ekterya.com

अविश्वसनीय प्रशंसक कथा कैसे बनाएं

क्या आप अपने पसंदीदा मंगा, एनीमे, मूवी या वीडियो गेम पर आधारित एक प्रशंसक बना रहे हैं, लेकिन आप अभी भी यह नहीं जानते कि यह कैसे करना शुरू करें? डर मत, क्योंकि यह लेख आपको एक महान पंखे के निर्माण में प्रगति के रूप में मदद करेगा!

चरणों

अतुल्य प्रशंसक कथा का शीर्षक शीर्षक छवि 1 चरण
1
एनीमे चुनें मंगा, पुस्तक, वीडियो गेम या मूवी जिसके बारे में आप प्रशंसक-कल्पना करना चाहते हैं यदि आप चाहें, तो आप दो विश्व के मिलन भी कर सकते हैं। आप जिस चीज़ को पूरी तरह से जानते हैं, उसके बारे में लिखना सबसे अच्छा है किसी एनीमे के बारे में एक एफआईसी-एफिक लिखने की कोशिश मत करो, जिसमें से आपने केवल पहला एपिसोड देखा है, क्योंकि यह विफलता होने की संभावना है। वह कुछ चुनें जिसे आपने पूरा (या कम से कम अधिकांश अध्याय) या एक गेम को पूरा किया है जो आपने पूरा किया है या पूरा करने के बारे में था।
  • अतुल्य प्रशंसक कथा का शीर्षक शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    एक के साथ शुरू करें इतिहास. कहानी के बिना कोई अच्छा प्रशंसक-कथा मौजूद नहीं हो सकती प्रशंसक-कथा के बारे में महान बात यह है कि आप शो में, फिल्म में, कहानी में या गेम में वास्तव में क्या होता है ("मानदंड") पूरी तरह से बदल सकते हैं। यदि कोई ऐसी घटना थी जिसे आप पसंद नहीं करते हैं, तो आप हमेशा इसे छोड़ सकते हैं या अपने प्रशंसकों में बदलाव कर सकते हैं। शब्द "END" के रूप में प्रकट होने के बाद क्या हो सकता है, इसके बारे में सोचें प्रशंसक कथा इतिहास की वास्तविक घटनाओं से खो सकती है हालांकि, अपनी कहानी को अवधारणा करते समय असाधारण मत बनें सबसे अच्छी बात आप कर सकते हैं कागज की एक शीट लेते हैं और आपके विचारों को लिखते हैं। आपने उन सभी को लिखे जाने के बाद, केवल उन लोगों का चयन करें जिन्हें आप सोचते हैं कि आपके पंखे की कहानी का हिस्सा हो सकता है और इसे इतना रोचक बना सकते हैं कि यह विफल नहीं हो सकता।
  • अतुल्य प्रशंसक कथा का शीर्षक शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    अपना प्रारंभिक पैराग्राफ लिखें यह एक अच्छा प्रशंसक- fic कहानी बनाने में बहुत महत्वपूर्ण है कहानी पढ़ने से जारी रखने के लिए रीडर को शुरू करने की शुरुआत क्या है? यदि आपकी शुरूआत उबाऊ नहीं है, तो लोग इसे पढ़ना जारी रखना चाहते हैं। एक अच्छी शुरुआत पाठकों का ध्यान खींचती है और उन्हें और अधिक पढ़ें। एक अच्छा उदाहरण अपनी कहानी को एक रोमांचक घटना के साथ शुरू करना है जो शेष साजिश को चिह्नित करता है। एक और अच्छा उदाहरण एक नए चरित्र की प्रस्तुति है बस रचनात्मक हो और परिणामस्वरूप, आप कुछ बहुत अच्छा उत्पादन करेंगे।
  • अतुल्य प्रशंसक कथा का शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4

    Video: How to Make a Black Panther Helmet

    अपनी कहानी में एक नया तत्व जोड़ें, जिससे यह अद्वितीय और दिलचस्प हो। कोई भी ऐसा कुछ नहीं पढ़ना चाहता है जो विशेष या रोमांचक नहीं है। अपनी कहानी के लिए अद्वितीय कुछ जोड़ें जो आपके पाठकों के लिए यह उल्लेखनीय और अधिक यादगार बनाता है।
  • एक चीज जो आप कर सकते हैं वह एक नया चरित्र बना लेती है, इसे अपनी कहानी में प्रस्तुत करें ताकि आप चीजों को थोड़ा सा भ्रमित कर सकें। इस नए चरित्र, उनकी क्षमताओं और उनके व्यक्तित्व की उपस्थिति के रूप में वर्णनात्मक रहें इससे आपके पाठकों के लिए आपके चरित्र की कल्पना करना आसान हो जाएगा। (यह एक गैर-प्रशंसक-फिक कहानी के लिए एक अच्छा मूल चरित्र बनाने के लिए भी एक अच्छा अभ्यास है।) आप खुद को जोड़ सकते हैं और / या कहानी के भीतर अपने मित्रों को जोड़ सकते हैं! वर्णनात्मक होना.
  • लेकिन जब आप ऐसा करते हैं, तो सावधान रहना चाहिए, एक बनाने से बचें मैरी मुकदमा या एक आदर्श चरित्र कोई भी उस व्यक्ति के बारे में पढ़ना नहीं चाहता है जो सबसे सुंदर, सबसे प्रतिभाशाली, सबसे बढ़िया, सबसे अच्छा दुनिया को बचाने या मुख्य चरित्र (आमतौर पर, मूल काम का चरित्र: मंगा, एनीमे, फिल्म, किताब, आदि) इन कहानियों आग (या एक दयनीय समीक्षा) के लिए बर्बाद हो जाएगा।
  • यदि आप एक नया चरित्र जोड़ना नहीं चाहते हैं, तो आपकी कहानी को अनूठी बनाने के लिए कई अन्य विकल्प हैं। मूल साजिश के कुछ साल पहले या कुछ साल बाद आप अपनी कहानी निर्धारित कर सकते हैं। आप अपनी कहानी को एक नए स्तर पर या वर्णों की भूमिकाओं का आदान-प्रदान करके भी डाल सकते हैं। एक और चीज जो आप कर सकते हैं वह मूल कहानी से एक नाबालिग चरित्र लेती है और इसे आपके प्रशंसक-कहानी में अधिक प्रासंगिकता देती है, जैसे कि वह मुख्य चरित्र बना रहा है अधिकांश मंगा, एनिम, किताबें, शो और फिल्मों में कई नाबालिग या छोटे अक्षर हैं जिन्हें आप चुन सकते हैं। कई चीजें हैं जो आप कर सकते हैं, बस थोड़ा कल्पना के साथ करते हैं
  • अतुल्य प्रशंसक कथा का शीर्षक शीर्षक छवि 5 चरण
    5

    Video: How to Memorize Fast and Easily - Ultra Challenge

    अधिक विवरण जोड़ें समय-समय पर, वापस आओ और फिर से पढ़ें जो आपने अभी तक लिखा है या लिखा है। यदि ऐसा कुछ है जो अधिक जानकारी प्राप्त कर सकता है तो उन्हें जोड़ें! कहने के बजाय "यह एक धूप दिन था," आप अधिक विवरण जोड़ सकते हैं और कुछ ऐसा कर सकते हैं, "चमकदार दोपहर धूप शहर पर चमक गई।" यह और अधिक दिलचस्प नहीं है, यह पाठक को यह भी बताता है कि कहानी लिखने के समय आप चीजों की कल्पना कैसे कर रहे हैं। यह एक उपद्रव हो सकता है, लेकिन यह करने योग्य है!
  • अतुल्य प्रशंसक कथा का शीर्षक शीर्षक छवि 6



    6
    कहानी को विकसित करना जारी रखें विस्तृत विस्तार और प्रसार न करें वर्णों के लिए नए टकराव और अन्य चुनौतियां जोड़ें यह आपकी कहानी को ताजा और रोमांचक रखता है, साथ ही साथ नए विचारों के लिए दरवाजे खुलता है। हालांकि, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप इसे इतनी जल्दी नहीं करते हैं या चीजें थोड़ा भ्रमित हो जाएंगी। इसे एक स्थिर लय में बदल दें और चीजें सुचारू रूप से बढ़ेंगी कई एनिम, मंगा, किताबें, शो, फिल्में, और खेलें ऐसी कहानियां हैं जो एक स्थिर गति से आगे बढ़ती हैं और इस साजिश को लगातार बदलती नहीं हैं, जो थोड़ी उबाऊ हो सकती है, इसलिए अपनी कहानी को ताज़ा और रोमांचक रखना सुनिश्चित करें (यह बहुत महत्वपूर्ण है!)
  • अतुल्य प्रशंसक कथा का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    यह एक निष्कर्ष पर पहुंचता है एक बार जब आप जितना चाहें उतनी कहानी को उन्नत कर लेंगे, आपके प्रशंसकों के साहसिक एक यादगार समापन के साथ खत्म होता है। "सब कुछ एक सपना था" या "और वे खुशी से कभी भी रहते थे" जैसे एक अजीब तरह का प्रयोग करना, संक्षेप में, एक भयानक अंत एक अच्छा निष्कर्ष हमेशा एक अच्छी शुरुआत के रूप में महत्वपूर्ण है कुछ लेखकों, वास्तव में, अंत बनाते हैं, शुरुआत में इसे लिखते हैं और फिर उनकी कहानी को पीछे की ओर विकसित करते हैं जब तक आप निरंतरता की योजना बना रहे हों, उम्मीदवारों को उम्मीद में नहीं छोड़ दें। यदि आप निरंतर लिखने के बारे में नहीं सोच रहे हैं, तो सभी छोरों को टाई दें और किसी भी ढीली नहीं छोड़ें।
  • अतुल्य प्रशंसक कथा का शीर्षक शीर्षक छवि 8
    8
    पूरी तरह से अपने प्रशंसक-कथा पढ़ें वर्तनी और विराम चिह्न त्रुटियों की जांच करें जैसे आप करते हैं। अगर ऐसा कुछ है जो आपको लगता है कि जोड़ा जाना चाहिए, हटाया जाना चाहिए या बदला जाना चाहिए, आगे बढ़ो, बस इसे करें सुनिश्चित करें कि सब कुछ समझ में आता है और अगर आपके पास ऐसा कुछ नहीं है, तो आप इसे ठीक करने के लिए क्या कर सकते हैं। पाठकों के नजरिए से अपनी कहानी को देखने की कोशिश करें जब आप कहानी लिख रहे थे, तो आपके मन की क्या कल्पना हुई, वे कुछ भी नहीं जानते। आपके द्वारा वर्णों या एनीमे, मंगा, मूवी, किताब, शो की साजिश के लिए किए गए किसी भी बदलाव को खेल समझाया जाना चाहिए।
  • अतुल्य प्रशंसक कथा का शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    9
    दूसरों के साथ अपना काम साझा करें आपने अपने प्रशंसक-कल्पित कहानी पर कड़ी मेहनत की है, ध्यान से न जाएं! यदि आप इसे कंप्यूटर पर टाइप करते हैं, तो उसे एक वेबसाइट पर अपलोड करें जैसे कि fanfiction.net या एक प्रतियोगिता की सदस्यता लें। यदि आपके पास हाथ से लिखा हुआ है, तो इसे अपने दोस्तों को दिखाएं या इसे अपने कंप्यूटर पर स्कैन करें और इसे अपलोड करें! जितने लोग आपकी कहानी पढ़ते हैं, उतना ही अच्छा होगा, है ना?
  • अतुल्य प्रशंसक कथा का शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    10
    रचनात्मक आलोचना करें जब आप अपने पहले प्रशंसक- fic की निरंतरता लिखते हैं तो वे आपकी मदद करेंगे आप अन्य लोगों को क्या कहना चाहते हैं और आप इससे बहुत कुछ सीख सकते हैं कि मैं आपको बहुत मदद करेगा!
  • युक्तियाँ

    • खुश कहानी मत बनो, जहां अच्छी चीजें होती हैं। इसके बजाय, एक नाटक बनाएं और एक दुखद साजिश के तत्व आपकी कहानी को और अधिक दिलचस्प बना देंगे।
    • अपने प्रशंसक कथा को लिखें जैसे कि आप एक वास्तविक कहानी लिख रहे थे, उदाहरण के लिए, परीक्षा के लिए या प्रकाशित यह आपकी कहानी को बेहतर, अधिक विश्वसनीय और पढ़ने के लिए अधिक मनोरंजक बना देगा।
    • यदि आप फंस गए थे, तो ब्रेक लें आप यह नहीं सोच सकते कि आप अपने पूरे प्रशंसक-फिकर एक बार में और बिना किसी रुकावट के लिखने जा रहे हैं।
    • इतना पागल मत बनो! यह बेहतर है कि यदि नए पात्रों को मौजूदा अक्षर के साथ फिट किया जाए - उन्हें मंगा, फिल्म या जो कुछ भी न हो, वे भी बहुत जंगली नहीं बनाते हैं। इसके अलावा, आपको सावधान रहना चाहिए कि नए अक्षर मूल वर्णों को ग्रहण करते हैं।
    • बीटा रीडर खोजें कोई भी लेखक सब कुछ में परिपूर्ण नहीं है, किसी को ढूंढने का प्रयास करें जो आपकी विफलताओं को पूरी तरह से जानता है उदाहरण के लिए, यदि आप व्याकरण और विराम चिह्न के साथ अच्छे नहीं हैं, तो किसी को ढूंढें और विनम्रता से अपने काम को पढ़ने के लिए कहें और आपको अपनी गलतियों को बताएं। धन्यवाद, और अगर वह व्यक्ति प्रशंसक कथा भी लिखता है, तो अपने अगले काम के बीटा रीडर का प्रस्ताव लें।
    • अगर आपके पास अगले कुछ समय के बारे में कोई विचार नहीं है, तो अपने मन में कुछ प्रयोग लिखने की कोशिश करें जब आप सो रहे हों या कुछ भी न होने पर।
    • कभी-कभी यह एक या दो गाने डालना अच्छा होता है और यह भी रहस्य उत्पन्न करता है ऐसे कई पाठकों की तरह
    • बहुत सारे पुस्तक परिवर्तन न करें, क्योंकि लोग इसे पसंद नहीं कर सकते हैं अगर यह किसी भी तरह से विश्वसनीय नहीं है। (वर्णों को मूल रूप से नष्ट कर दिया जाना चाहिए क्योंकि वे मूल कार्य में हैं)
    • याद रखें कि जब अक्षरों में अविश्वसनीय शक्तियां होती हैं, सामान्य तौर पर, उनके पास हमेशा एक सीमा होती है यह अक्षर और कहानी को और अधिक रोचक बना सकता है
    • आप को प्रोत्साहित करने के लिए अन्य प्रशंसक फिक्शन पढ़ें विचारों या अन्य की कहानियों की प्रतिलिपि न करें, लेकिन आप अपने विचारों को बनाने के लिए उनका उपयोग कर सकते हैं।
    • कभी-कभी आपकी कहानी पूरी तरह पुन: क्रमित करने के लिए अच्छा है ज्यादातर लोगों को कभी-कभी नए और रोमांचक कुछ देखना पसंद है
    • यदि कोई मूल चरित्र आपकी कहानी में मुख्य पात्र बन जाता है, तो ध्यान रखें कि कहानी कहानियों की तुलना में मूल वर्णों के बिना कुछ रीडिंग प्राप्त होगी। यह सही पात्रों के अत्यधिक उपयोग की वजह से है, मैरी-सूसे हालांकि, यदि आप इसे काफी अच्छी तरह से करते हैं, तो यहां तक ​​कि मूल पात्रों के सबसे ऊपरी भाग स्वीकार किए जा सकते हैं।

    चेतावनी

    • अशिष्ट या मतलब लोगों को अनदेखा करें आपके कुछ पाठकों ने आपको "पॉज़ोरो" या "बेवकूफ" कॉल करने का निर्णय लिया है या अपने कार्य में कचरा लेबल कर सकते हैं। इसे कुछ अजीब रूप में ले लो तुम्हें क्या पसंद नहीं आया? क्या वे केवल उन्हीं को पसंद नहीं करते हैं? इसे ध्यान में रखें निराश मत हो!
    • हालांकि, आपको सुसंगत आलोचनाओं को सुनना चाहिए।
    • हर कोई आपके प्रशंसकों की कहानी को पसंद नहीं करता है। कुछ लोग इसे नफरत कर सकते हैं, लेकिन दूसरों को इससे प्यार होगा! आपको यह स्वीकार करना होगा कि लोग हमेशा आप को पसंद नहीं करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com