ekterya.com

कैसे एक iPhone या आइपॉड चार्ज करने के लिए

हर कोई जानता है कि कैसे एक बैटरी चार्ज करने के लिए: आपको बस इसे कनेक्ट करना है, है ना? हाँ, लेकिन यह उस से भी अधिक है! यदि आप सबसे अच्छे परिणाम चाहते हैं, तो यह आपके द्वारा उपयोग किए जाने योग्य नहीं है, लेकिन आप बैटरी कैसे रख सकते हैं यह लेख आपको दिखाएगा कि क्या करना है

चरणों

भाग 1

बैटरी चार्ज करना
एक iPhone या आइपॉड चरण 1 प्रभारी शीर्षक छवि
1
इसे कनेक्ट करें यह आसान हिस्सा है। अपने आईफोन या आइपॉड के साथ आने वाले एडेप्टर का उपयोग एक शक्ति स्रोत को एक छोर और आपके डिवाइस के दूसरे छोर से जोड़ता है। लेकिन एक समस्या है: एपल के पास कई अलग कनेक्टर हैं, और कनेक्ट करने के लिए भी अलग-अलग तरीके हैं। यहां हम आपको कुछ विकल्प देते हैं।
  • अपने कंप्यूटर पर यूएसबी के साथ केबल के अंत से कनेक्ट करें, और दूसरी ओर अपने डिवाइस पर कनेक्ट करें इससे आपको केवल भार ही नहीं मिलेगा, यह आपको केबल के माध्यम से डेटा को स्थानांतरित करने, सूचना को बैकअप, आवश्यक क्या अपडेट करने और डेटा को सिंक्रनाइज़ करने की सुविधा भी देता है।
  • Video: REAL THOUGHTS ON THE NEW IPHONE X, 8 AND 8 PLUS

    एक iPhone या आइपॉड कदम 2 प्रभारी शीर्षक छवि
    2

    Video: Technology Stacks - Computer Science for Business Leaders 2016

    सही कनेक्टर का उपयोग करें विभिन्न उपकरणों के लिए अलग-अलग कनेक्टर्स हैं पुराने आईपॉड एक यूएसबी कनेक्टर का उपयोग करते हैं - पिछले कुछ सालों से आईपॉड और आईफ़ोन ने 30-पिन चौड़े फ्लैट कनेक्टर का उपयोग किया है - और नए आईओएस उपकरणों में एक छोटे कनेक्टर है सुनिश्चित करें कि आपके पास कनेक्टर की आपकी डिवाइस की आवश्यकता है।
  • एक iPhone या आइपॉड कदम 3 प्रभारी शीर्षक छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में उपकरण लोड कर रहे हैं कुछ स्रोतों में कंप्यूटर बंद करने की पर्याप्त शक्ति नहीं है यदि यह मामला है, तो बैटरी चार्जिंग के परिचित आइकन के बजाय, यह "चार्जिंग नहीं" कहेंगे। अगर ऐसा है, तो आपको एसी एडाप्टर या एक ऊर्जा कॉन्ट्रैटर का उपयोग करना होगा।
  • भाग 2

    अपनी बैटरी के जीवन को अधिकतम करें
    एक iPhone या आइपॉड कदम 4 प्रभारी छवि छवि
    1
    अपने सॉफ़्टवेयर को अपडेट रखें चूंकि बैटरी जीवन किसी भी मोबाइल डिवाइस की सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है, इसलिए ऐप्पल हमेशा इसके प्रदर्शन को बेहतर बनाने की कोशिश कर रहा है। नया सॉफ्टवेयर बैटरी प्रबंधन के लिए बेहतर रूटीन हो सकता है।
  • एक iPhone या आइपॉड कदम 5 प्रभारित छवि शीर्षक छवि
    2
    चमक नियंत्रण समायोजित करें जैसे ही घर में रोशनी को निखारने से आपके बिजली के उपयोग (और आपका बिल!) कम हो जाता है, मंद स्क्रीन लैंप ऊर्जा की खपत कम कर देता है अगर आपकी डिवाइस में स्वत: चमक का उपयोग करने का विकल्प होता है, तो इसे चालू करें ताकि आवश्यक होने पर केवल चमक को समायोजित किया जा सके।
  • एक iPhone या आइपॉड कदम 6 प्रभारी छवि छवि
    3
    मेल सेवाओं को अक्षम करें ईमेल प्रदाता जैसे कि याहू, Google या एमएस एक्सचेंज आपके कंप्यूटर पर नए ईमेल को "पुश" करेगा, जो हर बार थोड़ा बैटरी का उपयोग करता है मेल पैनल, संपर्क, कैलेन में "पुश" अक्षम करें। > डेटा प्राप्त करें आपके मेल को आपके समग्र समायोजन के आधार पर प्राप्त किया जाएगा - एक समायोजन जिसे आप नियंत्रित कर सकते हैं, आपको मेल सेवा को नियंत्रित करने के बजाय



  • एक iPhone या आइपॉड कदम 7 प्रभारी छवि छवि
    4
    अपने मेल को अक्सर कम करें जब तक आपको वास्तव में अपने ईमेल को हर 15 मिनट की जांच करने की ज़रूरत नहीं होती, तब तक की संख्या को कम करें जब आप अपना ईमेल जांचते हैं। आप प्रत्येक 15, 30, 60 मिनट या मैन्युअल रूप से चुन सकते हैं।
  • एक iPhone या आइपॉड कदम 8 प्रभारी छवि छवि
    5
    नोटिफिकेशन बंद करें क्या आपने उन छोटी लाल हलकों को सफेद, अपने मेल, फेसबुक, संदेश और अन्य आइकन पर नंबरों के साथ देखा है? ये सूचनाएं हैं जितना अधिक आपने सक्रिय किया है, उतनी बैटरी का उपयोग किया जा रहा है। आप नोटिफिकेशन पैनल में व्यक्तिगत एप्लिकेशन के लिए नोटिफिकेशन बंद कर सकते हैं। आप आने वाली जानकारी को अवरुद्ध नहीं करेंगे, वे आपको स्वचालित रूप से सूचित नहीं करेंगे।
  • एक iPhone या आइपॉड कदम 9 प्रभारी शीर्षक छवि

    Video: A Lookback On My Older Devices!

    6

    Video: How to Make a Speaker Easily at Home - घर पर आसानी से स्पीकर कैसे बनाएं

    स्थान सेवा का उपयोग करने वाले ऐप्स की संख्या कम करें ये सेवाएं आप का पता लगाने के लिए जीपीएस उपग्रह, सक्रिय वाई-फाई हॉटस्पॉट, और मोबाइल फोन एंटेना का उपयोग करते हैं जब कोई ऐप इन सेवाओं का उपयोग करता है तो वे आपको पूछते हैं कि आप इसे सक्रिय करना चाहते हैं और यह स्वचालित रूप से करता है गोपनीयता पैनल में, स्थान पर क्लिक करें और अपने ऐप्स की जांच करें। जिन लोगों का आप अक्सर उपयोग नहीं करते हैं उन्हें बंद करें, या स्थान सेवा पूरी तरह अक्षम करें।
  • एक iPhone या आइपॉड कदम 10 प्रभारी छवि छवि
    7
    हवाई जहाज़ मोड पर स्विच करें जब आप कम या कोई संकेत नहीं वाले क्षेत्र में हों, तो हवाई जहाज मोड में बदलें। आप कॉल करने या प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन जब आप क्षेत्र में वापस आ जाएंगे तो आपके पास बहुत सारी बैटरी होगी
  • एक iPhone या आइपॉड कदम 11 प्रभारी छवि छवि
    8
    जब आप इसे उपयोग नहीं कर रहे हैं तो अपना फोन बंद करें डिफ़ॉल्ट रूप से, आईफ़ोन और आइपॉड 5 मिनट के बाद लॉक होते हैं। हालांकि आपको कॉल और नोटिफिकेशन प्राप्त होते हैं, लेकिन आप स्क्रीन को चालू रखने के लिए बैटरी का उपयोग नहीं करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • कुछ मामलों में आईफोन या आइपॉड गर्म होता है, जब इसे चार्ज किया जाता है। यह, लंबे समय में, बैटरी की क्षमता पर नकारात्मक प्रभाव हो सकता है। यदि यह मामला है, तो उसे चार्ज करने से पहले डिवाइस को उसके मामले से निकालें।
    • इसका प्रयोग करें! आपका आईफोन या आइपॉड अच्छी तरह से प्रतिक्रिया करेगा जब इसे नियमित रूप से उपयोग किया जाता है एक महीने में कम से कम एक बार पूर्ण चक्र का उपयोग करने की कोशिश करें: पूरी तरह से बैटरी का उपयोग करें जब तक कि यह बंद न हो जाए, और फिर इसे 100%

    चेतावनी

    • अपने आइपॉड या आईफोन को चार्ज करने के लिए डिस्कनेक्ट किए गए लैपटॉप का इस्तेमाल करते समय सावधानी बरतें यदि आप डिवाइस को चार्ज करते हैं, तो लैपटॉप बैटरी से बाहर हो जाएगा या इसके ठीक विपरीत।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com