ekterya.com

अनाम डाउनलोड कैसे करें

सॉफ्टवेयर डाउनलोड करना एक बहुत ही तनावपूर्ण कार्य बन गया है। एक ऐसी दुनिया में जहां गुमनामी बहुत महत्वपूर्ण है वहां ऐसे लोग हैं जो गोपनीयता को पानी में फेंकते हैं और हमारे आंदोलनों का पालन करते हैं। हालांकि फाइलें गुमनाम रूप से डाउनलोड करने और अपलोड करने के लिए हम कई चीजें कर सकते हैं, इस अवधारणा को नीचे देखेंगे।

चरणों

छवि का शीर्षक, गुमनाम रूप से चरण 1 डाउनलोड करें
1



सूचना के सुपरहिमा में हमारे निशान छिपाने के कई तरीके हैं। जिस तरह से बहुत से लोग कंप्यूटर पर एक चेहरा का उपयोग करते हैं, वह कंप्यूटर के आईपी पते के माध्यम से होता है। यह संख्या न्यूनतम प्रयास के साथ एक वास्तविक दिशा में वापस की जा सकती है यही कारण है कि ज्यादातर गुमनामी सेवाएं आईपी पते के साथ ही काम करती हैं। आईपी ​​का पता लगाने के लिए दो श्रेणियों में विभाजित किया जा सकता है:
  • सॉफ्टवेयर:
डाउनलोड-गुमनाम-चरणीय-1Bullet1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

Video: Internet Speed kaise badhaye kisi bhi mobile me

अनुस्मारक चरण 1 बुलेट 1 डाउनलोड शीर्षक वाली छवि
  • प्रॉक्सी: एक प्रॉक्सी, सरल शब्दों में, दुनिया में कहीं और कंप्यूटर है जो आपका कनेक्शन भेजता है जहां आप जाना चाहते हैं। आप फ़ायरफ़ॉक्स ऐड-ऑन डाउनलोड कर सकते हैं ताकि ये प्रॉक्सी पतों को टाइप किया जा सके।
  • ब्लॉकिंग सूचियाँ: सूचियां कई कंप्यूटर पते से बनाई गई हैं जो लोग अपने कनेक्शन से ब्लॉक करना चाहते हैं। इस सेवा का उपयोग कर सकते हैं, सरकार को कुछ हद तक ब्लॉक कर सकते हैं, आरआईएए, स्पाइवेयर साइट्स और यहां तक ​​कि विज्ञापन भी। एक बहुत ही लोकप्रिय मुक्त उपकरण है जिसे "सहकर्मी" कहा जाता है
  • रिबूट लिंक: कुछ होस्ट साइट आपको उस लिंक को डाउनलोड करने की अनुमति देते हैं, जो उसने उपयोगकर्ताओं को अपलोड किए हैं। यह कहने के बाद कि उपयोगकर्ता जो अपलोड करते हैं, वे कुछ भी जिम्मेदार नहीं मानते हैं, कुछ ने भी आईपी पते रजिस्टरों को हटा दिया है- या
  • हार्डवेयर: व्यक्तिगत कंप्यूटर के कुछ हिस्सों को जोड़ना या निकालने से किसी व्यक्ति को नाम न छापने के एक उच्च स्तर तक पहुंचने का मौका मिल सकता है।
  • एनआईसी-यूएसबी: इंटरनेट से कार्ड को हटाने से आप पूर्ण अज्ञातता प्राप्त कर सकते हैं, वे केबल के जरिए आपको नहीं प्राप्त कर सकते हैं, है ना? हालांकि, अगर आप ऑनलाइन रहना चाहते हैं तो हार्डवेयर में निवेश करना बेहतर होता है जो आपको वहां छोड़ देता है एक उच्च मात्रा डेटा पुनर्प्राप्ति इकाई, या बहुत मेमोरी के साथ एक यूएसबी प्राप्त करें एक ऑपरेटिंग सिस्टम स्थापित करें और अब आपको बस किसी भी कंप्यूटर के BIOS का उपयोग करना है और कंप्यूटर को USB से बूट करना है। यह उच्च इंटरनेट गति के साथ पिज़्ज़ेरिया जैसे स्थानों में बहुत उपयोगी है हालांकि, आपको अपने वास्तविक जीवन में गुमनाम रहना होगा, और अंत में आप उन्नत एसएसएच प्रोटोकॉल सीखना होगा।
  • विभेदक बंदरगाहों: यदि वे हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर स्थितियों से मेल खाते हैं, तो दो कंप्यूटर्स को समानांतर या सीरियल केबल्स से जोड़ा जा सकता है। इस पद्धति का उपयोग करते हुए कई कंप्यूटर किसी भी दृश्यरक्षक को भ्रमित करने के लिए प्रॉक्सी और मिश्रित बंदरगाहों के साथ जुड़ सकते हैं।
  • एयरसॉर्टिंग: एक वायरलेस लैपटॉप के साथ आप एक कॉफी शॉप के बाहर बैठ सकते हैं। एक अनाम लिनक्स अनुप्रयोग का उपयोग करके एक अदृश्य एन्क्रिप्शन कुंजी मिल सकती है जो वायरलेस ट्रांसमिशन के दौरान हवा के माध्यम से प्रवाह करती है जो आपको कनेक्शन प्राप्त करने के लिए सुनहरा टिकट देता है। यह, एसएसएच प्रोटोकॉल के साथ मिलकर आपको लगभग कहीं भी ऑनलाइन बना देगा।
  • एसएसएच प्रोटोकॉल: PirateRay नामक एक छोटे से आवेदन के साथ जो समुद्री डाकू सर्वरों में से किसी एक को सुरक्षित एसएसएच सुरंग का उपयोग करता है जब भी आप एप्लिकेशन शुरू करते हैं तो उपयोगकर्ता एक विशिष्ट सर्वर का चयन कर सकता है या हर बार सर्वर पर यादृच्छिक चयन को सक्षम करने के लिए सेटिंग्स को परिभाषित कर सकता है।
  • उसके बाद, सभी जानकारी जो उपयोगकर्ता प्राप्त या ट्रांसमिट करता है, एन्क्रिप्टेड हो जाएगी। जो सभी संचालन जो कि धार नेटवर्क को शामिल करते हैं, उस सर्वर का उपयोग करके किया जाएगा जो दुनिया के दूसरी तरफ है। लॉगिंग एक ही सर्वर पर नहीं होता है, इसलिए आप अपनी निनावीता के बारे में सुनिश्चित कर सकते हैं

    चेतावनी

    Video: कोर्ट मैरिज कैसे करें बिना घर पर नोटिस भेजे?How to do Court Marriage !By KKRM [Hindi]

    • आईपी ​​पते कभी अदृश्य नहीं होते हैं प्रॉक्सी का उपयोग करके आप पता लगाने को प्रोत्साहित कर सकते हैं, लेकिन आप किसी भी प्रकार का पता लगाने के बिना कुछ भी नहीं डाउनलोड करेंगे। यह भी ध्यान रखें कि प्रॉक्सी इंटरनेट कनेक्शन काफी प्रोत्साहित करते हैं
    • पकड़े जाने से बचने का सबसे अच्छा तरीका अवैध रूप से कुछ भी नहीं करना है जब संभव हो तो कानूनी विकल्प ढूंढें, भले ही यह सुविधाजनक न हो।
    • केवल सचमुच गुमनाम कनेक्शन यह है कि आप अपनी जेब में रख सकते हैं और आपके साथ ले सकते हैं।
    • किसी को भी पर्याप्त रूप से निर्धारित किया गया है, जैसे कि आरआईएए, थोड़े समय के साथ किसी के नाम न छापने से परे जा सकते हैं।
    • लैपटॉप में डेस्कटॉप कंप्यूटर की तरह ही आईपी हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com