ekterya.com

क्लिंगन कैसे बोलें

यदि आप अपने ट्रेकिज़ दोस्तों को प्रभावित करने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं या यदि आप स्टार ट्रेक ब्रह्मांड में गहराई से चलना चाहते हैं, क्लिंगन भाषा सीखने पर विचार करें। पारंपरिक अर्थों में, इस भाषा को "वास्तविक" भाषा नहीं माना जाता है, लेकिन यह इस अर्थ में है कि इसका अपना व्याकरण और संरचना है इसे लापरवाही से उपयोग करने के लिए, आप कुछ वाक्यांशों को सीखने पर आपके प्रयासों को ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। हालांकि, यदि आप इसे गहराई में सीखना चाहते हैं तो अन्य संसाधन उपलब्ध हैं।

चरणों

विधि 1
मूल वाक्यांश

स्पीक क्लिंगन चरण 1 नामक छवि
1
सुनिश्चित करें कि आप क्लिंगन भाषा के अक्षरों को सही ढंग से उच्चारण करते हैं। सामान्य तौर पर, इस भाषा को ऊर्जावान तरीके से और गुप्ताहारिक ध्वनियों के माध्यम से बोली जाती है। हालांकि, प्रत्येक पत्र के अपने विशिष्ट तरीके से स्पष्ट किया जा रहा है, और आपको ये सीखना चाहिए कि प्रत्येक अक्षर ठीक से कैसे बोलें, इससे पहले कि आप शब्दों को सही ढंग से उच्चारण कर सकें
  • पत्र "ख", "ch", "एल", "मीटर", "n", "पी", "टी" और "w" लोअरकेस में वे उसी तरह स्पैनिश के रूप में उच्चारित होते हैं दूसरी ओर, पत्र "j" और "v" लोअरकेस में, वे अंग्रेजी की तरह स्पष्ट कर रहे हैं
  • गीत "को" लोअरकेस के रूप में स्पष्ट है "आह" अंग्रेजी में या के रूप में "को" में "पिता"।
  • गीत "और" लोअरकेस की तरह ये स्पष्ट है "और" में "कुत्ता" या "उंगली"।
  • गीत "मैं" ("मैं" राजधानी) को एक ध्वनि से उच्चारण किया गया है जो स्पैनिश में मौजूद नहीं है। इसे जैसे ही स्पष्ट किया जाता है "मैं" शब्दों में "Inglés", "स्पेनिश", या "बिट"।
  • गीत "या" लोअरकेस की तरह ये स्पष्ट है "या" में "आदर" या "शक्ति"।
  • गीत "या" लोअरकेस की तरह ये स्पष्ट है "या" में "धुआं" या "बिंदु"।
  • गीत "डी" ("घ" पूंजी) के रूप में स्पष्ट है "घ" स्पेनिश में लेकिन भाषा के साथ वापस आ गया।
  • गीत "एच" ("ज" ऊपरी मामले में) उत्पादन करने के लिए एक मुश्किल ध्वनि है। यह ध्वनि गले से बना है और इसी तरह की है "ज" जर्मन, के रूप में "बाख"। अपने मुखर रस्सियों को कंपन करने की कोशिश न करें इसी तरह, क्लिंगन भाषा में, डायग्राफ को माना जाता है "gh" एक एकल पत्र के रूप में इसे अपने गले की पीठ के साथ एक गड़गड़ाहट की तरह कहें या जैसा कि आप यह कहने जा रहे थे "एच "लेकिन अपने मुखर तार कंपन
  • डायग्राफ "एनजी" यह क्लिंगन में एक एकल अक्षर के रूप में माना जाता है, लेकिन जैसा कि स्पैनिश में उसी तरह स्पष्ट किया जाता है
  • पत्र का उच्चारण "क्ष" लोअरकेस के समान है "कश्मीर" स्पेनिश से हालांकि, एक बहुत ही गप्चरल ध्वनि आवश्यक है। आपकी जीभ यूवीुला या आपके गले के प्रवेश द्वार के खिलाफ रगड़ना चाहिए। दूसरी ओर, गीत"क्यू" ("क्ष" पूंजी) के समान है "क्ष" लोअरकेस, लेकिन यह एक साथ एक साथ स्पष्ट किया जाना चाहिए "एच"।
  • गीत "आर" यह के रूप में स्पष्ट है "आर" स्पेनिश में
  • गीत "एस" ("रों" पूंजी) को इसी तरह से स्पष्ट किया जाता है "श" अंग्रेजी से इसका उच्चारण करने के लिए, आपको अपनी जीभ को अपने दांतों की तरफ बढ़ने के बजाय अपने मुंह के उच्चतम बिंदु तक ले जाना होगा।
  • ध्वनि "TLH" यह क्लिंगन में एक अक्षर के रूप में माना जाता है एक का उच्चारण करके प्रारंभ करें "टी" लेकिन अपनी जीभ अपने मुंह के किनारे जाने के बदले इसे तुरंत नीचे जाने की जगह पर छोड़ दें। फिर, व्यंजन को थोड़ा-थोड़ा उच्चारण करें "एल" अपनी मुखर रस्सी के बिना कंपन बनाओ
  • गीत "और" टिनिक को स्पैनिश में समान कहा जाता है
  • एपोस्ट्रोफ़ (`) को क्लिंगन भाषा में एक पत्र के रूप में माना जाता है। यह एक समान आवाज़ है जो स्पैनिश में होती है जब शब्द एक स्वर में शुरू होते हैं, जैसा कि "एक" या "वहाँ"। असल में, ध्वनि गले में एक नरम विराम है। क्लिंगन में, यह एक शब्द के मध्य में इस्तेमाल किया जा सकता है
  • स्पीक क्लिंगन चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने दोस्तों को एक मजबूत के साथ trekkies नमस्कार "nuqneH"। यह शब्द के बराबर है "नमस्ते", लेकिन इसका सबसे निकट अनुवाद है "तुम्हें क्या चाहिए?"
  • Video: जानें क्लिंगन बात करने के लिए कैसे

    स्पीक क्लिंगन चरण 3 नामक छवि
    3
    प्रश्नों के साथ उत्तर दें "HI ` "या "HISlaH", या के साथ "घब्बे ` "। पहला मतलब "हां", जबकि बाद का मतलब है "नहीं"।
  • स्पीक क्लिंगन चरण 4 नामक छवि
    4
    अपनी समझ के साथ व्यक्त करें "jIyaj"। इसका अनुमानित अनुवाद होगा "मैं समझता हूँ"। इसी तरह, "जेइजबे ` " माध्यम "मुझे समझ नहीं आ रहा है"।
  • स्पीक क्लिंगन चरण 5 नामक छवि
    5
    अपनी मंजूरी के साथ व्यक्त करें "मेजर" या "मजाकिया ` "। पहला मतलब "अच्छा है!", जबकि दूसरा "अच्छा किया!"।
  • स्पीक क्लिंगन चरण 6 नामक छवि
    6
    एक ट्रेकी दोस्त से पूछें कि वह क्लिन्गोन के साथ कह सकता है "tlhIngan होल Dajatlh`a ` "। इसका शाब्दिक अर्थ है "क्या आप क्लिंगन बोलते हैं?" अगर कोई आपको उस प्रश्न पूछता है, लेकिन आप अभी भी क्लिंगन में स्वयं को अभिव्यक्त करने की आपकी क्षमता के बारे में आश्वस्त नहीं महसूस करते हैं, तो आप इसके साथ प्रतिक्रिया कर सकते हैं "tlhIngan होल विजस्थह हैब ` " या के साथ "मैं क्लिंगन नहीं बोलता हूं"।
  • स्पीक क्लिंगन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने सम्मान को गर्व से कहो: "हेग्लू`मेह क्यूक जजवम"। इसका अर्थ है "आज मरने का एक अच्छा दिन है" और यह क्लिंगन संस्कृति में अत्यधिक मूल्यवान वाक्यांश है।
  • स्पीक क्लिंगन चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    पुष्टि करें कि आप एक चौंकाने वाले के साथ क्लिंगन हैं "tlhIngan माह!"। इस वाक्यांश के रूप में अनुवाद किया है "हम क्लिंगन हैं!"। इसी तरह, आप उपयोग कर सकते हैं "tlhIngan jIH" बस कहने के लिए "मैं क्लिंगन हूँ"।
  • स्पीक क्लिंगन चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    के साथ स्वच्छ सेवाओं के बारे में पूछें "नुक्कड `ओएच पचपाई ` "। प्रत्येक दौड़ को बाथरूम में जाने के लिए एक सामयिक क्षण की जरूरत है और क्लिंगन अपवाद नहीं हैं। यदि आप निम्नलिखित सम्मेलन में निकटतम बाथरूम का पता नहीं लगा सकते हैं, तो आप क्लिंगन-बोलते ट्रेकी से पूछ सकते हैं: "नुक्कडाक `ओएच पूची` "। इसका अर्थ है "बाथरूम कहाँ है?"
  • स्पीक क्लिंगन चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    समय जानने के लिए, आप वाक्यांश का उपयोग कर सकते हैं "`एआरग्ल क्यूएलुपू`?" इसका अनुमानित अनुवाद होगा "यह समय क्या है?" एक और अधिक शाब्दिक अनुवाद होगा "आपको कितनी बार सुना गया है?"
  • स्पीक क्लिंगन चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11



    अपने दुश्मनों के साथ अपमान करें "हब सोएसली `कुछ!" इस रूप में अनुवाद किया है "आपकी मां के पास नरम माथे है!"। क्लिंगन अपने मोर्चों के लिए चोटी के साथ जाना जाता है और यह कह रहे हैं कि उनकी मां की कोई शिखा नहीं है, यह बहुत गंभीर अपमान माना जाता है।
  • स्पीक क्लिंगन चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    12
    अपने दुश्मनों पर हमला करने के लिए तैयार करें "चह यीबाह qara`DI ` "। इसका मतलब स्पेनिश में है "टारपीडो को मारो!"।
  • स्पीक क्लिंगन चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    13
    यदि आप खाने के लिए एक अच्छी जगह के बारे में जानना चाहते हैं, तो पूछें "नुक्दक `ओह क्यू` क्यूक ` "। इस वाक्यांश का मतलब है "एक अच्छा रेस्टोरेंट कहाँ है?"
  • स्पीक क्लिंगन चरण 14 का शीर्षक चित्र
    14
    पूछें कि क्या खाली सीट है "क़्स्साक बालु`ए ` "। यदि आप किसी ट्रेककी के बगल में बैठना चाहते हैं तो आपको औपचारिक रूप से नहीं पता है, इसका मतलब है कि आप इस वाक्यांश का उपयोग कर सकते हैं "क्या यह सीट पर कब्जा कर लिया है?"
  • स्पीक क्लिंगन चरण 15 नाम की छवि
    15
    आप शब्द के साथ अपमान कर सकते हैं "petaQ।" इसे भी उतना ही स्पष्ट किया जाता है "p`tahk", "pahtk", "pahtak" या "p`tak"। यह शब्द एक आम अपमान है जिसका स्पैनिश में सीधा अनुवाद नहीं है, लेकिन इसकी अनुमानित अनुवाद होगा "मूर्खतापूर्ण", "राड़" या "सम्मान के बिना व्यक्ति"। किसी ऐसे व्यक्ति का वर्णन करने के लिए उपयोग करें जो एक योद्धा की भावना नहीं रखते।
  • विधि 2
    और जानें

    स्पीक क्लिंगन चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    1

    Video: जानें क्लिंगन आसान (ish) मार्ग, पाठ 1

    क्लिंगन समूह में शामिल हों सबसे प्रसिद्ध और विशेषज्ञ समूह क्लिंगन भाषा संस्थान है लेकिन यदि आप इंटरनेट पर खोज करते हैं तो आप प्रशंसकों के लिए अन्य समूह भी पा सकते हैं। निशुल्क जानकारी प्राप्त करें कि ये समूह यह निर्धारित करने की पेशकश करते हैं कि क्या आप वास्तव में इस भाषा को सीखने में रुचि रखते हैं। इनमें से कुछ समूह भी आधिकारिक सदस्यता प्रदान करते हैं, जो आपको अधिक जानकारी और घटनाओं तक पहुंच प्रदान कर सकते हैं।
  • स्पीक क्लिंगन चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    2
    भाषा को सुनो आपके द्वारा वर्णमाला और कुछ शब्द सीखने के बाद, इंटरनेट पर वीडियो ढूंढें या क्लिंगन बोलने वाले विशेषज्ञों से ऑडियो सीडी या डीवीडी खरीदें। इस तरह आप उदाहरणों के आधार पर क्लिंगन सीख सकते हैं। ऑडियो फाइलें आपको सुनने की अनुमति देगा कि क्लिंगन के शब्दों को कैसे स्पष्ट किया जाता है और वीडियो फाइल आपको यह देखने में सहायता करती है कि ध्वनियों का निर्माण करते समय आप कैसे इशारा करना चाहिए।
  • Video: सीखना क्लिंगन बोलो करने के लिए

    स्पीक क्लिंगन चरण 18 नामक छवि
    3
    एक क्लिंगन भाषा शब्दकोश प्राप्त करें आप इसे ऑनलाइन या किसी किताबों की दुकान में खरीद सकते हैं, या आप इसे निःशुल्क पा सकते हैं और इसे डाउनलोड कर सकते हैं। क्लिंगन शब्दकोश अन्य शब्दकोशों के समान ही काम करता है अधिकांश शब्दकोशों में एक स्पैनिश - क्लिंगन और क्लिंगन - स्पैनिश अनुभाग है, ताकि आप दोनों भाषाओं के शब्दों और वाक्यांशों का अनुवाद कर सकें।
  • स्पीक क्लिंगन चरण 1 9 शीर्षक वाला छवि
    4
    क्लिंगन फ़ॉन्ट डाउनलोड करें यद्यपि आप क्लिनिंग को मानक लैटिन वर्णमाला का प्रयोग करते हुए पढ़ सकते हैं, सख्ती से बोल रहे हैं, वहां अलग-अलग वर्ण हैं जो उन अक्षरों और ध्वनियों का प्रतिनिधित्व करने के लिए उपयोग किया जाता है। यदि आप ऑनलाइन और क्लिंगन भाषा की पुस्तकों में खोज करते हैं तो आप उन अक्षरों के बारे में अधिक शोध कर सकते हैं। एक बार जब आप नए वर्णमाला के साथ सहज महसूस कर लेते हैं, तो आप किसी ऐसे क्लिंगन डिजिटल संचार के लिए इस वर्णमाला का उपयोग करने वाले फ़ॉन्ट को डाउनलोड कर सकते हैं।
  • स्पीक क्लिंगन चरण 20 नामक छवि
    5
    क्लिंगन में लिखा गया काम पढ़ें किसी भी भाषा का अभ्यास करने का एक अच्छा तरीका है कि उस भाषा में पढ़ने का अभ्यास करना। क्लिंगन में आप किताबें, पत्रिकाएं, कविताओं और लघु कथाएं खरीद या डाउनलोड कर सकते हैं इनमें से कुछ पुस्तकों में अन्य भाषाओं में लिखित कार्य शामिल हैं, जैसे शेक्सपियर के नाटकों
  • युक्तियाँ

    • अपने अनुभव को पूरा करने के लिए, क्लिंगन संस्कृति के बारे में अधिक शोध करें आपको ऐसे स्रोत मिल सकते हैं जो कि क्लिंगन के इतिहास, धर्म, भोजन और अन्य सांस्कृतिक पहलुओं का वर्णन करते हैं। जैसा कि संस्कृति भाषा पर निर्भर करती है और भाषा संस्कृति पर निर्भर करती है, क्लिंगन संस्कृति को समझने से आपको भाषा को और अधिक संपूर्ण तरीके से समझने में सहायता मिल सकती है।

    चीजें आप की आवश्यकता होगी

    क्लिंगन भाषा का एक शब्दकोश
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com