ekterya.com

पेन या पेंसिल का उपयोग कर परीक्षा में कैसे धोखा

स्कूल के परीक्षणों पर धोखा देने से आप असफल हो सकते हैं या इससे भी बदतर हो सकते हैं, क्योंकि आपको स्कूल से निलंबित या बहिष्कार किया जा सकता है। यदि ये संभावनाएं आपको हँसते हैं और आप वैसे भी धोखा देते हैं, तो यह करने के लिए कुछ सरल तरीके हैं और जब तक आप कुछ छोटी तैयारी कर लेते हैं, तब तक उनका पता लगाना मुश्किल होता है।

चरणों

विधि 1
अपनी पेंसिल में नोट्स छिपाएं

पेन या पेंसिल का इस्तेमाल करते हुए एक टेस्ट पर चीट शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
पेंसिल के साथ नोट पेस्ट करें आप कुछ छोटे नोटों को सीधे पेंसिल पर रख सकते हैं जो कि आप अपनी परीक्षा के लिए उपयोग करेंगे, ताकि यह उन सवालों के साथ आपकी मदद करे जो आप जानते हैं कि परीक्षण में दिखाई देगा। उन्हें कागज की पतली पट्टी पर लिखें और इसे पारदर्शी टेप के साथ कवर करें। पेंसिल के ऊपर से नीचे तक रिबन रखें। अब आपको नोट पढ़ने के लिए करना है, पेंसिल बारी है!
  • पेंस या पेंसिल का प्रयोग करते हुए टेस्ट पर चीट शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    एक लकड़ी की पेंसिल में नोट लिखकर या रिकॉर्ड करें लकड़ी के पेंसिल में, आप अपनी संरचना में कुछ प्रकार के स्याही लिख सकते हैं, जिससे आप संक्षिप्त और सरल नोट्स लिख सकते हैं, जैसे कि तिथियां और समीकरण। इस जानकारी को लिखने के लिए पेन का उपयोग करें और स्याही को सूखा दें ताकि आपका हाथ आसानी से मिटा न जाए। इसी तरह, आप पेंसिल की लकड़ी के नोटों को रिकॉर्ड करने के लिए एक छोटे पेपर क्लिप या अन्य तेज वस्तु का उपयोग कर सकते हैं।
  • यह हेक्सगोनल पेंसिल पर काम करता है क्योंकि यह उनके सपाट सतह पर लिखना आसान है।
  • यदि आपके हाथ में एक है तो आप लकड़ी के उत्कीर्ण बनाने के लिए भी एक उपकरण का उपयोग कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि इस उपकरण की टिप छोटी प्रिंट में लिखने के लिए बहुत पतली है।
  • पेन या पेंसिल का इस्तेमाल करते हुए टेस्ट पर चीट शीर्षक वाली छवि चरण 3

    Video: Mari janudi ne pharwa le jau mare बाइक पंचर पडी यू

    3
    एक मैकेनिकल पेंसिल के अंदर नोटों को छिपाएं एक पेंसिल पर टेप के साथ चिपकाने वाली जानकारी के समान, आप कागज की एक छोटी पट्टी पर नोट लिख सकते हैं और इसे एक यांत्रिक पेंसिल के अंदर रख सकते हैं यह पट्टी को एक प्राकृतिक छलावरण प्रदान करेगा, जो एक लाभ है। इसके अलावा, ध्यान रखें कि यह केवल पारदर्शी पेंसिल के साथ काम करेगा।
  • अपने डेस्क पर कुछ "अतिरिक्त" मैकेनिकल पेंसिल रखें ताकि आपके पास अधिक नोट्स उपलब्ध हों
  • विधि 2
    भंडारण डिब्बों में नोट छिपाएं

    पेंस या पेंसिल का इस्तेमाल करते हुए टेस्ट पर चीट शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    मैकेनिकल पेंसिल के अंदर कई नोट छिपाएं। कागज के छोटे शीट पर कई नोट लिखिए और छोटे ट्यूब बनने के लिए उन्हें रोल करें। परीक्षण के दौरान, मैकेनिकल पेंसिल से इरेज़र निकालें और नोट्स हटा दें। यह आपको आपकी मैकेनिकल पेंसिल की जगह को भ्रम देने के लिए एक खदान देने में मदद कर सकता है। अपनी जेब में नोट्स डाल या कचरे में डाल देना सुनिश्चित करें ताकि कोई सबूत नहीं छोड़ा जा सके।
  • पेन या पेंसिल का उपयोग करते हुए टेस्ट पर चीट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    एक पेन के कवर पर नोटों को छुपाएं। कागज की एक छोटी पट्टी पर नोट लिखिए, जैसा कि आप करते हैं जब आप उन्हें यांत्रिक पेंसिल के अंदर छिपाने की कोशिश करेंगे कागज को रोल करें और पेन ढक्कन पर ढीले रखें। परीक्षण के दौरान, इसे हटा दें जैसे कि आप अपने विचारों में थे और नोट्स लेते हैं
  • यदि आप ढक्कन पर नोटों को बहुत तंग कर देते हैं, तो आपको उन्हें हटाने में अधिक परेशानी होगी, जो ध्यान आकर्षित करेंगे और आपको ध्यान देंगे कि आप धोखा दे रहे हैं!
  • पेनल के ऊपर की टिप पर नोट और टोपी रखें ताकि पेपर के पास अधिक स्थान हो।
  • कई कलम का उपयोग करने से आपको अधिक नोट्स के लिए अधिक स्थान प्राप्त होगा।



  • पेंस या पेंसिल का प्रयोग करते हुए एक टेस्ट पर धोखा नाम वाली छवि चरण 6
    3
    एक पेंसिल केस में नोट्स सहेजें कुछ नोट्स या कागज के कुछ छोटे शीट पर प्रश्नों के कुछ उत्तर पहले से लिखें। अपने पेंसिल के मामले में पेपर रखें (या दूसरा मामला, चश्मे के लिए इस्तेमाल की जाने वाली किसी भी तरह) जब आप टेस्ट विकसित करते हैं तो आपको नोट करके नोट ले सकते हैं कि आपको पेंसिल केस से दूसरी पेंसिल या इरेज़र को पकड़ना होगा।
  • पेंसिल के मामलों में प्लास्टिक और पारदर्शी होते हैं, जैसे कि एक ज़िप के साथ बंद होने पर, आप उन्हें खोलने के बिना अपने नोट्स देखने की अनुमति देते हैं। अपने मामले को उस स्थान पर रखें जहां आप इसे आसानी से देख सकते हैं।
  • पेंस या पेंसिल का प्रयोग करते हुए एक टेस्ट पर चीट शीर्षक वाली छवि चरण 7
    4

    Video: Calling All Cars: True Confessions / The Criminal Returns / One Pound Note

    एक रबड़ की आस्तीन में नोटों को छिपाएं यदि आपके इरेज़र का आस्तीन कागज से बना है, तो इसे हटा दें और अपने नोट्स को अपनी पीठ पर लिखें। परीक्षण के दौरान, कवर को हटा दें जैसे कि आपको इरेज़र के बड़े हिस्से का उपयोग करने और इसे सावधानी से व्यवस्थित करने की आवश्यकता है ताकि आप जवाब देख सकें।
  • यह स्पष्ट रंग के ईरासर्स पर सीधे लिखा जा सकता है, या तो स्याही या खदान के साथ। इन में, आप उत्तर या संक्षिप्त और सरल तथ्यों को लिख सकते हैं, तब से आप इस जानकारी को हटा सकते हैं
  • आपको आसानी से लिखने के लिए इरेज़र से आस्तीन निकालना पड़ सकता है यदि हां, तो आप इसे टेप या गोंद के साथ बदल सकते हैं
  • विधि 3
    चालें और चालें का उपयोग करें

    पेंस या पेंसिल का इस्तेमाल करते हुए एक टेस्ट पर चीट शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1
    एक सफेद पेंसिल के साथ धोखा देने के लिए अपने नोट्स लिखें कई परीक्षणों में, समीकरणों को हल करने के लिए रिक्त काग़ज़ की कुछ शीट्स का उपयोग करने की अनुमति दी जाती है। अगर आपको अपने परीक्षण के दौरान नोटपैड का उपयोग करने की अनुमति दी जाती है, तो अपने नोट्स को कागज की शीट पर सफेद पेंसिल के साथ धोखा दें जिसे आप मदद करने के लिए उपयोग करना चाहते हैं। इस प्रकार की पेंसिल दूरी से पता लगाने के लिए लगभग असंभव हो जाएगा, लेकिन यह आपको दिखाई देनी चाहिए, जब तक कि पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था होती है
    • सफेद स्याही "अदृश्य" नोट्स बनाने के लिए भी फायदेमंद हो सकते हैं, लेकिन स्याही के चिंतनशील गुणों के कारण यह अन्य लोगों के लिए थोड़ा और अधिक दृश्यमान हो सकता है।
    • इस तकनीक के लिए छिपकली बहुत दिखाई दे रही है और पेपर की प्राकृतिक लाइनों को मिटा सकता है। इसे अपने जोखिम पर प्रयोग करें!
  • पेंस या पेंसिल का इस्तेमाल करते हुए एक टेस्ट पर धोखा नाम की छवि चरण 9
    2
    एक deletable स्याही का उपयोग करें यदि आप क्लास में अपना परीक्षण जांचते हैं, तो डिलीबल स्याही के साथ पेन खरीदें। जब परीक्षा लेने का समय है, तो इसका उपयोग सभी उत्तरों को चिह्नित करने के लिए करें। फिर, जब आप अपने उत्तरों की समीक्षा करेंगे, तो गलत तरीके से उन लोगों को हटा दें और उन्हें सही लोगों के साथ प्रतिस्थापित करें।
  • जब आप परीक्षा लेते हैं, तो पेन से हल्के ढंग से लिखना सुनिश्चित करें यदि आप बहुत अधिक दबाते हैं, तो आपके पुराने उत्तर कागज पर इंडेंटेशन के रूप में दिखाई देंगे, जो आपके कार्यों को प्रकट करेगा!
  • पेंस या पेंसिल का प्रयोग करते हुए एक टेस्ट पर चीट शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    एक डालें काली स्याही एक लाल पेन में कुछ कक्षाओं के लिए आपको गलत परीक्षाओं को निरूपित करने के लिए लाल कलम का उपयोग करके अपने परीक्षण को सही करने की आवश्यकता होगी। एक काले रंग के साथ एक कलम के लाल स्याही को बदलें और चुपके से सही लोगों के लिए जवाब बदल दें। पास में एक असली लाल पेन हो, यदि आपका शिक्षक आपके द्वारा किए गए बदलावों को देखता है
  • यह चाल तब कार्य करती है जब सुधार पहले ही लिखी गई चीज़ों में तत्वों को जोड़कर किया जाता है (जैसा कि कागज पर अनुपस्थित व्याकरण संबंधी लक्षणों के मामले में)। अपने शिक्षक से यह सुझाव देने की कोशिश करें कि स्वयं-सुधार आपको बेहतर सीखने देता है!
  • एक हटाने योग्य स्याही का उपयोग करके कागज पर अधिक जगह बनाने में मदद मिल सकती है यदि आपको जवाब सही बनाने के लिए कोई शब्द या संख्या डालनी है।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आपके पास नियमित रूप से पेन और पेंसिल हैं, इनमें से किसी एक को उधार लेने की आवश्यकता है। लेकिन उन्हें भ्रमित मत!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com