ekterya.com

कैसे एक Xbox दो टीवी से कनेक्ट करने के लिए

यदि आपके पास एक Xbox 360 कंसोल या एक Xbox वन है, तो आप दो टेलीविजन को फाड़नेवाला केबल का उपयोग कर जोड़ सकते हैं। ये विधियां केवल एक ही समय में एक छवि दिखाती हैं, लेकिन यदि आप अपने घर के दूसरे भाग में एक Xbox 360 कंसोल के साथ टीवी से जुड़ा हो या यदि आप Xbox One से किसी भी विंडोज़ 10 कंप्यूटर पर खेल संचारित करना चाहते हैं तो यह आदर्श है। मूल एक्सबॉक्स कंसोल आप दो टीवी पर एक splitter केबल का उपयोग किए बिना एक छवि प्रदर्शित नहीं कर सकते।

चरणों

विधि 1
Xbox 360 पर मिश्रित केबल का उपयोग करें

कनेक्ट दो टीवी एक्सबॉक्स चरण 1 के लिए शीर्षक छवि
1
Xbox 360 के मॉडल की जांच करें Xbox 360, मूल, स्लिम और ई मॉडल के तीन मॉडल हैं। Xbox 360 के पुराने संस्करणों सहित कुछ मॉडल HDMI इनपुट का समर्थन नहीं करते हैं, जबकि स्लीम और ई मॉडल सहित नए संस्करण, यदि वे समर्थन करते हैं एचडीएमआई इनपुट हालांकि, सभी मॉडल संमिश्र केबल (लाल, सफ़ेद और पीले) को स्वीकार करते हैं। यह विधि Xbox One के लिए काम नहीं करती है
  • कनेक्ट दो टीवी एक्सबॉक्स चरण 2 के लिए शीर्षक छवि
    2
    Xbox 360 को वीडियो आउटपुट केबल्स से कनेक्ट करें आप एक एचडीएमआई केबल के साथ कम्पोजिट वीडियो केबल का उपयोग करके या एक मिश्रित और घटक वीडियो केबल का उपयोग करके दो स्क्रीन पर छवि प्रदर्शित कर सकते हैं, जो पुराने मॉडलों में आता है।
  • कंसोल के आउटपुट के रूप में एक HDMI केबल के साथ एक पतली कंपोजिट वीडियो कनेक्टर का उपयोग करें
  • एक संयुक्त कम्पोजिट वीडियो केबल और घटक का उपयोग करें यदि आपके पास एक पुराने मॉडल है जो उन केबलों के साथ आता है, तो कनेक्टर के अंत पर एक स्विच होता है जो Xbox 360 कंसोल से कनेक्ट होता है, स्विच को टीवी स्थिति में ले जाता है केवल एक टेलीविजन में इस पद्धति का उपयोग करके ध्वनि आउटपुट होगा। आप मिश्रित या घटक वीडियो केबल्स का अलग से उपयोग नहीं कर सकते
  • कनेक्ट दो टीवी एक्सबॉक्स चरण 3 के लिए शीर्षक छवि
    3
    पीला मिश्रित केबल को डिवाइस पर कनेक्ट करें जो उस इनपुट को स्वीकार करता है। एक टेलीविजन या अन्य उपकरण का उपयोग करें जो समग्र केबलों को स्वीकार करता है अगर आप उस डिवाइस पर ऑडियो सुनना चाहते हैं, तो उस स्क्रीन पर लाल तार और सफेद ध्वनि से कनेक्ट करें
  • कनेक्ट दो टीवी एक्सबॉक्स चरण 4 के लिए शीर्षक छवि

    Video: connect phone to tv ,मोबाइल को टीवी से कनेक्ट करे ।। How to connect Mobile to TV via HDMI/USB cable

    4
    उच्च परिभाषा केबल को अन्य वीडियो आउटपुट डिवाइस से कनेक्ट करें यदि आपके पास एक HDMI केबल है, तो HDMI केबल को उस डिवाइस से कनेक्ट करें जो HDMI इनपुट को स्वीकार करता है। यदि आप समग्र और घटक वीडियो केबल का उपयोग करते हैं, तो इस प्रकार के इनपुट को स्वीकार करने वाले डिवाइस पर लाल, नीले, और ग्रीन केबल से कनेक्ट करें।
  • यदि आप एक HDMI केबल का उपयोग करते हैं तो आपको ऑडियो केबल (लाल और सफेद छोर के साथ) की आवश्यकता नहीं है।
  • यदि आप ऑडियो सुनना चाहते हैं और आप घटक केबल पद्धति का उपयोग करने जा रहे हैं, तो किसी भी वीडियो इनपुट डिवाइस के लिए लाल और सफेद ऑडियो केबल का उपयोग करें
  • एक्सचेंज दो टीवी एक्सबॉक्स चरण 5 के लिए शीर्षक वाली छवि
    5
    स्क्रीन को चालू करें और एंट्री का चयन उसी के लिए करें जिस पर Xbox 360 कंसोल जुड़ा हुआ है। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले केबल के प्रकार के आधार पर प्रत्येक स्क्रीन के लिए वीडियो इनपुट का चयन करें ए वी इनपुट का चयन करें यदि यह समग्र वीडियो केबल है, तो घटक का चयन करें यदि यह एक घटक केबल है या HDMI का चयन करें यदि केबल HDMI है
  • एक्सचेंज दो टीवी एक्सबॉक्स चरण 6 के लिए शीर्षक वाली छवि
    6
    Xbox 360 चालू करें आपको दोनों टीवी पर तुरंत वीडियो आउटपुट देखना होगा। यदि स्क्रीन को स्क्रीन पर दिखाई नहीं देता है, तो सुनिश्चित करें कि दोनों केबल ठीक से कनेक्ट हैं। अगर आपको छवि नहीं दिखाई देती है, तो समस्या यह हो सकती है कि टेलीविजन केबल के वीडियो सिग्नल का समर्थन नहीं करता है। उसी टीवी के साथ वीडियो सिग्नल का समर्थन करने वाले एक अलग टेलीविजन का उपयोग करने की कोशिश करें।
  • विधि 2
    Xbox One पर Xbox 10 का उपयोग करें

    कनेक्ट दो टीवी एक्सबॉक्स चरण 7 के लिए शीर्षक छवि
    1
    सिस्टम आवश्यकताएं जांचें इस पद्धति के लिए काम करने के लिए, आपको Xbox एक और Windows 10 कंप्यूटर की आवश्यकता है जो निम्न आवश्यकताओं को पूरा करता है अधिमानतः, वायर्ड कनेक्शन का उपयोग करना बेहतर है, लेकिन यह आवश्यक नहीं है। आप अपने डेस्कटॉप कंप्यूटर या लैपटॉप को विंडोज 10 के साथ टीवी से कनेक्ट कर सकते हैं जो वीजीए या एचडीएमआई कनेक्शन का समर्थन करता है।
    • आपको 2 जीबी रैम की आवश्यकता है, 1.5 गीगाहर्ट्ज या तेज प्रोसेसर, वायर्ड ईथरनेट कनेक्शन या 802.11 एनएसी वायरलेस
  • एक्सचेंज दो टीवी एक्सबॉक्स चरण 8 के लिए शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने कंप्यूटर पर एक Xbox एक या 360 नियंत्रण कनेक्ट करें Xbox One का नियंत्रण Windows 10 के लिए एक वायरलेस एडेप्टर की आवश्यकता है या आप यूएसबी माइक्रो केबल के लिए यूएसबी का उपयोग कर सीधे कनेक्ट कर सकते हैं। या आप कंप्यूटर के लिए Xbox 360 नियंत्रण के लिए एक वायर्ड एडाप्टर के साथ वायर्ड या वायरलेस Xbox 360 नियंत्रण का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक्सचेंज दो टीवी एक्सबॉक्स चरण 9 के लिए शीर्षक वाली छवि
    3
    Xbox एक कन्सोल पर स्ट्रीमिंग सक्रिय करें गेम स्ट्रीमिंग सीधे आपके विंडोज 10 कंप्यूटर पर प्रसारित करने के लिए कंसोल पर सक्रिय होना चाहिए। Xbox 360 कंसोल में यह सुविधा नहीं है (इसलिए यह विधि Xbox 360 के लिए काम नहीं करती है)। Xbox एक कन्सोल पर, नेविगेट करें "विन्यास", का चयन करें "वरीयताओं" और सुनिश्चित करें कि फ़ंक्शन जो कहते हैं "गेम्स के प्रसारण को अन्य उपकरणों (बीटा) के लिए अनुमति दें" सक्रिय करके और चुनकर स्मार्टग्लास कनेक्शन को सक्रिय करता है "किसी भी SmartGlass डिवाइस से" या "केवल इस Xbox पर कनेक्टेड प्रोफाइल से"।



  • कनेक्ट दो टीवी एक्सबॉक्स चरण 10 के लिए शीर्षक छवि
    4
    विंडोज़ 10 में एक्सबॉक्स खोलें और साइन इन करें। उस होम बटन पर क्लिक करें जो कि टास्कबार में स्थित होता है जो आमतौर पर स्क्रीन के निचले भाग में बाईं तरफ के प्रारंभ बटन के साथ दिखाई देता है और Xbox ऐप का चयन करें। अपने Xbox गेमटैग के साथ लॉग इन करें, वही खाता जिसे आप अपने Xbox One कन्सोल पर उपयोग करते हैं
  • एक्सचेंज दो टीवी एक्सबॉक्स चरण 11 के लिए शीर्षक छवि
    5
    कंप्यूटर को विंडोज 10 से एक्सबॉक्स वन कंसोल से कनेक्ट करें अपने कंप्यूटर पर, चयन करें "कनेक्ट" पैनल में बाईं तरफ एप्लिकेशन एक ही नेटवर्क में Xbox One कंसोल की खोज करेगा। जब आप कंसोल पाते हैं, तो उस कंसोल का चयन करें जहां से आप गेम्स को संचारित करना चाहते हैं।
  • कनेक्ट दो टीवी एक्सबॉक्स चरण 12 के लिए शीर्षक छवि
    6
    वीडियो को विंडोज़ 10 कंप्यूटर पर प्रसारित करें जब आप कंप्यूटर को Xbox One कंसोल से कनेक्ट करते हैं, तो ट्रांसमिट बटन का चयन करें।
  • विधि 3
    किसी भी Xbox के साथ स्प्लिटर केबल्स का उपयोग करें

    कनेक्ट दो टीवी एक्सबॉक्स चरण 13 के लिए शीर्षक छवि

    Video: एक set top box से दो T.V. कैसे चलाये

    1
    निर्धारित करें कि आप किस प्रकार का कनेक्शन उपयोग करते हैं कंसोल से आपको केवल एक प्रकार का वीडियो आउटपुट की ज़रूरत है यह तरीका मूल Xbox कंसोल, Xbox 360, और Xbox One सहित किसी भी Xbox कंसोल पर काम करता है। मूल Xbox कंसोल और कुछ पुराने Xbox 360 कंसोल HDMI का समर्थन नहीं करते हैं Xbox एक केवल उत्तरार्द्ध का समर्थन करता है।
  • Xbox के लिए कनेक्ट दो टीवी नाम वाली छवि 14 चरण
    2

    Video: How to DIY a Set Top Box

    एक फाड़नेवाला केबल और केबलों की जरूरत है जो आपको खरीदें। एक स्प्लिटर केबल कंसोल से वीडियो आउटपुट लेगा और दोनों स्क्रीन के लिए समान प्रकार के कनेक्शन का उपयोग करेगा। आपके पास फाड़नेवाला केबल के आधार पर, आपको प्रत्येक स्क्रीन पर कनेक्ट होने के लिए दो अतिरिक्त केबल खरीदने की आवश्यकता होगी।
  • कनेक्ट दो टीवी एक्सबॉक्स चरण 15 के लिए शीर्षक छवि
    3
    कंसोल और फाड़नेवाला केबल के बीच वीडियो आउटपुट को कनेक्ट करें केवल एक वीडियो आउटपुट गेम कंसोल से आउटपुट होगा
  • Xbox के लिए कनेक्ट दो टीवी नाम वाली छवि 16 स्टेप्स
    4
    स्प्लिटर केबल को दोनों स्क्रीन पर कनेक्ट करें और उन्हें चालू करें। दोनों स्क्रीन पर वीडियो आउटपुट को अलग से भेजने के लिए आपको दो केबल की आवश्यकता है। प्रत्येक स्क्रीन के वीडियो इनपुट को प्रत्येक संमिश्र, घटक या HDMI के लिए उपयोग किए जाने वाले कनेक्शन के प्रकार से कनेक्ट करें। दोनों स्क्रीन समान प्रकार के कनेक्शन का उपयोग करते हैं
  • कनेक्ट दो टीवी एक्सबॉक्स चरण 17 के लिए शीर्षक छवि
    5
    अपने Xbox कंसोल को चालू करें एक ही छवि दोनों स्क्रीन पर दिखाई देनी चाहिए यदि आपको चित्र नहीं दिखाई देता है, तो जांच लें कि सब कुछ जुड़ा हुआ है और फिर से प्रयास करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप दो छवियों को मल्टीप्लेयर में अलग से दिखाना चाहते हैं, तो आप फ़ंक्शन के द्वारा मल्टीप्लेयर मोड में खेलने के लिए एक ही नेटवर्क में दूसरे कंसोल का उपयोग कर सकते हैं "सिस्टम लिंक" (सिस्टम लिंक) या Xbox लाइव पर निर्भर करता है जो सॉफ्टवेयर का समर्थन करता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Xbox 360 पर

    • एक Xbox 360 कंसोल
    • एक पतली कंपोजिट वीडियो केबल या एक समग्र केबल और समग्र घटक
    • एक HDMI केबल
    • 2 टीवी या स्क्रीन जो एक स्क्रीन के लिए एचडीएमआई या घटक बंदरगाहों का समर्थन करते हैं या दूसरे के लिए समग्र

    एक Xbox वन पर

    • एक Xbox एक कंसोल
    • विंडोज 10 के साथ संगत कंप्यूटर
    • कंप्यूटर के लिए एचडीएमआई या वीजीए इनपुट
    • वायर्ड या वायरलेस कनेक्शन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com