ekterya.com

वीडियो गेम प्लेयर कैसे बनें

वे दस साल पहले की तुलना में वीडियो गेम काफी व्यापक और अधिक सुलभ हैं। वीडियो गेम के खिलाड़ियों के अल्पसंख्यक के विपरीत (gamers) आपको लगता है कि, अपने कौशल का प्रदर्शन या उन में से एक होने के लिए एक समूह में शामिल होने के लिए आवश्यक नहीं है। किताबों या फिल्मों की तरह, सभी प्रकार के लोगों के लिए खेल होते हैं

चरणों

भाग 1

आपको पसंद किए जाने वाले गेम खोजें
छवि शीर्षक वाला एक गेमर चरण 1
1
तय करना है कि किस खेल को खेलना है जब आप शुरू करते हैं, तो आपके पास उपलब्ध विकल्पों की छड़ी करना बेहतर होता है। कंसोल खरीदना या अपने कंप्यूटर का नवीकरण करना एक बड़ा खर्च है और इससे पहले थोड़ा सा अनुभव होना बेहतर होगा ताकि आप सही फैसला कर सकें। यदि आप कर सकते हैं, तो अपने निर्णय लेने से पहले किसी मित्र के मंच पर कुछ गेम खेलें।
  • एक कंप्यूटर (पीसी) कई प्रकार के खेल खेल सकते हैं, लेकिन सबसे हालिया और परिष्कृत खेलना महंगा हार्डवेयर उन्नयन की आवश्यकता है जहां तक ​​वीडियो गेम का संबंध है, लैपटॉप कंप्यूटर से डेस्कटॉप कंप्यूटर बहुत बेहतर हैं।
  • यदि आपके पास कंप्यूटर नहीं है, तो एक कंसोल (आमतौर पर एक एक्सबॉक्स, प्लेस्टेशन या वाईआई) कम से कम महंगा विकल्प है और तकनीकी ज्ञान की आवश्यकता नहीं है आपके पास गेम का और अधिक सीमित चयन होगा और हर कुछ वर्षों में आपको अगली पीढ़ी के कॉन्सोल खरीदने की ज़रूरत होगी यदि आप नए गेम खेलना चाहते हैं।
  • तो न तो शान्ति ऊपर उल्लेख के किसी भी है, तो आप एक स्मार्टफोन, टेबलेट या हैंडहेल्ड गेमिंग डिवाइस पर खेल सकते हैं या आप भी खेल असली दुनिया इस अनुभाग के अंत में वर्णित खेल सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक गेमर चरण 2
    2
    खेलों को देखने के लिए जानें नीचे, आप देखेंगे कि कई खेलों की सिफारिश की जाती है और वे जिस प्रकार के लोगों को आकर्षित करते हैं, उनका आयोजन किया जाता है। संभवत: आपके पास पहले से ही अनुभव के प्रकार का एक स्पष्ट अनुमान है, भले ही आप अभी तक एक वीडियो गेम खिलाड़ी नहीं हैं, तो एक नज़र डालें और सिफारिश के साथ शुरू करें जो आपके लिए सबसे दिलचस्प लगती है इंटरनेट पर एक त्वरित खोज आमतौर पर आपको डेवलपर की वेबसाइट पर ले जाएगा, जहां आप गेम को डाउनलोड या ऑर्डर कर सकते हैं और आप कहां पता लगा सकते हैं कि आप किस डिवाइस पर खेल सकते हैं। अगर आपको यह निश्चित नहीं है कि आप इसे खरीदना चाहते हैं या नहीं, तो डेमो देखें या YouTube पर वीडियो देखने के लिए और जानें।
  • कंप्यूटर गेम के लिए, मुफ्त सॉफ्टवेयर डाउनलोड करें भाप. यह वीडियो गेम्स खरीदने के लिए बेहद लोकप्रिय स्थान है - इसके अतिरिक्त, लगातार छूट और समुदाय में चर्चा भी नई सिफारिशों को देखने का एक शानदार तरीका है।
  • हाल के वर्षों में नीचे दी गई अधिकांश सिफारिशों को बिक्री पर चला गया और फिर भी पारंपरिक वीडियो गेम स्टोर में भी उपलब्ध हो सकता है।
  • छवि शीर्षक वाला एक गेमर चरण 3 बनाएं
    3
    आकस्मिक खेलों की तलाश करें। ये समय बिताने या तनाव को जारी करने के लिए उत्कृष्ट हैं और आमतौर पर सीखना आसान है इस श्रेणी को सामान्य शब्दों में परिभाषित किया गया है और कभी-कभी उन लोगों द्वारा अपमान किया जाता है जो खुद को "वास्तविक वीडियो गेम खिलाड़ी" मानते हैं हालांकि, यह रवैया कम आम होता जा रहा है यदि आपने पहले कभी गेम नहीं खेला है या यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आप किस हित में हैं, तो निम्नलिखित स्थानों पर देखें:
  • विभिन्न विकल्पों के लिए, सेलफोन या एक वेबसाइट जिसकी कोंग्रगेट और वीडियो गेम्स का एक बड़ा संग्रह है, के लिए एक एप्लिकेशन स्टोर का उपयोग करें कवच खेलों.
  • ज्यादातर निंटोन्डो गेम मज़ेदार और मनोरंजक दोस्तों, जैसे मारियो Kart, Wii Sports या Mario पार्टी के साथ ध्यान केंद्रित करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।
  • छवि शीर्षक से एक गेमर चरण 4 बनें
    4
    ऐसे गेमों की कोशिश करें जो सजगता और परिशुद्धता की आवश्यकता होती है यदि आप ऐसी चुनौतियों को पसंद करते हैं जो तेजी से उंगली के आंदोलनों की आवश्यकता होती है और तेज गति की आवश्यकता होती है, तो कई तरह के खेल हैं जो आप आनंद ले सकते हैं:
  • प्लेटफार्मों में ब्लॉक और दुश्मनों के एक बाधा कोर्स का कोर्स शामिल है। क्लासिक सुपर मारियो खेलते हैं, अपने आप को सुपर मांस ब्वॉय के साथ चुनौती दें या इतिहास जोड़ें और शाफ़्ट गाथा के साथ लड़ाई करें बजना।
  • आप एक तेजी से गति खेल है कि एक त्वरित उंगली आंदोलन की आवश्यकता है, डांस डांस रिवोल्यूशन या कीबोर्ड संस्करण की तरह एक ताल खेल के लिए चुनता है चाहते हैं, उन्माद कदम, या उन्हें शूट करें (झटका) जैसे Ikaruga या दीप्तिमान Silvergun
  • खेल खेल आमतौर पर हर साल जारी किए जाते हैं, ताकि आप प्रसिद्ध एथलीटों की तरह खेल सकें। अपना पसंदीदा खेल चुनें और आप संभवत: एक वीडियो गेम संस्करण पा सकते हैं, जैसे मैडडन या फीफा
  • सुपर लूट ब्रदर्स या गियर गियर जैसे लड़ने वाले खेलों प्रतिस्पर्धात्मक गेम हैं जो सजगता और मांसपेशी मेमोरी को इनाम देते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक गेमर बनें चरण 5
    5
    खुली दुनिया के खेल का अन्वेषण करें (सैंडबॉक्स)। एक असली खुली दुनिया की तरह, ये गेम आपको ऐसे टूल देंगे जो आप अपना खुद का मजा या यहां तक ​​कि अपनी खुद की दुनिया बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। यदि आप अपने स्वयं के लक्ष्यों को बनाने में अच्छा कर रहे हैं और खुद को अपनी खुद की परियोजनाओं के जरिए मार्गदर्शन दे सकते हैं, तो ये खेल आपके लिए हो सकते हैं।
  • Minecraft इन खेलों के सबसे लोकप्रिय अब तक है यदि आप ग्राफिक्स के साथ कुछ खोज रहे हैं जो ब्लॉकों की तरह नहीं दिखता, तो बीजाणु खेलें
  • ओपन-वर्ल्ड गेम्स को "कैज़ुअल" होने की आवश्यकता नहीं है बौना किले हजारों है कट्टर गेमर्स ("हार्ड प्लेयर" या वीडियो गेम के आदी), क्योंकि यह एक अविश्वसनीय रूप से पूरी दुनिया है, जो पाठ में पूरी तरह दिखाया गया है।
  • छवि का शीर्षक एक गेमर बनें चरण 6
    6
    चौंकाने वाला गेम खेलें रोशनी नीचे बारी और एक एड्रेनालाईन भीड़ के लिए तैयार हो जाओ। ये गेम उन लोगों को समर्पित हैं जो अधिकतम भावना रखना चाहते हैं:
  • यदि आप कार्रवाई या साहसिक कहानियों से प्यार करते हैं, तो फारस या प्रिंस ऑफ प्रिसा या एस्सिसिन के पंथ, या प्रसिद्ध (और पूरे परिवार के लिए) द लेजेंड ऑफ ज़ेल्डा जैसे खेलों में हीरो की भूमिका निभाएं।
  • यदि आपको डरावनी फिल्मों की तरह लगता है, तो पता करें कि मौन हिल या निवास ईविल के साथ एक में रहने के लिए क्या लगता है।
  • यदि आपको अपना तनाव जारी करना है, संन्यासी पंक्ति या ग्रैंड थेफ्ट ऑटो के लिए चुनना और हास्यास्पद अपराधों की एक श्रृंखला पर लगना होगा।
  • एक गेमर बनें चित्र का शीर्षक चरण 7
    7
    एक immersive आरपीजी खेलें खेल आपको एक कहानी में विसर्जित कर सकते हैं कि कोई भी अन्य कला फार्म नहीं हो सकता। रोल-प्लेइंग गेम (आरपीजी) एक लोकप्रिय उदाहरण हैं, हालांकि शैली बहुत व्यापक है। ये कुछ प्रसिद्ध उदाहरण हैं, जिनमें से कोई भी कई घंटे खेल सकते हैं:
  • एक कहानी और खिलाड़ी की पसंद पर ध्यान केंद्रित करने वाले कुछ सबसे प्रसिद्ध आरपीजी ड्रैगन एज, मास प्रभाव और अंतिम काल्पनिक हैं।
  • आप जैयोशॉक और द डार्क साउल्स श्रृंखला जैसे खेलों में असामान्य और अजीब सेटिंग्स भी देख सकते हैं, जबकि एल्डर स्क्रॉल आपको क्लासिक फंतासी की एक विशाल दुनिया देता है जिसे आप खोज सकते हैं।
  • पैमाने के दूसरे छोर पर, उन खेलों के बीच में जो अविश्वसनीय रूप से विस्तृत कहानियां हैं Planescape: यातना और हर स्पाइडरवेब सॉफ्टवेयर गेम
  • एक गेमर बनें छवि शीर्षक 8
    8
    प्रतिस्पर्धी मल्टीप्लेयर गेम खेलें कई वीडियो गेम खिलाड़ियों के पास प्रतिस्पर्धात्मक रूप से खेलने का विकल्प होता है, लेकिन उनमें से कुछ अपने कौशल का जितना संभव हो उतना संभव है। निम्नलिखित शैलियों इतनी जटिल हैं कि कई खिलाड़ी एक को चुनते हैं और इसे लगभग अनन्य रूप से खेलते हैं, दसियों या सैकड़ों घंटों तक अभ्यास करते हैं, जब तक वे सर्वश्रेष्ठ नहीं बनते हैं।
  • वीडियो गेम प्रथम व्यक्ति शूटर (एफपीएस, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए) वे अधिकतर उनके ऑनलाइन मल्टीप्लेयर मोड, जहां खिलाड़ियों को एक जटिल माहौल में लड़ दुश्मन सैनिकों के रूप में प्रतिस्पर्धा के लिए जाना जाता है। कर्तव्य और युद्धक्षेत्र का कॉलम इस शैली के लिए अच्छा परिचय है।
  • ऑनलाइन मल्टीप्लेयर युद्धक्षेत्र (MOBA) टीमों के खिलाफ टीम गेम हैं जो आमतौर पर एक काल्पनिक विषय हैं एफपीएस के मुकाबले, सामान्य रणनीति अधिक महत्वपूर्ण है और अल्पकालिक रणनीतियों और रिफ्लेक्स कम महत्वपूर्ण हैं। पूर्वजों और किंवदंतियों के लीग की रक्षा करें
  • वास्तविक समय रणनीति वीडियो गेम (आरटीएस) सभ्यता के संघर्षों, शहरों और सेनाओं के निर्माण, और अपने विरोधियों के साथ युद्धों को शामिल करते हैं। स्टारक्राफ्ट बेहद तेजी से निर्णय लेने पर केंद्रित है, जबकि कुल युद्ध श्रृंखला स्पेक्ट्रम के दूसरे छोर पर है, लंबी अवधि की रणनीति और सावधानीपूर्वक सामरिक योजना पर जोर देती है।
  • वीडियो गेम बड़े पैमाने पर मल्टीप्लेयर (संक्षिप्त में MMORPG या MMO) ऑनलाइन भूमिका निभा रहा है आप अन्य खिलाड़ियों के सैकड़ों के साथ खेलने के लिए अनुमति देते हैं। आपने संभवत: विश्व Warcraft के बारे में सुना है, लेकिन यह भी स्टार वार्स: द ओल्ड रिपब्लिक या गिल्ड वार्स 2 पर विचार करता है
  • इमेज शीर्षक से एक गेमर बनें चरण 9
    9
    कंप्यूटर या कंसोल के बिना खेलें सभी खिलाड़ी वीडियो गेम नहीं खेलते हैं बड़े पैमाने पर बाजार में अधिकांश टेबल गेम वीडियो गेम खिलाड़ियों के मंडलों में प्रवेश नहीं करते हैं, लेकिन कुछ अपवाद हैं। उनमें से कुछ में नकद पुरस्कार के साथ बड़े टूर्नामेंट भी हैं:
  • प्रसिद्ध और अत्यंत सामरिक टेबल गेम जैसे क्यूटेनियन ऑफ कट्टन या डोमिनियन उन दोस्तों के साथ खेलने के लिए काफी आसान हैं जो आम तौर पर वीडियो गेम नहीं खेलते हैं, बल्कि उनको मास्टर करने के लिए सैकड़ों घंटे की आवश्यकता होती है।
  • भूमिका निभाने वाली टेबल गेम जैसे डंगऑन्स और ड्रेगन या पाथफाइंडर आपको अपने दोस्तों के साथ कहानी बताने की अनुमति देगा।
  • इकबाइटी कार्ड गेम्स (सीसीजी या टीसीजी, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) जादू के रूप में: सभा या यू-गि-ओह आपको खेल की शैली खेलने के लिए सैकड़ों टुकड़ों को गठबंधन करने की अनुमति देगा, जिसमें आप सबसे अधिक आनंद लेते हैं। वे अन्य गेम शौक की तुलना में अधिक महंगे होते हैं, लेकिन आपके स्थानीय गेम स्टोर नए खिलाड़ियों के लिए आर्थिक घटनाओं का आयोजन कर सकता है।
  • भाग 2

    वीडियोगेम खिलाड़ियों की संस्कृति को समझें
    छवि शीर्षक वाला एक गेमर चरण 10
    1
    आपको मजबूत राय प्राप्त होने की संभावना है जो लोग खुद को वीडियो गेम खिलाड़ियों के रूप में पहचानते हैं, उनमें से अधिकांश अपने पसंदीदा खेलों के बारे में मजबूत राय रखते हैं और वे घंटों के लिए उनके बारे में बात करने और चर्चा करने को तैयार हैं। कभी-कभी, यह जुनून एक प्रशंसक को दूर करता है जो "वास्तविक" वीडियो गेम प्लेयर के बारे में एक समान विचार नहीं होने का संदेह करता है। यह थकाऊ हो सकता है, लेकिन जब आप वीडियो गेम की दुनिया में दोस्त बनाते हैं, तो कम और कम हो जाएगा, और वे आपसे खेलेंगे और उनके बारे में बात करेंगे।
  • एक गेमर बनें छवि शीर्षक 11
    2
    यह एक अच्छा खेल भावना दिखाता है आपको हमेशा नहीं मिलेगा, लेकिन एक मैत्रीपूर्ण वातावरण बनाए रखने के लिए परिपक्व खिलाड़ियों का सम्मान करेंगे। किसी अजनबी के खिलाफ खेल के अंत में, अपने प्रतिद्वंद्वी को "अच्छा खेल" या "जीजी" बताएं और अगर वह व्यक्तिगत रूप से खेलते हैं तो उन्हें एक हाथ मिलाना चाहिए जब कोई टीम खेल खेलता है, तो किसी खिलाड़ी की आलोचना न करें जो अच्छा प्रदर्शन नहीं करता, जब तक आप सक्रिय रूप से अपना प्रयास तोड़ने की कोशिश न करें।
  • जब आपके दोस्तों के खिलाफ खेलते हैं, तो विनोदी बड़बड़ाता और अपमान सामान्य होता है, साथ ही हाथों की पकड़ और औपचारिकता का अभाव। यदि कोई नाराज हो जाता है, तो ब्रेक ले लो ताकि आप शांत हो सकें



  • इमेज शीर्षक से एक गेमर बनें चरण 12
    3
    खराब व्यवहार के साथ डील करें चूंकि वीडियो गेम सामान्य हो गए हैं, बहुत से समुदाय अधिक विविधतापूर्ण और स्वागत करते हुए बन गए हैं, लेकिन सेक्सविस्ट और उन लोगों से कुछ प्रतिक्रियाएं हुई हैं जो खुद को "सच्चे वीडियो गेम खिलाड़ी" मानते हैं। रोशनी और उपहास को अनदेखा करना बेहतर है, लेकिन अगर आप किसी भी वास्तविक उत्पीड़न या धमकी का शिकार हो, तो मॉडरेटर (एमडी) या प्रशासक को सूचित करना जरूरी है। अक्सर, यदि आप अपनी राय देते हैं तो आप लोगों को एक नए खिलाड़ी का बचाव करने के लिए तैयार होंगे। अगर कोई नहीं करता है, तो किसी अन्य मंच, गिल्ड या बेहतर संस्कृति के साथ पूरी तरह से नया खेल देखने में संकोच न करें।
  • अधिकांश वीडियो गेम में किसी खिलाड़ी को अवरुद्ध या अनदेखा करने का एक कार्य है, ताकि वे आपसे संपर्क न कर सकें।
  • छवि शीर्षक वाला एक गेमर चरण 13
    4
    कठबोली अपनाना प्रत्येक शैली और यहां तक ​​कि प्रत्येक गेम अपनी खुद की गड़गड़ाहट विकसित करता है, जो कि नौसिखिए के लिए परेशान हो सकता है ऐसे कुछ शब्द हैं जो विभिन्न डिग्री के सभी वीडियो गेम में उपयोग किए जाते हैं, इसलिए इस सूची को एक लाभ के रूप में उपयोग करें।
  • एक नौसिखिया (नौसिखिया) एक ऐसा खिलाड़ी है जिसने खेल शुरू कर दिया है। शब्द नोब कुछ अशिष्ट पर्याय है।
  • Afk के लिए खड़ा है कुंजीपटल से दूर (कीबोर्ड से दूर) और इसका मतलब है कि खिलाड़ी ब्रेक ले रहा है
  • शब्द "जीजी" का मतलब है अच्छा खेल, खेल खत्म करने के बाद कहने के लिए कुछ विनम्र।
  • शर्तें "1337", "l33t" या leet अर्थ "कुलीन" या अत्यधिक कुशल यह एक पुरानी स्कूल की कठपुतली है जिसे अक्सर व्यंग्यात्मक या आत्म-गंभीर मजाक के रूप में प्रयोग किया जाता है।
  • जब कोई है pwned, इसका मतलब है कि आप प्रतिद्वंद्वी से बहुत पहले हार रहे हैं।
  • भाग 3

    अपने गेमिंग कौशल में सुधार करें
    छवि का शीर्षक एक गिटार बनें चरण 14

    Video: How to solve sudoku in hindi "सुडोकु कैसे खेलते है"

    1
    अच्छे विरोधियों के खिलाफ अभ्यास करें। यहां तक ​​कि दोस्तों के साथ वीडियो गेम की एक मजेदार रात आपके कौशल को सताती रहती है, लेकिन अपने कमजोर बिंदुओं को सुधारने के लिए बहुत अधिक ध्यान केंद्रित करने से आपको बेहतर तेज़ी मिलेगी। सीखने का सबसे अच्छा तरीका, यदि आपका गर्व खड़ा हो सकता है, तो आपसे बेहतर लोगों के खिलाफ खेलना है निरीक्षण करें कि वे क्या करते हैं और जब भी आप उन्हें समझ नहीं पाते हर बार उनके फैसले के पीछे तर्क पूछते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक गेमर बनें चरण 15
    2

    Video: मोबाइल पर हार्मोनीयम कैसे बजायें How to play Harmonium on mobile application

    अपने प्रतिक्रिया समय में सुधार अपने पसंदीदा गेम खेलना आपके कौशल को बेहतर बनाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है, लेकिन एक निश्चित बिंदु के बाद यह एक विशेष प्रतिभा पर ध्यान केंद्रित करने के लिए उपयोगी हो सकता है। आपके द्वारा अभ्यास किए जाने वाले गेम के बावजूद, कदम मेनिया की तरह एक ताल खेल जल्दी से स्थानांतरित करने के लिए अपनी उंगलियों को प्रशिक्षित कर सकता है।
  • एक गेमर बनें छवि शीर्षक 16
    3
    अपनी गलतियों से जानें यदि आप किसी प्रतियोगी गेम में शामिल होना चाहते हैं, तो उसके बारे में एक ईमानदारी से समझना आवश्यक है। यदि आप हमेशा किस्मत, एक धीमा इंटरनेट कनेक्शन या आपके नियंत्रण से परे अन्य कारकों को दोषी मानते हैं, तो आप उन चीजों पर ध्यान केंद्रित नहीं करेंगे जो आप बेहतर कर सकते हैं। यदि आप किसी खेल के अंत में बहुत परेशान हो जाते हैं, तो अपने दिमाग में "खेलने" के लिए एक मानसिक नोट बनाएं और सोचें कि क्या कुछ निर्णय हैं जो आप अलग-अलग कर सकते थे।
  • छवि का शीर्षक एक गेमर बनें चरण 17
    4
    अपने हार्डवेयर को अपडेट करें. अगर आपको सर्वोत्तम संभव ग्राफिक्स के साथ नवीनतम मल्टीप्लेयर गेम खेलना पसंद है, तो आपको नए हार्डवेयर पर $ 1000 या $ 2000 का खर्च करना पड़ सकता है, लेकिन यह एक चरम मामले है। कई सस्ता सामान हैं जो आपके वीडियो गेम के जीवन को आसान बना सकते हैं और आपको यह देखना चाहिए कि क्या आप पुराने गेम खेलना चाहते हैं, सरल ग्राफिक्स के साथ या इसके लिए प्रतिबिंब की ज़रूरत नहीं है
  • वीडियो गेम के लिए माउस और एर्गोनोमिक कीबोर्ड जो आपके हाथ से आराम से फिट बैठता है, वह कई खेलों के लिए अमूल्य तत्व हैं। यदि आप किसी लैपटॉप पर खेलते हैं, तो टचपैड और एकीकृत कीबोर्ड से कोई बाहरी माउस या कीबोर्ड बेहतर होता है।
  • हेडसेट आपको मल्टीप्लेयर गेम के दौरान अपने सहयोगियों के साथ समय के लेखन को बर्बाद किए बिना संवाद करने की अनुमति देगा।
  • भाग 4

    एक वीडियो गेम प्लेयर के रूप में लाइव
    इमेज शीर्षक से एक गेमर बनें चरण 18
    1
    एक लोकप्रिय गेम चुनें वीडियो गेम खिलाड़ियों का एक बहुत ही छोटा प्रतिशत इस शौक के साथ पैसे कमाता है और यहां तक ​​कि एक छोटी संख्या भी कमाई करती है जिससे कि उसे आय कहते हैं। यदि आप इस लक्ष्य को गंभीरता से हासिल करना चाहते हैं, तो आपको एक ऐसा खेल चुनना होगा, जिसमें लाखों लोग खेलेंगे, अधिमानतः एक प्रतियोगी परिदृश्य में, जिसमें खिलाड़ी हज़ारों डॉलर टूर्नामेंट में जीत सकते हैं। उनमें से कुछ, जैसा कि लीग ऑफ लीजेंड के मामले में, को "अंतर्राष्ट्रीय खेल" कहा जाता है या महान अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के कारण साइबर डेपोर्टिंग होता है।
    • यहां तक ​​कि अगर आप गेम गेम खेलने के दौरान गेम पर टिप्पणी करने या प्रशंसकों के मनोरंजन के जरिए पैसा कमाने के लिए चाहते हैं, तो आपको अभी भी लोकप्रिय गेम पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी - अन्यथा, कोई भी दिलचस्पी नहीं रखेगा
  • छवि शीर्षक वाला एक गेमर चरण 1 9
    2
    एक अनन्य नाम चुनें। यादगार और जादू करने में आसान कुछ चुनें सभी वीडियो गेम्स और संबंधित कार्य के लिए इस नाम का उपयोग करें। यह आपका असली नाम भी हो सकता है, जब तक कि आप इसे मान्यता प्राप्त करने के लिए पर्याप्त स्थिरता से उपयोग करते हैं।
  • एक गेमर स्टेप 20 नामक छवि का शीर्षक

    Video: YouTube वीडियो को Mx प्लेयर में कैसे चलाये / How to play YouTube videos in MX player

    3
    एक वीडियो सामग्री बनाएं. किसी वीडियो को रिकॉर्ड करने या वेबकैम को स्थापित करने का तरीका ढूंढें और लोगों को आपका गेमप्ले या अपनी वीडियोगेम टिप्पणी यूट्यूब या इन्हें दिखाएं Twitch. यदि आप बहुत सारे प्रशंसकों को जमा करते हैं, तो आप टेंशन पुरस्कारों के माध्यम से जीतने की तुलना में दान या प्रायोजन के माध्यम से अधिक स्थिर आय प्राप्त कर सकते हैं।
  • अपने चैनल को प्रचारित करने के लिए गेम फ़ोरम में या सामाजिक नेटवर्क पर एक लिंक पोस्ट करें।
  • मैजिक: द गेदरिंग जैसे कुछ गेम आपको रणनीतियों के लेख लिखकर और वेबसाइट पर उन्हें प्रकाशित करके पैसा कमा सकते हैं। यह ज्यादातर संग्रहणीय कार्ड गेम पर लागू होता है, क्योंकि माध्यमिक खुदरा विक्रेताओं को अपने उत्पादों को खरीदने के लिए लोगों को आकर्षित करना होगा।
  • छवि का शीर्षक एक गेमर बनें चरण 21
    4
    बहुत समय बिताएं यदि आप टूर्नामेंट जीतने वाले कुछ लोगों में से एक बनना चाहते हैं, तो प्रत्येक दिन खेलना छह घंटे या उससे अधिक समय बिताने के लिए तैयार रहें।
  • युक्तियाँ

    • यहां तक ​​कि ऊपर वर्णित शैलियों की लंबी सूची में सभी वीडियो गेम शामिल नहीं हैं। अगर उनमें से कोई भी आपके लिए दिलचस्प नहीं है, तो सैकड़ों छोटे और स्वतंत्र स्टूडियो जो वीडियो गेम के विकास के लिए समर्पित हैं, जो आला गेम्स बनाते हैं। आरपीजी से काले और सफेद में ये सीमाएं, और साइबरपंक के रूप में Metroplexity प्रिय एस्तेर की तरह कलात्मक और सरल खेल तक या उन चुनौतियों की तरह चुनौतियां जैसे कार्ड हंटर.

    चेतावनी

    • बहुत अधिक वीडियो गेम खेलना आइस्ट्रेन पैदा कर सकता है, जो अस्थायी लेकिन दर्दनाक सिरदर्द हो सकता है। प्रत्येक निश्चित समय के पांच मिनट का ब्रेक लें या कम से कम नियम 20/20/6 का पालन करें प्रत्येक 20 मिनट के लिए आप स्क्रीन को बारीकी से देख रहे हैं, करीब 6 मीटर (20 फीट) दूर की बात पर ध्यान केंद्रित कम से कम 20 सेकंड खर्च करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com