ekterya.com

विसर्जन द्वारा जर्मन सीखने के लिए कैसे

एक दूसरी भाषा सीखना मुश्किल है, खासकर जब आप केवल तीस मिनट में एक घंटे में एक दिन अभ्यास करते हैं। एक दूसरी भाषा सीखने की संभावना बहुत बढ़ जाती है जब आप एक संस्कृति में डूब जाते हैं जिसमें भाषा मूल रूप से बोली जाती है। यह लेख आपको जर्मन संस्कृति में डूबने के दौरान बेहतर जर्मन सीखने में मदद करेगा

चरणों

शीर्षक जर्मन छवि विसर्जन चरण 1 द्वारा जर्मन जानें
1
सीखना सामग्री खरीदें एक अंग्रेजी-जर्मन शब्दकोश और एक बुनियादी जर्मन व्याकरण गाइड खरीदें। इन सामग्रियों की यथासंभव यथाशीघ्र समीक्षा करें।
  • इमेज शीर्षक से विसर्जन चरण 2 द्वारा जर्मन जानें
    2
    सीखने की इच्छा है ज़्यादातर जर्मन जर्मन स्पीकर अंग्रेजी बोलने में अधिक संवेदनशील हैं जब वे जर्मन सीखने के लिए संघर्ष कर रहे अमेरिकी सुनते हैं। आपको धीरे-धीरे और जर्मन में बोलने के लिए उन्हें बताकर अपनी मेहनत दिखानी चाहिए जर्मन में आप कहेंगे, "बित्ते लैंगसम और नूफ स्प्रेचन" यह दिखाएगा कि आप सीखने के लिए दृढ़ हैं, भले ही प्रक्रिया धीमी हो।
  • इमेज शीर्षक से जर्मन विसर्जन चरण 3 द्वारा जानें
    3
    वर्णमाला जानें जर्मन वर्णमाला में तीस अक्षर हैं, जिनमें से केवल पांच ही अंग्रेजी वर्णमाला के रूप में उसी तरह उच्चारण किए जाते हैं। यदि आप वर्णमाला के बारे में जानते हैं, तो आप एक छोटी सी शब्दों को पढ़ने के लिए शुरू कर सकते हैं।
  • शीर्षक से छवि विसर्जन चरण 4 द्वारा जर्मन जानें
    4

    Video: कैलारस थाना इलाके में हुए दो सड़क हादसे

    सबसे अधिक उपयोग किए गए क्रियाएं जानें सबसे बुनियादी और सामान्यतः उपयोग किए गए वर्ब का समूह जानें। दो सबसे आम verbs sein हैं (हो) और haben (है) वाक्यों को वाक्यों के निर्माण में आवश्यक है क्योंकि वे क्या कहते हैं, इसका अर्थ देते हैं।
  • इमेज शीर्षक से जर्मन विसर्जन चरण 5 के द्वारा जानें
    5
    जर्मन सबनाम जानें सर्वनाम सेवा करते हैं ताकि जिन लोगों के साथ आप बोल रहे हों वे जानते हैं कि आप कौन-कौन हैं और क्या मतलब है।
  • इमेज शीर्षक से जर्मन विसर्जन चरण 6 के अनुसार जानें

    Video: Manasa devi mantra- माता मनसा देवी मंत्र- अब होगी हर मनोकामना पूरी मनसा देवी मंत्र से!

    6
    बुनियादी व्याकरण संबंधी बुनियादी बातें जानें वाक्य की संरचना में शब्दों के आदेश को समझना आवश्यक है। उदाहरण के लिए, ज्यादातर मामलों में, विषय हमेशा पहले होता है और क्रिया बाद में आती है। आपको यह भी पता होना चाहिए कि क्रियाओं को कैसे संगठित करना है। डर मत, हम यह भी अंग्रेजी में करते हैं उदाहरण के लिए: मैं हूं-क्या आप हैं यदि आप ठीक से संयुग्मित नहीं करते हैं, तो यह कहने की तरह होगा: मैं हूं।
  • शीर्षक जर्मन छवि विसर्जन चरण 7 के द्वारा जानें
    7
    उपयोगी वाक्यांशों को जानें आम वाक्यांशों को सीखना आपको मूल बातचीत को रखने और ज़रूरत के समय में आपकी सहायता करेगा। पूछना है कि बाथरूम कहां है (वू इस्त मर टॉयलेट?)। लोगों को अपना नाम (Ich heisse ...) कहने के लिए जानें, जहां से आप आते हैं (Ich komme औस ...) और आप कितने पुराने हैं (Ich bin ... Jahre alt)।
  • शीर्षक शीर्षक छवि जर्मन द्वारा विसर्जन चरण 8 जानें
    8



    मुहावरों को समझें एहसास है कि जर्मन हमेशा बातें उसी तरह व्यक्त नहीं करते हैं जो अमेरिकी अंग्रेजी में करते हैं अंग्रेजी में, अगर किसी की पैंट बंद हो जाने पर, हम एक्स.वाय.जेड कहेंगे। हालांकि, जर्मन में वे कहेंगे, ईन लिट्ट ब्रेनट इम केलर (एक तहखाने में जल रहा है)।
  • शीर्षक जर्मन छवि विसर्जन चरण 9 से जानें
    9
    हर दिन अपनी शब्दावली के लिए नए शब्द जोड़ें एक नई क्रिया, संज्ञा और उन शब्दों की सूची के बारे में विशेषण जोड़ें, जो आप प्रत्येक दिन सीख रहे हैं और उस दिन किसी के साथ बातचीत में शामिल करने का प्रयास करें।
  • जर्मन शीर्षक इमज़ेशन चरण 10 के अनुसार जानें
    10
    अभ्यास। वर्णमाला को दोहराते हुए अभ्यास, जोर से शब्दों की गिनती और दोहराएं। यदि आपके मुंह को शब्द बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, तो आपका जर्मन उच्चारण बेहतर होगा
  • इमेज शीर्षक से जर्मन द्वारा विसर्जन चरण 11 जानें
    11
    भाषा बोलो यहां तक ​​कि अगर आप क्रिया को संयुग्मित करने के लिए भूल जाते हैं या यदि आप वाक्य की संरचना को भ्रमित करते हैं, तो वैसे भी इसे कहते हैं। सब कुछ मिश्रित करने के बाद, क्योंकि शुरुआत में आप ऐसा करेंगे, मदद के लिए पूछें! जब आप व्याकरण नियम सीखते हैं, तो आपको उसे लागू करना होगा। एक-एक करके नियमों को जानें और इससे पहले चीजें बोलने में बाध्य होने की बजाय उपयोग आसान हो जाएगा, क्योंकि अगर आप पूरी तरह से जानने की प्रतीक्षा करते हैं, तो आप कभी भी कुछ नहीं कहेंगे।
  • शीर्षक जर्मन छवि विसर्जन चरण 12 के द्वारा जानें
    12
    सुनो और सवाल पूछें एक देशी बोलने वाले देश में होने का लाभ उठाएं, जब आप कुछ सुनते हैं जो आपको समझ में नहीं आते हैं, तो समझाओ!
  • शीर्षक जर्मन छवि विसर्जन चरण 13 द्वारा जानें
    13
    समझें कि समझने की आपकी क्षमता बोलने की आपकी क्षमता से तेज़ी से बढ़ेगी। आप जब लोग समझते हैं कि लोग क्या पूछ रहे हैं या आपको कह रहे हैं, तो आपको आश्चर्य होगा, लेकिन जब आप अंग्रेजी में उपयोग की गई जटिलता का जवाब नहीं दे सकते हैं, तो आप निराश होंगे।
  • शीर्षक जर्मन छवि विसर्जन चरण 14 द्वारा जानें
    14
    अपने आप के साथ धैर्य रखें
  • शीर्षक जर्मन छवि विसर्जन चरण 15 द्वारा जानें
    15
    आप जो कुछ भी कर सकते हैं उसे पढ़ें। बिलबोर्ड, पत्रिकाएं, स्टोर साइन्स और यहां तक ​​कि मेन्यू आपको यह समझने में सहायता कर सकते हैं कि जर्मन स्वयं को कैसे अभिव्यक्त करते हैं
  • इमेज शीर्षक से जर्मन द्वारा विसर्जन चरण 16 जानें
    16
    हार न दें याद रखें कि आपने अपनी पूरी जिंदगी अपनी मातृभाषा के समझने पर काम कर ली है। जब तक आप प्रयास नहीं करते तब तक जर्मन आप का हिस्सा नहीं होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com