ekterya.com

कैसे कोरियाई में माफी माँगता हूँ

माफी मांग जीवन में एक बहुत ही महत्वपूर्ण कौशल है, खासकर उस भाषा में जिसे आप अच्छी तरह से नहीं जानते यदि आप पर्यटक हैं या आपको भाषा में कोई अनुभव नहीं है तो आप भाषा या सांस्कृतिक गलतियों को बना सकते हैं। कोरियाई में माफी माँगने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें!

चरणों

छवि शीर्षक कोरियाई चरण 1 में माफी माँगता हूँ
1
सबसे पहले भाषा का थोड़ा जानें व्याकरण अंग्रेजी व्याकरण से बहुत भिन्न है और वाक्य का विषय कभी-कभी अभिव्यक्त होने के बजाय अंतर्निहित होता है।
  • यदि आप थोड़े समय के लिए देश का दौरा करने जा रहे हैं तो हांगुल, कोरियाई वर्णमाला सीखने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन अगर आप इसे आसानी से बोलना चाहते हैं, तो आपको इसे करना चाहिए। वास्तव में, हंगुल को पढ़ना सीखना एक त्वरित और आसान प्रक्रिया हो सकती है, कुछ लोग कहते हैं कि इसमें कुछ घंटों लगते हैं!
  • छवि शीर्षक कोरियाई चरण 2 में माफी माँगता हूँ
    2
    औपचारिक अनौपचारिक भाषण के बीच अंतर को समझें अनौपचारिक एक परिवार, दोस्तों और लोगों को आपकी उम्र या युवा के साथ प्रयोग किया जाता है
  • यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो किसी और को जाने के लिए औपचारिक तरीके का उपयोग करें यदि आप अनौपचारिक रूप से बात करते हैं तो स्थिति अधिक परेशान हो जाएगी, जब स्थिति को एक निश्चित शिष्टाचार की आवश्यकता होती है।
  • बोलने का यह तरीका केवल कोरियाई तक ही सीमित नहीं है, इसका इस्तेमाल फ्रेंच, इतालवी और जर्मन में भी किया जाता है, कुछ का नाम।
  • विधि 1
    अनौपचारिक रूप से बोलें

    छवि शीर्षक कोरियाई चरण 3 में माफी माँगता हूँ
    1



    di "미안해"। स्पष्ट "Mi-एक-ए" और इसका मतलब है "मुझे क्षमा करें" यह एक अनौपचारिक वाक्यांश है और दोस्तों या आपके से छोटे लोगों के साथ प्रयोग किया जाता है।

    विधि 2
    औपचारिक रूप से या किसी बड़े व्यक्ति के साथ बोलना

    छवि शीर्षक कोरियाई चरण 4 में माफी माँगता हूँ
    1

    Video: So Hyang Ses Analizi 3

    di "미안 해요"। इसका अर्थ है "मुझे क्षमा करें" और उच्चारण करें "Mi-एक-ए-कब"। यह एक औपचारिक वाक्यांश है और उन लोगों के साथ प्रयोग किया जाता है जिन्हें आप अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, किसी के साथ बड़ा या उच्च श्रेणी के किसी व्यक्ति के साथ।
  • छवि शीर्षक कोरियाई चरण 5 में माफी माँगता हूँ
    2
    di "미안 합니다" इसका मतलब क्या है "मुझे क्षमा करें"। यह माफी मांगने का एक बहुत औपचारिक और विनम्र तरीका है। स्पष्ट "Mi-एक-एपी-नी-दा"। इसका उपयोग किसी ऐसे व्यक्ति के साथ किया जा सकता है जिसे आप अच्छी तरह से नहीं जानते, कोई बड़ा या अधिक वरिष्ठ।
  • युक्तियाँ

    Video: Michael Dalcoe - What is Your Net Worth? - Michael Dalcoe

    • यदि आपको पता नहीं है कि किस विकल्प का उपयोग करना है, तो सबसे ज्यादा विनम्र संस्करण कहें: 미안 해요 क्योंकि यह सभी स्थितियों के लिए उपयुक्त है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com