ekterya.com

एंड्रॉइड फोन पर प्लेस्टेशन 1 गेम्स कैसे खेलें

पहले प्लेस्टेशन कंसोल, भी PSX के रूप में जाना, एक प्यारी मंच है कि 90 के दशक में कई बच्चों के बचपन के आकार का आप निवासी मताधिकार का पहला संस्करण खेलते समय दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ एक साथ यादों को ताज़ा करने के लिए पसंद है, तो है बुराई या टेक्केन के पहले खेल के साथ अपने नाखूनों को काटने के लिए कार्रवाई करने के लिए, आप एक सिम्युलेटर (या एमुलेटर) एंड्रॉयड पर चलने के लिए विकसित का उपयोग करके ऐसा कर सकते हैं। आप Google Play Store में अपने लिए उपलब्ध शक्तिशाली सिमुलेशन प्रोग्राम के माध्यम से एंड्रॉइड के लचीलेपन के संयोजन के साथ इन खेलों को अपने हाथों की हथेली में लेकर यादों के वर्षों का अनुभव कर सकते हैं। छोटे और सरल चरणों में आप पुरानी यादों की खुराक प्राप्त कर सकते हैं, या बस वीडियो गेम उद्योग के कुछ पहले लेकिन महान खिताब खेल सकते हैं।

चरणों

विधि 1
पीएसएक्स गेम्स डाउनलोड करें

अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग कर प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्लेबैक करें
1
डाउनलोड वेबसाइट पर जाएं। एंड्रॉयड वेब ब्राउज़र को प्राथमिकता में, साइट है कि इस तरह के Emuparadise.me, Theisozone.com या coolrom.com के रूप में वर्ष की डिजिटल प्रतियां, संग्रहीत करता है करने के लिए जाने पर पता बार स्पर्श कीबोर्ड खेल पर दर्ज क्लिक करके स्क्रीन।
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग करके प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्लेबर्ड करें
    2
    खेल के लिए खोजें खोज पट्टी वेब पेज के ऊपरी भाग में स्थित होना चाहिए। स्क्रीन पर कीबोर्ड दिखाने के लिए इस पर दबाएं और गेम का नाम दर्ज करें, जिसकी छवि एक आईएसओ फाइल है (डिजिटल इमेज फॉर्मेट) जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं।
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग कर प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्लेबैक करें
    3
    परिणाम में दिखाई देने वाला गेम चुनें। खोज कई परिणाम दिखा सकती है, इसलिए आपको सही पहचानने और इसे डाउनलोड करने की आवश्यकता होगी। नीचे स्क्रॉल करें और गेम के शीर्षक पर दबाएं जो आपके सिस्टम के अनुकूल है। आम तौर पर, सिस्टम (इस मामले में, सोनी प्लेस्टेशन) खेल के शीर्षक के अंतर्गत होना चाहिए। इसे चुनने के बाद, आप फ़ाइल डाउनलोड पृष्ठ पर जाएंगे।
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग कर प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्लेबैक करें
    4
    आईएसओ छवि फ़ाइल डाउनलोड करें विवरण पृष्ठ पर, नीचे स्क्रॉल करें जब तक आप "अभी डाउनलोड करें" बटन नहीं देखते हैं। कुछ वेबसाइटें फ़ाइलों के लिए भंडारण सेवाओं का उपयोग कर सकती हैं, इसलिए आपको चिंतित नहीं होना चाहिए, जब लिंक आपको एक फ़ाइल को निर्देशित करता है जिसे फ़्लेमहिपो, ज़िपपीशेयर, या ऐसा कुछ कहा जाता है। आम तौर पर, ये स्क्रीन पर विज्ञापन दिखाएंगे, लेकिन आप स्क्रीन के शीर्ष पर कुछ बिंदु पर "विज्ञापन छोड़ें" बटन पर क्लिक करके कुछ सेकंड के बाद उन्हें छोड़ सकते हैं।
  • आपको डाउनलोड पृष्ठ पर जाना चाहिए, जहां आप "अभी डाउनलोड करें" बटन दबा सकते हैं, जो आपके डिवाइस के स्टेटस बार में एक नोटिफिकेशन प्रदर्शित करेगा। प्रगति बार 100% तक पहुंचने के बाद, डाउनलोड पूरा हो जाएगा। आईएसओ फाइलों के लिए डिफ़ॉल्ट स्थान डिवाइस के आंतरिक मेमोरी में डाउनलोड फ़ोल्डर में होना चाहिए।
  • खेल के आधार पर आईएसओ फाइल आकार में भिन्न हो सकती है साइड स्क्रॉलिंग प्लेटफॉर्म गेम (जैसे मेगामन एक्स) की तुलना में गेम अधिक गहन ग्राफिक्स और 3 डी मॉडल के साथ बड़ा हो (जैसे निवासी ईविल) होना चाहिए। ये फ़ाइलें 1.5 से लेकर 3 जीबी तक की सीमा में 500 एमबी आकार के हो सकते हैं।
  • विधि 2
    एंड्रॉइड फोन को प्लेस्टेशन 1 कंसोल में बदलना

    एक सिम्युलेटर का उपयोग करके गेम चलाएं

    अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग करके प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्लेबैक करें
    1
    सिम्युलेटर चलाएं पीएसएक्स गेम सिमुलेटर के लिए आइकन में आमतौर पर इस सांत्वना के विषय हैं, जैसे प्रतिष्ठित प्लेस्टेशन बटन या शीर्ष प्लेस्टेशन में मूल प्लेस्टेशन। एप्लिकेशन को चलाने वाले सिम्युलेटर का चयन करने के लिए आइकन दबाएं।
    • अगर आपके पास अभी तक सिम्युलेटर नहीं है, तो आप Google Play स्टोर से एक डाउनलोड कर सकते हैं। ईपीएसए, एफपीएस और क्लासिकबॉय जैसे कुछ लोगों का चयन करने के लिए कई लोग हैं,
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग कर प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्लेबैक करें
    2
    ऑडियो और वीडियो ऐड-ऑन डाउनलोड करें एप्लिकेशन को चलाने के बाद, एक पॉप-अप विंडो दिखाई दे सकती है जो चेतावनी देती है कि ऐड-इन्स को पहले डाउनलोड किया जाना चाहिए। डाउनलोड करने के लिए पॉप-अप विंडो के निचले दाएं कोने में स्थित "स्वीकार करें" बटन दबाएं। प्रगति पट्टी 100 में से 100 तक पहुंचने पर यह समाप्त होना चाहिए।
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग कर प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्लेबैक करें
    3

    Video: मोबाइल में प्ले स्टेशन के गेम कैसे खेले.

    गेम लोड करें सिमुलेटर प्रारूप में भिन्न होते हैं और उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस में। आम तौर पर, एप्लिकेशन आपको उस फ़ोल्डर का चयन करने की अनुमति देगा जहां आईएसओ प्रारूप के साथ फाइलें खोजी जाएंगी। कुछ सिमुलेटर, जैसे ईपीएसएक्स, में ऊपरी दाएं कोने में रीफ्रेश बटन है, जो स्वचालित रूप से गेम ढूंढने के लिए भंडारण फ़ोल्डरों को खोज लेगा।
  • सूची पूरी होने के बाद, उस पर क्लिक करके डाउनलोड किए गए गेम की आईएसओ फाइल का चयन करें
  • Chromecast के साथ एक सिम्युलेटर के साथ खेल को चलाएं

    अपने एंड्रॉइड फोन का इस्तेमाल करते हुए प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्ले करने वाली छवि चरण 8
    1
    Chromecast को टीवी से कनेक्ट करें एक HDMI पोर्ट खोजने के लिए अपने HDTV के पीछे देखें इनमें से किसी एक में क्रोमट को सम्मिलित करें और पोर्ट नंबर को चेक करें (क्योंकि अधिकांश टीवी में दो HDMI पोर्ट शामिल हैं)।
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग करके प्लेस्टेशन 1 गेम्स चलाएं चित्र 9
    2
    Chromecast चालू करें Chromecast के साथ प्रदान की गई यूएसबी केबल लें और Chromecast के पीछे मिनी यूएसबी एंड डालें, फिर टीवी के पीछे यूएसबी पोर्ट में यूएसबी 2.0 केबल एंड का सबसे बड़ा हिस्सा डालें।
  • यदि आपके टीवी में यूएसबी पोर्ट नहीं है, तो यूएसबी केबल कनेक्ट करने के लिए Chromecast के साथ दी गई बिजली एडाप्टर का उपयोग करना संभव है और फिर एडॉप्टर को दीवार आउटलेट से कनेक्ट करना संभव है।
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग कर प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्लेबैक करें
    3
    आउटपुट को उचित HDMI स्रोत में बदलें। टीवी चालू करें और रिमोट कंट्रोल पर "सोर्स" बटन को देखो, फिर इसे दबाएं HDMI पोर्ट पर नेविगेट करने के लिए रिमोट कंट्रोल पर तीर बटन का उपयोग करें, जिस पर Chromecast कनेक्ट था। तब टीवी को Chromecast आउटपुट संकेत प्रसारित करना चाहिए।
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग कर प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्लेबैक करें छवि 11
    4
    अपने Android डिवाइस पर Chromecast ऐप चलाएं प्रारंभ सीसी आवेदन दराज या स्क्रीन में आइकन दबाकर इस आवेदन को खोलता है यह निचले बाएँ कोने में वाईफ़ाई आइकन के साथ एक टीवी स्क्रीन के समोच्च के समान है।
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग करके प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्लेबैक करें छवि 12
    5
    Chromecast खोजें बाईं ओर से स्लाइड करें और फिर बाएं पैनल में स्थित "ट्रांसमिट स्क्रीन" विकल्प दबाएं जो दिखाई देगा। यह स्क्रीन ब्रॉडकास्ट मेनू खोल देगा, जहां से आप Chromecast को खोज सकते हैं।
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग करके प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्लेबैक करें छवि 13



    6
    स्क्रीन संचारित करें एक पॉप-अप विंडो "कनेक्ट टू डिवाइस" संदेश के साथ प्रदर्शित की जाएगी। Chromecast को प्रकट होना चाहिए, ताकि आपके सेल फ़ोन के रूप में उसी वायरलेस नेटवर्क पर गारंटी दी जा सके, उसके बाद उसे दबाएं। आपकी डिवाइस की स्क्रीन टीवी पर दिखाई देनी चाहिए।
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग करते हुए प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्लेबैक छवि 14
    7
    सिम्युलेटर चलाएं पीएसएक्स गेम सिमुलेटर के लिए आइकन में आमतौर पर इस सांत्वना के विषय हैं, जैसे प्रतिष्ठित प्लेस्टेशन बटन या शीर्ष प्लेस्टेशन में मूल प्लेस्टेशन। एप्लिकेशन को चलाने वाले सिम्युलेटर का चयन करने के लिए आइकन दबाएं।
  • आपको Chromecast के साथ टीवी पर प्रसारण को रद्द नहीं करना चाहिए। डिवाइस से टीवी का वीडियो प्रसारित करना लाइव है, लेकिन किसी एप्लिकेशन को चलाने की किसी भी प्रक्रिया में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए।
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग कर प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्लेबैक करें छवि 15
    8
    आवश्यक ऐड-ऑन डाउनलोड करें एप्लिकेशन को चलाने के बाद, एक पॉप-अप विंडो दिखाई दे सकती है जो चेतावनी देती है कि ऐड-इन्स को पहले डाउनलोड किया जाना चाहिए। डाउनलोड करने के लिए पॉप-अप विंडो के निचले दाएं कोने में स्थित "स्वीकार करें" बटन दबाएं। प्रगति पट्टी 100 में से 100 तक पहुंचने पर यह समाप्त होना चाहिए।
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग करके प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्लेबैक करें छवि 16
    9
    गेम लोड करें सिमुलेटर प्रारूप में भिन्न होते हैं और उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस में। आम तौर पर, एप्लिकेशन आपको उस फ़ोल्डर का चयन करने की अनुमति देगा, जहां आईएसओ प्रारूप के साथ फाइलें खोजी जाएंगी। कुछ सिमुलेटर, जैसे ईपीएसएक्स, में ऊपरी दाएं कोने में रीफ्रेश बटन है, जो स्वचालित रूप से गेम ढूंढने के लिए भंडारण फ़ोल्डरों को खोज लेगा।
  • सूची पूरी होने के बाद, उस पर क्लिक करके डाउनलोड किए गए गेम की आईएसओ फाइल का चयन करें क्रोमकास्ट और एंड्रॉइड डिवाइस से कनेक्ट होने के साथ, आप अपना पसंदीदा पीएसएक्स खिताब खेलते समय एक अनोखी अनुभव का आनंद ले सकते हैं।
  • पीएसएक्स सिमुलेटर के साथ एक PS3 नियंत्रक का उपयोग करें

    अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग करके प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्लेबैक करें छवि 17
    1
    छहएक्सिस नियंत्रक आवेदन चलाएं। उस आइकन पर क्लिक करें जो PS3 पर गेम नियंत्रक के सही अनुभाग की तरह दिखता है और फिर इस प्रतिष्ठित कंसोल के नियंत्रण पर बटन जारी रखें
    • यदि आपके पास अभी तक यह एप्लिकेशन नहीं है, तो आप इसे इस लिंक से प्राप्त कर सकते हैं Google Play. यह भुगतान एप्लिकेशन है जो आपके डिवाइस को एक PS3 नियंत्रक के साथ संगत करता है। ध्यान दें कि रूट अनुमतियों वाला एक उपकरण होना आवश्यक है यह जांचने के लिए कि आपका डिवाइस संगत है, एप्लिकेशन को निशुल्क डाउनलोड करें संगतता परीक्षक.
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग करके Play PlayStation 1 गेम्स का शीर्षक चित्र 18
    2
    भाषा और पाठ प्रविष्टि में एप्लिकेशन को सक्रिय करें। आवेदन तब आपको बताएगा कि आपको पॉप-अप विंडो में "सक्रिय करें" बटन दबाकर इनपुट विकल्प के रूप में इस विकल्प को सक्रिय करना होगा जो दिखाई देगा। फिर आप डिवाइस की भाषा कॉन्फ़िगरेशन और पाठ इनपुट मेनू पर जाएंगे, जहां आप सूची के छहएक्सिस नियंत्रक एप्लिकेशन में सक्रियण बटन दबा सकते हैं। पॉप-अप अधिसूचना विंडो में "ओके" दबाएं जो दिखाई देगा और फिर छहएक्सिस आवेदन पर लौटने के लिए रिटर्न बटन दबाएं।
  • Video: किसी भी Android डिवाइस के साथ युग्मित करने का तरीका प्लेस्टेशन 3 नियंत्रक (रों)

    अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग करके प्लेस्टेशन 1 गेम्स चलाएं छवि चरण 1 9
    3
    एक कंप्यूटर पर छहएक्सिसपीयरटूल चलाएं लिंक पर जाएं पिक्सेल स्टूडियो नृत्य (छहएक्सिस डेवलपर), और उस पृष्ठ पर डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें जो आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले कंप्यूटर के ऑपरेटिंग सिस्टम से मेल खाती है। इंस्टॉलर के डाउनलोड को पूरा करने के बाद सॉफ़्टवेयर स्थापित करें और डेस्कटॉप पर मौजूद आइकन पर क्लिक करके SixaxisPairTool चलाएं।
  • युग्मन टूल को मुफ्त में डाउनलोड और इंस्टॉल किया जा सकता है।
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग करके प्लेस्टेशन 1 गेम्स चलाएं चित्र चरण 20
    4
    कंप्यूटर पर एक उपलब्ध यूएसबी पोर्ट के लिए PS3 नियंत्रक से कनेक्ट करें अनुप्रयोग विंडो में "वर्तमान मास्टर:" कॉन्फ़िगरेशन में प्रकट होने वाले बाद के मूल्यों में वर्णों की एक श्रृंखला प्रदर्शित होगी: xx: xx: xx: xx: xx: xx, जहां अक्षर "x" कोई अक्षर हो सकता है या संख्या यह रिमोट के साथ युग्मित डिवाइस के ब्लूटूथ एड्रेस का प्रतिनिधित्व करता है
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग करके प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्लेबैक करें छवि 21
    5
    अपने एंड्रॉइड डिवाइस के साथ PS3 नियंत्रक मैच एक बार जब आप मास्टर नियंत्रक के पते को जानते हैं, तो आप नियंत्रक को कौन संभाल पाएंगे, यह बदलने के लिए SixaxisPairTool का उपयोग कर सकते हैं। अपने डिवाइस के छहक्सिस नियंत्रक आवेदन में, स्क्रीन के निचले बाएं कोने को देखें। कंप्यूटर पर छहएक्सिसपीयरटुल के मध्य में स्थित पाठ फ़ील्ड के भीतर "स्थानीय ब्लूटूथ पते:" के बाद सूचीबद्ध मान डालें और उसके बाद उस एप्लिकेशन में "अपडेट" पर क्लिक करें। यह छःएक्सिसपायर टूल विंडो में "वर्तमान मास्टर" विकल्प में पता संशोधित करेगा। इसका मतलब यह है कि रिमोट को एंड्रॉइड डिवाइस के साथ जोड़ा गया था।
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग करके प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्लेबैक करें छवि 22
    6
    खेल नियंत्रक से यूएसबी केबल डिस्कनेक्ट करें नियंत्रक पर रोशनी निमिष बंद करनी चाहिए और एक ही रोशनी पर रहना चाहिए। एंड्रॉइड एप्लिकेशन में "आईईएम बदलें" बटन दबाएं और फिर "छहएक्सिस कंट्रोलर" का चयन करें अब आप पीएसएक्स सिम्युलेटर के साथ खेलते समय कमांड को एक इनपुट पद्धति के रूप में इस्तेमाल करने में सक्षम होंगे।
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग करके प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्लेबर्ड करें 23
    7
    सिम्युलेटर चलाएं पीएसएक्स गेम सिमुलेटर के लिए आइकन में आमतौर पर इस सांत्वना के विषय हैं, जैसे प्रतिष्ठित प्लेस्टेशन बटन या शीर्ष प्लेस्टेशन में मूल प्लेस्टेशन। एप्लिकेशन को चलाने वाले सिम्युलेटर का चयन करने के लिए आइकन दबाएं।
  • अगर आपके पास अभी तक सिम्युलेटर नहीं है, तो आप Google Play स्टोर से एक डाउनलोड कर सकते हैं। ईपीएसए, एफपीएस और क्लासिकबॉय जैसे कुछ लोगों का चयन करने के लिए कई लोग हैं,
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग कर प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्लेबैक करें छवि 24
    8
    ऑडियो और वीडियो ऐड-ऑन डाउनलोड करें एप्लिकेशन को चलाने के बाद, एक पॉप-अप विंडो दिखाई दे सकती है जो चेतावनी देती है कि ऐड-इन्स को पहले डाउनलोड किया जाना चाहिए। डाउनलोड करने के लिए पॉप-अप विंडो के निचले दाएं कोने में स्थित "स्वीकार करें" बटन दबाएं। प्रगति पट्टी 100 में से 100 तक पहुंचने पर यह समाप्त होना चाहिए।
  • अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग कर प्लेस्टेशन 1 गेम्स प्लेबैक करें छवि 25
    9
    गेम लोड करें सिमुलेटर प्रारूप में भिन्न होते हैं और उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस में। आम तौर पर, एप्लिकेशन आपको उस फ़ोल्डर का चयन करने की अनुमति देगा जहां आईएसओ प्रारूप के साथ फाइलें खोजी जाएंगी। कुछ सिमुलेटर, जैसे ईपीएसएक्स, में ऊपरी दाएं कोने में रीफ्रेश बटन है, जो स्वचालित रूप से गेम ढूंढने के लिए भंडारण फ़ोल्डरों को खोज लेगा।
  • सूची पूरी होने के बाद, उस पर क्लिक करके डाउनलोड किए गए गेम की आईएसओ फाइल का चयन करें सिम्युलेटर को स्वचालित रूप से खेल को समायोजित करने के लिए नियंत्रक के बटन की पहचान करनी चाहिए, ताकि आप तुरंत नियंत्रक के साथ खेल सकें
  • युक्तियाँ

    • एंड्रॉइड के लिए पीएसएक्स सिमुलेटर 2.1 से छोटा संस्करण वाले उपकरणों पर चलने में सक्षम होना चाहिए। अपने डिवाइस के Android संस्करण की जांच करने के लिए, सेटिंग एप्लिकेशन पर जाएं। उसके बाद, स्क्रॉल करें जब तक आप डिवाइस के बारे में विकल्प नहीं खोजते और इसे चुनें। आपको अपने कंप्यूटर पर और एंड्रॉइड वर्जन ऑप्शन के अंतर्गत जानकारी की एक सूची दिखाई देनी चाहिए, जो वर्तमान में आपका डिवाइस चलाता है वह दिखाई देगा।
    • Chromecasts के पास एक संगत एचडीटीवी पर आपके डिवाइस की स्क्रीन को प्रेषित करने का कार्य है यह आपको एक बड़ी स्क्रीन पर पीएसएक्स के पसंदीदा खिताब खेलने की अनुमति देगा, क्योंकि मूल गेम कंसोल यद्यपि फोन या टैबलेट की स्क्रीन का उपयोग करके खेलना संभव है, टीवी का उपयोग कुछ विसर्जन और मनोरंजन जोड़ देगा, खासकर जब दूसरों ने पालन किया
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com