ekterya.com

इंटरनेट की गति में सुधार कैसे करें

वेब पेज लोड करने के लिए सामान्य से अधिक समय ले रहे हैं ?, आपकी डाउनलोड की गति आपके पास क्या होनी चाहिए? जब यह आपके इंटरनेट कनेक्शन की बात आती है, तो कई कारक हैं जो खेल में आते हैं। सौभाग्य से, कई चीजें हैं जो आप प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए कर सकते हैं ताकि आप कुछ मिनटों में बदलाव देख सकें।

चरणों

भाग 1
अपने हार्डवेयर, नेटवर्क और कनेक्शन की पुष्टि करें

आपका इंटरनेट कनेक्शन स्पीड की अधिकतम संख्या चरण शीर्षक छवि
1
एक गति परीक्षण करें अपने कंप्यूटर की हार्डवेयर और सेटिंग्स की जांच करने से पहले, आपके पास की गति की जांच करें और अपने डीलर द्वारा घोषित गति के साथ तुलना करें। ऐसी वेबसाइट्स की एक विस्तृत विविधता है जो आप अपनी गति को सत्यापित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं, बस Google में "स्पीड टेस्ट" की तलाश करें और पहले परिणामों में से एक चुनें।
  • विभिन्न परीक्षण आपको अलग-अलग परिणाम देंगे। यहां तक ​​कि जब भी आप ऐसा करते हैं तब भी आपको एक अलग परिणाम देगा। यह टेस्ट सर्वर के स्थान और आपके कनेक्शन को साझा करने वाले लोगों की संख्या के कारण है।
  • कई परीक्षण करें और आपको प्राप्त औसत गति का पता लगाएं।
  • आपको परीक्षण करने के लिए प्लगइन्स डाउनलोड करना पड़ सकता है।
  • यदि आपके पास विकल्प है, तो अपने भौतिक स्थान के निकटतम परीक्षण सर्वर चुनें। ऐसा करने से आपको सबसे सटीक परिणाम प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
  • आपकी इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड की अधिकतम संख्या चरण 2 छवि का शीर्षक चरण 2
    2
    जिसके लिए आप भुगतान करते हैं, उसके परिणामस्वरूप गति की तुलना करें। आपके "प्राप्ति" की गति को प्राप्त करने के लिए अपने सेवा प्रदाता से जांचें ध्यान रखें कि सेवा अनुबंध में विज्ञापित गति "आदर्श परिस्थितियों में" होती है और वास्तविकता में आप उस आंकड़े को नियमित रूप से नहीं पहुंच सकते
  • यदि आपने लंबे समय तक अपनी इंटरनेट की गति में सुधार नहीं किया है, तो संभव है कि आपको कम पैसे के लिए अधिक मिलता है। सामान्य तौर पर, कंपनियां आपको सर्वश्रेष्ठ ऑफ़र के बारे में सूचित करने में चिंता नहीं करती हैं, इसलिए जांचें कि क्या नई सेवाएं उपलब्ध हैं, जब आप सेवा से अनुरोध करते हैं। अपने क्षेत्र में सभी प्रदाताओं के साथ कीजिए।
  • मेगाबाइट और मेगाबिट के बीच अंतर को ध्यान में रखें सेवा प्रदाता (आईएसपी, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए) मेगाबिट्स, नहीं मेगाबाइट में गति को बढ़ावा देने के। वहाँ एक मेगाबाइट (एमबी) में 8 मेगाबिट्स (एमबी) कर रहे हैं, इसलिए यदि आप प्रति सेकंड 25 मेगाबिट्स के लिए भुगतान (एमबीपीएस) का अर्थ है कि वास्तव में आप प्रति सेकंड एक छोटे से अधिक से अधिक 3 मेगाबाइट अधिकतम स्थानांतरण दर की (एमबीपीएस) के लिए करते हैं।
  • अपने इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड की अधिकतम संख्या चरण शीर्षक छवि
    3
    अपने नेटवर्क को पुनरारंभ करें अपने मॉडेम और राउटर को पुनरारंभ करना आपकी कई कनेक्टिविटी समस्याओं को हल करने में मदद करेगा। यदि आपके मॉडेम या राउटर में स्विच नहीं होता है, तो आप केबल को अनप्लग कर सकते हैं, 30 सेकंड प्रतीक्षा कर सकते हैं और इसे फिर से प्लग कर सकते हैं। पढ़ना इस गाइड अपने नेटवर्क को पुनरारंभ करने के संबंध में अधिक जानकारी के लिए
  • अपने इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड की अधिकतम संख्या चरण 4 छवि
    4
    सत्यापित करें कि संकेत संघर्ष में नहीं हैं यदि आप एक वायरलेस राउटर का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह वायरलेस फ़ोन या कैमरे के साथ संघर्ष नहीं करता है। वायरलेस राउटर कई किस्मों - 802.11 बी, जी, और एन (2.4 गीगाहर्ट्ज) या 802.11 ए (5.8 गीगाहर्ट्ज) में आते हैं। यदि आप 2.4 GHz ताररहित फोन और 2.4 गीगा वायरलेस रूटर का उपयोग करते हैं, तो आपका नेटवर्क कनेक्शन धीमा हो जाएगा जब फोन उपयोग में है वही वायरलेस सुरक्षा कैमरों के लिए जाता है अपने फोन की आवृत्ति और अपने कैमरे की जांच करें - अगर यह 900 मेगाहर्टज है, तो ठीक है। यदि यह 2.4 GHz या 5.8 गीगाहर्टज का कहना है, तो यह आपकी कम गति का कारण हो सकता है, जबकि वे उपयोग में हैं।
  • आपकी इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड की अधिकतम संख्या चरण शीर्षक छवि
    5
    जांचें कि क्या आप अपने आईएसपी की डेटा सीमा तक पहुंच गए हैं। कई इंटरनेट सेवा प्रदाता अपने ग्राहकों पर एक डेटा सीमा देते हैं जो कि मिलना मुश्किल हो सकता है अपने खाता पेज में लॉग इन करें या ग्राहक सेवा विभाग से संपर्क करें कि यह देखने के लिए कि आपने अपनी मासिक सीमा पार कर ली है या नहीं। सीमा से अधिक होने पर जुर्माना बिलिंग अवधि के शेष के लिए गति में कमी है।
  • अधिकतम-गति-की-योर-इंटरनेट-कनेक्शन कदम-6-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">आपका इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड की अधिकतम संख्या चरण शीर्षक छवि
    6
    अपने प्रदाता की तकनीकी सहायता सेवा से संपर्क करें कभी-कभी आपकी सेवा में समस्या केवल आपके प्रदाता की तरफ से हल हो सकती है सामान्य तौर पर, वे आपको बता सकते हैं कि आपके घर में एक तकनीशियन भेजने के बिना आपका कनेक्शन खराब है या नहीं। आपको फिर से अपने नेटवर्क को पुनरारंभ करने के लिए कहा जा सकता है
  • आपका इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड का आकार अधिकतम शीर्षक चरण 7



    7
    अपने नेटवर्क में सभी उपकरणों की जांच करें यदि आपके नेटवर्क में कोई और व्यक्ति इंटरनेट पर कई प्रक्रियाओं को चला रहा है, जैसे कि वीडियो देखने या बड़ी फाइलें डाउनलोड करना, तो यह संभव है कि आप अपने बैंडविड्थ का एकाधिकार कर रहे हों
  • अधिकतम-गति-की-योर-इंटरनेट-कनेक्शन-चरणीय-8-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स" शीर्षक ="tcenter">छवि शीर्षक टैंसर
    8
    अपने वायरलेस राउटर या अपने कंप्यूटर को स्थानांतरित करें यदि आप वाई-फाई राउटर के जरिए इंटरनेट से कनेक्ट करते हैं, तो खराब सिग्नल गति को कम कर सकते हैं और कनेक्शन को बाधित कर सकते हैं। यदि संभव हो तो, अपने रूटर को अपने कंप्यूटर के करीब रखें या राउटर के नज़दीक होने के बाद बाद में जाएं। आप एक बेहतर संकेत संचारित करने के लिए अलमारी के शीर्ष पर राउटर भी रख सकते हैं।
  • संपीड़ित हवा की कूच के साथ अपने रूटर और मॉडेम की धूल को साफ करें यह गर्मी को कम करने और हार्डवेयर विश्वसनीयता बढ़ाने में मदद करेगा।
  • उन्हें ऊष्मायन से रोकने के लिए सभी विद्युत घटकों को पर्याप्त रूप से हवाएं।
  • आपकी इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड की अधिकतम संख्या का शीर्षक चित्र 9
    9
    अगर आपके पास डीएसएल कनेक्शन है तो अपने फ़िल्टर की जांच करें जब आप डीएसएल को सक्रिय करते हैं, तो आप लाइन को एक टेलीफोन जैक से आयताकार बॉक्स फिल्टर की तरफ से जोड़ते हैं। दूसरी तरफ, दो लाइनें आती हैं, आपके फोन के लिए एक और दूसरे आपके मॉडेम के लिए। यदि आप अपने लैंडलाइन फोन के लिए डीएसएल कनेक्शन का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि इष्टतम संकेत दर प्राप्त करने के लिए आपके पास उच्च गुणवत्ता वाले फिल्टर हैं।
  • आपका इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड अधिकतम आकार वाली छवि 10 कदम
    10
    मौसम की जांच करें यदि आप उपग्रह इंटरनेट का उपयोग करते हैं, तो आपका कनेक्शन हवा, बर्फ, बारिश, बिजली, स्थिर या कुछ अन्य विद्युत हस्तक्षेप के कारण प्रभावित हो सकता है।
  • भाग 2
    अपने कंप्यूटर और अपने नेटवर्क को अनुकूलित करें

    आपका इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड का आकार अधिकतम शीर्षक चरण 11
    1
    सप्ताह में कम से कम एक बार वायरस के लिए स्कैन करता है वायरस आपके कनेक्शन की गति को बहुत कम कर सकते हैं, इसके अलावा आपकी जानकारी और पहचान जोखिम पर डाल सकते हैं। अपने कंप्यूटर को वायरस से मुक्त रखने से आपके कनेक्शन की गति बढ़ जाएगी।
    • आपके पास हमेशा एक एंटीवायरस स्थापित और सक्रिय होना चाहिए, खासकर यदि आप इंटरनेट का उपयोग करते हैं एंटीवायरस मुफ़्त है आपको केवल एक समय में एक स्थापित करना होगा (अन्यथा, वे एक दूसरे के साथ संघर्ष कर सकते हैं)।
  • आपकी इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड की अधिकतम संख्या चरण शीर्षक छवि
    2

    Video: किसान पंजीकरण,रजिस्ट्रेशन सुधार कैसे करे, kisan registration correction

    समय-समय पर मैलवेयर और एडवेयर के लिए एक विश्लेषण चलाएं अधिकांश एंटीवायरस प्रोग्राम एडवेयर या स्पाइवेयर के लिए खोज नहीं करते हैं। हालांकि, ये प्रोग्राम संभावित रूप से खतरनाक होते हैं और आपकी कनेक्शन गति को बहुत कम कर सकते हैं क्योंकि वे लगातार दूसरे सर्वर से कनेक्ट होते हैं उन्हें निकालना कठिन हो सकता है, लेकिन इनवेसिव कार्यक्रमों को खोजने और उन्मूलन करने के लिए कई तरह के कार्यक्रम हैं। एंटीवायरस के विपरीत, आप और आपके कंप्यूटर पर स्थापित कई एंटी-मैलवेयर प्रोग्राम हो सकते हैं:
  • मैलवेयरबाइट्स एंटीमालवेयर
  • Spybot खोज & नष्ट
  • एडीडब्ल्यू क्लीनर
  • हिटमैन प्रो
  • आपका इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड की अधिकतम संख्या चरण 13
    3

    Video: सिर्फ 1 सेटिंग्स कर लो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com