ekterya.com

किसने पता लगाया है कि किसने Instagram पर आपका अनुसरण करना बंद कर दिया है

Instagram दोस्तों, परिवार, मशहूर हस्तियों और पूरी तरह से अज्ञात लोगों की कलात्मक दृष्टि जानने के लिए एक मजेदार और नशे की लत तरीका है, लेकिन कुछ लोगों के लिए, यह संभव है कि जितने अनुयायियों को संभव हो उतना अनुयायी जमा कराना एक प्रतियोगिता है। यह देखते हुए कि आपके अनुयायियों की संख्या कोई स्पष्ट कारण नहीं है, निराशाजनक हो सकती है, खासकर यदि आपको नहीं पता कि किसने आपका अनुसरण करना बंद कर दिया है! Instagram आपको नहीं बताएगा कि आपने किसने रोका है जब आप इसे बंद कर देते हैं), तो जब तक आपके पास आपके Instagram अनुयायियों के साथ एक स्प्रैडशीट न हो, आप केवल Instagram का उपयोग करते हैं, तो आपको बहुत भाग्य नहीं होगा। सौभाग्य से, ट्रैक करने के कई वैकल्पिक तरीके हैं, जो आपको का पालन करने के लिए रोकता है और सबसे तेजी से केवल कुछ क्लिक्स दूर हैं!

चरणों

विधि 1

एक ऑनलाइन समाधान के साथ
छवि जिसे आप Instagram के चरण 1 पर बेचे गए हैं खोजें

Video: Dev Squishy Altından Ne Çıkarsa! Eğlenceli Slime Challenge

1
एक Instagram निगरानी वेब पेज चुनें मानो या न मानो, इंटरनेट पर कई ऐसे पेज हैं जो आपको यह पता लगाने की अनुमति देते हैं कि कोई व्यक्ति आपका अनुसरण कर रहा है या नहीं। वे सभी एक ही बुनियादी सिद्धांत के साथ काम करते हैं: एक डेटाबेस के लिए अनुयायियों की अपनी सूची अपलोड करें और फिर, जब आप अपडेट का अनुरोध करते हैं, तो वे आपकी पिछली सूची के साथ आपकी वर्तमान सूची की तुलना करेंगे। यदि कोई नाम गायब हो जाता है, तो पृष्ठ स्वत: यह स्वीकार करता है कि गुम नाम वह व्यक्ति है जिसने आपका अनुसरण करना बंद कर दिया है अगला हम आपको सलाह देते हैं इस प्रयोजन के लिए कुछ अच्छे वेब पृष्ठ हैं, क्योंकि बहुत से हैं:
  • Unfollowers.com: इस उपयोगकर्ता के अनुकूल पृष्ठ में एक निर्दोष अंतरफलक (और ट्विटर अकाउंट की निगरानी करने की क्षमता भी है) है।
  • Justunfollow.com: यह पृष्ठ अतिरिक्त उपकरण प्रदान करता है जो कि अनुयायियों के बड़े समूहों के साथ-साथ "सफेद सूची" या "काली सूची" पर अनुयायियों को रखने की क्षमता के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • Insta.friendorfollow.com: शुरुआती लोगों के लिए यह सरल और आसान पृष्ठ का उपयोग करने के लिए आपको यह देखने की अनुमति होगी कि आपके द्वारा अनुसरण किए गए उपयोगकर्ताओं का आपका अनुसरण करना बंद हो गया है
  • हमारे द्वारा उल्लिखित विकल्प उत्कृष्ट हैं, लेकिन एक उदाहरण देने के लिए, हम इसका उपयोग करेंगे Unfollowgram, उन लोगों के लिए एक लोकप्रिय सेवा जो अपने Instagram अनुयायियों (unfollowgram.com पर उपलब्ध) को ट्रैक करना पसंद करते हैं। ध्यान रखें कि
ये सभी पृष्ठ एक ही तरीके से काम करते हैं, इसलिए आप बिना किसी समस्या के Unfollowgram के उदाहरण निर्देशों का पालन कर सकते हैं, भले ही आप अन्य किसी भी पृष्ठ का उपयोग करने जा रहे हों।
  • इंस्टाग्राम चरण 2 पर जिन लोगों ने आपका अनुसरण किया है खोजें आउट शीर्षक वाली छवि
    2
    एक खाता बनाएं पहले, unfollowgram.com पर जाएं और "Instagram के साथ लॉगिन "(Instagram के साथ लॉगिन)। उसके बाद, आपको अपने Instagram उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड के लिए कहा जाएगा पहली बार जब आप साइन इन करते हैं, तो एक डायलॉग बॉक्स आपके Instagram खाते तक पहुंचने की आपकी अनुमति के लिए पूछेगा। अधिकृत करने और जारी रखने के लिए हरे बटन पर क्लिक करें
  • ध्यान रखें कि यदि आपने अपने Instagram खाते से पहले ही अपने फेसबुक अकाउंट से लिंक किया है और फेसबुक से जुड़ा है, तो पहुंच डेटा स्वचालित रूप से भर जाएगा।
  • अंत में, जब संकेत दिया जाता है, खाता निर्माण प्रक्रिया को पूरा करने के लिए अपना ईमेल पता प्रदान करें।
  • Instagram के चरण 3 के बारे में पता लगाएं किसने आपका अनुसरण किया
    3
    पर क्लिक करें "कौन मुझे फॉलो करता है "(कौन मुझे पीछे बंद कर दिया है) एक बार जब आप अपना अकाउंट बनाते हैं, तो पता लगा है कि आपने निम्नलिखित का बंद कर दिया है, तो स्क्रीन के शीर्ष पर संबंधित बटन पर क्लिक करना उतना सरल होगा। वे आपको एक स्क्रीन पर पहुंचेगी जहां आप किसी भी उपयोगकर्ता को देखेंगे जिसने आपका अनुसरण करना बंद कर दिया है जब से आपने अपना अनफ़ॉलोग्राम खाता खोल दिया था। हालांकि, जैसा कि आपने अभी अपना अनफ़ॉलोग्राम खाता बनाया है, यह सूची शुरुआत में खाली होगी
  • चीजों को स्पष्ट करने के लिए, कोई रास्ता नहीं है जिससे आप यह पता लगा सकते हैं कि आपके द्वारा किसने रोका है एक Unfollowgram खाता बनाने से पहले जब तक आप अपनी लॉगिन जानकारी दर्ज नहीं करते हैं और आपके खाते तक पहुंच की अनुमति प्रदान नहीं करते हैं तब तक इस पेज को आपके Instagram अनुयायियों की सूची तक पहुंच नहीं होगी, इसलिए आप यह नहीं पता पाएंगे कि किसने आपके पीछे पीछे से रोक दिया है उपरोक्त उल्लेखित अन्य Instagram मॉनिटरिंग सेवाओं के साथ ऐसा ही होता है।
  • Instagram के चरण 4 के बारे में पता लगाएं जिस पर आप का अनुसरण किया गया शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक अन्य विकल्प अपने नए खाते की अन्य विशेषताओं की समीक्षा करना है। Unfollowgram न केवल यह देखने के लिए उपयोगी है कि कौन आपका अनुसरण कर रहा है, लेकिन यह कई अन्य आंकड़ों पर नजर रखता है। Unfollowgram नेविगेशन बार में उपलब्ध विकल्प निम्न हैं:
  • कौन मेरा पीछा नहीं करता वापस (जो मेरी अनुयायी नहीं है): यह उन उपयोगकर्ताओं की एक सूची है जिनके आप अनुसरण करते हैं, लेकिन जिनके पास पक्ष वापस नहीं आया है आप बटन पर क्लिक करके इस सूची में से किसी को भी रोकना चुन सकते हैं "अनफ़ॉलो करें "(निम्नलिखित रोकें)।
  • मैं कौन पीछे नहीं आना (जो मैं नहीं मानता): इसके विपरीत, ये उपयोगकर्ता आपके अनुसरण करते हैं, लेकिन आप उनका पालन नहीं करते हैं। यदि आप किसी भी समय अपना दिमाग बदलते हैं और आप इनमें से किसी एक उपयोगकर्ता का अनुसरण करना चाहते हैं, तो आप बटन पर क्लिक करके ऐसा कर सकते हैं "का पालन करें ", आपके प्रोफ़ाइल फ़ोटो के बगल में स्थित है।
  • समर्थक (अनुयायियों): यह आपके अनुसरण करने वाले सभी उपयोगकर्ताओं की पूरी सूची है, जो आपके Instagram एप्लिकेशन की सूची के समान है। इस खंड में, आप अपने इंस्टाग्राम स्टार्ट पेज पर जाने के लिए उपयोगकर्ता के प्रत्येक प्रोफाइल फोटो पर क्लिक कर सकते हैं।
  • के बाद (मैं किस का पालन करता हूं): आपके द्वारा अनुवर्ती सभी उपयोगकर्ताओं की पूरी सूची। इस खंड में, अगर आप चाहते हैं, तो आप उन्हें जारी रखने के लिए छोड़ सकते हैं या आप अपने प्रोफ़ाइल तस्वीर पर क्लिक करके अपने Instagram प्रारंभ पृष्ठ पर जा सकते हैं।
  • Instagram के चरण 5 के बारे में पता लगाएं किसने आपका अनुसरण किया
    5



    अपडेट करने के लिए अपने आंकड़े ताज़ा करें हर बार जब आप Unfollowgram पृष्ठ को पुनः लोड करते हैं, तो यह स्वचालित रूप से हाल के आंकड़ों के साथ अपडेट हो जाएगा। उदाहरण के लिए, अगर किसी ने आपका अनुसरण करने का निर्णय लिया है या आपने इसे बंद कर दिया है, तो पृष्ठ को रीफ्रेश किए जाने के बाद से कुछ बदलाव होने पर, आप देखेंगे कि यह पेज रिफ्रेश के बाद परिलक्षित होता है। हालांकि, ऐसा करने के लिए आपको "ताज़ा करें" बटन दबाकर नहीं करना पड़ेगा बल्कि, डेटाबेस को ताज़ा करने के लिए, बस बटन पर क्लिक करें "ऊपरी दाईं ओर स्थित "चेक करें" (जांचें) कुछ सेकंड बाद में आप देखेंगे कि कोई व्यक्ति आपका अनुसरण कर रहा है या नहीं!
  • विधि 2

    मोबाइल एप्लिकेशन के साथ
    Instagram के चरण 6 के बारे में पता लगाएं जिस पर आपने फ़ॉलो किया
    1
    मोबाइल ऐप स्टोर में एक Instagram प्रशंसक आवेदन खोजें। चूंकि हम मानते हैं कि आप Instagram को एक्सप्लोर करने के लिए पहले से ही अपने मोबाइल डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं, हाल ही में आप का अनुसरण करना बंद कर दिया है, यह पता लगाने के लिए यह एक ही उपकरण पर बाहरी संसाधन रखने के लिए सुविधाजनक हो सकता है हम ऊपर उल्लिखित वेब पेजों के विपरीत, इस पद्धति के लिए आपको एक आवेदन डाउनलोड करना होगा, लेकिन एक बार डाउनलोड करने पर, आपको इसे ज़रूरत पड़ने पर हाथ मिल जाएगा। यहां हम सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले मोबाइल प्लेटफॉर्म के लिए कुछ एप्लिकेशन सुझाएंगे:
    • उपकरणों के लिए एप्पल आईओएस, सेपिया सॉफ़्टवेयर एलएलसी से "अनुचर पर अनुयायियों" का आवेदन बहुत ही उच्च स्कोर है और (जैसा कि उसका नाम इंगित करता है) पूरी तरह से मुफ़्त है
    • उपकरणों के लिए एंड्रॉयड, 2 क्रिएटिव राक्षस एलएलसी से "अनुचर ट्रैकर फॉर इंस्टाग्राम" ऐप प्ले स्टोर पर उपलब्ध कई लोगों से सुलभ है।
    • उपकरणों के लिए विंडोज फोन, इलियट फोर्ड के "अनफ़ॉलो" ऐप में Instagram के लिए विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला उपलब्ध है और ट्विटर के लिए भी
  • Video: HOW DOES ISLAM SEE BLACK MAGIC, EVIL EYE, FORTUNE-TELLING, JINN? / Mufti Menk

    इंस्टाग्राम चरण 7 पर जिन लोगों ने आपका अनुसरण किया है, खोजें शीर्षक वाला छवि
    2
    डाउनलोड करें और एप्लिकेशन इंस्टॉल करें जब आप अपने मोबाइल डिवाइस के एप्लिकेशन स्टोर में दर्शाए गए एप्लिकेशन को ढूंढते हैं, तो इसे डाउनलोड करें (ध्यान रखें कि उपरोक्त सभी सुझाव निःशुल्क हैं)। एप्लिकेशन को इंस्टॉल करने के लिए प्रतीक्षा करें और उसके बाद इसे खोलें।
  • एक उदाहरण देने के लिए, हम आवेदन का उपयोग करेंगे "Instagram के लिए अनुयायी ट्रैकर" एंड्रॉइड एंड्रॉइड के लिए हमने सिफारिश की है अधिकांश Instagram के मॉनिटरिंग अनुप्रयोग काफी समान हैं, इसलिए आप नीचे दिए गए निर्देशों का स्वतंत्र रूप से अनुसरण कर सकते हैं, यदि आप किसी भिन्न एप्लिकेशन का उपयोग करते हैं
  • Instagram के चरण 8 के बारे में पता लगाएं जिस पर आप का अनुसरण किया गया शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने Instagram खाते का विवरण दर्ज करें जैसा कि हमने पिछले अनुभाग में उल्लेखित ऑनलाइन तरीकों के साथ, प्रत्येक मोबाइल एप्लिकेशन जो अनुचर पर Instagram पर चलते हैं, वह आपकी लॉगिन जानकारी से संबंधित जानकारी का उपयोग करने के लिए पूछेगा, ताकि जब आप पूछें तो अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें आवेदन खोलने के बाद
  • अगली स्क्रीन पर, यदि आप पूछते हैं, तो अपनी खाता जानकारी तक पहुंचने के लिए Instagram की अनुमति दें। एप्लिकेशन आपकी अनुमति के बिना अनुयायियों की सूची तक नहीं पहुंच पाएगा, इसलिए आपको इस विधि के लिए ऐसा करना होगा।
  • Instagram के चरण 9 के बारे में पता लगाएं किसने आपका अनुसरण किया
    4
    प्रेस "अनुसरणकर्ता खो गए "उन उपयोगकर्ताओं को देखने के लिए जिन्होंने आपका अनुसरण करना रोका है एक बार जब आप आवेदन चलाते हैं, तो बाकी एक हवा होगी केवल "लॉस्ट अनुयायियों" बटन पर क्लिक करके उपयोगकर्ताओं को देखने के लिए कि आपने आवेदन को खोले जाने से पहली बार रोक दिया है। जैसा कि हमने पिछले अनुभाग में उल्लेखित ऑनलाइन विधियों के साथ किया था, आवेदन केवल आपके Instagram अनुयायियों का ट्रैक रखने के लिए ही शुरू होगा, ताकि आप केवल यह देख सकें कि उस पल से आपको कौन रोकता है
  • बटन को देखो "स्क्रीन के ऊपरी कोने में "साफ़ करें" (हटाएं)। यदि आप इसे दबाते हैं, तो आप "लॉस्ट अनुयायियों" सूची को रीसेट कर देंगे।
  • Video: Our Japan Trip starts NOW! Flying to Japan from Canada Travel Vlog

    युक्तियाँ

    • जानते हुए कि कौन आ रहा है और कौन जा रहा है हमेशा मज़ेदार है, लेकिन जो आपके अनुसरण करता है और जो नहीं करता है उसे इतना महत्व न दें। नए अनुयायियों को शुरू करने वाले लोगों के बारे में चिंता करने से आपको नए अनुयायियों की खोज करने में अधिक मज़ा आएगा।
    • ध्यान रखें कि कुछ Instagram निगरानी एप्लिकेशन को किसी ट्विटर खाते से लिंक करने से आपकी प्रोफ़ाइल स्थितियों को स्वचालित रूप से ट्वीट करना शुरू हो जाएगा। यद्यपि यह सुविधा आमतौर पर डिफ़ॉल्ट रूप से सक्षम होती है, आप आमतौर पर इसे "सेटिंग्स" या "विकल्प" मेनू में अक्षम कर सकते हैं, जो आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले एप्लिकेशन के आधार पर हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com