ekterya.com

कैसे बिल्ली कान बनाने के लिए

किसी कॉस्ट्यूम इवेंट के लिए एक बिल्ली के रूप में तैयार करना चुनना बहुत आम है। आप होम सामग्री का उपयोग करके बहुत खर्च किए बिना अपनी खुद की पोशाक बना सकते हैं कान किसी भी बिल्ली पोशाक का एक अनिवार्य हिस्सा हैं आप मूल कान बनाने के लिए शिल्प पेपर का उपयोग कर सकते हैं यदि आप कुछ और यथार्थवादी बनाना चाहते हैं, तो आप कार्डबोर्ड या प्यारे महसूस कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
कागज के कान बनाएं

कैट ईर्स चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
सामग्री में शामिल हों पेपर बिल्ली के कान बनाने के लिए आपको केवल पारदर्शी चिपकने वाला टेप, शिल्प पेपर (एक पत्रक पर्याप्त), शासक, कैंची और हेडबैंड (हेडबैंड) की आवश्यकता होती है। यदि आप स्पष्ट टेप नहीं है तो आप टेप के बजाय रबर का उपयोग कर सकते हैं
  • एक हेडबैंड पहनें जो आपके बालों के रंग से मेल खाता है, जब आप अपनी पोशाक पहनते हैं तो यह चमक नहीं होता
  • 2
    अपनी बिल्ली के कान खींचें शिल्प पेपर पर दो समबाहु त्रिकोण बनाएं। कान का आकार 7.5 सेमी (3 इंच) प्रति पक्ष के साथ ठीक होगा। त्रिकोण को ड्राइंग करने के बाद, आधार पर 1 सेमी (1/2 इंच) जोड़ें। इससे आपको अपने हेडबैंड के कानों का आधार पकड़ने में मदद मिलेगी।
  • 3
    कानों को काटें कानों को काटने के लिए कैंची का उपयोग करें उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए संरेखित करें कि वे समान आकार हैं। जब वे समान आकार के होते हैं, तो आधार के साथ 1 सेमी (1/2 इंच) गुना बनाओ।
  • 4
    अपने कानों को हेडबैंड पर चिपकाएं अपने बिल्ली के कान के गुना पर हेडबैंड रखें ताकि यह गुना पर निर्भर हो। यदि आप मास्किंग टेप का उपयोग करते हैं, तो बस हेडबैंड के चारों ओर अपने कानों को गुना करें और रिबन के आस-पास गोंद करें। यदि आप रबड़ का उपयोग करते हैं, तो उसे कान के गुना में डाल दें और उन्हें हेडबैंड के अंदर ले जाएं।
  • गर्म पिघला हुआ गोंद आपके बिल्ली के कान को बेहतर रखेगा। हालांकि, यदि आप प्लास्टिक के हेडबैंड का उपयोग करने जा रहे हैं, तो सावधान रहें कि इसे जला न लें।
  • कैट ईर्स चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5

    Video: Knitting Baby Cap ( बिल्ली वाली टोपी )

    उन्हें सूखा दें जब आप अपने कानों में फंस गए हैं, तो उन्हें लंबे समय तक सूखा दें। यदि आप उन्हें टेप करते हैं, तो वे तत्काल उपयोग करने के लिए आपके लिए तैयार होंगे यदि आप अपने कानों में कुछ और जोड़ना चाहते हैं, तो 4 सेमी (1.5 इंच) के समबाहु त्रिकोण काट लें। श्वेत पत्र का उन्हें अपने कानों के बीच रबर या टेप के साथ गोंद करें।
  • विधि 2
    बालों वाले कान बनाएं

    कैट एर्स चरण 6 को शीर्षक वाली छवि
    1



    अपनी सामग्रियों को एक साथ रखो बालों वाले कान बनाने के लिए, आपको 2 क्लिप की आवश्यकता होगी, प्यारे लगा, गत्ता, रबर (यह गर्म पिघल गोंद बंदूक या कपड़ा रबर के साथ बेहतर होता है), शासक, कैंची काले बालों के क्लिप बहुत पतले हैं, इसलिए कम से कम 1 सेमी (1/2 इंच) चौड़ा हो क्लिप प्राप्त करना सुनिश्चित करें फ्लैट हुक, फ़्रेंच हुक या मगरमच्छ हुक का उपयोग करें।
  • 2
    कानों को काटें अपने कानों के लिए कार्डबोर्ड और कपड़े काटें। आप त्रिकोणीय या अंडाकार कान बना सकते हैं, जैसा कि आप देखना चाहते हैं। त्रिकोणीय कान बनाने के लिए, कार्डबोर्ड के 2 समबाहु त्रिकोण कट करें।
  • 3
    कपड़ा कटौती कार्डबोर्ड के टुकड़े के आसपास कपड़े को लपेटें जिससे कि आप इसे इच्छित आकार दे। एक रेखा खींचना जहां आप कट करना चाहते हैं इसे कपड़े के अंदर चिह्नित करें उस स्ट्रोक में 1 सेमी (1/2 इंच) जोड़ें और कपड़े काट लें।
  • Video: Wire wrapped ring with small cat eye stones without holes - full version ( slow ) 338

    4
    कार्डबोर्ड को कपड़े गोंद। कार्डबोर्ड कान के आसपास कपड़े गोंद। यह बेहतर लगेगा यदि आप उन्हें ऊपर से नीचे तक लपेटें और कान के आधार पर उन्हें छड़ी दें
  • 5
    1 सेमी (1/2 इंच) को नीचे से त्रिकोण के पीछे मोड़ो।
  • 6
    कान के आधार पर हुक गोंद। कान के पीछे के आधार पर गर्म पिघला हुआ गोंद के साथ हुक गोंद करें। हुक के शीर्ष पर कान गोंद करें ताकि जब आप उन्हें लगा दें तो नीचे आपके सिर पर है।
  • कैट ईरस स्टेप 12 के शीर्षक वाला इमेज
    7
    गोंद को सूखे और अपने कानों का उपयोग करें। जब गोंद dries, pigtails बनाने इलास्टिक्स पर हुक रखें जहां आपके बिल्ली के कान अच्छे लगते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com