ekterya.com

वीडियो गेम प्रोग्रामर कैसे बनें

बच्चों और युवाओं के बीच वीडियो गेम अत्यंत लोकप्रिय हैं उनमें से बहुत सारे खेल के साथ इतने अवशोषित और मोहित हैं, कि वे खुद को कैसे प्रोग्राम करना सीखना चाहते हैं कार्यक्रम वीडियो गेम सीखने के बारे में एक और आकर्षण यह है कि यह एक आकर्षक कैरियर बन सकता है। यदि आपका गेम सफलता है, तो आप एक करोड़पति बन सकते हैं आप भी विकसित किया है वीडियो गेम के लिए एक महान आप एक प्रोग्रामर एक ही जुनून बनना चाहते हैं, तो यहां आप अपने खुद के खेल कर सकते हैं पर कुछ निर्देश हैं। यदि आप वास्तव में भावुक हो और कड़ी मेहनत करते हैं, तो आप निश्चित रूप से वीडियो गेम सीखना सीखेंगे। अपने आप में विश्वास मत खोना

चरणों

Video: Sponsored by USA - This game was made by the government...

एक वीडियो गेम प्रोग्रामर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 1

Video: अपना जनसेवा केंद्र कैसे खोले ? apna csc kese kholen | By Technical Raghav

1
पता करें: अपने साथियों, वरिष्ठ अधिकारियों, यात्रा स्कूलों से बात करें या ऑनलाइन या वीडियो गेम प्रोग्रामिंग के बारे में पत्रिकाओं में पढ़ा है, के रूप में Gamasutra या Gameslice क्षेत्र है कि आप में प्रवेश करने पर विचार कर रहे के बारे में थोड़ा जानने के लिए। इसके अलावा, यदि आप क्षेत्र में एक पेशेवर बनना चाहते हैं, तो आपको क्या कौशल और प्रशिक्षण की ज़रूरत है, पता करें।
  • एक वीडियो गेम प्रोग्रामर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    पता करें कि आपके कौशल क्या हैं: खेल प्रोग्रामिंग ज़बरदस्त विकास हुआ है यह फिल्म बनाने, जहां पेशेवरों की एक विविध टीम सही फिल्म बनाने के लिए आवश्यक है की तरह कुछ हो रहा है। खेल उत्पादन इसे और अधिक मज़ा बनाने के लिए, प्रोग्रामर कोड बेस और स्क्रिप्ट, 3 डी मॉडलर खिलाड़ियों और कलाकारों बॉक्स और विज्ञापन डिजाइन करने के लिए बनाने के लिए लिखने के स्तर डिजाइनरों भी शामिल है। आप किस क्षेत्र में विशेषज्ञता चाहते हैं और इसके अनुसार एक पाठ्यक्रम लेना चाहते हैं
  • छवि शीर्षक वाला एक वीडियो गेम प्रोग्रामर बनें चरण 3
    3
    वांछित प्रशिक्षण प्राप्त करें: यदि आप गंभीर रूप से वीडियो गेम डिजाइन करने के बारे में सोचते हैं, तो एक ऐसे कोर्स में निवेश करें जो वीडियो गेम उत्पादन में व्यावहारिक प्रशिक्षण प्रदान करता है। इन दिनों, आप यूएटी ऑनलाइन गेम डिग्री और डेविरी विश्वविद्यालय जैसे स्कूलों में ऑनलाइन पाठ्यक्रमों में भी पंजीकरण कर सकते हैं।
  • एक वीडियो गेम प्रोग्रामर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अपने व्यावसायिक रूप से उपलब्ध वीडियो गेम सिस्टम से परिचित कराएं: Crysis, उज्ज्वल, स्रोत और असत्य के रूप में इस तरह के सिस्टम अपने खेल के साथ आते हैं ये आपको अपने खुद के अक्षर, स्तर और नक्शे बनाने की अनुमति देते हैं। इन वीडियो गेम सिस्टमों में काम करना सीखने के लिए आप वीडियो ट्यूटोरियल और ऑनलाइन दस्तावेज़ों की मदद का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक वीडियो गेम प्रोग्रामर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5



    5
    कार्यक्रम में जानें: यह आवश्यक है यदि आप एक पेशेवर तरीके से वीडियो गेम प्रोग्राम करना चाहते हैं। जैसे C ++ सबसे लोकप्रिय वीडियो गेम में खेल प्रोग्रामिंग की जटिलताओं को समझने के लिए बुनियादी है इस्तेमाल किया भाषाओं में से एक के रूप में प्रोग्रामिंग भाषाओं का ज्ञान। यदि आप बस शुरुआत कर रहे हैं, तो डार्कबैसिक में एक कोर्स करने पर विचार करें, इस भाषा की प्रोग्रामिंग में शुरुआती लोगों के लिए अत्यधिक अनुशंसित है। आप माइक्रोसॉफ्ट विज़ुअल बेसिक में कोर्स करने पर भी विचार कर सकते हैं, जो आपको बताता है कि विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए प्रोग्राम कैसे सीखना है।
  • एक वीडियो गेम प्रोग्रामर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    समस्या हल करने पर केंद्रित एक दृष्टिकोण को अनुकूलित करें: वीडियोग्राम प्रोग्रामिंग को धैर्य और दृढ़ता के अच्छे स्तर की आवश्यकता है। आप कई समस्याओं में भाग लेंगे - इसलिए आपको एक दृष्टिकोण विकसित करना चाहिए ताकि आप इन समस्याओं को शांत और शांत तरीके से हल कर सकें।
  • Video: how to make a software(Software kaise banta hai sikhe)in hindi full Tutorial

    एक वीडियो गेम प्रोग्रामर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    जितना हो सके उतना अभ्यास करें: वीडियो गेम प्रोग्रामिंग रातोंरात नहीं सीखा है। जितना आप प्रोग्रामर मोड में प्रवेश कर सकते हैं उतना ही अभ्यास करें। बुनियादी स्तर के खेल के साथ शुरू करो और आगे बढ़ें, जैसे आपने पहले स्तर के भीतर पूर्णता प्राप्त की है। अपने कौशल को विकसित करने और प्रोग्रामिंग में मास्टर बनने के लिए ऑनलाइन पुस्तकों और ट्यूटोरियल पर झुकना
  • एक वीडियो गेम प्रोग्रामर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    गर्मियों के शिविरों में अपना स्वयं का वीडियो गेम बनाने का तरीका जानें: आज, कई ग्रीष्मकालीन शिविर आपको वीडियो गेम के डिजाइन और प्रोग्रामिंग के बारे में सिखाते हैं। तो आप गर्मी के दौरान इस विषय के बारे में कुछ भी सीख सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • प्रोग्रामिंग के बारे में मूल बातें जानें
    • खेल प्रोग्रामिंग समय के बारे में वास्तविक किताबें पढ़ने के लिए थोड़ा खर्च करते हैं, लेकिन अगर वे अद्यतन नहीं कर रहे हैं, यह सुनिश्चित हो कि कोड या स्क्रिप्ट आप सीखना चाहते हैं के कम से कम प्रकार।
    • अपनी विशेषता के भीतर पूरी तरह से जांच करें
    • कभी भी पेशेवरों से सहायता मांगने में संकोच न करें

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप क्या कर रहे हैं और खुद से पूछें कि क्या आप वास्तव में ऐसा करना चाहते हैं या नहीं
    • ध्यान दें।
    • जल्दी करो, धीरे-धीरे सीखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com