ekterya.com

लैपटॉप को कैसे साफ करें I

क्या आपके कंप्यूटर की कुंजी चिपचिपा हो? क्या आपका कंप्यूटर ऐसा दिखना शुरू कर देता है जैसे आपने इसे कचरे से उठाया है? यहां हम आपको अपने आप को साफ करने के लिए कुछ सरल कदम दिखाते हैं।

चरणों

GetCleaning चरण 1 1 शीर्षक वाली छवि
1

Video: लैपटॉप को खुश कैसे रखें - How to keep laptop happy

अपने लैपटॉप को साफ करने के लिए सही उत्पाद प्राप्त करें स्क्रीन के लिए आप एक विशेष उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं। बाकी के कंप्यूटर के लिए, आपको बस एक कंटेनर, थोड़ा सा साबुन (यदि आप चाबी के नीचे साफ करना चाहते हैं, दबाव को खत्म करना चाहते हैं), दबाव वाले हवा का एक कंटेनर और कुछ आइसोप्रोपिल अल्कोहल है।
  • टर्नऑफ चरण 2 4 शीर्षक वाली छवि
    2
    कंप्यूटर बंद करें और बैटरी को हटा दें। सावधान रहें कि खुद को बिजली से मारना न हो, या कंप्यूटर को बिजली की झटका से नुकसान पहुंचाए, जबकि उसे सफाई।
  • इमेज का शीर्षक RemoteMouse चरण 3 1
    3
    माउस, डिस्क और सीडी निकालें, किसी भी उपकरण जो कि यूएसबी और किसी अन्य केबल से जुड़ा हुआ है। केवल एक चीज जो वे करेंगे वह सफाई के दौरान परेशान होती है
  • संकुचित छवि चरण 4 1
    4
    यदि आप नीचे साफ करने के लिए चाबियाँ हटाने से बचना चाहते हैं, तो आपको संपीड़ित हवा का उपयोग करना होगा। संपीड़ित वायु कंटेनर का उल्टा उपयोग न करें - धूल और गंदगी को दूर करने के लिए संकुचित हवा का उद्देश्य और निर्देशित करें। यदि आपको गंदगी से बाहर निकलने में परेशानी होती है, तो आप लैपटॉप को टिप करने की कोशिश कर सकते हैं, हालांकि सावधान रहें कि उसे हिट नहीं करें। जब तक आप जितना संभव हो उतना गंदगी निकाल नहीं लेते रहें।
  • छवि को हटाए जाने वाले निकालें चरण 5 1
    5
    यदि आप अपने कंप्यूटर और चाबियाँ दोनों को अच्छी तरह से साफ करने के लिए चाबियाँ निकालना चाहते हैं, तो उन्हें हटाने के लिए आपको चाकू का उपयोग करना होगा। सावधान रहें जब आप उन्हें बाहर ले जाएं ताकि चाबियाँ, कनेक्टरों को नुकसान न पहुंचे, या खुद को न बनाएं
  • कुंजियों को हटाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप उन्हें कैसे बदलना चाहते हैं। कुछ चाबियाँ दूसरों की तुलना में पुन: इकट्ठा करना अधिक कठिन हैं। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो एक कुंजी को हटा दें, और उन सभी को हटाने से पहले इसे इकट्ठा करने का प्रयास करें।
  • इमेज शीर्षक से क्लीनकेस चरण 6 1
    6
    पानी के साथ एक कंटेनर भरें और बर्तन धोने के लिए सामान्य साबुन के कुछ बूंदों को जोड़ें। साबुन पानी में चाबियाँ रखें और उन्हें गंदगी को नरम करने के लिए आवश्यक होने तक के लिए सोखें। उन्हें साफ करने के लिए आपको अपने हाथों से कुछ चाबियाँ रगड़ना पड़ सकता है।



  • इसाइप्रॉपीएल एल्कोहोल चरण 7 1 नाम वाली छवि
    7
    गर्म पानी और आइसोप्रोपिल अल्कोहल के साथ एक और कंटेनर भरें, प्रत्येक का आधा समाधान में एक नरम और लिंट-फ्री क्लॉथ गीला करें। अतिरिक्त तरल से बचने के लिए कपड़े निचोड़ें। कीबोर्ड के अंदर और पक्षों और आपके कंप्यूटर के अन्य हिस्सों को साफ करें
  • छवि शीर्षक वाला क्लीनपॉप्स चरण 8 1

    Video: जानिए कंप्यूटर कीबोर्ड को कैसे साफ करें Learn how to clean up a computer keyboard by Meenu's World

    8
    कंप्यूटर के पक्षों पर बंदरगाहों को साफ करने के लिए याद रखें हवा का दबाव फिर से प्रयोग करें (नाव को उल्टा रखने के लिए याद रखें) सभी कंप्यूटर कनेक्शन बंदरगाहों में उड़ाएं, जब तक कि आप धूल निकाल नहीं देते।
  • ड्रायकेज़ स्टेप 9 1 शीर्षक वाली छवि
    9
    कंप्यूटर को एक मेज पर छोड़ दें, इसे अपने मामले में न रखें, क्योंकि यह पूरी तरह से सूखने की अनुमति देगा स्क्रीन को बंद न करें यदि आपने चाबी निकाल दी है, तो उन्हें एक मेज पर फैलकर उन्हें अच्छी तरह से सूखा
  • Video: कीबोर्ड से लैपटॉप कंप्यूटर Shutdown & Restart कैसे करे ? Shutdown PC using Keyboard [Hindi]

    छवि शीर्षक कीबोर्डबैक चरण 10 1
    10
    चाबियाँ रखें, लेकिन जब आप पूरी तरह से सुनिश्चित हों कि कुंजी और कंप्यूटर दोनों अच्छी तरह सूख रहे हैं
  • क्लीन स्किरीन चरण 11 1 शीर्षक वाली छवि
    11
    स्क्रीन को साफ करने के लिए एक विशिष्ट उत्पाद का उपयोग करें। कपड़े, या स्क्रीन पर थोड़ा सा लागू करें, और फिर एक मुलायम, साफ कपड़े के साथ रगड़ें। स्क्रीन पर गंदगी और धूल से मुक्त होने तक ऐसा करना जारी रखें। स्क्रीन पर सामान्य साबुन का प्रयोग न करें, क्योंकि आप इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं या इसे गहरा कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कंप्यूटर के पास पीने या न खाएं
    • जब भी आप अपने कंप्यूटर का उपयोग करने जा रहे हों, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने हाथों को धो लें
    • अगर आप इसे पूरी तरह से साफ करने के लिए कीबोर्ड कुंजियों को निकालते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उन्हें बाद में कैसे डालते हैं आप मार्गदर्शन करने के लिए दूसरे कुंजीपटल का उपयोग कर सकते हैं या शायद आप एक इंटरनेट स्कीम प्रिंट कर सकते हैं। आप यहां एक योजना पा सकते हैं यहां.

    चेतावनी

    • कभी भी प्लग न करें, या चालू न करें, जब तक आप पूरी तरह से यह नहीं जानते कि यह सूखा है
    • ध्यान रखें कि संपीड़ित हवा के कंटेनरों में आमतौर पर सिर्फ हवा ही होती है, लेकिन कुछ रसायनों भी इनहेलिंग विषाक्त पदार्थों से बचने के लिए अच्छा वेंटिलेशन वाले क्षेत्र में इसका प्रयोग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com