ekterya.com

स्कॉटिश गेलिक कैसे बोलें

स्कॉटिश गेलिक या Gàidhlig सेल्टिक के भारोपीय भाषा, बारीकी से गेलिक, ब्रेटन और कोर्निश शाखा रूप से आयरिश और मैंक्स, और सब से अधिक दूर करने के लिए संबंधित है। यह लगभग 1000 लोगों को, यानी में केप ब्रेटन (नोवा स्कोटिया) और प्रिंस एडवर्ड द्वीप से कनाडा समुद्री के कुछ हिस्सों में, लगभग 60,000 लोगों के लिए ऊपरी क्षेत्र में एक मूल भाषा और स्कॉटलैंड के द्वीपों के रूप में बोली जाती है भी। स्काट्स् गायेलिक् विलुप्त होने का खतरा एक भाषा है, लेकिन बीच गेलिक स्कूलों, वेल्श मीडिया, भाषा और सुझावों गेलिक संस्कृति विसर्जन कार्यक्रमों और गेलिक त्योहारों और कानून के माध्यम से दोनों स्कॉटलैंड और कनाडा में फिर से जमीन प्राप्त कर रहा है स्कॉटिश।

अन्य भाषाओं की तरह स्कॉटलैंड गेलिक सीखना, एक खुले दिमाग की आवश्यकता होती है और एक भाषा सीखने और मास्टर करने के लिए आवश्यक दृढ़ संकल्प की आवश्यकता होती है। भाषा सीखने में बहुत धैर्य है, लेकिन अंत में इसके लायक है।

चरणों

स्पीक स्कॉटिश गैलेक चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
गेलिक कक्षाओं में नामांकित स्कॉटलैंड गेलिक एक बहुत ही अंतरराष्ट्रीय भाषा नहीं है, इसलिए आप जहां रहते हैं, उसके आधार पर शिक्षकों या कक्षाएं ढूंढना मुश्किल हो सकता है। आप अपने ब्रिटिश, स्कॉटिश या सेल्टिक सामुदायिक केंद्र पर क्या उपलब्ध है, इसकी समीक्षा करके शुरू कर सकते हैं, यदि आपके पास रहने वाले स्थान में एक बड़ा स्कॉटिश डायस्पोरा है समुदाय में भी पूछें यदि आप इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं, तो आप वेबसाइट, किताबें और सीडी की तलाश करके, फ़्लैश कार्ड, सॉफ्टवेयर खरीदने आदि का मूलभूत ज्ञान सीख सकते हैं।
  • स्पीक स्कॉटिश गैलेक स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2

    Video: बात हो रही है हमारी भाषा एपि 1 स्काट्स् गायेलिक् जानें

    आप कर सकते हैं जितना गायक के रूप में बोलो। एक विदेशी भाषा में बोलना सबसे अच्छी बात है जो आप कर सकते हैं यह प्रवाह को विकसित करने में मदद करता है आप एक देशी वक्ता के साथ अभ्यास करने के लिए नहीं मिल रहा है, तो वेबसाइटों पर penpals खोजने की कोशिश या अपने मित्रों को अपने आप को पढ़ाने के लिए आप जो सीख रहे हैं की कोशिश करो। यदि आप बहादुर हैं, तो आप गेलिक में ब्लॉग और ट्विटर लिखने का प्रयास कर सकते हैं।
  • स्पीक स्कॉटिश गैलेक्सी चरण 3 नामक छवि



    3

    Video: जानने के लिए स्कॉटिश Gaelic║Lindsay करता भाषाएँ वीडियो 9 कारण

    देखो और गेलिक में सुनो आपको एक फिल्म मिल सकती है जिसमें स्कॉटिश गैलेक्सी ऑडियो या स्कॉटिश फिल्म है वेल्श टेलीविजन देखने के लिए ऑनलाइन "बीबीसी अल्वा" में ट्यून करें और वेल्श रेडियो के लिए बीबीसी रेडियो नेन गोहिमेद अधिक शब्द और इशारों का चयन करने के लिए उपयोगी
  • स्पीक स्कॉटिश गैलेक्सी चरण 4 नामक छवि का शीर्षक
    4
    स्कॉटलैंड या नोवा स्कॉशिया यात्रा शायद, यह स्कॉटिश गेलिक सीखने का सबसे अच्छा तरीका है क्योंकि इससे आपको अधिक शब्दावली सीखने की अनुमति मिलेगी। आइल ऑफ़ स्काई एक ऐसी जगह है जहां पर विसर्जन कार्यक्रमों की एक विस्तृत विविधता है सबल मोर ओस्तैग, गेलिक भाषा और संस्कृति अकादमी। अपने आप को चुनौती, एक अंग्रेजी शहर के क्षेत्रों से दूर जाना, ताकि आप अपना संचार सुधार सकें। यदि आप कनाडा में हैं, तो सांस्कृतिक कार्यक्रमों की विविधता, विसर्जन शिविर और गहन गेलिक पाठ्यक्रम उपलब्ध कराएं।
  • युक्तियाँ

    • केप ब्रेटन, नोवा स्कोटिया Colaisde ना Gàidhlig (गेलिक संस्थान), एक अकादमी अध्ययन और गेलिक भाषा और सेल्टिक कला और संस्कृति के संरक्षण को समर्पित करने के लिए घर है।
    • स्कॉटलैंड में एक (एक Comunn Gàidhealach) और कनाडा में एक (Comhairle na Gàidhlig): स्काट्स् गायेलिक् निर्देशकों में से दो बोर्डों है। संयुक्त राज्य अमेरिका भी एक संघ: गेलिक अमेरिकन सोसायटी (ए कॉमुनन ग्यादाहेच Ameireganach)।
    • धैर्य कुंजी है
    • यदि आप यात्रा नहीं कर सकते हैं, तो आप अभी भी अध्ययन कर सकते हैं।
    • स्कॉटिश गेलिक सीखने में आपकी मदद करने के लिए एक देशी वक्ता या कम से कम कोई भाषा बोलने वाला व्यक्ति ढूंढें

    चेतावनी

    • सुनिश्चित कर लें कि आप यह जानते हैं कि यह कहने से पहले आप क्या कहते हैं आप बधाई के साथ अपमान को भ्रमित कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com