ekterya.com

जहां, पहनते हैं, थे और हम `पुनः उपयोग के अंतर को कैसे करें

अंग्रेजी में, अन्य भाषाओं के रूप में, आप बड़ी संख्या में शब्दों और अभिव्यक्तियां प्राप्त कर सकते हैं जो अर्थ-दृष्टि से और ध्वन्यात्मक रूप से समान हैं लेकिन बहुत भिन्न अर्थ और अवधारणाएं हैं। यह का मामला है जहां, पहनते थे, और थे

हम हैं, जिनका उपयोग बहुत अधिक है लेकिन वे पूरी तरह से अलग हैं इसके बाद, आप इनमें से प्रत्येक भाव को अलग-अलग करने और सही तरीके से उपयोग करने का एक तरीका पा सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अर्थ जानिए

वास्तव में अध्ययन चरण 4 के बिना एक कक्षा पास शीर्षक छवि
1
प्रत्येक शब्द या अभिव्यक्ति का अर्थ जानें अनुवाद आपको शब्दों और शब्दों के प्रत्येक अर्थ का अर्थ और उपयोग जानने में मदद करेगा, ताकि आप उन्हें सरल तरीके से प्रासंगिक बना सकें। अंग्रेजी में परिभाषा के लिए ऑक्सफ़ोर्ड शब्दकोश बहुत उपयोगी है इस प्रकार:
  • जहां इसका अर्थ है "कहाँ" या "कहां", यह है कि यह क्रियाविधि एक जगह या स्थान को इंगित करती है और एक प्रश्न (पूछताछ) में और प्रतिक्रिया में, विस्मयादिबोधक या वाक्य में दोनों का उपयोग किया जा सकता है। इसका अनुवाद "जहां / कहां" से किया जा सकता है।
  • पहनें एक क्रिया है (पहनने के लिए) जिसका मुख्य रूप से "पोशाक" करना है, हालांकि इसमें अन्य अर्थ भी हैं, जैसे पहनना या ले जाने के लिए
  • क्या सरल अतीत का रूप है (पिछले सरल) जो एकवचन और बहुवचन के दूसरे व्यक्ति और क्रिया के बहुवचन का पहला और तीसरा भाग लेता है होना ध्यान में रखते हुए कि क्रिया अर्थ होने के लिए या होना, इसका मतलब क्या आप थे / थे "," आप थे / थे ", हम थे / थे", "हम थे" या "वे / वे थे", एक ओर, या "आप / थे", "आप / थे", "हम थे / थे" हम थे "या "वे थे / थे ", दूसरे पर इसका इस्तेमाल पहले व्यक्ति या तीसरे व्यक्ति के एकवचन के लिए सशर्त वाक्यांशों में, "बाहर / बाहर" या "होना / एस्टीविज़े" में भी किया जाता है।
  • हम का संकुचन कर रहे हैं हम हैं, वह है, "हम" या "हम" हैं
  • Video: मुर्दे को जलाने से पहले आयुर्वेद की ये परीक्षा ज़रूर करें

    चित्र का शीर्षक अध्ययन चरण 4
    2
    कुछ उदाहरणों को देखें इन शब्दों और उनके अर्थों से परिचित होने के लिए, निम्नलिखित सामान्य उदाहरणों पर एक नज़र डालें, जो बाद के चरण में उपयोगों को निर्दिष्ट करने से पहले आप बोल्ड दोनों अंग्रेजी शब्द और इसके अनुवाद में देखेंगे।
  • कहां: जहाँ मेरी चाबी हैं? -जहाँ क्या मेरी चाबियाँ हैं? / मुझे बताओ जहाँ सिनेमा है - डेम जहाँ सिनेमा है / मैं जाऊंगा जहाँ पार्टी है - मैं जाऊंगा जहाँ पार्टी / जहाँ क्या आप आ रहे हैं? -¿De जहाँ तुम आओ?
  • पहनें: वे पहनना नई पतलून - वे पोशाक / ले जाना नई पैंट / आप क्या करते हैं पहनना, जब आप स्विमिंग पूल में जाते हैं? क्या आप पहनते हैं / पहनते हैं जब आप पूल जा रहे हैं?
  • थे: पिछले सप्ताहांत हम थे घर पर - पिछले सप्ताहांत हम थे / हम थे घर पर / आप थे हमारे वर्ग के होशियार - आप थे / थे हमारे वर्ग के सबसे चतुर / थे वे स्टेडियम में हैं? -वे थे / थे स्टेडियम में? / अगर मैं थे तुम, मैं डॉक्टर के पास जाऊंगा - अगर मैं मैं था तुम, मैं डॉक्टर के पास जाऊंगा।
  • हम कर रहे हैं: हम कर रहे हैं बहुत दुखी! -हम हैं बहुत दुखी! / हां, हम कर रहे हैं आग पर! - हाँ, हम हैं में प्लग! / वे हमेशा कहते हैं कि हम कर रहे हैं अच्छे खिलाड़ी - वे हमेशा कहते हैं कि हम हैं अच्छा खिलाड़ी
  • Video: छुईमुई या लाजवंती को उगा सकते हैं गमले में आप

    भाग 2
    ठीक से उपयोग करें जहां, पहनते थे, और थे हम कर रहे हैं

    चित्र शीर्षक से अध्ययन वेल चरण 7
    1
    सोचें कि आप क्या कहना चाहते हैं "कैसे" कहने से पहले, आपको "क्या" कहना है, आप क्या कहना चाहते हैं, और इसलिए, आपके विचार या संदेश को ध्यान में रखते हुए कौन से शब्द प्रासंगिक हैं, इसके बारे में पता होना चाहिए। यह आपको त्रुटि के बिना, सटीक शब्द का उपयोग करके अंग्रेजी में वाक्यांश को ढांच करने की अनुमति देगा।
    • यदि आप बोलते हैं, सवाल पूछते हैं, चिल्लाना ... किसी जगह पर जाने के बारे में, होने या इसके आने से, आपको "जहां / जहां / कहां / कहां" और, परिणामस्वरूप, अंग्रेज़ी में उपयोग करना होगा जहां किसी भी मामले में
    • यदि आप फ़ैशन, कपड़ों, आप किसी को देख रहे हैं, कपड़े का एक मॉडल, सामान ... का उल्लेख कर रहे हैं और इसी क्रिया को पूरा करने के लिए एक क्रिया की आवश्यकता है, तो आपको उपयोग करना चाहिए पहनते हैं।
    • जैसे ही आपको क्रिया का उपयोग करने के लिए पिछले काल में बोलने की आवश्यकता है (अंग्रेजी में, होना), एकवचन (आप) या बहुवचन (हम / जैसा, आप / जैसा, उन्हें / जैसा) के दूसरे व्यक्ति के लिए, सही रूप है थे (आप थे, हम थे, वे थे)।
    • इसके अलावा, आपको भी उपयोग करना चाहिए उपनिवेशक मोड में होते थे, अर्थात, जब आप किसी व्यक्ति को आपके मामले में क्या करना चाहते हैं या आपको क्या करना चाहते हैं, या किसी को चेतावनी देने का इरादा है, "यदि मैं आप थे ..." या "यदि मैं थे ..." अभिव्यक्ति के अनुसार।
    • यदि आप वर्तमान तनाव में हैं और पहले व्यक्ति बहुवचन (हम / के रूप में) क्रिया के साथ या होना चाहिए (अंग्रेजी में, हो), लिखो हम कर रहे हैं।



  • स्काक अमिश चरण 6 नामक छवि
    2
    उच्चारण और सही ढंग से भेद। एक बार जब आपने तय किया कि कौन सा शब्द सही है, तो आपको श्रेष्ठ संभव उच्चारण करना होगा जब भी आप वार्तालाप सुन रहे हों, तब भी आपको शब्दों को अलग करने में सक्षम होना चाहिए। यह पाठ एक ध्वन्यात्मकता पुस्तिका नहीं है, लेकिन इन शब्दों को अच्छी तरह से समझने और स्पष्ट करने के लिए आपके पास निम्न मूलभूत नियम हैं। संदर्भों के बाद, आप देशी उच्चारण सुन सकते हैं।
  • कहाँ। उच्चारण के साथ एक लंबे और खुले अंतिम उच्चारण न करें आप एक एकल स्वर को देखेंगे।
  • पहनें। आप दो स्वर सुनेंगे: एक स्वर के तुरंत बाद खुला थोड़ा तटस्थ
  • थे। इस मामले में, केवल एक , लेकिन इससे अधिक बंद या तटस्थ जहां और भी छोटा पिछले एक या तो नहीं कहा है .
  • हम कर रहे हैं। आप फिर से दो स्वर सुनेंगे पहले एक और फिर एक तटस्थ और बहुत ही कम पिछले मामलों में उसी तरह, पिछले उच्चारण न करें
  • भाग 3
    ज्ञान को समेकित करें

    वास्तव में अध्ययन के बिना एक कक्षा पास करें चित्र चरण 1
    1
    कुछ और उदाहरणों की समीक्षा करें निम्नलिखित अनुभागों में आपको अलग-अलग अभिव्यक्तियों को पढ़ना और अभ्यास करना होगा जो आपको शब्दों के उपयोग के व्यापक दृष्टिकोण की अनुमति देगा जहां, पहनते थे, और थे हम और उनके भेदभावतुम कहाँ जा रहे हो? / उसकी पेंसिल केस कहां है? उन्हें मेरी बिल्ली कहां मिली? / यह वह शहर है जहां मेरा जन्म हुआ था। अनुवाद: आप कहां जा रहे हैं / आप जा रहे हैं? / आपका मामला कहां है? / आपको मेरी बिल्ली कहां मिली? / यह वह शहर है जहां मेरा जन्म हुआ था।मुझे आप जो स्कर्ट पहनते हैं / वो गंदा स्वेटर पहनते हैं / क्या हम इन पुराने शॉर्ट्स पहन सकते हैं? अनुवाद: मुझे आप जो स्कर्ट पहनते हैं (ड्रेस) / पहनते हैं (ड्रेस) गंदे स्वेटर / क्या हम इन पुराने शॉर्ट्स (पोशाक) को डाल सकते हैं?आप पहाड़ी की चोटी पर थे / हम भाइयों की तरह थे / वे अच्छे छात्र थे / अगर मैं तुम थे, मैं अधिक पढ़ाऊंगा / वह बीमार होने पर काम करने के लिए नहीं जाएगी। अनुवाद: आप पहाड़ी की चोटी पर थे / हम भाइयों की तरह थे / वे अच्छे छात्र थे / अगर मैं तुम थे, तो मैं अधिक पढ़ाऊंगा / (वह) बीमार होने पर मैं काम नहीं करूँगी।हम सबसे अच्छे दोस्त हैं / हम गलत जगह में हैं / क्या आप हमें बता सकते हैं कि हम सही तरीके से हैं? अनुवाद: हम सबसे अच्छे दोस्त हैं / हम गलत जगह में हैं / क्या आप हमें बता सकते हैं कि हम सही रास्ते पर हैं?
  • एक परीक्षा चरण 18 के पहले एक सप्ताह का अध्ययन करें
    2
    बातचीत व्यवहार करना अंग्रेजी में रिकॉर्डिंग सुनें जो इन शब्दों को शामिल करता है और उन्हें उनके अर्थ के बारे में सोचने की कोशिश दोहराएं। जोर से अभ्यास करने में डरना मत, भले ही यह आपके लिए अजीब लग रहा हो या आप गलत हो।
  • ऑनलाइन ऑक्सफोर्ड शब्दकोश के अलावा, जिसके साथ आप सीख सकते हैं कि शब्दों को कैसे उच्चारण किया जाता है, अंग्रेजी में शब्दों को सुनने और दोहराए जाने के लिए एक और बहुत आसान और पोर्टेबल तरीका कुछ मोबाइल / सेल फ़ोन अनुवाद एप्लिकेशन के माध्यम से होता है, जैसे कि Google Translator, जिसे आप Google Play या App Store से निःशुल्क डाउनलोड कर सकते हैं, क्योंकि यह आपको उच्चारण को सुनने के लिए भी अनुमति देता है
  • Video: Radhakrishnan Memorial Lecture: "The Indian Grand Narrative"

    चेतावनी

    • सभी रूप "जहां, कहां, कहां और कहाँ" अंग्रेजी में एक शब्द में अनुवाद किया जाता है: जहां।
    • इस लेख में सबसे सामान्य अर्थ, अर्थात्, कपड़े या वस्त्र / वस्त्र (कपड़े सामान, गहने ...) के साथ प्रस्तुत किया गया है, लेकिन इसके अलावा अन्य अर्थ भी हैं, जैसे पहनते हैं, चेहरे पर एक विशेष भावना दिखाते हैं, बालों को तैयार करते हैं सभी मामलों में, उच्चारण समान है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com