ekterya.com

कैसे कहने के लिए धन्यवाद आप हिब्रू में

क्या आप नए इज़राइली दोस्त बनाते हैं? क्या आप पवित्र भूमि का दौरा कर रहे हैं? क्या आप बस अपने अंतरराष्ट्रीय शब्दावली का विस्तार करने की कोशिश कर रहे हैं? सौभाग्य से, हिब्रू में "धन्यवाद" कहने में सीखना आसान है, भले ही आप भाषा के किसी भी शब्द को नहीं जानते हों। सबसे महत्वपूर्ण वाक्यांश आपको धन्यवाद चाहिए पता होना चाहिए "सब

"और कहा"टू-डीए"।

चरणों

विधि 1

बुनियादी "धन्यवाद" जानें
हिब्रू चरण 1 में आप का शुक्रिया अदा करें

Video: How to translate video titles and descriptions - Simple quick & FREE method!

1
डि "करने के लिए". हिब्रू में "धन्यवाद" कहने का सबसे सरल और सबसे आम तरीका है "सब" (תודה)। पहला शब्दांश "स्पैनिश" के समान है "to"
  • इसे अपने जीभ और होंठ के साथ अपने मुंह के सामने उच्चारण करने की कोशिश करें ताकि इसे थोड़ा सा "यू" ध्वनि दें। आपको "आप" कहने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको बहुत अधिक "या" सीधे उपयोग नहीं करना चाहिए
  • हिब्रू चरण 2 में आप का शुक्रिया अदा करें
    2
    कहो "दा". "सभी" में दूसरा शब्दांश "आरए" के साथ स्पेनी और कविता का मानक "डी" ध्वनि का प्रयोग करता है। कुछ हिब्रू बोलने वालों ने इसे एक संक्षिप्त "ए" ध्वनि (जैसे "पंख" में "एक") के साथ कहा।
  • जब आप यह शब्दांश कहें तो अपना मुंह थोड़ा खोलने की कोशिश करें डायला मुंह के बीच या पीछे के हिस्से के साथ (सामने में होंठ के साथ नहीं) सही मोड़ पाने के लिए।
  • हिब्रू चरण 3 में आप का शुक्रिया अदा करें
    3
    उच्चारण में उच्चारण के साथ दोनों शब्दों को एक साथ रखें "दा". "टोडा" मूल रूप से "टू-डीए", दूसरे शब्दांश पर जोर देने के साथ उच्चारण का एक अच्छा उदाहरण और उचित अधिग्रहण में उपलब्ध है Omniglot.
  • यह महत्वपूर्ण है: पहले अक्षर ("टी-दा") पर उच्चारण डालने से शब्द अजीब हो जाएगा और इससे आपको समझना मुश्किल होगा। यह स्पैनिश में "कैसा" शब्द "सीए-एसए" और "काए-सा" नहीं कहने की तरह है।
  • हिब्रू चरण 4 में धन्यवाद
    4
    इस शब्द को "धन्यवाद"सभी समय के लिए हिब्रू में शब्द "सभी" वास्तव में बहुत आम है आप किसी भी स्थिति में धन्यवाद देने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक अच्छा विकल्प तब होता है जब वे भोजन करते हैं, जब कोई आपको बधाई देता है या जब कोई आपको मदद करता है
  • हिब्रू भाषा के बारे में अच्छी बातों में से एक यह है कि औपचारिक स्थितियों में किस शब्द का उपयोग किया जाता है और अनौपचारिक परिस्थितियों में क्या शब्द (उदाहरण के लिए, स्पैनिश में होता है) के बारे में सख्त नियम नहीं हैं। आप अपने छोटे भाई या कंपनी के सीईओ को "सभी" कह सकते हैं जो आप काम करते हैं, कोई समस्या नहीं है!
  • विधि 2

    "धन्यवाद" के बदलावों को जानें
    हिब्रू चरण 5 में आपका धन्यवाद, धन्यवाद



    1
    "सभी रबा" (תוה רבה) का प्रयोग करें "बहुत बहुत धन्यवाद". जबकि "पूरे" शब्द हर दिन "धन्यवाद" कहने के लिए एकदम सही है, कभी-कभी आप यह व्यक्त करना चाहते हैं कि आप कर रहे हैं कुछ के लिए बहुत आभारी इस मामले में, "सब रबा" शब्द को आज़माएं और कहें, जो कि "बहुत बहुत धन्यवाद" के बराबर है
    • यह वाक्यांश "टू-डा रे-बए"। उपरोक्त संकेत के रूप में "टोडा" का उच्चारण किया गया है। "आर" में "आर" गले के पीछे बहुत नाज़ुक रूप से उच्चारण किया गया है। यह स्पेनिश की "आर" (जैसा कि "चूहा") के समान है।
    • यह भी ध्यान रखें कि "आरए" में "बीए" में उच्चारण ("टू-डै" के रूप में) होता है
  • हिब्रू चरण 6 में आप का शुक्रिया अदा करें
    2
    इसके अलावा, आप "राव टूडॉट" (आरव टेउदैट) का इस्तेमाल कर सकते हैं "बहुत बहुत धन्यवाद". यहाँ अर्थ अधिक या कम "सभी रबा" के समान है।
  • यह वाक्यांश "रिव टू डॉट"। अंग्रेजी के कठिन "आर" का उपयोग करने के बजाय, गले के पीछे स्पेनिश की नरम "आर" ध्वनि का उपयोग करना याद रखें
  • हिब्रू चरण 7 में आप का शुक्रिया अदा करें

    Video: ALIENS in the BIBLE (100% PROOF)

    3
    "ऐनी मोड लेचा" का उपयोग करें (मुझे एक संदेश दें) अगर आप एक आदमी हैं हालांकि, यदि आप बहुत विनम्र और औपचारिक तरीके से "धन्यवाद" कहना चाहते हैं, तो हिब्रू में औपचारिक स्थितियों के लिए शब्द रूप या सख्त समय नहीं है, तो आप लिंग विशिष्ट व्याकरण का उपयोग कर सकते हैं यह विशिष्ट वाक्यांश तब होता है जब स्पीकर एक आदमी होता है उस व्यक्ति के लिंग को कोई फर्क नहीं पड़ता जिसे उसे सराहा जाता है।
  • यह वाक्यांश "अह-नो मो-डे ले-जा"। सबसे कठिन ध्वनि अंत में "हा" है यह हकीम के लिए प्रयोग किया जाता है कि स्पेनिश के "जे" के रूप में बिल्कुल नहीं है "जे" लगभग किसी भी तरह की आवाज़ का उपयोग करता है, लगभग "आर" के समान "j" जैसा होता है, लेकिन यह गले के पीछे होता है। यह एक समान आवाज़ है जिसका प्रयोग पारंपरिक यहूदी शब्द "चाणक़ा", "चुट्ज़पा" और अन्य लोगों में किया जाता है।
  • हिब्रू चरण 8 में आप का शुक्रिया अदा करें
    4
    "ऐनि मोड लाच" का उपयोग करें (मुझे बताएं) यदि आप एक महिला हैं इसका मतलब यहां वही है जो पिछले शब्द के समान है। फर्क सिर्फ इतना है कि यह महिलाओं के लिए उपयोग किया जाता है एक बार फिर, जिस व्यक्ति से आप बात करते हैं उसका लिंग महत्वपूर्ण नहीं है।
  • "आह-नो मो-डै लाज"। यहाँ हम ऊपर "चट्सपा" की "जम्मू" ध्वनि के साथ "लाच" के साथ समाप्त होते हैं जो ऊपर वर्णित था। यह भी ध्यान रखें कि वाक्य में दूसरे शब्द "डै" ध्वनि के साथ समाप्त होता है, "डे" ध्वनि नहीं।
  • युक्तियाँ

    • यदि कोई आपको हिब्रू में धन्यवाद करता है, तो आप "बेवकाशा" (बाबाक़ा) शब्द का जवाब दे सकते हैं, जिसका उपयोग स्पैनिश में "कुछ नहीं" के रूप में किया जाता है उच्चारण "हो-जाना-का-शा"।
    • कहें "tov, all" (טוב, תודה) अगर कोई आपको पूछता है कि आप कैसे हैं यह स्पैनिश में "अच्छा, धन्यवाद" के बराबर है "प्रयोग" के साथ "टॉव" को उतना ही कम किया जाता है जिस तरह से लिखा गया है और छद्म है।
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com