ekterya.com

बैंडविड्थ की गणना कैसे करें

बैंडविड्थ की गणना करना सीखना एक बहुत ही सरल प्रक्रिया है जो आपको इंटरनेट पर सर्फ करने और फ़ाइलों को आसानी से डाउनलोड करने में सहायता कर सकता है। यह जानने के लिए कि आपके पास कितनी बैंडविड्थ है, यह निर्धारित करने में आपकी सहायता कर सकती है कि आपकी वेबसाइट कितनी बड़ी हो सकती है, एक बड़ी फ़ाइल डाउनलोड करने में कितना समय लगेगा, और किस प्रकार का इंटरनेट कॉन्फ़िगरेशन सबसे अच्छा काम करेगा

चरणों

Video: Functions - Hindi

Video: Getting started with Tux Typing - Hindi

चित्र शीर्षक बैंडविड्थ चरण 1
1
आप किस प्रकार के कनेक्शन की जांच करते हैं क्या आपके पास ब्रॉडबैंड कनेक्शन है? ¿डीएसएल? फोन से? इस प्रकार के प्रत्येक कनेक्शन में विभिन्न बैंडविड्थ और इसलिए, अलग गति प्रदान की जाती है। एक ब्रॉडबैंड कनेक्शन आम तौर पर 512 किलोबाइट / सेकंड या अधिक की स्थानांतरण गति प्रदान करता है आपको यह पता चलता है कि यह कितना तेज़ है, औसत वेब पेज में लगभग 70 किलोबाइट और लगभग 3,000 किलोबाइट (या 3 मेगाबाइट्स) का औसत है।
  • कैलक्यूस बैंडविड्थ चरण 2 नामक छवि
    2
    इंटरनेट की गति का परीक्षण करें ऐसा करने के कई तरीके हैं:
  • मैन्युअल रूप से, एक ईमेल से या वेबसाइट से एक फ़ाइल डाउनलोड करें स्थानान्तरण की गति को ध्यान से देखें और औसत बैंडविड्थ प्रदान करने वाली औसत गति निर्धारित करने के लिए उच्चतम और न्यूनतम गति के बीच औसत प्राप्त करें।
  • इस प्रकार के परीक्षण करने के लिए समर्पित साइट के माध्यम से एक स्वचालित परीक्षण निष्पादित करें। आम तौर पर, एक डाटा पैकेट को आपके स्थान के पास सर्वर से डाउनलोड किया जाता है। यह आपके बैंडविड्थ को निर्धारित करने का सबसे आसान तरीका है इस सेवा प्रदान करने वाली वेबसाइटों में से एक CNET है
  • कैलक्यूस बैंडविड्थ स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि



    3
    कंपनी को कॉल करें, जो आपको गलत सेवा देने के लिए इंटरनेट सेवा प्रदान करता है। वे आपको अपनी लाइन के बारे में अधिक जानकारी प्रदान कर सकते हैं, उसका उपयोग और गति
  • युक्तियाँ

    • एक टेलीफोन कनेक्शन (डायल-अप) 56 किलोबिट प्रति सेकंड की गति प्रदान करता है। एक डीएसएल कनेक्शन आमतौर पर 256 और 512 किलोबिट प्रति सेकंड के बीच की गति प्रदान करता है। ब्रॉडबैंड कनेक्शन आमतौर पर प्रति सेकंड या एक मेगाबिट प्रदान करते हैं।
    • दूरी गति को प्रभावित करती है यदि आप किसी अन्य देश में मौजूद सर्वर या वेबसाइट तक पहुंचने का प्रयास करते हैं, तो आपकी कनेक्शन की गति कम हो जाएगी।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपका फ़ायरवॉल सक्रिय है लेकिन इंटरनेट एक्सेस को अवरुद्ध नहीं कर रहा है। यदि आपको वेब पेजों या फ़ाइलों को डाउनलोड करने में परेशानी हो रही है, तो पहले अपने कंप्यूटर की जांच करें अक्सर, समस्या फ़ायरवॉल या एंटीवायरस के खराब कॉन्फ़िगरेशन के कारण होती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • इंटरनेट एक्सेस के साथ एक कंप्यूटर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com