ekterya.com

How to say `मैं तुमसे प्यार करता हूँ` in Hindi

क्या आप उस व्यक्ति से डेटिंग कर रहे हैं जो धाराप्रवाह हिंदी बोलता है? क्या आप यह व्यक्त करना चाहते हैं कि आप इस व्यक्ति के बारे में अपनी मूल भाषा में कैसा महसूस करते हैं? हिंदी में "मैं आपसे प्यार करता हूं" कहने के कई तरीके हैं, और यदि यह पर्याप्त नहीं है, तो शब्द और पुरूष यह शब्द कहने का उपयोग करते हैं कि यह वाक्यांश थोड़ा अलग है। सौभाग्य से, चाहे आप एक पुरुष या एक महिला हो, वाक्यांश बहुत मुश्किल नहीं हैं थोड़ा अभ्यास के साथ आप अपने हिंदू साथी को एक आँख की झपकी में प्यार करेंगे।

चरणों

विधि 1

अगर आप एक आदमी हैं तो "मैं तुमसे प्यार करता हूँ" कहो
इमेज शीर्षक से आई लव यू हिंदी में चरण 01
1

Video: मैं तुमसे प्यार करता हूँ Hindi Poetry On Love | Hindi - Nayichetna Motivation

कहें "मैं तुम्हे प्यार करेह हूं"। हालांकि हिंदी में "मैं आपसे प्यार करता हूं" कहने के कई तरीके हैं, यह जानने के लिए सबसे सरल और आसान वाक्यांशों में से एक है जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, हिंदी महिलाओं और पुरुषों में "मैं आपको प्यार करता हूँ" कुछ अलग तरीकों से कहता हूं। एक सामान्य नियम के रूप में, "ए" में हिंदी अंत में बहुसंख्यक क्रियाएं हैं, जबकि बहुसंख्यक क्रियापद "ईई" में समाप्त होते हैं। इसलिए, यदि आप एक आदमी हैं, तो आप पिछले वाक्य में स्त्री क्रिया "कार्त्या" के बजाय मर्दाना क्रिया "कार्तता" का प्रयोग करेंगे।
  • ध्यान रखें कि यह वाक्यांश केवल एक महिला के साथ रोमांटिक रूप से बात करने के लिए मान्य नहीं है, लेकिन आप किसी दूसरे व्यक्ति, जैसे कि भाई, पुत्र, मित्र आदि के लिए स्नेह व्यक्त करने के लिए इसका उपयोग भी कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक
    2
    अपने उच्चारण का अभ्यास करें स्पैनिश के एक देशी स्पीकर के रूप में, यदि आप पिछली वाक्य को लिखने की कोशिश करते हैं, जैसा कि लिखा है, तो आपका बेहतर आधा शायद आप को क्या कहना चाहते हैं, लेकिन आप निश्चित रूप से उच्चारण के कुछ हिस्सों में असफल हो जाएंगे सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए, नीचे दिए गए चरणों के अनुसार उपयुक्त हिंदी उच्चारण में वाक्यांश का उच्चारण करने का प्रयास करें:
  • "मुख्य" के रूप में "mei" हिंदी में, जब "एन" की आवाज एक शब्द के अंत में जाती है, यह आमतौर पर नाक है इसका अर्थ है कि यह नाक के साथ बहुत हल्के ढंग से उच्चारण किया जाता है, लगभग अगोचर है, इसलिए "मुख्य" व्यावहारिक रूप से "मी" हो जाता है
  • "Tumse" के रूप में "tumeh" के रूप में "ट्यूम्स" में "एस" चुप है।
  • यह पढ़ा है के रूप में "pyar" में
  • एक मामूली "वें" ध्वनि के साथ "कर्धा" "थ" शब्द "टा" और "दा" के बीच एक संलयन के समान है।
  • "हुन" के रूप में "jum / r" के लिए यहां एक ही नियम "मुख्य" के रूप में "एन मूडा" पर लागू होता है, लेकिन ध्वनि थोड़े अधिक स्पष्ट है और लगभग "एम" की तरह लगता है
  • इमेज शीर्षक से आई लव यू हिंदी में चरण 03
    3
    "माई भी आप से प्यार करती हूं" वाक्यांश को पहचानें यदि आप संवाद करने में कामयाब हो गए, तो आप अपने प्रिय या प्रेमिका को इस तरह एक वाक्यांश के साथ उत्तर दे सकते हैं। बधाई! इसका मतलब है "मैं आपको भी प्यार करता हूँ!"
  • उच्चारण के मामले में, इस वाक्यांश की शुरुआत "मी बी" जैसी लगती है अगले भाग "ओप सेई" जैसा लगता है बाकी मूल रूप से उसी तरह के समान है जैसे महिलाओं को "मैं आपसे प्यार करता हूँ" हिंदी में, जैसा कि नीचे दिखाया गया है।
  • विधि 2

    यदि आप एक महिला हो, तो कहो "मैं आपको प्यार करता हूँ"
    इमेज शीर्षक से आई लव यू इन स्टट 04
    1
    "मुख्य तुम्हे प्यार करती हूं" कहें यदि आप एक औरत हैं, तो जिस तरह से आप कहते हैं, "मैं तुमसे प्यार करता हूँ" बहुत ही समान है (लेकिन बिल्कुल नहीं), जिस तरह से एक आदमी कहता है। मर्दाना क्रिया "कार्त" के बजाय स्त्री क्रिया "कार्तयी" का प्रयोग करें इस परिवर्तन के अलावा, शेष वाक्य एक ही है
  • हिंदी में `मैं आई लव यू` का शीर्षक चित्र 05
    2
    अपने उच्चारण का अभ्यास करें क्योंकि मर्दाना और स्त्रैण वाक्यांशों का कहना है कि "मैं आपको प्यार करता हूँ" बहुत समान हैं, आप "कार्तयी" को छोड़कर हर शब्द के साथ आपकी सहायता करने के लिए पिछले उच्चारण मार्गदर्शिका का उपयोग कर सकते हैं। यहां आपको ऊपर एक ही नरम "वें" ध्वनि का उपयोग करने की आवश्यकता होगी, लेकिन स्पष्ट रूप से ध्वनि "i" "a" ध्वनि के बजाय का पालन करेंगे



  • इमेज का शीर्षक
    3
    वाक्यांश "मै भेगी आप से प्यार करथा हूं" को पहचानें दोबारा, यदि आपने पिछली वाक्य को सही तरीके से कहा और आपके साथी को आपके बारे में एक ही तरह से लगता है, तो यह बहुत संभावना है कि आप इस वाक्यांश से जवाब देंगे। पिछले खंड की तरह, इस वाक्यांश का अर्थ है "मैं आपको भी प्यार करता हूं", केवल "कार्त्या" के बजाय मर्दाना क्रिया "कार्त" का प्रयोग किया जाता है।
  • विधि 3

    संबंधित वाक्यांशों का उपयोग करें
    इमेज शीर्षक से आई लव यू हिंदी में चरण 07

    Video: I Love you In Marathi. Saying मै तुमसे प्यार करता हूं in Marathi : Learn Marathi through Hindi

    1
    "प्रेम" व्यक्त करने के लिए अलग-अलग हिंदी शब्दों का उपयोग करने का प्रयास करें जैसा कि स्पैनिश बोलने वाले कभी-कभी "आराधना", "स्नेह" जैसे अन्य शब्दों के साथ शब्दों का प्रयोग करते हैं, हिंदी भाषा में कई शब्द हैं जो "प्रेम" (या समान विचार) का मतलब है। यदि आप चाहें, तो आप प्यार के लिए अलग-अलग शब्दों का उपयोग करके अपने वाक्यांश का अर्थ थोड़ा बदल सकते हैं। यहां कुछ हिंदी शब्द दिए गए हैं जो आप इस्तेमाल कर सकते हैं, उन्हें पिछले शब्दों में "पायर" के बजाय बदलें।
    • इश्क
    • मोहब्बत
    • Dholna
  • इमेज शीर्षक से आई लव यू हिंदी में चरण 08
    2

    Video: Do Din - Darshan Raval | Akanksha Sharma | Latest Hits 2018

    अपने बड़ों के साथ "व्यप" का प्रयोग करें हिंदी, कई अन्य भाषाओं (स्पेनिश सहित) की तरह, औपचारिक और अनौपचारिक स्थितियों के लिए अलग-अलग शब्दों का उपयोग करता है पिछला वाक्य कहने के लिए "मैं आपको प्यार करता हूं" का उपयोग आपके निकट के लोगों के साथ किया जाना चाहिए और आप को अच्छी तरह जानते हैं, जैसे कि आपके साथी, रिश्तेदारों, बच्चों आदि। हालांकि, जो पुराने हैं, सत्तावादी आंकड़े और जो लोग बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, उनके लिए "ट्यूम्स" के बजाय औपचारिक शब्द "ऐप" का उपयोग करना सबसे अच्छा है।
  • इस प्रतिस्थापन के साथ, "मैं आपको प्यार करता हूं" का औपचारिक संस्करण "मुख्य अयाप प्यार कार्त / कर्ती हूं" बन जाता है।
  • इमेज शीर्षक से आई लव यू हिंदी में चरण 09
    3
    "बाहूत" कहने के लिए जोड़ें "मैं आपको बहुत प्यार करता हूं।" यदि आप वास्तव में किसी के लिए अपना प्रेम व्यक्त करना चाहते हैं, तो "मैं आपसे प्यार करता हूँ" के लिए पिछले मानक वाक्यांशों में "पायर" से पहले "अति" शब्द जोड़ें। "बहुत" एक हिंदी शब्द है जिसका अर्थ है "बहुत" या "इतना"
  • "बहुत" के रूप में इसे पढ़ा नहीं गया है। इसका उच्चारण "बाउत" के समान है, जिसमें "और" के बीच बहुत ही "जम्मू" ध्वनि के साथ, "बाजुत" के करीब है।
  • इमेज शीर्षक से आई लव यू हिंदी में चरण 10
    4
    जानें कि किसी को कैसे छोड़ने के लिए आमंत्रित करें यदि आप किसी के लिए गंभीर भावनाएं हैं, लेकिन आप पूरी तरह से गंभीर रिश्तों की ओर छलांग लगाने के लिए अभी तक तैयार नहीं हैं, तो आप शायद उन्हें इस बारे में कहने से पहले ही इस व्यक्ति के साथ बाहर जाना चाहते हैं कि आप उन्हें प्यार करते हैं। इस मामले में, किसी को हिंदी में जाने के लिए आमंत्रित करने का तरीका जानने से पहले अच्छा प्रभाव हो सकता है। नीचे उपयोगी वाक्यांशों में से एक को आज़माएं मर्दाना क्रिया के लिए विकल्प "ए" यदि आप एक पुरुष हैं और स्त्रैण क्रिया के लिए "ईई" यदि आप एक महिला हैं:
  • "मैं आप को ख़ाँ पर ले जाना चाथाथ / चहाती हूं"। (मैं आपको रात के खाने के लिए ले जाना चाहता हूँ)
  • "क्या है एक एक सताघूमना जायम?" (हम साथ चलने के लिए जाते हैं?)।
  • "क्या आप मुझे साहेबहर जायंगे?" (क्या आप मेरे साथ बाहर जाना चाहेंगे?)
  • "मेन आप के सथह और वक्ता बिताना चाथाथ / चहाती हूं" (मैं आपके साथ अधिक समय बिताना चाहता हूं)।
  • इस तथ्य को ध्यान में रखें कि परंपरागत रूप से, प्रेमिका या भारतीय प्रेमीता पश्चिमी डेटिंग की तुलना में बहुत अधिक संरचित और औपचारिक है और इस तथ्य को शामिल कर सकता है कि परिवार के सदस्यों ने (शादी सहित) कुछ (या सभी) । हालांकि, हाल के वर्षों में, युवा लोगों और भारतीय प्रवासियों ने पश्चिमी शैली के व्यवहार को काफी हद तक अपनाना शुरू कर दिया है जब किसी को डेटिंग करते हैं इसलिए, सुरक्षित रहने के लिए और शर्मनाक क्षणों से बचने के लिए, उसे छोड़ने के लिए आमंत्रित करने से पहले अपने संभावित साथी की प्रेमिका के व्यक्तिगत "नियम" का पता लगाना सर्वोत्तम है
  • और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com