ekterya.com

पर्ल कैसे सीखें

पर्ल की तरह एक प्रोग्रामिंग भाषा सीखना कुछ कठिन हो सकता है। यह एक जटिल और शक्तिशाली भाषा है, हालांकि, समझना इतना मुश्किल नहीं है। उचित ट्यूटोरियल और प्रोग्रामिंग मंचों की विशेषज्ञ मार्गदर्शन के साथ, आप पर्ल में और यहां तक ​​कि लाभदायक जटिल कार्यक्रमों लेखन शुरू करेंगे।

चरणों

Video: मोती की खेती में कम लागत अधिक मुनाफा | Pearl Farming business in hindi

शीर्षक वाली छवि पर्ल चरण 1 को जानें
1

Video: मोती बीज कैसे बनाये रिद्धि पर्ल फार्मिंग

डाउनलोड करें और एक Perl इंटरप्रिटर स्थापित करें ActivePerl यह विंडोज उपयोगकर्ताओं के लिए एक अच्छी पसंद है यदि आप लिनक्स या मैक ओएस एक्स का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो आपके सिस्टम पर पहले से ही पर्ल इंस्टॉल हो सकता है। जांचने के लिए, एक टर्मिनल खोलें और लिखिए पर्ल-वी कमांड लाइन पर यदि आपको कोई संदेश मिलता है जो आपको पर्ल के अपने वर्तमान संस्करण को बताता है, तो पर्ल पहले से ही आपके सिस्टम पर इंस्टॉल हो चुका है। आप कह "कमांड नहीं मिला" एक त्रुटि प्राप्त हैं, तो आप अपने दम पर पर्ल स्थापित करना होगा, या तो अपने ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए एक पैकेज को इंस्टॉल करके या स्रोत से इसे बनाने।
  • शीर्षक वाली छवि पर्ल चरण 2 जानें
    2
    कुछ अच्छे ट्यूटोरियल खोजें जो आपको पर्ल के अनिवार्य रूप से सिखाते हैं। कई पुस्तकों और संदर्भ ऑनलाइन हैं जो आपको पर्ल के बारे में अनिवार्य रूप से सिखा सकते हैं। सीखना पर्ल उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो इस भाषा से परिचित नहीं हैं या सामान्य रूप से प्रोग्रामिंग के साथ भी। जो लोग पहले से प्रोग्रामिंग की मूल बातें जानते हैं, पुस्तक से परामर्श कर सकते हैं प्रोग्रामिंग पर्ल, जो उन लोगों के लिए डिज़ाइन किया गया है जो अनुभवी प्रोग्रामर हैं। प्रोग्रामिंग पर्ल पढ़ने के लिए एक अच्छी किताब है, एक बार आपने पढ़ा है पर्ल सीखना इसके अलावा, एक अच्छा संदर्भ डेस्कटॉप प्रारूप (.pdf) यदि आप कुछ एक छोटे से अधिक खुला "कैमेल पुस्तक" से perldoc से विशिष्ट और एक छोटे से उसे तेज़ी से सहायक हो सकता है मिलता है।
  • शीर्षक छवि जो पर्ल चरण 3 जानें

    Video: बिना पार्लर जाए घर पर करें पर्ल फेशियल - Pearl Facial I At Home For Instant Fairness I in Hindi

    3



    दस्तावेज़ीकरण पढ़ें। ट्यूटोरियल के अतिरिक्त, पर्ल दस्तावेज़ के कई पृष्ठों के साथ आता है, जो कि आप कमांड के साथ अपने टर्मिनल के अंदर पहुंच सकते हैं perldoc. आप यहां जाकर ऑनलाइन दस्तावेज़ देख सकते हैं https://perldoc.perl.org/
  • शीर्षक शीर्षक छवि जानें पर्ल चरण 4
    4
    अभ्यास! दुर्भाग्य से, आप पुस्तकों को पढ़कर सिर्फ एक अच्छे प्रोग्रामर नहीं बनेंगे। वास्तव में पर्ल सीखिए, आपको इसे लिखना होगा। कई किताबें और ट्यूटोरियल के अभ्यास के लिए नमूना कोड है, साथ ही साथ हल करने के लिए व्यायाम भी है। यद्यपि नमूना प्रोग्राम लिखना एक कठिन काम हो सकता है, ऐसा करने से आप और अधिक उन्नत प्रोग्रामिंग तकनीकों का उपयोग करने के लिए एक अच्छा आधार प्रदान कर सकते हैं। अनुभवी प्रोग्रामर द्वारा लिखे गए स्रोत कोड को पढ़ें और उन तकनीकों का एक मानसिक (और भौतिक) नोट करें जिन्हें वे रोजगार देते हैं
  • शीर्षक वाली छवि पर्ल चरण 5 को जानें
    5
    पर्ल समुदाय को वापस दो। लोगों की मदद करने और अपने प्रोग्रामिंग कौशल को सुधारने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक, पर्ल समुदाय को वापस देना है। तरीकों में से एक के लिए मॉड्यूल लिखने के लिए होगा CPAN. यह आपको दुनिया अपने पर्ल मॉड्यूल का शुभारंभ पुस्तकालयों है कि उनके जीवन को आसान बनाने के लिख कर दूसरों की मदद करने की अनुमति देता है, और मैं भी सॉफ्टवेयर पैकेजिंग के बारे में थोड़ा जानने के!।
  • युक्तियाँ

    • निकटतम किताबों की दुकान पर जाएं और उनसे पूछें कि क्या उन्हें पर्ल किताबें हैं चूंकि प्रोग्रामिंग किताबें कभी-कभी 30 से 50 डॉलर खर्च कर सकती हैं, इसलिए आप लंबे समय तक पैसे बचा सकते हैं।
    • मज़े करो! इस पर बहुत अच्छा होने में थोड़ी देर लगती है, इसलिए थोड़ी देर से थोड़ा सा हो जाओ।
    • जब आप ट्यूटोरियल पढ़ रहे हैं, जल्दी नहीं करने के लिए, नहीं कोड के बड़े ब्लॉकों के साथ अभिभूत, चरण दर चरण जाते हैं, और ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करो। जब तक आप उन्हें समझ न दें तब तक उदाहरण दें जारी रखने से पहले
    • पर्ल के समुदाय के साथ शामिल हो जाओ, पर्ल भिक्षु शामिल होने, comp.lang.perl.misc, और मंचों जहां सलाह ले और एक अच्छा समय के लिए अपने नए पसंदीदा भाषा पर चर्चा कर सकते हैं के अन्य समुदायों।
    • एक कमांड-लाइन भाषा के अतिरिक्त, पर्ल वेब अनुप्रयोगों (जिसे सीजीआई स्क्रिप्ट के रूप में भी जाना जाता है) लिखने के लिए उपयोग किया जा सकता है हालांकि, इसके लिए एचटीएमएल, सीजीआई और सर्वर प्रोग्रामिंग के अतिरिक्त ज्ञान की आवश्यकता है, इसलिए हम इसे यहाँ नहीं समझाएंगे।
    • यदि आप वाकई भाषा पसंद करते हैं और अन्य स्थानीय प्रोग्रामर से मिलना चाहते हैं, तो यह देखने की कोशिश करें कि क्या सक्रिय समूह है पर्ल मोंगर्स आप जहां रहते हैं
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com