ekterya.com

एक अशिष्ट ईमेल का उत्तर कैसे दें

आपने इसे तीन बार पढ़ा है और यह अभी भी आपके लिए कठोर लगता है क्या आपको कॉल करना चाहिए और स्पष्ट करना अगर यह आपका इरादा था या नहीं? काम पर शिष्टाचार कहीं और के रूप में महत्वपूर्ण हैं। यह सौजन्य के मानकों को कम करने के लिए स्वीकार्य नहीं है क्योंकि केवल माध्यमों ने लोगों को आमने-सामने संदर्भों की तुलना में अधिक स्पष्ट करने के लिए प्रोत्साहित किया है। लेकिन यथार्थवादी और उद्देश्य होना भी महत्वपूर्ण है तो अगली बार जब आपका बॉस या सहयोगी आपको एक अशिष्ट ईमेल भेजता है, तो यही वह है जो आप करेंगे।

चरणों

काम शीर्षक पर खरा ईमेल पर प्रतिक्रिया चरण 1
1
ध्यान दें कि एक असभ्य ईमेल कैसा दिखता है किसी ईमेल के इरादा, स्वर और शब्दों को गलत तरीके से समझना आसान है। जाहिर है, एक ईमेल चेहरे का भाव, आवाज़ और शरीर की भाषा का स्वर नहीं लाती है, इसलिए यदि आप काम से भरवां हो, चीनी की कमी और महसूस करें कि आप कार्यालय से भागना चाहते हैं, तो यह मानना ​​एक सामान्य गलती हो सकती है कि एक ईमेल का नकारात्मक इरादा है वह वास्तव में मौजूद नहीं है ये लक्षण जो आप एक अशिष्ट ईमेल के सामने हो सकते हैं:
  • प्रयुक्त भाषा स्पष्ट रूप से अपमानजनक या अपमानजनक है। यदि आपको अशिष्ट भाषा से भरा ईमेल प्राप्त होता है, तो यह निश्चित रूप से श्रम मानकों में एक विराम होगा, और बहुत अव्यावहारिक होगा। यह आप के कहने के आधार पर, कानूनी कार्यवाही के लिए भी हो सकता है, खासकर यदि आपको धमकी दी, उत्पीड़ित या अपमानित महसूस होता है
  • ईमेल को पूंजी पत्र (चिल्लाते हुए) या कुछ ऐसे भागों में लिखा जाता है जो मांगों को व्यक्त करते हैं या दासता को पूंजीकृत कर रहे हैं। (कुछ मालिकों और सहयोगियों से सावधान रहें जो अभी भी कैप्स लॉक कुंजी के साथ संघर्ष करते हैं, यह सिर्फ आलसी हो सकता है या वे कुंजीपटल को ठीक से नहीं रख सकते हैं)।
  • ईमेल मूल रूप से "हैलो", "धन्यवाद", "कृपया" या हस्ताक्षर के बिना एक ऑर्डर है। अपने नाम का उपयोग नहीं करना और हस्ताक्षर न करना एक ईमेल में ठीक है जो संदेशों की एक श्रृंखला का हिस्सा है, लेकिन जब यह एक नया विषय पर पहला ईमेल होता है और निर्देश देता है या कोई आदेश देता है, तो यह उन छोटे शिष्टाचारों का उपयोग न करें श्रम संदर्भ
  • ईमेल आपको बुरे शब्दों में संदर्भित करता है या आप पर आरोप लगाता है या सुझाव देता है कि आप एक्स, वाई, जेड, आदि कर सकते हैं।
  • इसमें कई विस्मयादिबोधक या प्रश्न चिह्न हैं बहुत सारे !!!! और ???? वे कठोर या निंदा कर रहे हैं। हालांकि, यह एक जोर संकेत हो सकता है, इसलिए इसका उपयोग केवल एक संकेतक के रूप में न करें।
  • प्रेषक किसी और को प्रतियां बनाता है, जो आपके ऊपर है, कुछ करने के लिए मजबूर होने के रूप में।
  • काम शीर्षक पर खरा ईमेल का जवाब दें चरण 2
    2
    अपने इरादे पर निर्णय लेने से पहले ध्यान से ईमेल पढ़ें यदि आप इसे ऊपर पढ़ते हैं, तो इसे और अधिक देखभाल के साथ फिर से पढ़ना महत्वपूर्ण है यहां तक ​​कि अगर आप इसे एक बार ध्यान से पढ़ते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए रिले करें कि आपने कुछ भी नहीं खोया है, या ऐसी चीजें नहीं पढ़ी हैं जो वहां नहीं हैं और आपको यह पूछने का एक अच्छा विचार है कि आपने जिस ई-मेल को इतना बदल दिया है, उसमें क्या है यह एक और सुराग हो सकता है कि वह अपनी सामग्री को व्यक्त करने के लिए क्या चाहता है - उदाहरण के लिए, यदि आप पहले से ही किसी सहयोगी या मालिक के साथ तर्क कर रहे हैं और यह ईमेल गर्म चर्चा के अंत तक पहुंचती है, तो यह समझ में आता है कि आप इसे बुरी नज़रों से देखते हैं दूसरी ओर, अगर कोई संकेत नहीं है कि आपका सहयोगी या मालिक आपके साथ गुस्सा है, तो आप इसका गलत अर्थ बता सकते हैं।
  • इरादा क्या है?
  • क्या व्यक्ति अपने खराब संचार के लिए जाना जाता है, या किसी व्यक्ति को आम तौर पर दोस्ताना माना जाता है? यहां तक ​​कि किसी व्यक्ति के साथ भी जो सामान्यतः शिक्षित है, वे एक संदेश देने के लिए संघर्ष कर रहे हैं और कठोर नहीं हो सकते हैं।
  • क्या व्यक्ति एक रुख ले रहा है, ईमेल से अधिक सशक्त रूप से प्रकट होने की कोशिश कर रहा है, यह व्यक्ति में होगा? यह एक सुझाव हो सकता है और वे आपसे ऐसा करने की उम्मीद करते हैं जो आप व्यक्तिगत रूप से पूछने की हिम्मत नहीं करते हैं।
  • क्या तत्व हैं जो आपको नहीं समझते? संभवत: जब तक कि आप अधिक जानकारी न दें तब तक कुछ भी ग्रहण न करने से सहमत हों। जो लोग तेजी से शब्दों को भूल जाते हैं, और कुछ लोगों को नहीं लगता कि सही स्कोर आवश्यक है। ईमेल में शॉर्ट मैसेज का उपयोग करने की प्रवृत्ति भी है, जिससे उन्हें अधिक भ्रमित हो जाता है।
  • रचित ईमेल का जवाब, काम पर रूढ़ी ईमेल पर चरण 3
    3
    संभालने से बचें आपको प्रेषक की भावनात्मक स्थिति पता है। सुनिश्चित करें कि आप प्रेषक की भावनात्मक स्थिति जानने के लिए नहीं मानते हैं। गरीब संचार कौशल, व्यंग्य या मजाक बुरी तरह से इस्तेमाल किया जाता है, या लिखने के दौरान आलस रीडर को यह विश्वास करने के लिए प्रेरित कर सकता है कि कुछ कहा गया था, जब प्रेषक को यह नहीं पता था कि खुद को कैसे व्यक्त किया जाए। ध्यान रखें कि कुछ लोगों को पता है कि थोड़े समय के साथ अच्छी तरह से कैसे लिखना है, और संदेश को प्राप्त करने और काम जारी रखने के लिए सबसे ज्यादा तेज़ लिखते हैं।
  • इसमें अपवाद हैं अगर आपके पास पहले से ही सवाल वाले व्यक्ति के साथ समस्या है, तो यह बहुत संभव है कि वे अपने संचार में अपनी भावनात्मक पक्ष दिखाते हैं। इसी समय, संदर्भ का पालन करें, अपेक्षा न करें
  • काम शीर्षक पर खरा ईमेल का जवाब चरण 4
    4
    जवाब पकड़ो, या चेक करें जब तक आप निष्पक्ष संदेश को समझ नहीं पाते और शांत हो जाते हैं, तब तक उत्तर देना महत्वपूर्ण नहीं है। जल्दी से जवाब देकर, आप समान रूप से रूढ़ी हो सकते हैं, और स्थिति को भी बदतर बना सकते हैं। इससे भी बदतर रुख से जवाब दे रहा है जब ईमेल का मूल इरादा सभी कठोर नहीं था। तो एक गहरी साँस लो। ईमेल बंद करें और पैदल चलें। अपने मन को साफ करने के लिए थोड़ी देर के लिए कॉफी, खिंचाव और कुछ अलग करें। इसलिए, जब आप शांत होकर वापस आते हैं, तो आप ईमेल को फिर से पढ़ सकते हैं और तय कर सकते हैं कि यह असभ्य है या नहीं, जैसा कि आपने सोचा था कि यह पहली बार है।
  • कभी गुस्से का जवाब न दें, और हमेशा एक गुस्से में जवाब देने से पहले एक दिन का समय दें। यदि आप लिखित में क्रोध के शब्दों को छोड़ देते हैं तो दीर्घकालिक परिणाम होंगे।
  • आपकी जितनी अधिक भावनात्मक है, उतना ही ई-मेल होगा।
  • काम शीर्षक पर खरा ईमेल का जवाब चरण 5
    5
    एक स्पष्टीकरण खोजें यदि संभव हो, तो उस व्यक्ति से बात करें जिसके बारे में वह या उसका मतलब था। फेस टू फेस संचार किसी भी अन्य दृष्टिकोण से अधिक चीजों का समाधान करेगा। यदि वे पास नहीं हैं, तो फ़ोन का उपयोग करें और अगर आपके पास वास्तव में एक और विकल्प नहीं है, तो आपकी प्रतिक्रिया में विनम्र और पेशेवर बनें। उदाहरण के लिए:
  • "प्रिय केविन, आपके संदेश के लिए धन्यवाद। मुझे नहीं पता था कि कैसे व्याख्या करें "क्या आपको लगता है कि आप कॉफी मशीन से निकलने के लिए जड़ता को दूर कर सकते हैं और नाक्सोस रिपोर्ट पर काम करना शुरू कर सकते हैं? मुझे आश्चर्य है कि अगर मुझे अपनी भूमिका पर पुनर्विचार करना चाहिए। "मुझे यह कहना है कि मुझे इसे अचानक और मेरे व्यावसायिकता के लिए मान्यता की कमी है। मुझे पता है कि एक समयसीमा है और मैं इसे पूरा करने के लिए अपने रास्ते पर हूं - रिपोर्ट खत्म करने से पहले मैं सिर्फ थोड़े ब्रेक ले रहा था यदि आप मेरी प्रगति के बारे में चिंतित हैं, तो मैं कहां जा सकता हूं कि मैं कहां जा रहा हूं। ईमानदारी से, नेल्ली। "
  • या शायद एक मजेदार दृष्टिकोण: # * "प्रिय केविन, आपके इंद्रप्रस्थ संदेश के लिए धन्यवाद मुझे पता है कि जिस समय मैं कॉफी मेकर के पास खर्च करता हूं, वह बर्बाद हो सकता है लेकिन आपको यह जानना अच्छा लगेगा कि मेरे मिनी-ब्रेक के ठीक 2 मिनट और 23 सेकेंड के परिणामस्वरूप, मुझे पता चला कि जिम ने हमारी रिपोर्ट के समान नंबरों पर काम किया था, इसलिए कल सुबह की बजाय मैं इसे दोपहर समाप्त कर दिया। मुझे आज दोपहर छोड़ने से पहले आपको रिपोर्ट भेजने में प्रसन्नता हो रही है। वैसे, मैं आपके नए जूतों को प्यार करता हूं - जब मैं कॉफी मशीन में था, तो मैंने उन्हें पर्दा के नीचे देखा था। नेली। "
  • कार्य शीर्षक पर खरा ईमेल का जवाब दें कार्य चरण 6



    6

    Video: 3000+ Common English Words with British Pronunciation

    अपना जवाब फिर से पढ़ें यह सुनिश्चित करने के लिए कई बार करें कि आप कठोर नहीं हैं या बहुत भावुक नहीं हैं I ईमेल भर में एक पेशेवर और विनम्र स्वर रखें और अनावश्यक सब कुछ निकालें या प्राप्तकर्ता के मानसिक स्थिति को मानें। इसे सरल रखें "दूसरों को लिखें ताकि आप उन्हें लिखना चाहें।"
  • विचार करें कि आप अपनी रूढ़िता का पालन न करके शिक्षा का एक उदाहरण हैं। गंभीर होने के नाते ठीक है, लेकिन अपमान और आरोप नहीं, न ही पाठ को प्रारूपित करते हैं जो आक्रामक लगता है।
  • काम शीर्षक पर खरा ईमेल जवाब कार्य 7
    7
    कभी-कभी यह जवाब देने के लिए ठीक नहीं है कभी-कभी इसे जाने देना बेहतर होता है हो सकता है कि प्रेषक सभी तथ्यों को नहीं जानता, बाएं पैर के साथ उठ गया, या अच्छी तरह से सोच नहीं रहा। अगर आपको लगता है कि इसे जाने के लिए सबसे अच्छा है और आपको जो भेजा गया था, इसकी पुष्टि करने की आवश्यकता नहीं है, इस तरह से इसे छोड़ दें ऐसा करो जैसे कि आपने इसे प्राप्त नहीं किया था, जब तक आप काम करते रहेंगे
  • छवि शीर्षक पर छवि काम पर असभ्य ईमेल का उत्तर दें चरण 8
    8
    अपने मालिक से या मानव संसाधन से बात करें यदि ऐसा लगता है कि असभ्य ईमेल गुणा करते हैं। आपको काम पर उत्पीड़न या धमकियों का शिकार नहीं होना चाहिए। उत्पीड़न और धमकियों के बारे में कुछ भी किया जा सकता है, लेकिन अशिष्टता बस कुछ ऐसा है जो एक अच्छा कार्यस्थल बिना बिना कर सकती है। उन ईमेल को सहेजें जो आपको सबूत के रूप में चिंता करते हैं, जो आप कहते हैं कि आप को वापस करने के लिए।
  • काम शीर्षक पर खरा ईमेल का जवाब कार्य 9
    9
    अपनी स्थिति रखें यदि आप चिंतित, गुस्सा या परेशान होने पर लिखित ईमेल भेजने से संकोच करते हैं, और आप सोचते हैं कि आपकी भावनाओं को मेल में बहुत स्पष्ट है, तो आपसे क्या असभ्य होने का आरोप लगाया जा सकता है, इसे हटा दें। इसे तब तक न भेजें जब तक कि आप इसे खत्म नहीं करते। हर समय शिक्षा का एक उदाहरण बनें
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने क्रोध से छुटकारा पाने के लिए लिखना चाहते हैं, तो इसे एक नया ईमेल या वर्ड दस्तावेज़ में करें। इस तरह आप इसे हटा सकते हैं और आप इसे दुर्घटना से नहीं भेजेंगे।
    • अगर प्रेषक ईमेल में अपने अशिष्टता के लिए जाना जाता है, तो याद रखें कि जब आप उससे संपर्क करेंगे
    • अपने काम में ईमेल के लिए एक लेबल सत्र का सुझाव दें अगर कोई इस संगोष्ठी को नहीं जानता है, तो किसी को पता है कि कौन जानता है
    • आपको दूसरों के बुरे दिन को सहन करने की आवश्यकता नहीं है।
    • ईमेल पेशेवरों के लिए भी मुश्किल है - याद रखें कि ईमेल में प्रेषण भावनाओं और इरादों को सही ढंग से हमेशा संभव नहीं होता है
    • एक सहयोगी से निपटने का एक तरीका जो हमेशा अशिष्ट ईमेल भेजता है, जब आप जवाब देते हैं (एक रिवर्स बलात्कार) तो अपने मालिक को कॉपी करना है। अपनी टोन विनम्र और खतरों के बिना रखें, और सहकर्मी के मोटे शब्दों से स्वयं के लिए बात करें।

    Video: गाय व भैंस को गर्भधारण के लिए कैसे तैयार करे

    चेतावनी

    • एक ईमेल में बदनामी, अपराध, उत्पीड़न, मानहानि या नस्लवाद पर मुकदमा चलाया जा सकता है। ईमेल कई न्यायालयों में सामने आ सकते हैं और आपकी कंपनी को मुकदमेबाजी के लिए उजागर कर सकते हैं। ऐसे कोई व्यक्ति जो ईमेल भेजता है, उन्हें अनुशासित किया जा सकता है या अपना काम खो सकता है।
    • जब आप अपने बॉस या सहकर्मी को अपने डेस्क से दो चरणों में मिलते हैं, तो कुछ के लिए ई-मेल का उपयोग करने से बचें। इस प्रकार एक साथ काम करने का आनंद खो जाता है और खाली संचार की संभावना बढ़ जाती है, जो एक माध्यम का उपयोग करता है जो व्यवहार के साथ ही आमने-सामने उपस्थिति को नियंत्रित नहीं करता है। 

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ईमेल।
    • आराम करने और समय का लाभ लेने का स्थान।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com