ekterya.com

थ्रिलर कैसे लिखूं

इसमें कोई संदेह नहीं है कि रहस्य उपन्यास महान हैं वे एक तेज गति रखते हैं और वे आपको हमेशा चौकस रहते हैं। कोई आश्चर्य नहीं कि आप अपना खुद का उपन्यास लिखना चाहते हैं! खैर, यह लेख आपको एक महान थ्रिलर लिखने में मदद करेगा।

चरणों

एक रोमांचकारी उपन्यास चरण 1 लिखने वाली छवि
1
कुछ विचार प्राप्त करें स्थानीय पुस्तकालय या बुकस्टोर पर जाएं और विभिन्न रहस्य उपन्यासों को प्राप्त करें / खरीदें। उन्हें पढ़ें और उनसे कुछ प्रेरणा प्राप्त करें जानें कि इस प्रकार के उपन्यासों की लेखन शैली कैसी है
  • एक रोमांचकारी उपन्यास चरण 2 नामक चित्र लिखें

    Video: Cliches लेखन से बचें | रहस्य थ्रिलर

    2
    तय करें कि किस प्रकार का रहस्य उपन्यास आप लिखना चाहते हैं हां, एक से अधिक प्रकार हैं प्रत्येक प्रकार की कहानी के विभिन्न भागों पर केंद्रित है, या वे आपकी कहानी को कैसे प्रभावित करेंगे। ये थ्रिलर्स के सबसे सामान्य प्रकार हैं:
  • मानसिक थ्रिलर यदि आप इस तरह के थ्रिलर को लिखना चाहते हैं, तो आपको अपने उपन्यास में वर्णों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी। मनोवैज्ञानिक थ्रिलर में ऐसे व्यक्ति को शामिल करना चाहिए जो पागल या मानसिक रूप से परेशान है।
  • रहस्य थ्रिलर इस प्रकार का थ्रिलर एक रहस्य को सुलझाने पर केंद्रित है, लेकिन एक त्वरित या गहन वातावरण में।
  • विज्ञान कथा थ्रिलर इस थ्रिलर में विज्ञान कथा की शैली शामिल है
  • जासूस थ्रिलर यह थ्रिलर जासूस और जासूसी पर केंद्रित है।
  • सैन्य थ्रिलर इस प्रकार का थ्रिलर युद्धों, वास्तविक या काल्पनिक पर आधारित है
  • लिखे एक थ्रिलर उपन्यास चरण 3 नामक छवि
    3

    Video: युक्तियाँ लेखन थ्रिलर / रहस्य के लिए (WritingMime की विशेषता!)

    अपने उपन्यास का स्केच बनाएं अक्षर के साथ शुरू करें आपको एक नायक और एक प्रतिपक्ष की आवश्यकता होगी। उपन्यास की तरह आप लिख रहे हैं पर निर्भर करता है, कुछ अक्षर इस तरह के पागलपन के रूप में विशिष्ट लक्षण,, या जासूस होने के नाते करना होगा। फिर पुस्तक की साजिश के लिए आगे बढ़ें। आप इसे कठिन अपने उपन्यास के लिए एक अच्छी कहानी के बारे में सोच पाते हैं, तो एक विशेष रूप से दुर्लभ या परेशान स्मृति, और अपने थ्रिलर पर आधारित के बारे में सोच। यदि यह मदद करता है, साजिश का एक चित्र बनाने के लिए और इस तरह के परिचय, चरमोत्कर्ष या निष्कर्ष के रूप में कहानी के विशिष्ट भागों, लिखें। आपको परिचय के लिए लेखन शुरू करने की आवश्यकता नहीं है। क्या आपके मन में एक बड़ा निष्कर्ष है? इसे मत भूलो! इसे नीचे लिखें और वहां से कहानी को विकसित करना शुरू करें।
  • एक रोमांचकारी उपन्यास चरण 4 लिखो छवि शीर्षक



    4
    लिखें! अपनी कहानी लिखें! कभी-कभी एक साजिश आपके दिमाग और बीएएम! में आता है, आपके पास थ्रिलर है दूसरी बार, आप फंस सकते हैं या एक लेखक का ब्लॉक हो सकता है अपने उपन्यास से एक ब्रेक ले लो और वापस आ जाओ जब आपके पास एक नया विचार है
  • इमेज शीर्षक से थ्रिलर नोवल चरण 5
    5
    एक कैलेंडर सेट करें आप अपने उपन्यास प्रकाशित करने के लिए प्राप्त करने के लिए कोशिश कर रहे हैं, तो आप शायद एक समय सीमा प्रकाशक द्वारा निर्धारित होगा। एक दिन एक पृष्ठ पर एक दिन एक अध्याय लिखने के लिए, उद्देश्य, या पचास पृष्ठों (उदाहरण के लिए) एक दिन में एक लेखक के रूप में अपने व्यक्तिगत कौशल पर निर्भर करता है। पर प्रेस, लेकिन असंभव कुछ भी मत करो इसके अलावा, यदि आप इस उपन्यास को एक स्कूल परियोजना के रूप में लिख रहे हैं, तो संभवतः आपके लिए एक कैलेंडर बनाना आसान होता है। यदि आप मस्ती के लिए उपन्यास लिख रहे हैं, तो कैलेंडर बनाना आवश्यक नहीं है।
  • Video: थ्रिलर लेखक ली बच्चे की अपनी लेखन प्रक्रिया पर

    लिखें एक थ्रिलर का उपन्यास चरण 6
    6
    इसे संपादित करें! यह बहुत महत्वपूर्ण है अपनी कहानी बार-बार पढ़ना और की समीक्षा व्याकरण, विराम चिह्न और वर्तनी त्रुटियों, इतिहास में भागों है कि ध्वनि दुर्लभ या संदर्भ से बाहर कर रहे हैं की तरह। ऐसा करने के बाद, अपने रिश्तेदारों, मित्रों और शिक्षकों को अपने संपादित उपन्यास दे। उन्हें पढ़ने और सुझाव देने के लिए उन्हें पूछें। अगर वे आपको सुझाव देते हैं, तो आपको नाराज़ महसूस न करें वे केवल आपकी कहानी को अपने सर्वोत्तम इरादों के साथ सुधारने का प्रयास कर रहे हैं।
  • 7
    इसे फिर से लिखना! एक बार जब आप कई संस्करण प्राप्त करते हैं, तो उपन्यास को फिर से लिखिए, ताकि इसे सुंदर लग सके। अगर यह एक संपादक के लिए है, तो इसे गर्व से भेजें यदि यह स्कूल के लिए है, तो इसे गर्व से रखें, और यदि यह आपके लिए है, तो गर्व हो। आपने अभी एक महान थ्रिलर लिखा है!
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको अधिक प्रेरणा की आवश्यकता है, तो किराए पर लें या रहस्य फिल्में खरीदें और उन्हें देखें। विचारों या कहानी के कुछ हिस्सों को लिखने के लिए आपके साथ एक पेन और पेपर रखें, जिसे आपको विशेष रूप से रोमांचक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com