ekterya.com

फ़ोटोशॉप में एक आकर्षक बटन कैसे बनाएं

बटन विपणन के पहले मुद्रण का एक बड़ा हिस्सा हैं और हो रही है आपके ऑनलाइन ग्राहकों को अपनी साइट पर कुछ करना है, चाहे एक लेख डाउनलोड करने के लिए, अपने नवीनतम लेख खरीदने के लिए या बस एक ईमेल सूची की सदस्यता लें। तो यहाँ आप पाएंगे कि आंख को पकड़ने वाले बटन को कैसे बनाएं!

चरणों

फ़ोटोशॉप चरण 1 में सेक्सी बटन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
फ़ोटोशॉप खोलें और 220 पिक्सल चौड़े और 100 पिक्सल का नया दस्तावेज़ बनाएं (ध्यान रखें कि हम 72 पिक्सल प्रति इंच का उपयोग कर रहे हैं)।
  • फ़ोटोशॉप चरण 2 में एक सेक्सी बटन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    हम गोलाकार आयताकार टूल का उपयोग करने जा रहे हैं। यह एक अच्छा उपकरण है, क्योंकि यह आपको यह निर्दिष्ट करने की अनुमति देता है कि किनारों को आप कितना गोल करना चाहते हैं। सबसे पहले, टूलबार से इस उपकरण का चयन करें, और संपत्ति बार के शीर्ष पर त्रिज्या को बदलकर 6 पिक्सल में बदलें इसके बाद, दस्तावेज़ के शीर्ष पर 205 पिक्सल के एक गोल आयत को 60 पिक्सल से खींचें। प्रतिबिंब प्रभाव के लिए नीचे कुछ जगह छोड़ें जो हम बाद में जोड़ देंगे।
  • फ़ोटोशॉप चरण 3 में सेक्सी बटन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    अब, हम एक अच्छा ढाल ओवरले लागू करेंगे। आप अपने खुद के रंग चुन सकते हैं, लेकिन हम एक हड़ताली नारंगी का उपयोग करेंगे। एक ढाल ओवरले जोड़ने के लिए, पहले अपना फ्रंट रंग # f4a007 करें और आपका पृष्ठभूमि रंग # ffd11f हो। फिर, नए फ़ॉर्म पर राइट क्लिक करें और "मर्ज ऑप्शंस" पर जाएं, फिर "ग्रेडिएंट ओवरले" पर जाएं एक बार, पैनल के केंद्र में ढाल पर क्लिक करें और ऊपरी बाएं में एक का चयन करें-ये आपकी नई पृष्ठभूमि और सामने के रंग होंगे। "ओके" पर क्लिक करें और आपको अच्छा लगा होगा कि आपका बटन पहले ही प्रकट हुआ है।
  • फ़ोटोशॉप चरण 4 में सेक्सी बटन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    अब हम बटन को अच्छा चमक देना चाहते हैं भले ही किनारों पर प्रकाश हो। "ब्लेंडिंग ऑप्शंस" पर वापस जाएं, फिर आकार पर क्लिक करें और "इनर ग्लो" पर जाएं। निम्नलिखित प्रभाव जोड़ें:
  • फ़ोटोशॉप चरण 5 में एक सेक्सी बटन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक साधारण पृष्ठभूमि जोड़ें ताकि हम हमारी कड़ी मेहनत देख सकें। पेंट बाल्टी टूल का उपयोग करके # 6daf03 को पृष्ठभूमि रंग के रूप में जोड़ें।
  • फ़ोटोशॉप चरण 6 में एक सेक्सी बटन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6

    Video: so cute mobile screen design || स्क्रीन पर लगाइए नई नई डिजाइन है|| by Online job

    एक अच्छी सीमा जोड़ें जो वास्तव में बटन से मेल खाता है बस इसके चारों ओर एक ठोस रंग डालने के बजाय, स्ट्रोक (किनारे) का अपना ढाल होगा और इससे अधिक यथार्थवादी महसूस होगा सबसे पहले, हमारे रंग सेट करें: फ्रंट # बीबी 7900 और पृष्ठभूमि # डी 5 एसीएए, फिर राइट क्लिक करें> फ़्यूज़न विकल्प> स्ट्रोक और फिर निम्न सेटिंग्स का उपयोग करें:
  • फ़ोटोशॉप चरण 7 में एक सेक्सी बटन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    अब यह बटन पैटर्न प्रभाव देने के लिए समय है। ऐसा करने के लिए, हम अपना स्वयं का कस्टम पैटर्न बनाएंगे और फिर इसे फॉर्म पर लागू करेंगे। पहले फ़ाइल> नई पर जाएं और एक पारदर्शी पृष्ठभूमि के साथ 16 पिक्सल के आकार का 16 पिक्सल का उपयोग करें। इसके बाद, व्यक्तिगत रूपों का, नीचे दिए गए फॉर्म का चयन करें: यह महत्वपूर्ण है कि आप कैनवास से बड़ा फ़ॉर्म बनाते हैं ताकि यूनियनों को बाद में पता न हो।
  • फ़ोटोशॉप चरण 8 में एक सेक्सी बटन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    8



    अपने स्वयं के कस्टम आकृति को परिभाषित करने के लिए, बस संपादन> परिभाषित पैटर्न पर जाएं और इसे स्ट्रिप्स नाम दें
  • फ़ोटोशॉप चरण 9 में एक सेक्सी बटन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    9
    यह बटन पर हमारे कस्टम आकृति को लागू करने का समय है, क्योंकि यह उस पर आपके बटन के साथ टैब पर वापस आता है। अब, आप छोटे पर सीधे क्लिक करने की आवश्यकता के क्षेत्र में आप नई दलील लागू करने के लिए और यह करने के लिए, पहले चाहते हैं का चयन, Ctrl कुंजी (Mac पर Cmd) कुंजी दबाकर रखें और आकार परत पर क्लिक करते हैं ( बॉक्स जो वास्तविक आकार दिखाता है, न कि रंग या परत का नाम)। एक नई परत बनाएं, मार्को उपकरण चुनें और फिर ठीक क्लिक करें और भरें। अस्पष्टता को लगभग 30% कम करें और अब आपको एक अच्छी बनावट मिलेगी।
  • फ़ोटोशॉप चरण 10 में सेक्सी बटन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    10
    हम इसे चमकने जा रहे हैं और इसके लिए हम एक सरल रेडियल ढाल का उपयोग करेंगे और फिर हम इसे बटन के आकार के अनुरूप बना देंगे। सामने वाले रंग के रूप में सफेद चुनें, ग्रेडिएंट टूल का चयन करें और फिर, संपत्ति बार से, सफेद से पारदर्शी विकल्प चुनें (स्क्वायर वर्गों के लिए देखें, इसका मतलब यह है कि वे पारदर्शी हैं - अर्थात बिना रंग के) और फिर चुनें रेडियल ग्रेडियेंट (यह संपत्ति बार में बायीं तरफ दूसरा आइकन है)। एक नई परत बनाएं और फिर अपनी चमक खींचना करें, ताकि यह नीचे दिए गए जितना बड़ा न हो। आकार को फिर से बदलने के लिए Ctrl और T कुंजी पर क्लिक करें और ऊंचाई को थोड़ा कम करें।
  • फ़ोटोशॉप चरण 11 में एक सेक्सी बटन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    11
    फिर, परिवर्तन की पुष्टि करने के लिए Enter दबाएं। हम इसे आकार में फिट करने के लिए तैयार हैं और अब यह सम्मिश्रण मोड को बदलता है, इससे यह वास्तव में उज्ज्वल प्रभाव देगा। दोबारा, Ctrl कुंजी पकड़े हुए, बटन के आकार पर क्लिक करें, यह इसे चुन देगा और आप देखेंगे कि एक धराशायी पंक्ति दिखाई देगी। नई ग्रेडियंट परत के साथ, परत पैनल के निचले भाग में "परत मुखौटा" पर क्लिक करें। अंत में, "ब्लेंडिंग मोड" को "ओवरले" में बदलें और आप कर रहे हैं!
  • फ़ोटोशॉप चरण 12 में एक सेक्सी बटन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    12
    हमारे पाठ को छाप देने की अच्छी भावना देने के लिए, हम छाया के साथ एक सरल चाल का उपयोग करेंगे। अपने पाठ (लगभग 30 पिक्सल और फ़ॉन्ट चुनें) जोड़ें और उसके बाद निम्न विन्यास छाया "सम्मिश्रण विकल्प" जोड़ें: 1 पिक्सेल, 1 पिक्सेल का एक सामान्य सफेद छाया दूरी कि भ्रम है कि देता है पाठ बटन पर मुहर लगी है, यह करना आसान और जल्दी है।
  • Video: फोटो को कैसे सुंदर बनाए How to make beautiful photo

    फ़ोटोशैप चरण 13 में सेक्सी बटन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    13
    हमारी कृति को खत्म करने के लिए, आकर्षक बटन, हमें केवल एक सुखद प्रतिबिंब की ज़रूरत है ऐसा करने के लिए, हम केवल हमारे बटन की प्रतिलिपि बनाते हैं और फिर इसे परिणत करते हैं और इसे चारों ओर बदल देते हैं। सबसे पहले, हमें इस की एक प्रति बनाना चाहिए। सभी परतों का चयन करें, और फिर Ctrl और ई कुंजी पर क्लिक करें, यह सभी परतों को एक परत में बाद में मर्ज करेगा उसके बाद कॉपी करने के लिए Ctrl और A दबाएं, कॉपी करने के लिए Ctrl और C और फिर यह वह जगह है जहां यह थोड़ा अजीब हो जाता है, संपादित करें दबाएं> पूर्ववत करें जब तक आप अपने सभी परतों को वापस नहीं लाते हैं। अब, आप अपने बटन को पेस्ट करने के लिए Ctrl और V पर विश्वास से क्लिक कर सकते हैं। आपके पास एक दूसरे के ऊपर दो अच्छे बटन होंगे
  • फ़ोटोशॉप चरण 14 में एक सेक्सी बटन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    14
    Ctrl और T कुंजी पर क्लिक करें, ताकि बाद में आप नए बटन को नीचे की तरफ बदलकर स्थानांतरित कर सकें, इस तरह यह पीछे की तरफ दिखता है। फिर, हमें इसे फीका प्रभाव देना होगा, इसलिए हम नए बटन परत पर क्लिक करेंगे और एक और परत मुखौटा जोड़ देंगे। ढाल उपकरण का चयन करें और सुनिश्चित करें कि यह "ब्लैक टू व्हाईट" (यह महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपके द्वारा अभी भी स्थापित किया गया है क्योंकि हमने चमक प्रभाव किया है)। अपनी ढाल खींचें, जिससे कि बटन उल्टा हो गया हो।
  • फ़ोटोशॉप चरण 15 में एक सेक्सी बटन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    15
    बधाई! आपने इसे बनाया!
  • युक्तियाँ

    Video: HOW TO create logos without any software (2018 )

    • इस बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आप रंगों को बदल सकते हैं, एक अलग आकृति जोड़ सकते हैं या बस एक अलग पाठ जोड़ सकते हैं और आप हमेशा अपने कार्यों में उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने के लिए एक हड़ताली बटन बना सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com