ekterya.com

एक गुप्त संदेश भेजने के लिए सीमित लेखन तकनीक का उपयोग कैसे करें

प्रतिबंधित लेखन तकनीकों का उपयोग एक प्रतीत होता है हानिरहित पत्र में छुपा संदेश शामिल करने के लिए किया जा सकता है। जबकि जो लोग इस तकनीक का इस्तेमाल ईमेल भेजने कभी कभी वे एक उबाऊ दिन में या (जैसे रचना और संदेश सड़ते हुए के रूप में) बौद्धिक चुनौतियों के लिए खुद को मनोरंजन करने के लिए करते हैं, इन इस तकनीक का उपयोग करने के एकमात्र कारण नहीं हो सकता। उनका उपयोग अधिक गंभीर परिस्थितियों में भी किया जा सकता है, जैसे जब कैदी अपने बंदी उठाने वाले लोगों द्वारा किए गए इंफॉर्मुमन उपचार के बारे में संवाद करना चाहता है।

इस तकनीक का उपयोग इस मामले में किया जाता है जब कैदी की मेल समीक्षा या सेंसरशिप में रखी जाती है, जब कोड को अपने बंदी उठाने वालों द्वारा अस्वीकार किए बिना उन्हें समझने के बिना त्याग दिया जाता है। संचार की तात्कालिकता के बिना एक व्यक्ति, के रूप में काफी सूक्ष्म सेंसर बोर्ड को बेवकूफ बनाने की लेकिन काफी असामान्य एक संदेश लिखें सकता है इस देखा जाना चाहिए के लिए और जो व्यक्ति यह प्राप्त द्वारा सही मतलब निकाला। मुख्य धारणा यह है कि पत्र के प्राप्तकर्ता लेखक की सामान्य लेखन शैली से अधिक परिचित हैं, सामग्री के संदर्भ से परिचित हैं, या एक द्वितीयक संदेश प्राप्त करने के लिए केवल कठिन प्रयास करता है। उदाहरण के लिए, एक उपदेशक जो बंधक है वह उन वाक्यांशों का उपयोग कर सकता है जो वह अपने रविवार के उपदेशों में उपयोग करता है जो कि उनकी कलीसिया के लिए जाना जाता है, लेकिन साइबेरिया में कलियों के लिए नहीं जाना जाता है

चरणों

अपना स्वयं का गुप्त संदेश भेजना

गुप्त संदेश चरण 1 पर भेजने के लिए प्रयोग की गई छवि का शीर्षक

Video: 3000+ Common English Words with Pronunciation

1
उस संदेश को तय करें जिसे आप भेजना चाहते हैं। यह संभवतः पूर्ण पत्र की तुलना में बहुत छोटा होना चाहिए। एक छोटे से पत्र में छिपे हुए एक लंबे संदेश से आपका लेखन प्राकृतिक रूप से प्रकट होने की स्थिति तक पहुंच सकता है। यह नाजुक संतुलन का एक कार्य है आपका सतही संदेश अब गुप्त संदेश के संबंध में है, यह लिखना आसान होगा, और दोस्तों या दुश्मनों द्वारा यह पता लगाना अधिक कठिन होगा।
  • गुप्त संदेश चरण 2 में भेजने के लिए प्रयोग करें प्रतिबंधित लेख का शीर्षक
    2
    एक कोडिंग विधि चुनें असंख्य संभावनाएं हैं और वे विभिन्न किस्मों में आते हैं। कुछ नीचे वर्णित हैं, लेकिन अगर सबसे बड़ी सुरक्षा की आवश्यकता है, तो उन लोगों का उपयोग न करें जो यहां हैं (या वेब पर वर्णित)। मौलिकता सुरक्षा की कुंजी है
  • Acrostics शायद सबसे अच्छा उदाहरण है एरोस्ट्रिक में, प्रत्येक पंक्ति (या वाक्य, आदि) का पहला अक्षर लेकर हमेशा संदेश पढ़ा जाता है। Acrostics रचना करने के लिए आसान और पता लगाने के लिए आसान कर रहे हैं।
  • कोड अक्षरों में नंबरों का उपयोग करें ऐसा करने के कुछ तरीके हैं, जिनमें ए = 1 जेड = 26, एएससीआईआई, परमाणु संख्याएं या कोई ज्ञात संख्यात्मक सूची शामिल है। इस पद्धति का एक फायदा यह है कि कभी-कभी संदिग्ध बिना किसी संदेह को उठाए बिना नंबरों को आम पाठ के रूप में शामिल किया जा सकता है, उदाहरण के लिए, दिनांक या समय। अन्यथा, सूक्ष्म संदेश छोड़कर संख्याओं में शब्दों को बदलने के कई तरीके भी हैं। "अच्छी तरह से पता" लेखक और उसके निर्देशित दर्शकों के सापेक्ष है। इलिनोइस विश्वविद्यालय में कला के इतिहास के प्रोफेसर यथार्थवाद से प्रभाववादोत्तर है कि जाना जाता है अपने क्षेत्र संख्या 411 से मेल खाती है, लेकिन आम जनता को पता नहीं है, और ग्रीक इतिहासकार पहचान संख्या attics Arabized पता नहीं
  • प्रत्येक nth पत्र ले लो। बेशक, अंकगणितीय अनुक्रम के बजाय अधिक जटिल दृश्यों का उपयोग किया जा सकता है। इस पद्धति का एक जोखिम यह है कि यह बहुत नाजुक है। भले ही आप एक अक्षर जोड़ या हटा दें, आप शेष संदेश को बदल सकते हैं। अन्य तरीकों के साथ, संदेश का पुनर्गठन किया जा सकता है भले ही लंबा हिस्सा खो गया हो, संपादित या अयोग्य हो।
  • असामान्य गुणों के साथ शब्दों का उपयोग करें क्वार्टी कीबोर्ड पर, "ट्रिपल", "गैलोश", "पार्टियर" और "पीट" अक्षर की एक पंक्ति के साथ टाइप किया जा सकता है यदि आम पत्र की पहचान की जाती है, तो उन शब्द कोड "लोड" कोई भी शब्द जो अनुरूप नहीं है, उसे अनदेखा कर दिया गया है।
  • उन अक्षरों की आवृत्ति का उपयोग करें जो स्वाभाविक नहीं हैं। आम भाषा में कुछ वाक्यों में 25 से 26 अक्षरों होते हैं और उनमें से प्रत्येक का इस्तेमाल आपके अजीब पत्र की पहचान करने के लिए किया जा सकता है
  • त्रुटियां जोड़ें किसी प्रशिक्षित लेखक द्वारा वर्तनी की गलतियाँ जो आमतौर पर गलती नहीं करते हैं इसका अर्थ है कि वे जानबूझकर हैं। एक गुप्त संदेश बनाने के लिए आवश्यक पत्र देने के लिए वर्तनी त्रुटियों को आसानी से सम्मिलित किया जा सकता है।
  • एक गुप्त संदेश भेजने के लिए कठोर लेखन का इस्तेमाल करें शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    एक जटिल विधि के लिए, कई तरीकों का उपयोग करने पर विचार करें। एक जोखिम है कि अगर गुप्त संदेश बहुत छिपा हुआ है, तो इसे कभी भी खोज नहीं किया जाएगा या यदि यह पता चला है, तो यह संभव है कि यह बहुत सतही है कि यह एक संयोग के रूप में लिया जाता है और कोई जानबूझकर संकेत नहीं है एक सादृश्य के तौर पर, बाइबल कोड के एक सेंसर वाले आलोचकों में से एक पर विचार करें। हालांकि, गहरे संदेश पाए गए वहां कोई स्पष्ट प्रमाण नहीं था कि उन्हें एक उद्देश्य के साथ रखा गया था। विधियों का इस्तेमाल किया, जब एक लंबे टेक्स्ट पर लागू किया गया, गहन संदेश का उत्पादन किया। पहला अक्षर लेकर एक गुप्त संदेश को कोडित करना बहुत कमजोर संकेत हो सकता है, लेकिन कई कदम उठाकर कठिनाई को बढ़ाया जा सकता है। "केवल अक्षरों", "रिक्त स्थान छोड़ें" और विराम चिह्न को गढ़ने और ज़ोर से कहने में मदद करने के लिए एरोस्ट्रिक का उपयोग करना, "यहां एक संदेश है कोशिश कर रहें! " सतह पाठ में एक असामान्य तरीके से संख्याओं का उल्लेख करते हुए पाठकों को सही अनुक्रम के बारे में सूचित किया जा सकता है। शब्द "प्राचार्य" अक्सर सतह के पाठ में गैर-संख्यात्मक संदर्भों में या किसी अन्य मोड द्वारा एन्कोड किया जा सकता है।
  • गुप्त संदेश को भेजने के लिए इस्तेमाल की गई छवि का शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण



    4
    आप विधि के आधार पर अपनी ग्रैन्यूलिटी चुन सकते हैं। यह इस बात पर निर्भर करेगा कि आप कितनी बड़ा संदेश एक बार में संचारित करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, एक एस्ट्रोस्टिक आमतौर पर प्रत्येक वाक्य का पहला अक्षर लेता है, लेकिन कई श्रृंखलाएं या यहां तक ​​कि पहले शब्द ग्रैन्युलैरिटी लेते हैं। एक शब्द स्तर या अधिक समय का चयन करने से समस्याएं आ सकती हैं कैदी अपने दोस्त है जो दुरुपयोग किया जा रहा है यह बताने के लिए चाहता है, शब्द "waterboard" (जो अंग्रेजी में अर्थ है "पानी यातना") बेहतर जादू "पानी बोर्ड" जो एक संगठन का मतलब है का उपयोग करते हुए सेंसर धोखा देने में कठिनाई हो सकती है पानी के खेल के लिए इस्तेमाल पानी या बोर्ड की देखभाल से संबंधित इसे वर्तनी करके, आपके बेहतर परिणाम हो सकते हैं
  • एक गुप्त संदेश भेजने के लिए प्रयोग से प्रभावित लेख का शीर्षक शीर्षक चरण 5
    5
    गुप्त संदेश के आसपास सतही संदेश बहुत सावधानी से लिखें। आदर्श रूप से, सतही प्राकृतिक लगता होगा, क्योंकि यह संदेह नहीं बढ़ाएगा यहां तक ​​कि अगर गुप्त संदेश इंटरसेप्टर के लिए अनिश्चित है, तो यह नष्ट हो सकता है या दूषित हो सकता है अगर कोई संदेह संदेह हो। एक पता होना चाहिए कि यह संभव नहीं हो सकता है अगर गुप्त संदेश का घनत्व बहुत अधिक है, लेकिन कोई है जो आपकी लेखन शैली से परिचित नहीं है मूर्ख तरह के एक प्राकृतिक intento- संदेश बनाने के लिए प्रोत्साहित किया जाना। इसमें विवादास्पद मुद्दों को सेंसर करने में शामिल नहीं होना चाहिए, न ही संदेह पैदा करने के लिए अनावश्यक लोगों को शामिल नहीं करना चाहिए। एक कठिन संदर्भ में एक प्राकृतिक वाक्य लिखने में मदद करने के लिए एक शब्दकोश या "थिसॉरस" उपयोगी हो सकता है। कुछ मामलों में, कंप्यूटर प्रोग्राम बहुत मदद कर सकता है।
  • एक गुप्त संदेश भेजने के लिए प्रयोग करें प्रतिबंधित लेख का शीर्षक शीर्षक चित्र 6

    Video: Week 2

    6

    Video: Biz of Video Ep 022: Use These Viral Video Tactics to get more Views on YouTube w Travis Chambers

    उसी कोड का उपयोग करने के लिए उत्तर दें अगर रिसीवर संदेश को डीकोड करने में सक्षम है, तो दोनों संदेश प्राप्त हुए हैं, यह संवाद करने का एक स्पष्ट तरीका है, उसी कोड का उपयोग करने के लिए उत्तर देना है।
  • युक्तियाँ

    • एक और उदाहरण के रूप में, इस लेख में छिपी एक संदेश हो सकता है यदि इस लेख में सुधार करने के लिए जिम्मेदार संपादक अपनी नौकरी करते हैं, तो यह लेख बरकरार नहीं रहेगा इसलिए, यदि आप अधिक जानना चाहते हैं, तो मूल संस्करण की जांच करना सुनिश्चित करें।
    • यदि आप जानते हैं कि आपको किसी कारण से किसी के साथ गुप्त रूप से संवाद करने की आवश्यकता है, तो आपको अग्रिम में प्रतिबंधित पासवर्ड रखने पर विचार करना चाहिए। यह उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है जिनके पास अत्यधिक खतरनाक नौकरी है, जैसे सैनिक, युद्ध क्षेत्र में पत्रकार और श्रमिक जो नागरिक अशांति के क्षेत्रों में सहायता करते हैं।
    • इसे माइक्रोसॉफ्ट वर्ड में टाइप करें और प्रिंट करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • शब्दकोश
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com