ekterya.com

पेपैल में सूचना सेटिंग्स को कैसे अपडेट करें

यदि आप उन कई में से एक हैं जो पेपैल का उपयोग ग्राहकों से भुगतान प्राप्त करने के लिए या परिवार के सदस्यों से पैसे उधार लेने की एक विधि के रूप में करते हैं, तो आप अपने पेपैल खाते में जमा होने पर सूचनाएं प्राप्त कर सकते हैं। जब धन हस्तांतरण किया जाता है तो आप नोटिफिकेशन भी कॉन्फ़िगर कर सकते हैं। पेपैल में आपकी सूचनाओं की सेटिंग को संपादित करने के लिए केवल कुछ सेकंड्स का समय लगता है, लेकिन इससे आपको लगता है कि इससे बेहतर आपके पैसे को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी।

चरणों

Video: Week 7, continued

पेपैल पर अपनी अधिसूचना सेटिंग्स अपडेट शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपने पेपैल खाते से प्रवेश करें अपने पसंदीदा ब्राउज़र से PayPal.com पर जाएं और अपने उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड से लॉग इन करें आप स्क्रीन पर ऊपर दाईं ओर के बॉक्स में अपनी जानकारी दर्ज करके और जारी रखने के लिए Enter पर क्लिक करके ऐसा कर सकते हैं।
  • एक बार प्रवेश करने के बाद सुनिश्चित करें कि आप "मेरा खाता" पृष्ठ पर हैं।
  • पेपैल पर अपनी अधिसूचना सेटिंग्स अपडेट शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2



    "प्रोफाइल" पर क्लिक करें और फिर "मेरी सेटिंग्स पर"". मेरा खाता टैब के अंतर्गत आप विकल्प चुन सकते हैं। "प्रोफाइल" पर क्लिक करें। मेरी सेटिंग्स बटन प्रोफ़ाइल स्क्रीन के बाईं ओर स्थित है।
  • यहां आप कॉन्फ़िगरेशन चुन सकते हैं जिसे आप समायोजित करना चाहते हैं।
  • स्क्रीन के मध्य में अधिक या कम आपको नोटिफिकेशन बटन दिखाई देगा। कहा बटन के सामने अद्यतन नामक एक नीला बटन है।
  • पेपैल पर अपनी अधिसूचना सेटिंग्स अपडेट शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    सूचनाएं अपडेट करें बस अद्यतन बटन पर क्लिक करें और आपके लिए चुनने के लिए कुछ विकल्प दिखाई देंगे:
  • उपलब्ध पहले दो विकल्प "प्रचार और समाचार" और "डेवलपर" नामक विपणन सूचनाएं हैं। आप यह इंगित करने के लिए संपादित कर सकते हैं कि क्या आप ये ईमेल केवल प्रत्येक विकल्प के आगे वाले बॉक्स को चुनकर या अचयनित करके प्राप्त करना चाहते हैं
  • अगला विकल्प "नीति अपडेट" है यह अपडेट यह निर्धारित करता है कि क्या आपको संदेश प्राप्त होंगे जब PayPal नीतियों के बारे में अपनी जानकारी अपडेट करेगा। यह एक बॉक्स के रूप में भी दिखाया गया है जिसे आप चेक या अनियंत्रित छोड़ सकते हैं।
  • भुगतान सूचनाएं विकल्प आप अपने पैसे से किए गए लेनदेन देखने देता है। तुम्हें पता है, "यदि आप पेपैल के माध्यम से पैसा पूछना" या जब "आप पेपैल के माध्यम से पैसा मिलता" एक ईमेल सूचना प्राप्त करने के लिए चुन सकते हैं "पेपैल पेज के माध्यम से भुगतान और तत्काल खरीद एकत्रित करते हैं।" फिर से, आप इन विकल्पों का चयन या आप सूचनाएं प्राप्त करना चाहते हैं, इस पर निर्भर करता है अनियंत्रित छोड़ सकते हैं।
  • यदि आप पेपैल को सूचना बॉक्स चुनकर ग्राहकों को सर्वेक्षण भेजने के लिए चाहते हैं तो आप चुन सकते हैं।
  • इस विकल्प के तहत एक विकल्प है कि पेपैल अपने प्रोफ़ाइल में कोई बदलाव के मामले में सूचना भेजने के लिए अनुमति देता है है। यह बहुत महत्वपूर्ण है आप एक सूचना है कि अपने प्रोफ़ाइल बदल गया है प्राप्त करते हैं, लेकिन इस परिवर्तन नहीं किया है, अपना पासवर्ड बदलें और उन्हें तुरंत सूचना दें।
  • अंतिम खंड है कि क्या आप अपनी जानकारी eBay के साथ साझा विशेष प्रस्तावों अपनी खरीद के आधार पर आप उस पृष्ठ को सूचित करना चाहते का चयन करें। यह वही चेकबॉक्स अन्य लोगों के साथ किया जाता है।
  • 4
    परिवर्तनों को बचाएं जब आप आवश्यकतानुसार अपनी सेटिंग्स समायोजित करते हैं, तो अपनी सूचना प्राथमिकताएं सहेजने के लिए नीचे स्थित पीले रंग सहेजें बटन दबाएं।
  • पेपैल पर अपनी अधिसूचना सेटिंग्स अपडेट शीर्षक वाली छवि चरण 4
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com