ekterya.com

छोटी कहानी कैसे शुरू करें

अच्छे लेखक आपको पहली पंक्ति में पकड़ते हैं और अंत तक आपको हुक देते हैं। आप अपने आप से पूछ सकते हैं कि वे इन पंक्तियों को कैसे विस्तृत करते हैं या लेखकों ने सभी को लिखना शुरू किया है। इन तकनीकों की मदद से आपको पहली पंक्तियां मिल सकती हैं और साथ ही कहानी का पहला ठोस ड्राफ्ट मिल सकता है। आप लिखना शुरू करना सीखेंगे, प्रारंभिक लाइनों को कैसे चुनना और उन्हें कैसे संपादित करना है

चरणों

भाग 1
लिखना प्रारंभ करें

Video: Sona Rupa Aur Daayan | Hindi Kahaniya for Kids | Stories for Kids | Hindi Animated Stories

Video: जादुई पतीला | Hindi Kahaniya | Moral Stories for Kids | Hindi Cartoon | Maha Cartoon TV XD

एक छोटी कहानी चरण 1 शीर्षक वाली छवि

Video: छठी मैया | Chhath Puja Story | Who is Chhathi Maiya |(HINDI | हिंदी)

1
एक बार में बुनियादी कहानी लिखने की कोशिश करें एक विधि नीचे बैठकर मूल कहानी के साथ शुरू होती है, एक बार में कहानी का ब्योरा बताने के लिए यह एक पागल और मनोरंजक कहानी हो सकती है, जिसे आप एक दोस्त को बता सकते हैं, लेकिन आपको नहीं पता कि एक छोटी लिखित कहानी के लिए सामग्री में कैसे बदलना है। कच्चे आंकड़ों को लिखना या अपनी कहानी का ब्योरा तब बाद में इसे एक विस्तृत टुकड़ा बनाने की अनुमति दे सकता है।
  • कहानी को कह कर फोकस करें और इसे पेपर पर डालें यह आपको एक से कई घंटों तक ले जा सकता है। बहकाओ आप एक अच्छे दोस्त से बात कर रहे हैं और एक कॉफी होने के दौरान कहानी कह रही है।
  • किसी तरह के बाहरी शोध से बचें या कहानी बताए जाने के बाहर की जानकारी के लिए देखें। वास्तव में कुछ हिस्सों या इतिहास के क्षेत्रों के बारे में सोचने के लिए धीमा न होने की कोशिश करें आप कहानी में किसी भी समस्या को संबोधित करेंगे जब आप इसे बाद में पढ़ेंगे।
  • आरंभ करें एक लघु कहानी चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक लेखन नारा का प्रयोग करें यदि आपको अपनी कहानी के विचार के साथ कठिनाइयां मिल रही हैं, तो आप एक लिखित नारा का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं। नारे लिखने से आपको रचनात्मकता प्रवाह को बताने में मदद मिल सकती है और आपको अपना फ़ोकस कम करने की अनुमति मिल सकती है। वे आपको उस चीज के बारे में लिखने के लिए मजबूर भी करते हैं जो आपने पहले नहीं समझा था या आपके साथ स्वयं पर हुआ था
  • अधिकांश लेखन नारे में समय सीमा होती है (यानी, 5 मिनट के लिए नारा के बारे में लिखिए)। अगर आप महसूस करते हैं कि आप अपनी कहानी के लिए उपयोगी सामग्री तैयार करने में मदद करते हैं, तो आप लेखन नारा के लिए समय सीमा बढ़ा सकते हैं। यदि आपका लेखन आपको किसी भिन्न पते पर ले जाता है तो आप नारे से भी हट सकते हैं। नारा को आपको आरंभ करने में मदद करने के लिए एक तरीके के रूप में कार्य करना चाहिए, लेकिन आपको किसी भी तरह से प्रतिबंधात्मक या सीमित नहीं होना चाहिए।
  • एक लेखन नारा एक वाक्यांश से कुछ भी हो सकता है, जैसे कि "मुझे याद है ...", एक छवि तक, जैसे "कल्पना कीजिए कि आप अपने बचपन के बेडरूम में फंस गए हैं"। आप पसंदीदा कविता या पुस्तक से एक वाक्यांश का उपयोग कर सकते हैं, साथ ही एक पसंदीदा गीत से वाक्यांश भी उपयोग कर सकते हैं।
  • आप में नारे लिखने की एक सूची पा सकते हैं राइटर्स डाइजेस्ट और दैनिक शिक्षण उपकरण. आप पहली पंक्तियों के एक आभासी यादृच्छिक जनरेटर को भी आज़मा सकते हैं यहां.
  • एक छोटी कहानी चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने नायक की पहचान करें कहानी के लिए कुछ कच्चा माल लिखने के बाद, आपको इसे पढ़ने के लिए एक क्षण लेना चाहिए और देखें कि क्या एक नायक सामने आता है। नायक एक ऐसा चरित्र है, जिसका किरदार कहानी में सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है। इसका जरूरी मतलब यह नहीं है कि नायक नायक या पूरी तरह से बुराई होना चाहिए। आपके नायक का चरित्र होना चाहिए जो कि पाठकों के लिए महत्वपूर्ण होगा या जिनके साथ वे अधिक सहानुभूति देंगे, सब कुछ और उनके दोष के साथ।
  • नायक को कहानी का बयान देना जरुरी नहीं है लेकिन वह ऐसा होना चाहिए, जो निर्णय लेता है जो कि साजिश को आगे बढ़ाता है। आपके नायक को कहानी में होने वाली घटनाओं को बढ़ावा देना चाहिए और उनकी किस्मत को अर्थ देना चाहिए।
  • एक छोटी कहानी चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    साजिश का एक भूखंड बनाएँ. साजिश की साजिश बनाना आपकी कहानी के लेखन के साथ शुरू करने में मदद कर सकता है ताकि आप जान सकें कि क्या होने वाला है। अधिकांश लेखकों ऐसा करने से बचते हैं क्योंकि वे साजिश की एक योजना से सीमित नहीं महसूस करना चाहते हैं। हालांकि, अगर आपको अपनी कहानी शुरू करने में कठिनाई हो रही है, तो एक योजना आपके नायक की पहचान, कहानी की सेटिंग और कहानी की घटनाओं को पहचानने में मदद कर सकती है।
  • साजिश की एक योजना पहले कहानी के उद्देश्य को संबोधित करना चाहिए। ऐसा कुछ ऐसा है जो आपका नायक प्राप्त करना चाहता है या वह समस्या जिसे वह हल करना चाहता है। यह महान भी कहा जाता है "मैं चाहता हूँ" कहानी में, क्या आपका नायक खुद के लिए कुछ चाहता है, किसी अन्य चरित्र के लिए, किसी संस्था के लिए, आदि।
  • यदि वह अपने लक्ष्य को प्राप्त नहीं करता है तो साजिश की एक योजना को अपने नायक के परिणामों के बारे में भी ध्यान देना चाहिए। यह भी कहा जाता है "इतिहास में क्या दांव पर है", जिसका अर्थ है कि नायक को किसी तरह से पीड़ित होगा यदि वह अपने लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाता है। एक कहानी में दांव पर बहुत सी बातें होने से आम तौर पर एक पाठक को शामिल करने और अपने नायक के भाग्य की देखभाल करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।
  • भाग 2
    प्रारंभ का प्रकार चुनें

    एक छोटी कहानी कदम 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    यह एक दृश्य के मध्य में शुरू होता है कई लघु कथा लेखकों ने एक दृश्य के मध्य में अपनी कहानियां शुरू करने की कोशिश की है, आमतौर पर एक ऐसा दृश्य होता है जो महत्वपूर्ण और मनमोहक लगता है। एक दृश्य के बीच में शुरू होकर तुरंत पाठक को संलग्न करेगा और उसे कहानी पर चला जाएगा।
    • आपको एक ऐसा दृश्य चुनना होगा जो मुख्य चरित्र या बयान के लिए आवश्यक है और इसे कार्य में दिखाया जाए, जिसके परिणामस्वरूप कुछ परिणाम हो जाएंगे या साजिश स्थापित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, इसके साथ शुरू होने के बजाय "वाल्टर का मानना ​​है कि वह दिन हमेशा की तरह ही रहेगा", आप के साथ शुरू कर सकते हैं "वाल्टर एक बुरे सपने से जागता है और यह महसूस करता है कि आज किसी अन्य दिन की तरह नहीं होगा"।
    • यद्यपि आप अपनी कहानी के लिए अतीत का उपयोग करने का फैसला कर सकते हैं, वर्तमान का उपयोग करके आपको तात्कालिकता की भावना मिलेगी, जिससे पाठक को आगे बढ़ने में मदद मिल सकती है उदाहरण के लिए, के साथ शुरू करें "आज मैं बैंक को लूटूंगा" तुलना में अधिक प्रभावी हो सकता है "कल मैंने एक बैंक चुरा लिया" चूंकि वर्तमान में पाठक के लिए वास्तविक समय में कार्रवाई विकसित की जा सकती है। पाठक मुख्य घटना तक पहुंच जाता है और वर्णों के साथ इसे अनुभव करता है।
  • एक छोटी कहानी कदम 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    मंच सेट करें इस प्रकार की शुरूआत उपयोगी है यदि आपकी कहानी का परिदृश्य आवश्यक है और आप एक निश्चित वातावरण स्थापित करना चाहते हैं हो सकता है कि आपकी कहानी में बहुत सी चीजें नहीं हैं लेकिन इसमें एक विशिष्ट परिदृश्य होता है जिसे आप पाठक को तुरंत पकड़ना चाहते हैं। आप परिदृश्य का वर्णन करने के लिए एक चरित्र के परिप्रेक्ष्य का उपयोग कर सकते हैं और एक विस्तार पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जो रीडर के लिए हड़ताली या रोचक है।
  • उदाहरण के लिए, लघु कथा में "समुद्री" ग्रेग ईगन द्वारा, पहली पंक्ति, महासागर में एक नाव पर होने के लिए मंच की स्थापना पर ध्यान केंद्रित करती है: "सूज धीरे उठाया और नाव कम कर दिया मेरी श्वास धीमा हो गई, हेलमेट की किकिया के ताल के बाद, जब तक मैं केबिन के कमजोर लयबद्ध आंदोलन और मेरे फेफड़ों को भरने और खाली करने की भावना के बीच भेद नहीं कर पाया।"। ईगन विशिष्ट और संवेदी जानकारी का उपयोग करता है ताकि पाठक को किसी नाव के कॉकपिट में बैठने की भावना मिल सके और एक विशेष समय पर उसकी कहानी शुरू हो सकती है।
  • ध्यान रखें कि यदि आप चरण के साथ तुरंत शुरू नहीं करना चाहते हैं, तो आप कहानी में बाद में इस दृश्य को सेट भी कर सकते हैं। यदि थीम या प्लॉट परिदृश्य की तुलना में आपकी कहानी के लिए अधिक महत्वपूर्ण है, तो आप इन तत्वों के साथ शुरू कर सकते हैं। किसी भी मामले में, आपको अपनी कहानी एक दृश्य के मध्य में शुरू करनी चाहिए ताकि पाठक तुरंत शामिल हो।
  • एक लघु कहानी चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    बयान या मुख्य चरित्र का परिचय एक अन्य विकल्प के साथ एक ठोस कथा आवाज या अपने मुख्य चरित्र का एक ठोस वर्णन शुरू करना है। यह कहानियों के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है जो कि साजिशों के बजाय वर्णों पर आधारित हैं। अक्सर, प्रथम-व्यक्ति narrations एक आवाज-संचालित मोर्चे लाइन से शुरू होती है। आप पाठक को बता सकते हैं कि कैसे बयान दुनिया को देखता है और उसकी आवाज़ प्रस्तुत करता है ताकि पाठक को पता है कि कहानी के बाकी हिस्सों की क्या उम्मीद है।
  • यद्यपि जेडी के राई के बीच अभिभावक सलींगर एक उपन्यास है, छोटी कहानी नहीं, इसकी पहली पंक्ति है जो कथा की आवाज को तुरंत स्थापित करती है: "यदि आप वास्तव में मुझे बताएंगे कि मैं क्या कहूं, तो सबसे पहले आप जानना चाहते हैं कि मैं कहाँ पैदा हुआ था और मेरे भयानक बचपन कैसे था और मेरे माता-पिता कैसे व्यस्त थे और मेरे और डेविड कॉपरफ़ील्ड शैली के बकवास होने से पहले, लेकिन मुझे ऐसा नहीं लगता इसके बारे में बात करें, अगर आप सत्य जानना चाहते हैं"।
  • कथाकार कड़वा और कड़ी मेहनत से लगता है, लेकिन आपको दुनिया के अपने निराश दृश्य और पारंपरिक कथाओं के प्रति उनके घिनौनापन से भी आपको हुक कर देता है। बयान का एक विशिष्ट दृष्टिकोण है जो पाठक को एक अच्छा विचार देता है कि बाकी की कहानी कैसे ध्वनानी होगी।
  • एक छोटी कहानी चरण 8 शीर्षक वाली छवि



    4
    एक ठोस रेखा संवाद के साथ शुरू करें एक ठोस रेखा संवाद के साथ अपनी कहानी शुरू करना प्रभावी हो सकता है, लेकिन बातचीत का पालन करना आसान होना चाहिए और बिंदु पर जाना चाहिए। एक सामान्य नियम के रूप में, एक कहानी में संवाद हमेशा एक से अधिक चीज़ों को करना चाहिए और वहां कभी भी बातचीत के लिए नहीं होना चाहिए। अच्छा संवाद चरित्र के चरित्र को दर्शाता है और कहानी की प्रमुख घटनाओं या साजिश की प्रगति करता है।
  • कई छोटी कहानियां बातचीत की एक पंक्ति से शुरू होती हैं और फिर परिप्रेक्ष्य को विस्तारित करने के लिए पाठक को यह बताने के लिए कहता है कि कौन बोल रहा है या जहां स्पीकर एक दृश्य के भीतर स्थित है वार्ता आम तौर पर कहती है कि कहानी में एक मुख्य चरित्र या मध्यवर्ती पात्रों में से एक है।
  • उदाहरण के लिए, लघु कथा "कब्रिस्तान में जहां अल जोलसन दफनाया गया था" एमी हेमपेल संवाद के एक हड़ताली रेखा के साथ शुरू होता है: "उसने कहा, "मुझे बताओ कि मैं भूल नहीं भूलूंगा।" कि वे बेकार चीजें हैं या, यदि नहीं, तो उन्हें छोड़ दें"। पाठक को मजाकिया और अजीब बातचीत और उपस्थिति द्वारा तुरंत कहानी के लिए तैयार किया गया है "वह"।
  • एक छोटी कहानी कदम 9 शीर्षक छवि
    5
    यह एक संघर्ष या मामूली रहस्य प्रस्तुत करता है एक अच्छी शुरुआती प्रार्थना को पाठक के दिमाग में प्रश्न उठाना चाहिए, एक मामूली संघर्ष या रहस्य पर ध्यान केंद्रित करना। यह एक ऐसे चरित्र के रूप में सरल हो सकता है जो एक हालिया घटना को समझता है और उसकी प्रतिक्रिया या एक अधिक जटिल रहस्य, जैसे कि हत्या या एक अनसुलझा अपराध। रीडर के लिए बहुत बड़ा या भ्रमित करने वाला रहस्य पेश करने से बचें पहली पंक्ति को एक बड़ा रहस्य बताएं और पाठक धीरे-धीरे संघर्ष में प्रवेश करें।
  • उदाहरण के लिए, लघु कथा की पहली पंक्ति "एलिजाबेथ" शर्ली जैक्सन ने कई सवाल उठाए: "अलार्म बंद होने के ठीक पहले, वह एक गर्म, धूप वाले बगीचे में बैठे थे, जो उसके चारों ओर हरे रंग की लॉन थीं, जहां तक ​​आंख देख सकते थे।"। पाठक को आश्चर्य होता है कि मुख्य चरित्र एक गर्म और सनी बगीचे के सपने क्यों देखते हैं, क्यों वह जागते हैं और बाद में चरित्र के लिए इसका अर्थ क्या होगा। यह एक मामूली संघर्ष है, लेकिन यह रीडर को इतिहास में सबसे बड़े मुद्दों या विचारों में धीरे-धीरे प्रवेश करने का एक प्रभावी तरीका हो सकता है।
  • भाग 3
    अपनी शुरुआत संपादित करें

    एक छोटी कहानी चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी कहानी के अंत तक पहुंचने के बाद शुरुआत फिर से पढ़ें यद्यपि आप सोच सकते हैं कि आपने अपनी कहानी के लिए एकदम सही शुरूआत की है, आपको यह पुष्टि करने के लिए कहानी पूरी कर लेने के बाद इसे समीक्षा करना चाहिए कि यह सफल है। कभी-कभी, कहानियों में आप जितना अधिक हो सकते हैं, वैसे ही ये बदल सकते हैं और आपका उज्ज्वल शुरू हो सकता है जितना कि यह एक बार किया था। कहानी के बाकी हिस्सों के संदर्भ में फिर से शुरुआत करें और विचार करें कि क्या यह अब भी फिट है।
    • टोन, वायुमंडल और बाकी की कहानी के लिए फिट करने के लिए आप अपनी पहली पंक्तियों को संशोधित कर सकते हैं या आपको कहानी के साथ बेहतर ढंग से फिट होने वाला एक नया उद्घाटन लिखना पड़ सकता है। आप हमेशा दूसरी कहानी या भविष्य की परियोजना के लिए पिछली शुरुआत को बचा सकते हैं, खासकर अगर आपको लगता है कि यह ठोस है लेकिन यह केवल उस विशेष कहानी के लिए उपयुक्त नहीं है
  • एक छोटी कहानी कदम 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    भाषा को परिष्कृत करें पहली पंक्ति में अनावश्यक शब्द या वाक्यांश नहीं होना चाहिए क्योंकि इससे रीडर पर इसका प्रभाव कम हो जाएगा। अपनी पहली पंक्तियों की जांच करें और सुनिश्चित करें कि भाषा शक्तिशाली और यथासंभव तेज हो। किसी भी ज्ञात क्लिच या वाक्यांश का उपयोग करें जो आप उपयोग करते हैं और इसे अधिक रोचक शब्दों से बदलते हैं किसी भी अनावश्यक विवरण को निकालें या वर्णों और परिदृश्य को दिखाता है कि एक विवरण चुनें।
  • आप यह देख सकते हैं कि आप अपनी पहली पंक्ति में कमजोर क्रिया या विशेषण का उपयोग करते हैं जो अस्पष्ट और एडाडीन लगता है। उन्हें क्रियाएँ और मजबूत विशेषणों के साथ बदलें ताकि पहली पंक्ति का स्थायी प्रभाव हो और शेष कहानी में भाषा और विवरण के लिए उच्च मानक स्थापित कर सकें।
  • एक छोटी कहानी कदम 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक उद्देश्य रीडर के लिए शुरुआत दिखाएं। अपने खुद के लेखन को संपादित करना मुश्किल हो सकता है ताकि आपको एक रीडर पर भरोसा रखने वाली पहली पंक्तियां दिखाने के लिए तैयार रहना चाहिए। पाठक को केवल पहली पंक्ति या कहानी का पहला पैराग्राफ दिखाने पर विचार करें और पूछें कि क्या उद्घाटन आपको कहानी के बाकी हिस्सों को पढ़ना चाहता है। आपको उससे भी पूछना चाहिए कि क्या वह पात्रों का अच्छा विचार या सामने की रेखा पर परिदृश्य और किसी भी सुधार से वह कहानी की शुरुआत को बेहतर बनाने के लिए सुझाव दे सकता है
  • भाग 4
    एक शुरुआत के उद्देश्य को पहचानें

    एक छोटी कहानी कदम 13 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक छोटी कहानी की शुरुआत की भूमिका को ध्यान में रखें एक छोटी कहानी की पहली कुछ पंक्तियाँ आवश्यक हैं, क्योंकि वे पाठक को पर्याप्त रूप से शामिल करते रहेंगे और जारी रखने में रुचि रखते हैं। पहली वाक्य या पहला पैराग्राफ अक्सर उस विचार या स्थिति को प्रस्तुत करता है जिसे कहानी में पता लगाया जाएगा। उन्हें पाठक को टोन, शैली और आवाज का एक स्पष्ट संकेत देना चाहिए। वे पाठक और कहानी के साजिश के बारे में कुछ भी कह सकते हैं।
    • कर्ट Vonnegut, लेखकों के लिए एक लोकप्रिय संदर्भ की एक छोटी कहानी के नियमों के बाद, आपको हमेशा प्रयास करना चाहिए "संभव के रूप में अंत के करीब शुरू करें" अपनी पहली पंक्ति में पाठक को कार्रवाई में सही जगह ले लीजिए जितनी जल्दी आप कर सकते हैं ताकि वह पढ़ना जारी रखे।
    • अक्सर, संपादकों ने एक कहानी की पहली पंक्तियों को पढ़ा है कि यह देखने के लिए कि क्या अंत तक पढ़ना अच्छा है। अपनी पहली पंक्ति की ताकत के आधार पर कई छोटी कहानियों को प्रकाशित किया जाता है। यही कारण है कि यह इतना महत्वपूर्ण है कि आप यह सोचें कि आप पाठक पर प्रभाव कैसे छोड़ सकते हैं और पहली पंक्तियों के साथ छाप कर सकते हैं।
  • एक लघु कहानी चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    पहली पंक्तियों के उदाहरण पढ़ें अपनी छोटी कहानी को कैसे प्रारंभ करें, इसके बारे में बेहतर विचार प्राप्त करने में आपकी मदद के लिए, आपको पहले पंक्तियों के कई उदाहरण पढ़ना चाहिए। ध्यान दें कि कैसे लेखक पाठक को आकर्षित करता है और प्रत्येक शब्द का उपयोग करता है जैसे कि वह गिना जाता है। ये कुछ उदाहरण हैं:
  • "पहला प्यार जो मैंने कभी देखा था उसका पहला महान कार्य पार्टी की होंठ ने अपनी विकलांग बेटी को स्नान करने के लिए किया था" की "इसाबेल" जॉर्ज सॉन्डर्स द्वारा
  • "जब यह कहानी दुनिया में आती है, तो मैं इतिहास में सबसे प्रसिद्ध हेर्म्रप्रोडाइट बन सकता था" की "अंधेरे ऑब्जेक्ट" जेफरी यूगेनेड्स द्वारा
  • "अलार्म बंद होने से पहले, वह एक गर्म, धूप वाले बगीचे में झूठ बोल रही थीं, जहां तक ​​वह देखती थी, उसके चारों ओर हरे रंग की लॉन होती थी।" की "एलिजाबेथ" शर्ली जैक्सन द्वारा
  • आरंभ करें एक लघु कहानी चरण 15
    3
    उदाहरणों का विश्लेषण करें एक बार जब आपने पहली पंक्ति के उदाहरण पढ़े हैं, तो अपने आप से कई प्रश्न पूछें:
  • लेखक स्वर या पर्यावरण को कैसे स्थापित करता है? उदाहरण के लिए, में पहली पंक्ति "अंधेरे ऑब्जेक्ट" यूजीनैड एक हेर्मैफ्रोधी के रूप में बयान प्रस्तुत करता है और पाठक को यह बताना देता है कि बयान के जीवन को बताया जाएगा। यह एक चिंतनशील माहौल स्थापित करता है जिसमें बयान एक प्रसिद्ध hermaphrodite के रूप में अपने जीवन को बताता है।
  • कैसे लेखक पात्रों या महत्वपूर्ण परिदृश्य प्रस्तुत करता है? उदाहरण के लिए, अपने संक्षिप्त इतिहास में सॉन्डर्स की पहली पंक्ति "इसाबेल" लिप पार्टी नामक एक चरित्र के साथ ही उसकी विकलांग बेटी का परिचय यह कहानी का मुख्य विषय भी प्रदान करता है: पिता और बेटी के बीच प्रेम। जैक्सन की पहली पंक्ति में "एलिजाबेथ" वर्णन और संवेदी विवरण का प्रयोग करें "धूप और गर्म" और "ग्रीन" पाठक के दिमाग में एक विशिष्ट छवि को पेंट करने के लिए
  • पहली पंक्ति पर आधारित रीडर के रूप में आपकी अपेक्षाएं क्या हैं? एक अच्छी पहली पंक्ति पाठक को संकेत दे रही है कि क्या आ रहा है और पाठक को कहानी पर फंसाने के लिए पर्याप्त जानकारी प्रदान करेगा। सॉन्डर्स की कहानी की पहली पंक्ति, उदाहरण के लिए, पाठक को यह पता चलता है कि कहानी थोड़ा विचित्र या अजीब होगी, जिसमें एक चरित्र वाला लैबियो पार्तिओडो और एक विकलांगता वाली लड़की होगी। यह एक बोल्ड ओपनिंग है जिससे पाठक को पता चलता है कि कहानी कैसे बताई जाएगी, एक अद्वितीय कथा आवाज के साथ।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com