ekterya.com

Google क्रोम में बिटकास एक्सटेंशन का उपयोग कैसे करें

बिटकसा फ़ाइल प्रबंधन के लिए क्लाउड में एक सुरक्षित भंडारण है, जो ड्रॉपबॉक्स और बॉक्स के समान है। अन्य लोगों के साथ, बिटकासा में आप सीधे डेस्कटॉप अनुप्रयोगों के माध्यम से और मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से संग्रहीत फ़ाइलों तक पहुंच सकते हैं। बिटकसा की एक प्रमुख विशेषता यह है कि यह कभी भी अंतरिक्ष से बाहर नहीं निकलता है। अपने कंप्यूटर और मोबाइल उपकरणों के माध्यम से फ़ाइलों को सिंक्रनाइज़ और डाउनलोड न करें। यह बाहरी हार्ड ड्राइव के रूप में कार्य करता है जिसे कहीं से भी एक्सेस किया जा सकता है। Google क्रोम में इसका विस्तार, हर जगह बिटस्का, आपको सीधे आपके बिटससा खाते में इंटरनेट पर मिलने वाली फ़ाइलों को डाउनलोड करने देता है। उन्हें अपने डेस्कटॉप पर मैन्युअल रूप से डाउनलोड करना आवश्यक नहीं है और फिर उन्हें अपने Bitcasa खाते में फिर से अपलोड करें।

चरणों

भाग 1

Google क्रोम में बिटकस को हर जगह स्थापित करें
Google क्रोम पर बिटकस प्लगइन का प्रयोग शीर्षक वाली छवि चरण 1

Video: गूगल क्रोम में एक फ़ोल्डर बनाने

1
बिटकस डाउनलोड पृष्ठ पर जाएं। सिर की तरफ https://bitcasa.com/download अपने ब्राउज़र का उपयोग करना
  • Google क्रोम पर बिटकस प्लगइन का प्रयोग शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    "क्रोम वेब स्टोर" पर जाएं। डाउनलोड पृष्ठ पर, जब तक आप नीचे तक नहीं पहुंच जाते तब तक नीचे स्क्रॉल करें जब आप बिटकस एक्सटेंशन के अनुभाग को देखते हैं, तो "क्रोम वेब स्टोर" से एक्सटेंशन ढूंढने और स्थापित करने के लिए हरे बटन पर क्लिक करें।
  • Google क्रोम पर Bitcasa प्लगइन का प्रयोग शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    बिटकस हर जगह स्थापित करें स्थापना शुरू करने के लिए Bitcasa Everywhere पृष्ठ के ऊपर बाईं ओर "निशुल्क" नीले बटन पर क्लिक करें।
  • Google क्रोम पर बिटस्सा प्लगइन का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    Chrome के लिए नया एक्सटेंशन की पुष्टि करें एक संवाद बॉक्स यह पुष्टि करने के लिए प्रकट होगा कि आप यह नया एक्सटेंशन जोड़ना चाहते हैं। जारी रखने के लिए "जोड़ें" बटन पर क्लिक करें
  • Google क्रोम पर Bitcasa प्लगइन का प्रयोग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    ब्रांड बिट्कास हर जगह एक पुष्टि संदेश आपके वेब ब्राउज़र में विस्तार के लिए सीधी पहुंच का स्थान इंगित करेगा। यह ऊपरी दाहिने ओर स्थित आवेदन का एक हरा लोगो है
  • भाग 2

    बिटकस हर जगह कॉन्फ़िगर करें
    Google क्रोम पर बिटस्सा प्लगइन का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    "विकल्प" मेनू पर पहुंचें अपने वेब ब्राउज़र के टूलबार में Bitcasa एक्सटेंशन पर राइट क्लिक करें और "Options" चुनें Bitcasa हर जगह विन्यास पृष्ठ प्रकट होता है।
  • Google क्रोम पर Bitcasa प्लगइन का प्रयोग शीर्षक वाली छवि 7
    2
    डाउनलोड करने योग्य लिंक के लिए आइकन कॉन्फ़िगर करें। डिफ़ॉल्ट रूप से, Bitcasa आपके द्वारा खोलने वाले वेब पेजों के डाउनलोड करने योग्य लिंक में एक छोटा बिटकास आइकन जोड़ देगा। आप बॉक्स को चेक करके इस विकल्प को सक्रिय या निष्क्रिय कर सकते हैं जो "डाउनलोड करने योग्य लिंक के लिए सम्मिलित आइकन" (डाउनलोड करने योग्य लिंक में एक आइकन डालें) कहता है।
  • Google क्रोम पर बिटस्सा प्लगइन का प्रयोग शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    के उपयोग को कॉन्फ़िगर करें डाउनलोड के लिए कुकीज़ डिफ़ॉल्ट रूप से, Bitcasa का उपयोग करता है फ़ाइलों को डाउनलोड करने के लिए कुकी जो प्रमाणीकरण की आवश्यकता होती है आप बॉक्स को चेक करके इस विकल्प को सक्रिय या निष्क्रिय कर सकते हैं "उन डाउनलोडों के लिए कुकीज़ का उपयोग करें जिनकी आवश्यकता है" (उपयोग करें डाउनलोड के लिए कुकीज़ जो उन्हें आवश्यकता होती है)।
  • ध्यान रखें कि यदि आप इस विकल्प को निष्क्रिय करते हैं, तो आपको उन फ़ाइलों को डाउनलोड करने में समस्या हो सकती है जिनके लिए प्रमाणीकरण की आवश्यकता होती है।



  • Google क्रोम पर Bitcasa प्लगइन का प्रयोग शीर्षक छवि 9
    4
    एक्सटेंशन प्रबंधित करें अपने वेब ब्राउज़र के टूलबार पर Bitcasa एक्सटेंशन पर राइट क्लिक करें और "प्रबंधित करें" चुनें। Google Chrome का "एक्सटेंशन" पृष्ठ लोड हो जाएगा। यहां से आप Bitcasa हर जगह विस्तार ढूँढ सकते हैं और इसे सक्षम या अक्षम कर सकते हैं।
  • यदि आप बिटकस हर जगह एक्सटेंशन को अक्षम करते हैं, तो इसे आपके टूलबार से निकाल दिया जाएगा और आप अपने कार्यों को एक्सेस नहीं कर पाएंगे।
  • भाग 3

    फ़ाइलों को सीधे Bitcasa में डाउनलोड करें
    1
    डाउनलोड लिंक ढूंढें यदि आप इंटरनेट से कुछ डाउनलोड करना चाहते हैं, तो यह आमतौर पर किसी स्थान या URL से आता है जो लिंक में एम्बेड किया गया है। यह लिंक आपका डाउनलोड लिंक है जो फ़ाइल आप डाउनलोड करने जा रहे हैं, वह वहां संग्रहीत हो जाएगी।
  • Google क्रोम पर Bitcasa प्लगइन का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 11
    2
    फ़ाइलों को Bitcasa में डाउनलोड करें डाउनलोड लिंक प्राप्त करने के बाद, संदर्भ मेनू को लाने के लिए उस पर क्लिक करें। "Bitcasa पर डाउनलोड करें" (Bitcasa पर डाउनलोड करें) का चयन करें और आपकी फ़ाइल सीधे आपके डेस्कटॉप को छूने के बिना सीधे आपके बिटकस खाते में डाउनलोड की जाएगी।
  • अब आप सीधे अपने बिटकस खाते से डाउनलोड की गई फ़ाइल का उपयोग कर सकते हैं।
  • 3
    डाउनलोड लिंक का उपयोग करें सीधे बिटकसा से डाउनलोड करने का दूसरा विकल्प यूआरएल या डाउनलोड लिंक का उपयोग कर रहा है। अगर आप इसे जानते हैं या पहले ही कॉपी कर चुके हैं, तो आप उसे विस्तार में पेस्ट कर सकते हैं।
  • अपने वेब ब्राउज़र के टूलबार से Bitcasa एक्सटेंशन पर क्लिक करें। संबंधित फ़ील्ड में URL चिपकाएं और "जोड़ें" कहने वाले हरे बटन पर क्लिक करें यूआरएल में एम्बेड की गई फ़ाइल सीधे आपके बिटकस खाते में डाउनलोड करना शुरू करेगी।
    Google क्रोम पर Bitcasa प्लगइन का शीर्षक शीर्षक छवि 12 बुललेट 1
  • Google क्रोम पर Bitcasa प्लगइन का प्रयोग शीर्षक वाली छवि 13
    4
    डाउनलोड की प्रगति देखें। जबकि डाउनलोड प्रक्रिया में है, आप ब्राउज़र के टूलबार से "बिटकास" एक्सटेंशन पर क्लिक करके इसे देख सकते हैं। एक तालिका प्रदर्शित की जाएगी जो दिखाएगी कि सक्रिय डाउनलोड या स्थानान्तरण उसी पल में चल रहे हैं, प्रगति के अपने संबंधित प्रतिशत के साथ।
  • Google क्रोम पर बिटकस प्लगइन का प्रयोग शीर्षक वाली छवि 14
    5
    "माइ बिटकसा" की तरफ मुख्या यदि आप यह जांचना चाहते हैं कि आपने सीधे बायटससा में डाउनलोड की गई फाइलें हैं, तो आप विस्तार से अपने बिटकस खाते में जल्दी से जा सकते हैं। सीधे शब्दों में वेब ब्राउज़र के टूलबार में "Bitcasa" एक्सटेंशन पर क्लिक करें और फिर लिंक "मेरे Bitcasa पर जाएं" पर क्लिक करें विंडो के तल पर स्थित (मेरे खाते Bitcasa पर जाएं)।
  • एक पृष्ठ लोड किया जाएगा जो आपको आपके बिटकस ऑनलाइन खाते पर ले जाएगा। आपके द्वारा डाउनलोड की गई सभी फ़ाइलों को Bitcasa हर जगह एक्सटेंशन "डाउनलोड" फ़ोल्डर के अंतर्गत संग्रहीत किया जाएगा।

    Video: COMO LIMPIAR GOOGLE CHROME | VIDEO TUTORIAL [DNB]

    Google क्रोम पर Bitcasa प्लगइन का उपयोग शीर्षक छवि 14 बुललेट 1
  • भाग 4

    Google Chrome से हर जगह बिटकस को अक्षम और निकालता है
    Google क्रोम पर बिटकस प्लगइन का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 15
    1
    बिटकस हर जगह अक्षम करें अपने वेब ब्राउज़र के टूलबार में Bitcasa एक्सटेंशन पर राइट क्लिक करें और "प्रबंधित करें" चुनें। Google Chrome का "एक्सटेंशन" पृष्ठ लोड हो जाएगा। वहां से आप एक्सटेंशन "Bitcasa Everywhere" खोज सकते हैं और इसे अक्षम कर सकते हैं।
    • चेक बॉक्स को अनचेक करें जो "चालू" कहते हैं और एक्सटेंशन को आपके टूलबार से सीधे हटा दिया जाएगा।
    Google क्रोम पर Bitcasa प्लगइन का शीर्षक शीर्षक छवि 15 बुललेट 1
  • आप उसी बॉक्स को चेक करके फिर से बिटकस को सक्षम कर सकते हैं।
  • Google क्रोम पर बिटकसा प्लगइन का शीर्षक शीर्षक छवि 16
    2
    बिटकस हर जगह निकालें यदि आप विस्तार को स्थायी रूप से हटाना चाहते हैं, तो सबसे आसान और तेज़ तरीका वेब ब्राउज़र में विस्तार के संदर्भ मेनू से है। ब्राउजर के टूलबार में Bitcasa एक्सटेंशन पर राइट क्लिक करें और "क्रोम से निकालें" का चयन करें। "हटाएं" बटन पर क्लिक करके एक्सटेंशन को हटाने की पुष्टि करें
  • Bitcasa हर जगह का विस्तार आपके टूलबार से और Google Chrome एक्सटेंशन पृष्ठ से निकाल दिया जाएगा।
  • यदि आप हर जगह बिटकस को पुनर्स्थापित करना चाहते हैं तो आपको संख्या 1 से शुरू होने वाले चरणों को दोहराना होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com