ekterya.com

कैसे एक मंगा कॉमिक लिखने के लिए

क्या आपने कभी सोचा है कि कैसे मंगा लिखना है? ठीक है, आरंभ करने के लिए यहां कुछ बुनियादी सुझाव दिए गए हैं

चरणों

एक मंगा कॉमिक चरण 1 लिखने वाली छवि
1
एक बहस का पता लगाएं जो आपके हित में है यह रोमांस, साहसिक, कार्रवाई, कॉमेडी या सब कुछ का मिश्रण हो सकता है
  • एक मंगा कॉमिक चरण 2 लिखो छवि शीर्षक
    2

    Video: डॉक्टर घसीटा कॉमेडी / मस्त हिन्दी चुटकुले / गोविन्द सिंह गुल

    ड्रॉ करना शुरू करने से पहले लिखने का प्रयास करें तो, यदि आप बाद में अपना मन बदल लेते हैं, तो आपको सब कुछ फिर से आकर्षित नहीं करना पड़ेगा।
  • एक मंगा कॉमिक चरण 3 लिखो छवि शीर्षक
    3
    सुनिश्चित करें कि आप अपनी कहानी का उद्देश्य जानते हैं इस बिंदु पर पर्याप्त जोर नहीं हो सकता
  • एक मंगा कॉमिक चरण 4 लिखो छवि शीर्षक
    4
    सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपकी कहानी कहां जा रही है और वर्ण का लक्ष्य क्या है यदि आपके पास कोई लक्ष्य नहीं है, तो आपकी कहानी सभी दिशाओं में चारों ओर घूमती है और आपके पाठकों को पूरी तरह से खो दिया जाएगा।
  • एक मंगा कॉमिक चरण 5 लिखिए छवि
    5
    एक बार जब आप जानते हैं कि आपकी कहानी कहां जा रही है, तो उसे वाक्य में सारांशित करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, यदि आप "डेथ नोट" नामक एक कहानी को संक्षेप में कहते हैं, तो शायद ऐसा कुछ होना चाहिए जैसे "एक शापित नोटबुक एक जवान आदमी का कारण बनता है, जो एक निजी जासूस द्वारा पीछा किया जा रहा है, ताकि दुनिया में अपराधियों की हत्या हो।" यदि आप ऐसा कर सकते हैं, कहानी लिखना सरल होगा।



  • एक मंगा कॉमिक चरण 6 लिखने वाली छवि
    6
    सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में जानते हैं कि आप मंच पर कहां हैं और इसके बारे में बुनियादी ज्ञान है। यदि परिदृश्य काल्पनिक है, तो सुनिश्चित करें कि आप कुछ ऐसी कहानी के बारे में सोचें जो वहां और कुछ आस-पास के क्षेत्रों में हो। अगर यह जापान की तरह एक वास्तविक जगह है, तो इंटरनेट पर जानकारी खोजें अपनी आस्तीन में उस जानकारी में से कुछ का उपयोग करें
  • एक मंगा कॉमिक चरण 7 लिखें छवि शीर्षक
    7

    Video: Hindi | व्हाट्सऐप से ऐसे करें वीडियो कॉल | How to Make Video Calls on WhatsApp

    अपनी कल्पना दुनिया को भरने के लिए कुछ पात्रों का आविष्कार करें एक नायक और एक प्रतिपक्षी बनाएँ और जो उन्हें पसंद है, वे क्या नापसंद करते हैं, उनके डर और विशेषकर उनकी कहानियों को स्थापित करें। याद रखें, सभी वर्ण 3 डी में नहीं, 2 डी नहीं होंगे इसका अर्थ है कि आपको चरित्र को अप्रत्याशित चीज़ों को करना होगा। शायद यह कुछ खासियत है उदाहरण के लिए, शायद वह अनाड़ी होती है या बुरा क्रोध हो जाता है या उसके बालों से ग्रस्त हो जाता है यह पूरी तरह आप पर निर्भर करता है याद रखें, आपके अक्षर मूल रूप से पूरी कहानी करते हैं प्रत्येक कहानी में कम से कम एक मुख्य चरित्र और एक व्यक्ति या चीज होती है जो उनका विरोध करती है, साथ ही माध्यमिक वर्ण भी। प्रत्येक एक अलग दिखें ताकि आप उन्हें एक नज़र में अंतर कर सकें। यह विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है यदि आप ड्राइंग में अच्छा नहीं हैं। अक्षर बनाना वास्तव में आपके रचनात्मक पक्ष को चुनौती देता है, लेकिन मजेदार हो सकता है।
  • इमेज शीर्षक से कॉमिक स्लीव चरण 8 लिखें
    8
    अपनी मंगा शुरू करने से पहले एक संयुक्त बातचीत में परिदृश्य और वर्णों को ड्राइंग अभ्यास करने की कोशिश करें। यदि आप ड्राइंग में अच्छा नहीं हैं, तो उस व्यक्ति को ढूंढने का प्रयास करें जो है। आप कहानी लिख सकते हैं और दूसरा व्यक्ति इसे आकर्षित कर सकता है। कई तरह की मंगा इस तरह से लिखी गई हैं, जिसमें मौत नोट भी शामिल है। लेकिन, अगर आप एक अच्छे कलाकार प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपकी कहानी वास्तव में अच्छी होनी चाहिए। इसके अलावा, यह सुनिश्चित कर लें कि आप अचानक भूखंड को बदल नहीं सकते हैं या अन्यथा, कलाकार आपको जो भी काम करना है उसके द्वारा अभिभूत हो सकता है। और शायद, आप यह नहीं चाहते हैं, है ना?
  • एक मंगा कॉमिक चरण 9 लिखने वाली छवि
    9
    यदि आप कुछ भी हासिल नहीं करते हैं, मंगा बनाने के लिए एक मंगा का इस्तेमाल करने की कोशिश करें। बहुत से लोगों ने मंगा को आकर्षित करने के लिए एक गाइड के रूप में आस्तीन का उपयोग किया है। काम करने से पहले एक मंगा या मंगा के विचार में दिलचस्पी रखना हमेशा अच्छा होता है। बस कॉपी नहीं करें यह साहित्यिक चोरी होगा
  • युक्तियाँ

    • अपने खाली समय में अच्छे तर्कों के बारे में सोचो
    • चित्र और अंतिम सामग्रियों से शुरू करने से पहले स्केचिंग बहुत अंतर पैदा करेगा।
    • बहुत सारे मुख्य पात्रों और माध्यमिक वर्णों को बनाने में मज़े करें उन्हें अलग-अलग पहलुओं (ताकि आप एक दूसरे से अलग कर सकते हैं), अलग-अलग व्यक्तित्वों, आत्मविश्वास के विभिन्न स्तरों, सोच के विभिन्न तरीकों और अगर यह अराजकता है, तो विभिन्न जादुई शक्तियों को दे दो। उन्हें शक्तियां और दोष दें नायक जो बहुत परिपूर्ण हैं वे विश्वसनीय नहीं हैं और यही खलनायकों के लिए जाता है जिनके पास दोष हैं। अपनी संभावना को बढ़ाने के लिए प्रत्येक चरित्र को समान शक्तियों और कमजोरियों के बराबर राशि दें
    • मंगा में कई शैलियों हैं, जिनमें से सबसे लंबे समय तक शोजो (आमतौर पर रोमांस के लिए उन्मुख होते हैं और किशोर लड़कियों से मिलते हैं दर्शकों) और शोनेन (जो कार्रवाई और संघर्ष पर ध्यान केंद्रित करता है और जिसका उद्देश्य किशोरों से मिलकर दर्शकों के लिए होता है )। कई अन्य शैलियों (काल्पनिक, अलौकिक या हॉरर आदि) हैं। आप एक का अनुसरण कर सकते हैं या पूरी तरह से नया विचार बनाने के लिए शैलियों को मिला सकते हैं। आपको कौन सा लगता है कि लेखन और ड्राइंग की अपनी शैली के लिए सबसे उपयुक्त है?
    • प्रत्येक पृष्ठ पर डिज़ाइन बदलता है एक ही फ़्रेम कॉन्फ़िगरेशन दोबारा दोबारा हो जाता है
    • मज़े करो!
    • पारंपरिक जापानी आस्तीन, चित्र और संवाद गुब्बारे में दाएं से बाएं से पढ़ा जाता है हालांकि, अमेरिकी आस्तीन जो बाएं से दाएं पढ़े जाते हैं, वे अक्सर अधिक बार देखे जाते हैं, इसलिए आप जितना चाहें उतना कॉमिक बना सकते हैं।
    • के बारे में कुछ किताबें पढ़ें "कैसे आस्तीन आकर्षित करने के लिए"। वे आपके ड्राइंग कौशल को परिष्कृत करने में मदद करेंगे और कुछ आपको तर्क और वर्णों के बारे में सोचने में मदद करने के लिए भी विचार देंगे। श्रृंखला "Mangamanía" क्रिस्टोफर हार्ट द्वारा और "मंगा को कैसे आकर्षित किया जाए" हिकारू हयाशी से बहुत उपयोगी हैं

    चेतावनी

    • अगर कोई आपके विचारों को पसंद नहीं करता है तो धैर्य रखें। शायद यह ड्राइंग बोर्ड पर वापस जाने का समय हो सकता है या हो सकता है कि आपके पास वास्तव में बहुत कुछ है, लेकिन यह आपकी प्राथमिकता नहीं है। हैरी पॉटर श्रृंखला और गोधूलि श्रृंखला ने उन्हें दस संपादकीय के रूप में खारिज कर दिया, लेकिन अब देखें कि वे कितने लोकप्रिय हैं।
    • किसी और के काम की प्रतिलिपि न करें! आप कॉपीराइट के लिए मुकदमा नहीं बनना चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com