ekterya.com

संगीत कैसे अपने आइपॉड से एक नए कंप्यूटर पर ले जाएँ

अपने आइपॉड में संगीत स्थानांतरित करना आम तौर पर काफी सरल होता है, लेकिन जब आप विपरीत करने की कोशिश करते हैं, तो चीजें अधिक जटिल हो जाती हैं एक कॉपीराइट संरक्षण उपाय के रूप में, ऐप्पल आपको केवल सामग्री हस्तांतरण करने के लिए iTunes का उपयोग करने की अनुमति देता है अपने आइपॉड के लिए यदि आप सामग्री को स्थानांतरित करना चाहते हैं

अपने आइपॉड से एक नए कंप्यूटर या मित्र के कंप्यूटर तक, आपको कुछ वैकल्पिक तरीकों का इस्तेमाल करना होगा आपके iPod के प्रकार के आधार पर विधि भिन्न होती है।

चरणों

विधि 1
खरीदी गई पटरियों को स्थानांतरित करें (सभी आइपॉड उपकरणों के लिए)

अपने आइपॉड से एक नया कंप्यूटर चरण में स्थानांतरण संगीत शीर्षक छवि
1
ध्यान रखें कि क्या स्थानांतरित किया जाएगा। यदि आप पुराने कंप्यूटर से एक नए को बदलना चाहते हैं और आप iTunes के माध्यम से अपने सभी संगीत खरीदे हैं, तो आप अपने नए कंप्यूटर पर अपने खरीदे गए सभी ट्रॉन्स अपने आईपॉड पर स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • यह उन उपयोगकर्ताओं के लिए सबसे उपयोगी होता है जिनकी लाइब्रेरी मुख्यतः खरीदी गई ट्रैक और कॉपी किए गए डिस्क होते हैं। यदि आपके पास अन्य स्रोतों से संगीत है (ऑनलाइन डाउनलोड, डिस्क जो आपके पास नहीं हैं, इत्यादि) या किसी मित्र के साथ अपना संगीत साझा करने की कोशिश कर रहे हैं, तो निम्न अनुभागों में से किसी एक पर जाएं
  • अपने आइपॉड से एक नया कंप्यूटर चरण 2 के लिए संगीत स्थानांतरण शीर्षक वाली छवि
    2
    नए कंप्यूटर पर आईट्यून खोलें आपको कम्प्यूटर को अपने ऐप्पल आईडी के साथ अधिकृत करना होगा ताकि आपके खरीदे गए पटरियों को कंप्यूटर पर प्रतिलिपि बनाया जा सके।
  • अपने नए कंप्यूटर पर आईट्यून्स को डाउनलोड और इंस्टॉल करने के निर्देशों के लिए यहां क्लिक करें.
  • Video: Week 8, continued

    अपने आइपॉड से एक नया कंप्यूटर चरण 3 के लिए स्थानांतरण संगीत शीर्षक छवि
    3
    मेनू पर क्लिक करें "दुकान" और चयन करें "कंप्यूटर को अधिकृत करें"। यह एक संवाद बॉक्स खुल जाएगा जो आपके ऐप्पल आईडी के लिए पूछेगा।
  • अपने आइपॉड से एक नया कंप्यूटर चरण 4 के लिए स्थानांतरण संगीत शीर्षक छवि
    4
    अपना ऐप्पल आईडी और पासवर्ड दर्ज करें और क्लिक करें "को अधिकृत"। यह आपके iTunes खरीद तक ​​पहुंचने के लिए आपके नए कंप्यूटर को अधिकृत करेगा।
  • आप केवल एक समय में पांच कंप्यूटरों को अधिकृत कर सकते हैं यदि आप सीमा तक पहुंच गए हैं तो कंप्यूटर को अस्वीकार करने के निर्देशों के लिए यहां क्लिक करें.
  • अपने आइपॉड से एक नया कंप्यूटर के लिए स्थानांतरण संगीत शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    आइपॉड को नए कंप्यूटर से कनेक्ट करें आईट्यून्स को कुछ मिनट बाद आइपॉड का पता लगाना चाहिए।
  • अपने आइपॉड से एक नया कंप्यूटर चरण 6 में संगीत स्थानांतरण शीर्षक
    6
    चुनना "खरीदारी स्थानांतरण" प्रकट होने वाले डायलॉग बॉक्स में यह आपके कंप्यूटर पर सभी कंप्यूटरों को कॉपी करेगा जो आपके ऐप्पल आईडी से खरीदे गए थे।
  • अगर आपके पास आइपॉड पर कई गाने हैं, तो ट्रांसफर प्रक्रिया को थोड़ी देर लग सकती है।
  • विधि 2
    आइपॉड टच (और आईफोन और आईपैड)

    अपने आइपॉड से एक नया कंप्यूटर चरण 7 पर संगीत स्थानांतरण शीर्षक
    1
    ध्यान रखें कि आप क्या कर सकते हैं और क्या नहीं कर सकते मूल आइपॉड के विपरीत, आप अपने कंप्यूटर से आइपॉड टच, आईपैड और आईफ़ोन तक पहुंच नहीं सकते हैं, जैसे कि वे बाहरी हार्ड ड्राइव थे। इसका अर्थ है कि बाहरी सॉफ़्टवेयर की मदद के बिना अपने आइपॉड टच से एक नए कंप्यूटर पर नकल संगीत संभव नहीं है "मैं desenjaularlo")।
  • अपने आइपॉड से एक नया कंप्यूटर चरण 8 में संगीत स्थानांतरण शीर्षक
    2
    आईट्यून्स इंस्टॉल करें (यदि आपके पास यह अभी तक नहीं है)। यद्यपि आप फ़ाइलों को स्थानांतरित करने के लिए iTunes का उपयोग नहीं करेंगे, हालांकि आईपोडों के प्रबंधन के लिए सबसे अधिक कार्यक्रमों को कनेक्शन सेवाओं तक पहुंचने के लिए आईट्यून्स स्थापित करने की आवश्यकता होती है। आईट्यून्स डाउनलोड करने के निर्देशों के लिए यहां क्लिक करें.
  • अपने आइपॉड से एक नया कंप्यूटर के लिए स्थानांतरण संगीत शीर्षक शीर्षक छवि 9
    3
    आइपॉड के प्रबंधन के लिए एक कार्यक्रम खोजें और डाउनलोड करें। बड़ी संख्या में ऐसे प्रोग्राम हैं जो आपको अपने आइपॉड टच पर संग्रहीत संगीत फ़ाइलों का चयन करने की अनुमति देते हैं और उन्हें आपके कंप्यूटर पर कॉपी करते हैं। इन कार्यक्रमों में से अधिकांश पैसा खर्च करते हैं, लेकिन कई ऐसे नि: शुल्क परीक्षण होते हैं जिन्हें आप उपयोग कर सकते हैं। कुछ सबसे लोकप्रिय कार्यक्रमों में निम्न शामिल हैं:
  • Sharepod-
  • TuneJack-
  • iRip-
  • iRepo।
  • अपने आइपॉड से एक नया कंप्यूटर चरण 10 के लिए संगीत स्थानांतरण शीर्षक
    4
    अपने आइपॉड को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें यदि iTunes को स्वचालित रूप से सिंक्रनाइज़ करने के लिए सेट किया गया है, तो आईपस को आइपॉड की सामग्रियों को स्वचालित रूप से सिंक्रनाइज़ करने और मिटाने से रोकने के लिए आइपॉड से कनेक्ट करते समय Shift और Ctrl (विंडोज़) पर या कमांड और ऑप्शन (मैक पर) को दबाए रखें।
  • अपने आइपॉड से एक नया कंप्यूटर के लिए स्थानांतरण संगीत शीर्षक शीर्षक छवि 11
    5
    आपके द्वारा स्थापित किए गए प्रबंधन प्रोग्राम को खोलें। प्रत्येक व्यक्ति अलग तरह से काम करेगा लेकिन वे सभी समान बुनियादी सिद्धांतों को साझा करते हैं। यह मार्गदर्शिका एक सामान्य सारांश प्रदान करेगा, इसलिए यदि आपके पास एक विशिष्ट समस्या है तो प्रोग्राम के सहायता पृष्ठ की जांच करें।
  • अपने आइपॉड से एक नया कंप्यूटर चरण 12 के लिए स्थानांतरण संगीत शीर्षक छवि



    6
    उन पटरियों का चयन करें जिन्हें आप कंप्यूटर पर प्रतिलिपि बनाना चाहते हैं। आईआरआईपी जैसे कुछ कार्यक्रम आपको नए कंप्यूटर पर आईट्यून्स लाइब्रेरी से आइपॉड से सभी ट्रैकों को त्वरित रूप से आयात करने का विकल्प देंगे। आप मैन्युअल रूप से पटरियों को चुनने का चयन भी कर सकते हैं और केवल नए कंप्यूटर पर चयन को कॉपी कर सकते हैं।
  • सभी कार्यक्रम सीधे iTunes पर कॉपी किए गए ट्रैक आयात नहीं करेंगे यदि यह मामला है या यदि आप अन्य ऑडियो प्लेयर में गीतों का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको उन्हें अपने कंप्यूटर पर किसी स्थान पर कॉपी करना होगा (जैसे आपका संगीत फ़ोल्डर) और फिर उस फ़ोल्डर को अपने iTunes पुस्तकालय में जोड़ें.
  • कभी-कभी, जब आप उन्हें अपने आइपॉड पर प्रतिलिपि करते हैं, तब गीतों की फाइल नामों को बदल दिया जाएगा। आईट्यून्स या अन्य ऑडियो प्लेयर्स अभी भी गाने में मेटाडेटा जानकारी पढ़ सकते हैं और उन्हें उचित रूप से टैग कर सकते हैं।
  • संभवतः आयात प्रक्रिया कुछ समय लगेगी, खासकर यदि आप हजारों गीतों की प्रतिलिपि करने जा रहे हैं
  • विधि 3
    आइपॉड क्लासिक

    अपने आइपॉड से एक नया कंप्यूटर चरण 13 के लिए स्थानांतरण संगीत शीर्षक छवि
    1
    ध्यान रखें कि आप क्या कर सकते हैं और क्या नहीं कर सकते यह पद्धति आइपॉड क्लासिक के लिए है जिसमें से आपको संगीत ट्रैक निकालना पड़ता है जब आप इस पद्धति का उपयोग करते हैं, तो आपको वह गीत नहीं पता होगा जो कि जब तक आप इसे किसी ऑडियो प्लेयर की लाइब्रेरी में नहीं जोड़ते। इसका कारण यह है कि जब आपके आईपॉड की लाइब्रेरी में जोड़े जाते हैं तो गाना फ़ाइलों का नाम बदल दिया जाता है
    • यह पद्धति उन गानों को स्थानांतरित करने के लिए उपयोगी है, जिन्हें आपने iTunes में नए कंप्यूटर या मित्र के कंप्यूटर पर नहीं खरीदा है। आपके आईपॉड पर कुछ नहीं दिखाई देने पर भी गाने को पुनर्प्राप्त करने के लिए यह उपयोगी है।
    • यह विधि बहुत से लोग एक सिंगल गाना निकालने की कोशिश कर रहे हैं या कुछ सैकड़ों गाने की लाइब्रेरी से कुछ नहीं। इसका कारण यह है कि गीतों में पठनीय फ़ाइल नाम नहीं होगा, इसलिए आप जो सटीक गीत चाहते हैं, उसे ढूंढना मुश्किल होगा, यदि असंभव नहीं है
    • यह आईपॉड टच, आईफोन या आईपैड के लिए काम नहीं करेगा। इन उपकरणों के लिए ऊपर वर्णित विधि का उपयोग करें
  • अपने आइपॉड से एक नया कंप्यूटर चरण 14 में संगीत स्थानांतरण शीर्षक
    2
    नए कंप्यूटर पर iTunes शुरू करें आपको iTunes में प्रक्रिया शुरू करनी होगी ताकि आइपॉड को डिस्क मोड में रखा जा सके। यह आपके कंप्यूटर को एक बाहरी ड्राइव के रूप में आइपॉड खोलने की अनुमति देगा।
  • अपने आइपॉड से एक नया कंप्यूटर के लिए स्थानांतरण संगीत शीर्षक शीर्षक छवि 15
    3
    मेयूस और Ctrl (विंडोज में) दबाएं और कमान और विकल्प (मैक में) दबाएं और यूएसबी से अपना आइपॉड कनेक्ट करें। जब तक आप डिवाइस को iTunes में दिखाई नहीं देते, तब तक चाबियाँ जारी रखें। इन चाबियाँ दबाए रखने से आईट्यून को आइपॉड को सिंक्रनाइज़ करने से रोकने होंगे, जब वह कनेक्ट हो जाएगा।
  • अगर आपका आइपॉड ऐसा करने के बाद जुड़े नहीं रहता है, तो इसे iTunes में चुनें और बॉक्स को चेक करें "डिस्क मोड सक्षम करें" खिड़की में "सारांश"।
  • अपने आइपॉड से एक नया कंप्यूटर चरण 16 पर स्थानांतरण संगीत शीर्षक छवि
    4
    अपने ऑपरेटिंग सिस्टम में छिपी हुई फ़ाइलों को सक्षम करें आपके संगीत फ़ाइलों वाले छुपे फ़ोल्डर को देखने के लिए, आपको अपने ऑपरेटिंग सिस्टम में छुपी हुई फ़ाइलों को सक्षम करना होगा। यह प्रक्रिया इस पर निर्भर करती है कि आप Windows या Mac का उपयोग करते हैं।
  • विंडोज: नियंत्रण कक्ष खोलें और चुनें "फ़ोल्डर विकल्प"। यदि आप नहीं देखते हैं "फ़ोल्डर विकल्प", का चयन करें "उपस्थिति और निजीकरण" और फिर "फ़ोल्डर विकल्प"। टैब पर क्लिक करें "राय" और चयन करें "फ़ाइलें, फ़ोल्डर्स और छुपा ड्राइव दिखाएं"।
  • मैक: टर्मिनल खोलें और निम्न कमांड टाइप करें: चूक com.apple.finder लिखिए AppleShowAllFiles TRUE. आदेश निष्पादित करने के बाद, टाइप करें killall खोजक और फ़ाइल को पुनरारंभ करने के लिए Enter दबाएं और परिवर्तन लागू करें।
  • अपने आइपॉड से एक नया कंप्यूटर चरण 17 में संगीत स्थानांतरण शीर्षक
    5
    अपने कंप्यूटर पर आइपॉड इकाई खोलें विंडोज में, आप इसे अपने विंडो में पा सकते हैं "मेरा पीसी"। Windows + E कुंजी दबाकर जल्दी से इसे एक्सेस करें। मैक पर, आपका आइपॉड डेस्कटॉप पर एक ड्राइव के रूप में दिखाई देगा।
  • अपने आइपॉड से एक नया कंप्यूटर चरण 18 के लिए स्थानांतरण संगीत शीर्षक छवि
    6
    आईट्यून खोलें कंप्यूटर पर आईट्यून पुस्तकालय से आइपॉड से सभी गाने स्वचालित रूप से आयात करने के लिए, कॉपी करने की प्रक्रिया को सरल बनाने और अपने संगीत को व्यवस्थित रखने के लिए आप iTunes का उपयोग कर सकते हैं। आपको कुछ सेटिंग बदलनी होगी ताकि आपके संगीत फ़ाइलों को उनके मेटाडेटा के आधार पर स्वचालित रूप से बदल दिया जाए, जब आप उन्हें आइट्यून्स पर वापस जोड़ दें।
  • यदि आप नए कंप्यूटर पर संगीत को iTunes में जोड़ना नहीं चाहते हैं, तो आप बस फ़ोल्डर खोल सकते हैं iPod_Control संगीत अपने आइपॉड की इकाई का और फाइलों को कम्प्यूटर में सीधे कॉपी करें
  • अपने आइपॉड से एक नए कंप्यूटर के लिए स्थानांतरण संगीत शीर्षक शीर्षक छवि 19
    7
    मेनू पर क्लिक करें "संपादित करें" या "आईट्यून" और चयन करें "वरीयताओं"। टैब पर क्लिक करें "उन्नत"।
  • अपने आइपॉड से एक नया कंप्यूटर चरण 20 के लिए स्थानांतरण संगीत शीर्षक छवि
    8
    अपने संगीत को व्यवस्थित करने के लिए iTunes सक्षम करें बॉक्स को चेक करें "ITunes मीडिया फ़ोल्डर का आयोजन रखें" और "जब आप उन्हें लाइब्रेरी में जोड़ते हैं तो आइट्यून्स मीडिया फ़ोल्डर में फ़ाइलों की प्रतिलिपि बनाएँ"।
  • अपने आइपॉड से एक नया कंप्यूटर चरण 21 पर स्थानांतरण संगीत शीर्षक छवि
    9
    मेनू पर क्लिक करें "पुरालेख" और चयन करें "पुस्तकालय में फ़ोल्डर जोड़ें"। यदि आप मैक का उपयोग कर रहे हैं, तो क्लिक करें "आईट्यून" और चयन करें "पुस्तकालय में जोड़ें"।
  • अपने आइपॉड से एक नया कंप्यूटर के लिए स्थानांतरण संगीत शीर्षक शीर्षक छवि 22
    10
    फ़ोल्डर में नेविगेट करेंiPod_Control संगीत और इसे चुनें आप इसे अपनी इकाइयों की सूची से अपने आइपॉड का चयन करके ढूँढ सकते हैं यदि आप छिपी हुई फ़ाइलों को सक्षम करते हैं, तो आप इसे देख सकेंगे।
  • अगर आइपॉड मूल रूप से मैक पर इस्तेमाल किया गया था और आप इसे विंडोज कंप्यूटर पर खोलने की कोशिश करते हैं, तो आपको मुफ्त एचएफएस एक्सप्लोरर प्रोग्राम का इस्तेमाल करना होगा और फाइल को मैन्युअल रूप से कॉपी करना होगा। आप इसे पृष्ठ से मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं catacombae.org/hfsexplorer/.
  • अपने आइपॉड से एक नया कंप्यूटर चरण 23 के लिए स्थानांतरण संगीत शीर्षक छवि
    11
    जब तक फाइल कॉपी नहीं हो जाती तब तक प्रतीक्षा करें आईट्यून्स सीधे आपके आइपॉड से फाइल कॉपी करेंगे और उन्हें अपने फ़ोल्डर में जोड़ देंगे "आईट्यून्स मीडिया"। कलाकार और एल्बम की जानकारी के आधार पर स्वचालित रूप से अपने संगीत को सबफ़ोल्डर्स में व्यवस्थित करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com