ekterya.com

स्पेनिश में किसी भी क्रिया तनाव में किसी भी क्रिया को कैसे संयुग्मित करें

यदि आपके पास स्पैनिश में क्रिया है, लेकिन यह भूल गया है कि कैसे इसे क्रिया तनाव में संयुग्मित करना है या किसी साथी का अपमान करना है, ठीक है, यह आपके लिए मार्गदर्शक है।

चरणों

1

Video: स्पेनिश पुरुषों लकीर के फकीर: स्पेन प्रतिक्रिया

वह क्रिया चुनें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं। इस मामले में हम दो साधारण क्रियाओं का चयन करेंगे: बात करो और खाएं (इस गाइड में कोई अनियमित क्रियाएं नहीं होंगी)।
  • जैसा कि आप देख सकते हैं, प्रत्येक क्रिया में, दो अक्षरों के दो अंत हैं उदाहरण के लिए, क्या आपने अंत के साथ "बात" को देखा है? "ar"? हमें एहसास होगा कि सभी क्रियाएं तीन श्रेणियों में स्थित हैं कि कैसे वे समाप्त होते हैं: -रा, -र, -र
स्पैनिश चरण 1 बुलेट 1 में किसी भी तनाव में किसी भी शब्द को संयुग्मित करें
  • वहाँ है छह देखने के विभिन्न बिंदुओं (क्रिया के विषय) संयुग्मित करने के लिए: "मैं", "आप", "वह / वह / आप", "हम / आप" और "वे आप हैं"। भ्रमित मत करो "आप" (टिल्ड के साथ अनौपचारिक व्यक्तिगत सर्वनाम) "आपके" (स्वत्वबोधक): "आपका सुंदर चेहरे" (टिल्ड बिना, यह "आपके" कोई टिल्ड अगले शब्द से संबंधित है: आपका चेहरा)।
    स्पैनिश चरण 1 बुलेट 2 में किसी भी तनाव में किसी भी शब्द को संयुग्मेट करें
  • स्पैनिश चरण 2 में किसी भी तनाव में किसी भी शब्द को संयुग्मित करें
    2
    हमारे पास क्रियाएं हैं "ar" "एर" और "जाना" जो एक समान तरीके से संयुक्त हैं, लेकिन कुछ विशिष्ट क्षेत्रों में अलग हैं। इस प्रकार सबसे बड़ी आवाज ताकत एक मौखिक तनाव की एक ही शब्दांश में बनी हुई है और ध्वनि के रूप को बनाए रखा है: "मंजिल" (I), सबसे पहले शब्दांश में सबसे मजबूत आवाज के साथ मौजूद है, जबकि "पर कदम रखा" (यह) , दूसरे में सबसे मजबूत आवाज के साथ पारित कर दिया। दो बार जोर से कहो और आप बहुत बेहतर समझ सकते हैं आप उन्हें बेहतर ढंग से संबद्ध करने के लिए कुछ मानसिक एड्स जोड़ सकते हैं: मैं अभी कदम उठाता हूं और वह आज की रात में कदम रखता है
  • स्पैनिश चरण 3 में किसी भी तनाव में किसी भी शब्द को संयुग्मित करें
    3
    वर्तमान (बुनियादी क्रिया तनाव)। वर्तमान, और हर समय के संयोजन से, अंत की जगह "ar" "एर" और "जाना" क्रियाओं का वर्तमान समय में, नियमित क्रियाओं के साथ, अंत में "ar", निम्नलिखित लोगों के साथ समाप्त होने की जगह -ओ, -स, -ए, -मोस, -एसी, -ए। उदाहरण के लिए, बोलो"ar" द्वारा प्रतिस्थापित किया जाता है "-या" और, इस तरह, आपको मिलता है "मैं बोलता हूं"। यह आसान है क्रियाओं के बारे में "एर", एक ही काम करते हैं, लेकिन इन अंत का उपयोग करें "-ओ, -स, -e, -मोस, -ईस-एन"। "मैं खा" में, को हटा दें "एर" और जोड़ें "या"। क्रिया में "जाना", का उपयोग करें "-ओ, -स, -e, -मोस, -स, -ए"। एकमात्र बदलाव यह है कि आप "इमोज़" को प्रतिस्थापित करने के लिए "इमोज़" को प्रतिस्थापित करते हैं कि वे एक ही मौखिक संरचना नहीं हैं (स्पैनिश में मौजूद जटिल उपयोगों का अध्ययन अंग्रेजी में इसके समकक्ष की तुलना में!)।
  • स्पैनिश चरण 4 में किसी भी तनाव में किसी भी शब्द को संयुग्मित करें
    4
    क्रिया काल और पिछले तनाव। जैसा कि पहले से ही समझाया गया है कि वर्तमान समय में क्या करना है, हर समय समान नियमों का पालन करें, केवल अलग-अलग अंतराल के साथ (यदि सभी को समान नहीं लगेगा) क्रिया के लिए "ar", समाप्ति हैं "-ए, -स्टी, -ओ, -मोस, -स्टीस-हारोन" क्या आप अंतर देखते हैं? इसका मतलब है कि हम उन घटनाओं के बारे में बात कर रहे हैं जो पहले हुआ था और समाप्त हुआ था: "मैंने बात की" (यह एक अलग क्रिया की तरह है, उपनैतिक, इसलिए, ऐक्सेंट क्रियाओं में आवश्यक है "एर" और "जाना", क्योंकि परिवर्तन काफी ध्यान देने योग्य नहीं हैं)। को "एर", निम्नलिखित हैं "-i, -आईटीई, -आई, -मोस, -आओ-" और, के लिए "जाना", वे हैं "-i, -आईटीई, -आई, -मोस, -आओ-"। यह एक मजाक है, कोई अंतर नहीं है क्रियाएँ जो अंत में "एर" (पेय) ई "जाना" (लाइव) इस क्रिया तनाव में एक ही अंत है
  • स्पैनिश चरण 5 में किसी भी तनाव में किसी भी शब्द को संयुग्मेट करें
    5
    अपूर्ण समय सभी की सबसे आसान क्रिया काल है। अपूर्ण का उपयोग केवल उन घटनाओं के लिए किया जाता है जो दोहराए जाते हैं या अभी तक समाप्त नहीं होते हैं। उदाहरण के लिए, "मैं हर दिन दुकान पर गया था"। क्रियाएँ "ar", सभी नियमित conjugations में, वे का उपयोग करें: "-बा, -बास, -बा, -बा, -बाबा"। बिना किसी अपवाद के, सभी क्रियाएं "ar" इस नियम का पालन करें दूसरी ओर, सभी क्रियाएं "एर" और "जाना" वे में उच्चारण है "मैं" स्वर में उच्चतम आवाज ताकत बनाए रखने के लिए (3 अनियमितताओं को छोड़कर: जाओ, हो और देखें)।



  • स्पैनिश चरण 6 में किसी भी तनाव में किसी भी शब्द को संयुग्मेट करें

    Video: बिग मैन कसरत - जुआन अंतोनियो ओरेंगा - बास्केटबॉल बुनियादी बातों

    6
    अपने तीन बुनियादी क्रियाओं को जरुर को बढ़ाएं उदाहरण के लिए, कन्जुगा एस्टर, आपकी क्रिया क्रिया के अनुसार आपकी मुख्य क्रिया, आपको जरूरी है: वर्तमान, भूतकाल या अपूर्ण (हम संयोग को जोड़ देंगे "होना" परिषदों में) अब, उस क्रिया का उपयोग करें जिसे आप एक जीरंड में बदलना चाहते हैं और अंत को हटा दें "ar", "जाना", "एर": बात - "ar" = बोलना + (इसके बजाय "ar") = बोलते हुए क्रिया के लिए "एर" और "जाना", बस एक ही काम करते हैं, लेकिन इस की जगह "मैं हूँ" द्वारा "iendo"। उदाहरण के लिए, "मैं खा रहा हूं।"
  • स्पैनिश चरण 7 में किसी भी तनाव में किसी भी शब्द को संयुग्मित करें
    7
    सही वर्तमान या प्लूपरफेक्ट के बारे में जानें ये दो मौखिक तनाव आपको एक पिछली घटना का इस्तेमाल करने और उसे वर्तमान में लाने की अनुमति देते हैं: मैंने यह फिल्म देखी है। वर्तमान आदर्श के लिए, सूत्र है "है + participle" (कौंसिलों में वर्णों को समझाया जाएगा)। हेबर, सही उपस्थिति में, के रूप में संयुग्मित किया गया है "मेरे पास है, है, है, है, है, है" + कृदंत वही विपुल प्रभाव में दिया जाता है, लेकिन, पिछले संयोजन का उपयोग करने के बजाय, आप इसे संयुग्मित करते हैं "था, था, था, था, था, था, था" सभी में टिल्ड के साथ
  • स्पैनिश चरण 8 में किसी भी तनाव में किसी भी शब्द को संयुग्मेट करें
    8
    भविष्य का समय, अब और नहीं "+ एक + अनन्वित करें"। यह क्रिया तनाव आपको भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में बात करने की अनुमति देता है, यह बहुत सरल है। सभी नियमित क्रियाएं एक एकल संयुग्मन हैं: "-ए, एएएस, एए, इमोज, इएएस, एनएएन", जो कि अंत में टिल्ड के साथ है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या क्रिया है, "ar" "एर" या "जाना", हर किसी को भविष्य के तनाव में इस समाप्ति का उपयोग करना चाहिए इस क्रिया तनाव की कुंजी यह है कि आप भाग को दूर नहीं लेते हैं "ar","एर","जाना"अनंत अंत के रूप में जाना जाता है उदाहरण के लिए, "मैं तुम्हें मार दूंगा" (मार-एए) ... या "हम चाँद पर रहेंगे" आसान, सही?
  • स्पैनिश चरण 9 में किसी भी तनाव में किसी भी शब्द को संयुग्मेट करें

    Video: स्पेनिश कौन सा एक्सेंट सेक्सिएस्ट है? भाग 2

    9
    सशर्त, लगभग एक ही संयुग्मन भविष्य के रूप में। इस बार बहुत ज्यादा इस्तेमाल नहीं किया जाता है, और ईमानदार होने के लिए, हमें इसे जोड़ने के लिए भी परेशान नहीं होता, लेकिन यह एक क्रियात्मक तनाव है, इसलिए हम इसे जोड़ देंगे बस सभी क्रियाओं के साथ संयुग्मित करें "हम थे, हम थे, हम थे, हम थे,", मैं सभी में टिल्ड के साथ।
  • 10
    उपनियुक्त, सबसे अधिक धमकाने वाला क्रिया तनाव। यह अतीत के समान है असल में, यह क्रिया तनाव आपको किसी भी घटना का वर्णन करने की अनुमति देता है जो संदेह, आशा, इच्छा, आकांक्षा, भावना, या अवैयक्तिक या निष्क्रिय वाक्यांशों के साथ शुरू होता है "है": "उच्च सौर संरक्षण का उपयोग करने की सलाह दी जाती है" पहला रखें "मुख्य क्रिया", अर्थात्, सामान्य क्रिया जो उपनिवेशक शुरू होती है उदाहरण के लिए, "मुझे शक है" मुख्य क्रिया है फिर, जोड़ें "कि" और इस प्रकार एक वाक्य में माध्यमिक क्रिया के साथ मुख्य क्रिया को एकजुट करती है। अंतिम भाग माध्यमिक क्रिया है, अर्थात्, क्रियाविवेक में संयुग्मित क्रिया है: "मुझे संदेह है कि मैं घर खरीदा"। इस क्रिया काल में संयुग्मित करने के लिए, संयुग्मित क्रिया का प्रयोग करें "मैं" और इसे विपरीत समाप्त होने के साथ बदलें बोलना एक क्रिया है "ar" तो यह एक -o में समाप्त होता है केवल इसे हटा दें "या" और इसे एक के साथ बदलें "और"। क्रिया में "एर" और "जाना", की जगह "या" एक के साथ "को": "मुझे डर है कि मेरा बेटा परीक्षा पास नहीं करता है मुझे डर है कि मेरा बेटा पार्टी में पीएगा। मुझे डर है कि मेरे बेटे को नौकरी नहीं मिलेगी। " तो बस अंत को बदल दें और आप उपनगरीय के साथ काम कर रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • पिछले तनाव में "होना": मैं था, आप थे, आप थे, हम थे, आप थे
    • वर्तमान में "होने": मैं हूं, आप हैं, आप हैं, हम हैं, आप हैं
    • "अपूर्ण" होने के लिए: मैं था, आप थे, मैं था, हम थे, वे थे
    • आकृतियाँ मूल रूप से क्रियाएं जैसे विशेषण हैं उनके पास विशेष संयुग्म है, लेकिन, नियमित रूप से, वे उपयोग करते हैं "मैं -ado" क्रिया के लिए "ar", ई "मैं -इडौ" क्रिया के लिए "जाना" और "एर"।

    चेतावनी

    • संयुग्मन का अभ्यास करें, एक परीक्षा का कम मूल्यांकन न करें जो आपको एक नई क्रिया का परिचय देता है और इन सभी अलग-अलग बदलावों को याद रखने की अपेक्षा करता है।
    • लहजे पर ध्यान दें, वे किसी अन्य के लिए एक मौखिक समय बदल सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com