ekterya.com

How to say आप फ्रेंच में धन्यवाद

भले ही आप फ्रेंच सीख रहे हों या किसी ऐसे देश की यात्रा करने वाले हैं जहां यह भाषा बोली जाती है, "धन्यवाद" पहले शब्दों में से एक है जिसे आपको सीखना चाहिए। यह फ्रेंच में कहने का बुनियादी तरीका है Merci (MER- हां), हालांकि कुछ मामलों में, यह सरल दो-शब्दांश शब्द पर्याप्त नहीं हो सकता है स्पेनिश के रूप में, फ्रांसीसी में अन्य वाक्यांश हैं जो आप अपना आभार व्यक्त करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
कृतज्ञता के मूल भावों को जानें

फ्रेंच शीर्षक में शुक्र का नाम शीर्षक छवि
1
"मर्सी" कहें शब्द फ्रांसीसी में "धन्यवाद" कहने का सबसे आम तरीका Merci है यह सभी फ्रेंच बोलने वालों द्वारा उपयोग किया जाता है और उन सभी स्थानों पर समझा जाता है जहां फ़्रेंच बोली जाती है।Merci दोनों औपचारिक और आकस्मिक परिस्थितियों में उपयोग किया जाता है, और वर्तनी उस व्यक्ति की परवाह किए बिना बदलती नहीं है जिसे आप कहते हैं।
  • अगर आप किसी प्रस्ताव को स्वीकार करना चाहते हैं, तो आप इसे मुस्कुराते वक्त और मंजूरी दे सकते हैं इसी तरह, आप कह सकते हैं कि इसे अपने सिर को एक तरफ से आगे बढ़ने के दौरान कुछ नकार दें।
  • फ्रांसीसी चरण 2 में आप का शुक्रिया अदा करें
    2
    शब्द "मैडम" (मा-डीएएम) या "महाशय" (मी-एसआईई) को शिष्टाचार के रूप में जोड़ें। यदि आप किसी से बात करते हैं जिसे आप नहीं जानते हैं, खासकर यदि आप से ज़्यादा बूढ़े हैं या आपको अधिकार की स्थिति है, तो धन्यवाद देने के तुरंत बाद फ्रेंच में "सर" या "महिला" के लिए फ्रेंच में शब्द जोड़ें।
  • हर बार जब आप श्री या श्रीमती के स्वर के साथ किसी को संबोधित करते हैं तो इन शब्दों का प्रयोग करें .. यदि आपके कोई प्रश्न हों, तो विनम्र होना चुनें और अन्य व्यक्ति को आप को सही करने की अनुमति दें, यदि आप इस तरह के औपचारिक तरीके से उनसे बात नहीं करना चाहते हैं
  • फ्रेंच नामक चित्र में आपका स्वागत है स्टेप 3
    3
    अत्यधिक कृतज्ञता दिखाने के लिए विशेषणों का उपयोग करें कभी-कभी, एकल शब्द Merci पर्याप्त नहीं लगता है, इसलिए कई शब्द और वाक्यांश हैं जो आप जोड़ सकते हैं यदि आप किसी व्यक्ति के प्रति कृतज्ञता को उजागर करना चाहते हैं
  • सबसे आम वाक्यांश है Merci beaucoup (mer-YES bo-CU), जिसका अर्थ है "बहुत बहुत धन्यवाद"।
  • एक और आम अभिव्यक्ति है मर्सी मिलले फोइस या मिलेल मर्किस, जिसका अनुवाद "हजार धन्यवाद" या "दस लाख धन्यवाद" के रूप में किया जा सकता है
  • फ्रेंच में स्काई 4 में आपका धन्यवाद का शीर्षक चित्र
    4

    Video: I MESSED UP... What NOT to do in France | Reaction Video

    जब आप कहते हैं, तब आवाज के स्वर पर ध्यान दें मर्सी अच्छा शब्द बीन (बीन) का शाब्दिक अर्थ है "अच्छा" या "अच्छा" स्पेनिश में, लेकिन साथ संयोजन में Merci, का मतलब है "बहुत बहुत धन्यवाद" हालांकि, फ्रांसीसी वक्ताओं इस विशेष वाक्यांश को व्यंग्य के रूप में व्याख्या कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, कोई कह सकता है मर्सि बिएन, माई जई पास की इक्बा ए फियर!, जो स्पैनिश में अनुवाद करता है "बहुत बहुत धन्यवाद, लेकिन मेरे पास बेहतर काम है!"
  • संदेह में होने पर, वाक्यांश का उपयोग करना आमतौर पर सबसे अच्छा होता है के बजाय मर्सी बीकॉप मर्सी अच्छा
  • फ्रेंच में स्टेप 5 में आपका धन्यवाद कहो चित्र
    5
    शब्द जोड़ें कुछ खास के लिए किसी को शुक्रिया अदा करने के लिए (शुद्ध) डालना यह शब्द सचमुच स्पेनिश में "के लिए" या "द्वारा" के रूप में अनुवाद किया जा सकता है, और उस क्रिया या वस्तु के नाम से पहले प्रयोग किया जाता है जो आपको दिया जाता है स्पेनिश में, इस संदर्भ में, शब्द को आमतौर पर "पोर" के रूप में अनुवाद किया जाता है
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं मेरिको फ्लायर्स या "फूलों के लिए धन्यवाद"
  • फ्रेंच शीर्षक में शुक्र का कहना है कि छवि का शीर्षक चरण 6
    6
    वाक्यांश का उपयोग करें C`est vraiment नातवंडी मतदाता / टन भाग (यह VRE- सोम यान-तिल डे VO-tre / ton बराबर है)। अगर कोई आपको कोई अनुग्रह करता है या आपको कुछ प्रदान करता है, तो आप उस वाक्यांश को शामिल कर सकते हैं जो दर्शाता है कि यह कितना अच्छा है, जैसे कि यह एक, जिसका शाब्दिक अर्थ है "यह वास्तव में आप का है" का उपयोग करता है जब आप वरिष्ठ नागरिकों को पता चले तो मैं वोट करूंगा, और अपने दोस्तों के लिए टन, आपकी उम्र और युवा लोगों के लोग
  • इस वाक्यांश को उसी परिस्थिति में प्रयोग करें जहां आप वाक्यांशों का प्रयोग करेंगे जैसे "यह बहुत ही आप का है" या "आप किस प्रकार हैं"।
  • आप शब्द के साथ इस वाक्यांश को जोड़ सकते हैं merci। उदाहरण के लिए, अगर गर्म दिन के दौरान आप बहुत पसीना कर रहे थे और किसी ने आपको एक गिलास ठंडा पानी दिया था, तो आप उसे बता सकते हैं C`est vraiment नास्तिक डे टन भाग, मर्सी!
  • Video: बहुत पूछ चुके सबसे जानिए सही अंतर Diffrence between Corn Flour and Corn Starch Arrowroot Maize Flour

    विधि 2
    क्रिया "रीमेर्शर" का प्रयोग करें

    फ्रेंच शीर्षक में शुक्र का नाम शीर्षक छवि
    1
    संदर्भ पर ध्यान दें क्रिया रीमेर्शर का मतलब फ़्रेंच में "आभार" करने के लिए होता है, लेकिन इसका उपयोग स्पेनिश में समान है सामान्य शब्दों में, यह क्रिया औपचारिक और लिखित संचार में अधिक उपयुक्त है।
    • आप किसी औपचारिक स्थिति में, जैसे कि नौकरी की साक्षात्कार में या कानून प्रवर्तन या अन्य सरकारी अधिकारियों से बात करते समय बातचीत के दौरान इसका उपयोग भी कर सकते हैं।
  • फ्रेंच में स्काई 8 में आपका धन्यवाद कहो चित्र
    2
    क्रिया को सही ढंग से मिलाएं ज्यादातर मामलों में, आपको क्रिया के पहले व्यक्ति के एकवचन रूप का उपयोग करना चाहिए remercier, क्योंकि आप एक है जो किसी के लिए कुछ धन्यवाद यदि आप अपने नाम और किसी और के आभार व्यक्त करने जा रहे हैं, तो पहले व्यक्ति के बहुवचन का उपयोग करें।
  • रीमेर्शियर एक आत्मिक क्रिया है। प्रार्थना के विषय पर आधारित संयुक्तरित करने के लिए सावधानी बरतें, न कि उस व्यक्ति पर, जिसे आप धन्यवाद करते हैं। औपचारिक अभिप्राय सर्वनाम "vous" का उपयोग करें जब आप लोगों से अधिक उम्र के लोगों को संबोधित करते हैं या प्राधिकारी की स्थिति में हैं
  • यदि आप "मैं धन्यवाद" कहना चाहते हैं, वाक्यांश का उपयोग करें मैं आपको (और पुन: मेर-हां) या फिर पैसे दे दूँगा या जे वाउस रीमेर्सि (यूँ वी री-मेर-हां)।
  • यदि आप "आप की सराहना करते हैं" कहना चाहते हैं, वाक्यांश का उपयोग करें नऊ ते रेमिकेंस (न्यू ते री-मेर-सी-ऑन) या नऊ वीस रेस्मिकेंस (नू वी री रीर मेर-सी-ऑन)।
  • इमेज का शीर्षक फ्रेंच में आपका स्वागत है 9
    3



    अपनी प्रशंसा के उद्देश्य को शामिल करें बस जब आप कहते हैं जैसे Merci, आप शब्द का उपयोग कर सकते हैं विशेष रूप से कारण बताएं कि आप दूसरे व्यक्ति का धन्यवाद क्यों करते हैं यह सबसे अधिक बार प्रयोग किया जाता है जब आप किसी को धन्यवाद देते हैं, जब उन्होंने आपको कुछ दिया है या आपके लिए कुछ किया है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपने किसी को अपने जन्मदिन के लिए पिछले सप्ताह फूल भेजा था, तो आप उसे बता सकते हैं मैंने कहा, "मैं आपको फूलों के लिए धन्यवाद करता हूँ"
  • फ्रेंच में स्काइप 10 में आपका धन्यवाद
    4
    का उपयोग करता है रीमेर्शर एक पत्र में आपका धन्यवाद व्यक्त करने के लिए कृतज्ञता की अभिव्यक्ति आमतौर पर एक पत्र के अंत में उचित होती है, जैसे कि जब आप किसी औपचारिक संदर्भ में किसी कंपनी या सरकारी अधिकारी से अनुरोध करते हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि आप किसी नियोक्ता को नौकरी आवेदन के कारणों के साथ एक पत्र लिखने जा रहे हैं, तो आप वाक्यांश के साथ समाप्त कर सकते हैं जे वूस रीमेर्सि डे वोट्रेट का ध्यान, जिसका अर्थ है "मैं आपका ध्यान के लिए धन्यवाद"
  • छवि का शीर्षक फ्रेंच में आपका स्वागत है चरण 11
    5
    क्रिया का संज्ञा रूप का उपयोग करता है औपचारिक शब्दों में रीमेर्शर क्रिया remercier भी एक संज्ञा के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, जो उपसर्ग जोड़कर बनता है -जाहिर।
  • शब्द remerciements (स्वीकृति) आम तौर पर प्रयोग किया जाता है जब आप एक पत्र या एक ईमेल के माध्यम से किसी को धन्यवाद अंत में यह इंगित करता है कि यह शब्द बहुवचन में है, जो आमतौर पर इस तरह से इसके एकवचन रूप के बजाय इसका उपयोग किया जाता है लेख "उन" से पहले शामिल करने के लिए मत भूलना
  • उदाहरण के लिए, यदि आप किसी और व्यक्ति के लिए किसी व्यक्ति का धन्यवाद व्यक्त करना चाहते हैं, तो आप लिख सकते हैं आप इक्का रीमेर्शिमेन्ट्स डी पास्कल या "आप का पास्कल का धन्यवाद"
  • शब्द रिमांसिमेंट्स का उपयोग एक पत्र को समाप्त करने के लिए भी किया जा सकता है उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं एवेक टाउट मेस रेमर्सिशिएन्स, जिसका अर्थ है "मेरे सभी धन्यवाद के साथ" या "मेरी सभी कृतज्ञता के साथ"
  • विधि 3
    अन्य लोगों के धन्यवाद का जवाब दें

    फ्रेंच में स्काई 12 में धन्यवाद

    Video: McDONALDS FRENCH FRIES - Better and fresher than the real thing

    1
    वाक्यांश का उपयोग करें रिएन (डु आरआई-ए) का जब कोई आपका आभार व्यक्त करता है तो यह सबसे आसान और सबसे आम तरीका है। इस वाक्यांश का शाब्दिक अनुवाद स्पेनिश में "डी नाडा" है और उसी संदर्भ में प्रयोग किया जाता है।
    • शब्द रायन का उपयोग करता है फ्रांसीसी आर, जिसका आवाज़ स्पेनिश बोलने वालों के लिए उच्चारण करना कठिन हो सकता है फ्रेंच में एक गप्चरल ध्वनि होती है जो कि गले से स्पष्ट होती है और स्पैनिश में तालू से नहीं।
    • आप वाक्यांश भी कह सकते हैं सीई एन`एस्ट आरिएन (सीई ने आरआई-ए), जो "इसे कुछ भी नहीं" के रूप में अधिक सीधे अनुवाद करता है
  • फ्रेंच में स्काई 13 में आपका धन्यवाद
    2
    वाक्यांश का उपयोग करें बदले में किसी को धन्यवाद करने के लिए Merci à toi (mer-yes to tuá) कई बार ऐसा हो सकता है जब कोई आपको किसी चीज़ के लिए धन्यवाद करता है जब आप वास्तव में महसूस करते हैं कि आपको उनका धन्यवाद करना चाहिए। यह वाक्यांश स्पैनिश में "नहीं, धन्यवाद" के समान है
  • उपयोग करने के लिए मत भूलना के बजाय vous जब आप वरिष्ठ या अजनबियों को संबोधित करते हैं इस तरह, आप उन्हें सम्मान दिखा देंगे।
  • फ्रांसीसी चरण 14 में आप का शुक्रिया अदा करें

    Video: WEIRD Food Combinations People LOVE!!! *HOT SAUCE & SKITTLES* Eating Funky & Gross DIY Foods Candy

    3
    वाक्यांश के साथ वैकल्पिक आईएल एन`ए एक पास डे कोई (आईएल नी-ए पादु कू-एए) स्पेनिश के रूप में, फ्रांसीसी में कई वाक्यांश हैं जिनका उपयोग आप किसी चीज़ के लिए धन्यवाद करते समय कर सकते हैं। वाक्यांश Il n`y a pas de quoi का प्रयोग स्पैनिश में "डे नादा" या "नो डे क्यू" वाक्यांश के बराबर के रूप में किया जाता है।
  • यह वाक्यांश दोनों को एक आकस्मिक संदर्भ में और एक अधिक औपचारिक रूप में उपयुक्त हो सकता है, चाहे आप जिस व्यक्ति का धन्यवाद करते हों
  • फ्रेंच शीर्षक में धन्यवाद का शीर्षक शीर्षक छवि 15
    4
    वाक्यांश कहो एक आरामदायक स्थिति में पास डे सब्सिम (प्रति डे बेलेम) यदि कोई मित्र या परिचित आपकी कृतज्ञता व्यक्त करता है, तो आप इस वाक्यांश को एक उत्तर के रूप में उपयोग कर सकते हैं, जिसका अर्थ है "कोई समस्या नहीं" या "चिंता न करें"।
  • यदि आपको यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं पता कि इसका उपयोग कब करना है, तो जानें कि आप स्पैनिश में "कोई समस्या नहीं" कह सकते हैं। आप शायद इसका उपयोग तब नहीं करेंगे जब आप किसी से काफी बड़े या किसी सरकारी प्राधिकारी से बात करेंगे।
  • फ्रेंच में स्काई 16 में आपका धन्यवाद का शीर्षक चित्र
    5
    वाक्यांश का उपयोग करें जेईई वास एन पीई (आप पर पहले से) या जे टेंन प्रा (एक थान पीई) एक अधिक औपचारिक संदर्भ में के रूप में या "आपका स्वागत है" "कुछ भी नहीं" यह वाक्यांश भी अनुवाद किया है, लेकिन स्थितियों में, जहां आप का कहना है की कोई जरूरत नहीं है कि आप अपने आभार व्यक्त करना के लिए है कि वहाँ धन्यवाद व्यक्ति को प्रभावित करना चाहते हैं में प्रयोग किया जाता है।
  • यदि आप जानना चाहते हैं कि आप किस स्थिति में इस वाक्यांश का उपयोग करना चाहिए, तो अवसरों के बारे में सोचें जब आप स्पैनिश में "यह कुछ नहीं" कहेंगे ये मौके इस वाक्यांश के लिए बिल्कुल सही होंगे।
  • इस वाक्यांश के साथ, आपको शायद उपयोग करना चाहिए इतना, क्योंकि यह आम तौर पर अधिक औपचारिक है
  • छवि का शीर्षक शीर्षक फ्रेंच में आपका शुक्रिया 17
    6
    उपयोग बीनवेई अगर आप क्यूबेक में हैं शब्द बीयन्वूवे का शाब्दिक अर्थ है "आपका स्वागत है" यद्यपि फ्रांसीसी स्पीकर एक धन्यवाद के जवाब में अक्सर इसका इस्तेमाल नहीं करते हैं, लेकिन यह क्यूबेकर्स के बीच अधिक आम है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप मॉन्ट्रियल में एक कैफे में थे और आपने अपने लट्टे को लाने के लिए वेटर का धन्यवाद किया, तो वह Bienvenue।
  • युक्तियाँ

    • आमतौर पर, फ़्रैन्कोफोन संस्कृतियों में, "धन्यवाद" अक्सर हिस्पैनिक संस्कृति के रूप में नहीं बोलता है अगर आपको यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं पता कि क्या आपको धन्यवाद कहना सही है, तो विचार पाने के लिए अपने आसपास के अन्य लोगों को सुनो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com