ekterya.com

कैसे एक Scantron प्रकार परीक्षा पर धोखा देने के लिए

स्कोरिंग मशीन (स्कोरिंग मशीन) ने गलत जवाबों का पता लगाने के लिए प्रतिक्रिया पत्र पढ़ा। यदि कोई प्रतिक्रिया चिह्नित है जो सही नहीं है, तो उसे त्रुटि के रूप में चिह्नित किया गया है यदि किसी दिए गए स्थान में कुछ भी चिह्नित नहीं किया गया है, तो प्रतिक्रिया को गलत के रूप में चिह्नित किया गया है। स्कैंट्रोन टेस्ट पास करने का एकमात्र निश्चित तरीका सही उत्तरों को चिह्नित करना है, लेकिन सिद्धांत रूप में, कई जाल और चालें मशीन को सफलतापूर्वक भ्रमित करने के लिए इस्तेमाल की गई हैं हालांकि वे बहुत विश्वसनीय नहीं हैं, इन तरीकों में कार्ड पर अन्य स्थानों को चिह्नित करने या प्रतिक्रिया बुलबुले में परिवर्तन करने से मिलकर होते हैं। उन्हें जानने के लिए चरण 1 की समीक्षा करें।

चरणों

विधि 1

बुलबुले को बदलें
एक स्कैनट्रॉन टेस्ट चरण 1 पर चीट नाम वाली छवि
1
सुनिश्चित करें कि आपका परीक्षण विजुअल टेस्ट पास करता है। यदि निम्न में से कोई भी तरीका काम करता है, लेकिन आपने "बी" को चिह्नित किया है, तो पर्यवेक्षक आपकी परीक्षा को वैसे भी त्याग देगा। सभी स्कैनट्रॉन परीक्षाओं की जांच एक व्यक्ति द्वारा की जाती है और एक विश्लेषण मशीन में संसाधित होती है। सफल होने के लिए, आपको विज़ुअल परीक्षा उत्तीर्ण करनी चाहिए, यह सुनिश्चित करना कि परीक्षा मशीन को धोखा देने के लिए यथासंभव प्रामाणिक लगती है और गलत उत्तरों का पता लगाने से इसे रोकती है।
  • स्पष्ट और बेवकूफ़ जाल से बचें, जैसे उत्तर के केवल एक स्तंभ को चिह्नित करना या फजी प्रतिक्रिया बुलबुले को भी स्पष्ट और सभी उत्तरों में। यदि आप प्रत्येक प्रश्न में ऐसा करने की कोशिश करते हैं, तो आप बिना शक के असफल हो जायेंगे।
  • यदि आप सबसे अच्छा कर सकते हैं तो प्रत्येक उत्तर में अनुमान लगाया जा सकता है, यह यादृच्छिक रूप से करें। सुनिश्चित करें कि परीक्षा में ऐसा लग रहा है जैसे आपने इसमें प्रयास किया है
  • एक स्कैनट्रॉन टेस्ट चरण 2 पर चीट नाम वाली छवि
    2

    Video: 64वीं BPSC में धोखा! || 64th BPSC || अधिकारी बनने का सपना चूर

    आपके द्वारा चिन्हित उत्तरों पर होंठ मॉइस्चराइज़र दबाएं। सिद्धांत रूप में, होंठ मॉइस्चराइज़र के साथ जवाबों को गड़बड़ कर मशीन को भ्रमित किया जाता है और गलत उत्तरों का पता लगाने से इसे रोकता है। रिपोर्ट के मुताबिक, यह 25% मामलों में काम करता है, लेकिन कुछ परीक्षार्थी कहते हैं कि विधि मशीन को धोखा नहीं देती है।
  • बहुत ही हल्के होंठ मॉइस्चराइज़र का स्पर्श करें और केवल आपके उत्तर में गलत हैं। यदि आप पूरी तरह से ग्रीक टोकन देते हैं, तो आपको परेशानी होगी।
  • कुछ धोखाधड़ी मानते हैं कि यह विधि पुरानी है, कि एक बार यह सफल हो गया था लेकिन यह सबसे अधिक परिष्कृत मशीनों में ठीक किया गया है। असल में, यह उत्तर सही ढंग से उत्तर दिया जा सकता है गलत के रूप में चिह्नित किया गया है।
  • एक स्कैनट्रॉन टेस्ट चरण 3 पर चीट नाम वाली छवि
    3
    ब्रांड धब्बा। कुछ धोखा देती है कि लगता है कि पेंसिल के निशान को छूने के बीच एक माध्यम जब तक अच्छी तरह से चिह्नित और खाली मशीन को भ्रमित नहीं करेगा। कोशिश करने के लिए, उत्तर के बीच में एक छोटा बिंदु बनाएं और अन्य प्रतिक्रिया बुलबुले में थोड़ा सा छाया करें। अपनी उंगलियों के साथ सब कुछ धब्बा।
  • यह विचार इस चक्र को पर्याप्त छायादार बनाने के लिए है ताकि शिक्षक संकोच न करें, लेकिन मशीन को भ्रमित करने में ज्यादा नहीं। सिद्धांत रूप में, यह 20% बार काम करता है, लेकिन आपको इसे प्रामाणिक दिखना पड़ता है।
  • एक स्कैनट्रॉन टेस्ट चरण 4 पर चीट नाम वाली छवि
    4
    उत्तर बुलबुले में लाइनें बनाएं कुछ धोखाधड़ी का मानना ​​है कि, उत्तर बुलबुले को पूरी तरह से भरने के बजाय, मशीनों को गलत तरीके से रिकॉर्ड करने से रोकने से लाइनों को आकर्षित करना क्षैतिज या विकर्ण लाइनें सेंसर को भ्रमित कर सकती हैं, जिससे पढ़ने को असफल हो सकता है।
  • शायद यह सब कम से कम विश्वसनीय तरीका है लगभग सभी स्कैनट्रोन अनुदेश शीट्स में एक कदम है जो स्पष्ट रूप से "पूरी तरह से और दृढ़तापूर्वक" जवाब को भरने का संकेत देता है। शिक्षकों और राज्य के मूल्यांकनकर्ताओं के जवाब स्वरूपों की समीक्षा करें और गलत तरीके से भरे गए लोगों को त्याग दें। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप कुल विफलता के जोखिम को चलाते हैं और अनुशासनात्मक तरीकों के अधीन होते हैं
  • विधि 2

    टैब में लाइनों को बदलें
    एक स्कैनट्रॉन टेस्ट चरण 5 पर चीट नाम वाली छवि
    1
    प्रतिक्रिया बुलबुले के बाईं ओर स्थित काले रंग की पंक्तियों को रंग दें कुछ धोखाधड़ी का मानना ​​है कि स्कैन के आसपास काली लाइनें स्कैनर को सूचना संवाद करने के लिए उपयोग की जाती हैं। इसके अलावा, क्योंकि इस क्षेत्र में निशान छोड़ने की अनुशंसा नहीं की जाती है, यह संभव है कि ब्लैक रिक्त स्थान में रंग देने से विश्लेषण विफल हो जाता है।
    • सिद्धांत रूप में, कुछ लोगों का मानना ​​है कि यह सबसे विश्वसनीय तरीका है, जिससे मशीन को 30% तक समय तक असफल हो सकता है।
    • इसे दोहराया जाना चाहिए कि उत्तर बुलबुले के अलावा किसी भी जगह को चिह्नित करना स्कैनट्रॉन परीक्षा के नियमों के खिलाफ है, इसलिए आपको हल्के अंक का उपयोग करना होगा और स्पष्ट नहीं होना चाहिए।
  • एक स्कैनट्रॉन टेस्ट चरण 6 पर चीट नाम वाली छवि
    2
    लाइनों को हटाएं जैसे ही काला क्षेत्र में अंक छोड़ने से मशीन विफल हो सकती है, कुछ मानते हैं कि मिटाने वाली लाइनों का एक ही प्रभाव हो सकता है जिन उत्तरों के बारे में आपको नहीं पता है, सबसे अच्छा के रूप में अनुमान लगा सकते हैं और पंक्ति के बाईं ओर काली निशान मिटा सकते हैं।
  • जाहिर है, अंक मिटाने की समस्या यह है कि आप शायद दृश्य परीक्षा पास नहीं करते हैं इन पंक्तियों को एक नज़र में बाहर खड़ा होगा, जिससे परीक्षा को खारिज किया जा सकता है। यदि आप ऐसा करते हैं, तो कुछ उत्तर में अकेले इसे करें
  • एक स्कैनट्रॉन टेस्ट चरण 7 पर चीट नाम वाली छवि

    Video: धोखे से कैसे बचें | DOKHE SE KAISE BACHE | NEW LIFE | SANT HARISH.

    3



    बड़े काले वर्ग निकालें Scantron परीक्षा के कई पृष्ठों पर, आपको एक ऐसा पृष्ठ मिलेगा, जिसे आपको चिन्ह नहीं देना चाहिए। सिद्धांत रूप में, इसे हटाने का एक तरीका खोजने से मशीन को विफल करने में महान सफलता मिलती है। समस्या यह है कि यह समीक्षा केंद्र में और नग्न आंखों में बहुत स्पष्ट है। वैसे भी, यदि आप कोशिश करना चाहते हैं, तो इसे करें
  • एक स्कैनट्रॉन टेस्ट चरण 8 पर चीट नाम वाली छवि
    4
    परीक्षा के मुख्य मास्टर टैब के रूप में चिह्नित करें हालांकि यह दुर्लभ है, कुछ स्कैनट्रॉन कार्ड के पास एक ऐसा स्थान है जो आप यह संकेत करने के लिए चिह्नित कर सकते हैं कि कार्ड एक परीक्षा या प्रतिक्रिया कार्ड है या नहीं। अगर शिक्षक ने इन कार्डों में से किसी एक का उपयोग करने की महाकाव्य गलती की है, तो इसका लाभ उठाएं और यह आपके निशान जैसा है, जैसा कि यह मास्टर रिकॉर्ड था यह मशीन को पुनरारंभ करेगा और आपके उत्तर सही होंगे। आपके साथी के पास एक ही भाग्य नहीं होगा
  • विधि 3

    पुराने को धोखा दे
    एक स्कैनट्रॉन टेस्ट चरण 9 पर चीट नाम वाली छवि
    1
    सबसे अच्छा लगता है कि आप कर सकते हैं सांख्यिकीय रूप से, यदि आप जवाब पढ़ते हैं, तो उन स्कैनर परीक्षण पर अच्छा अंक प्राप्त करने का एक बेहतर मौका होगा, जो स्पष्ट रूप से गलत हैं और ठीक से अनुमान लगाते हैं। अच्छे परीक्षा की आदतों का उपयोग करना सबसे अच्छा जाल है यह पास करने के लिए एक प्रतिभाशाली होना जरूरी नहीं है आपको बस गलत उत्तरों को पहचानना होगा और सही ढंग से अनुमान लगाया जाएगा।
    • यदि आप पूरे दिन परीक्षा केंद्र में जा रहे हैं, तो आप इसे करने के लिए समय लेना चाहते हैं। आप वैसे भी नहीं छोड़ सकते। उत्तर को ध्यान से पढ़ें और अनुमान लें। कम से कम आपने कोशिश की
  • एक स्कैनट्रॉन टेस्ट चरण 10 पर चीट नाम वाली छवि
    2
    पानी की बोतल के लेबल पर संभव उत्तर की प्रतिलिपि बनाएँ। अगर आपको परीक्षण के दौरान पानी लाने की अनुमति है, तो लेबल के पीछे उपयुक्त जानकारी लिखने का प्रयास करें यह केवल क्लास परीक्षाओं के लिए प्रभावी है, राष्ट्रीय परीक्षाओं के लिए नहीं, जहां अनुमान लगाया जाना असंभव है कि क्या लिया जाएगा।
  • ध्यान से लेबल निकालें, यह बंटवारे से परहेज। शब्दावली या सूत्र लिखें, जिन्हें आपको लेबल के पीछे परीक्षण के लिए आवश्यक है और इसे अपने स्थान पर रखें। चिपकने वाली टेप का उपयोग करें
  • एक स्कैनट्रॉन टेस्ट 11 पर चीट नाम वाली छवि
    3
    अपने ग्राफ़िंग कैलकुलेटर पर उत्तर रिकॉर्ड करें यदि आपके पास पास गणित या भौतिक विज्ञान की एक Scantron परीक्षा है, एक ग्राफिंग कैलकुलेटर पर सूत्र रखने के लिए एक उपयोगी तरीका है हाथ में उपयोगी जानकारी हो सकती है
  • सामान्य तौर पर, शिक्षक इस जाल की निगरानी करते हैं और छात्रों को कैलकुलेटर से बैटरी निकालते हैं।
  • एक स्कैनट्रॉन टेस्ट चरण 12 पर चीट नाम वाली छवि
    4
    अध्ययन. हाँ, हाँ, उबाऊ चेतावनी यह धोखा नहीं है, लेकिन परीक्षा उत्तीर्ण करने का सबसे अच्छा तरीका सही उत्तर जानने के लिए है। इंटरनेट पर धोखा देने के तरीकों की तलाश में समय व्यतीत मत करो अपने आप को अध्ययन करने के लिए समय देने के बजाय। आप समय का लाभ अधिक बेहतर लगेगा
  • युक्तियाँ

    • अगर सब कुछ विफल हो जाता है, तो पत्र बॉक्स के बगल में काली आयत को अंधेरे की कोशिश करें। हो सकता है कि यह मशीन को सवाल छोड़ देता है। यह पेंसिल, मार्कर या पेन के साथ किया जा सकता है

    चेतावनी

    • स्कूल या राज्य की परीक्षाओं पर धोखा देने के गंभीर परिणाम हो सकते हैं। एक परीक्षा उत्तीर्ण करने का सबसे अच्छा तरीका है अध्ययन करना और अपना सर्वश्रेष्ठ देना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com