समूह से जुड़ें अधिकांश फेसबुक समूहों के साथ, आपको शामिल होने का अनुरोध करना होगा और व्यवस्थापक प्रवेश के लिए आपके आवेदन को स्वीकार या अस्वीकार कर देगा। मूल्यवान व्यवसायिक संपर्कों को विकसित करने के लिए अपने समूहों के लोगों के साथ चर्चा शुरू करें
  • छवि शीर्षक शीर्षक छवि व्यापार के लिए फेसबुक का प्रयोग करें चरण 12
    8
    अपने संपर्कों को व्यापार संपर्कों को अपने साथ मिलने के लिए आमंत्रित करके, जब उचित हो यदि आप एक सम्मेलन या प्रदर्शनी की यात्रा करेंगे तो अपने पृष्ठ पर विज्ञापन दें आप व्यक्तिगत रूप से संपर्क स्थापित करने के लिए, अपनी दीवार पर या निजी संदेशों के माध्यम से, फेसबुक के माध्यम से व्यवस्था कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक के लिए फेसबुक का प्रयोग करें व्यापार नेटवर्किंग चरण 13
    9
    अपने संपर्कों को महत्वपूर्ण व्यावसायिक या व्यावसायिक ईवेंट में आमंत्रित करने के लिए फेसबुक ईवेंट एप्लिकेशन का उपयोग करें, जिन्हें आप या आपकी कंपनी ने व्यवस्थित किया है। उन लोगों को प्रोत्साहित करें जिन्होंने आपकी कंपनी को किसी सामाजिक सेटिंग में कभी नहीं देखा है। यह भी पूछें कि आपके मित्र या प्रशंसकों ने अपने मित्रों को निमंत्रण दिया है।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक फेसबुक के लिए बिजनेस नेटवर्किंग चरण 14
    10
    अपने पृष्ठ को अपने लक्षित जनसांख्यिकीय को बढ़ावा देने के लिए एक फेसबुक विज्ञापन खरीदें अगर आपको लगता है कि फेसबुक के माध्यम से संपर्क स्थापित करना आपके लिए अच्छा काम करता है, तो आपके कम लागत वाले विज्ञापन भी अधिक अनुयायी बना सकते हैं। प्रशंसक पृष्ठों, समूह पृष्ठों या घटनाओं के लिए फेसबुक विज्ञापन नए अनुयायियों को जोड़ते हैं जो आपके लक्ष्य दर्शकों के भीतर हैं या उनमें उम्मीदें पैदा करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • व्यवसाय खातों के बारे में फेसबुक नियम पढ़ें। यह बार-बार अपडेट होता है और कभी-कभी कुछ विज्ञापन प्रथाओं को भर्ती करता है उदाहरण के लिए, 2011 में, फेसबुक ने घोषणा की कि वे अपनी वेबसाइट पर प्रतियोगी विज्ञापन नहीं दे सकते या न ही चला सकते हैं। विनियमन का उल्लंघन करने वाला कोई भी व्यक्ति सोशल नेटवर्क से हटा दिया गया था।
    • जांचें कि आपकी कंपनी की कंपनी के बारे में प्रकाशन करने से पहले एक सामाजिक मीडिया नीति है, जिसमें आप काम करते हैं कई कंपनियां अपने कर्मचारियों को अपने नामों का उपयोग करने या इंटरनेट पर बदनाम टिप्पणियां बनाने से रोकती हैं।

    चेतावनी

    • किसी कंपनी या नियोक्ता के बारे में कभी भी बुरी बात न बोलें आप प्रकाशनों को नष्ट कर सकते हैं, सब प्रकाशित जानकारी फेसबुक के सर्वर पर संग्रहीत किया जाता है और लोग हैं, जो इंटरनेट पर एक कंपनी के नाम पर नजर रखने के द्वारा एकत्र किया जा सकता है। सुनिश्चित करें कि आपकी पोस्ट सकारात्मक हैं और इंटरनेट से संदेश के लिए शिकायतें रखें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • व्यक्तिगत फेसबुक पेज
    • फेसबुक प्रशंसक पृष्ठ
    • फेसबुक समूह
    • फेसबुक विज्ञापन
    • प्रशासकों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com