ekterya.com

अपने कार्टून को ठीक से रखने के लिए कैसे उपाय करें

कार्टून, के बाद से 1930 के मध्य कहानी कहने के लिए एक बहुत ही लोकप्रिय माध्यम है हालांकि एकत्रित कॉमिक्स के शौक बहुत पुराना नहीं है एक उद्योग है कि उनके हास्य कलेक्टरों को संरक्षित करने के बैग, बोर्डों और बक्से प्रदान करता है को जन्म दिया। संरक्षण के लिए इन सामग्रियों का सबसे अच्छा उपयोग के लिए, यह पता है कि कैसे अपने कॉमिक्स को मापने के लिए उन्हें ठीक से रखने के लिए महत्वपूर्ण है। नीचे दिए गए चरणों आप अपने हास्य संग्रह के लिए इन सामग्रियों के सही आकार को चुनने के लिए कुछ दिशा निर्देश प्रदान करते हैं।

चरणों

उचित संग्रह के लिए साइज आपका कॉमिक बुक्स शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
कॉमिक आकारों में अंतर जानें "मानक"। पहले कार्टून स्वर्ण युग युक्त 64 पृष्ठों, पर्याप्त उनके कवर के भीतर 4 या 5 रोमांच कवर करने के लिए। इस हद तक कि कागज की लागत बढ़ रही है करने के लिए, पृष्ठों की संख्या 48 है, जो 3 ग्राफिक कथाएँ, तो 32 है, जो आम तौर पर 2 कहानियों की एक अधिकतम मतलब करने के लिए रखे करने के लिए कम हो गया था। इसके अलावा, जबकि कार्टून लगातार 26.7 सेमी की ऊंचाई को बनाए रखा, चौड़ाई के स्वर्ण युग है, जो 19.7 सेमी था, रजत युग आकार, जो 18.1 सेमी था सिकुड़ गया, तो 70 और 80 के दशक में 18.4 सेमी करने के लिए विस्तारित 90 बैग नियमित कार्टून निम्न आकारों में बांटा जाता है के दौरान 17.5 सेमी करने के लिए करार करने से पहले:
  • स्वर्ण युग: 1 9 .7 x 26.7 सेमी 1 9 43 में स्वर्ण युग के इस आकार के कार्टून में 1 9 60 में प्रकाशित रजत आयु कार्टूनों में फिट हो सकते हैं।
  • रजत उम्र: 18.1 x 26.7 सेमी। इस आकार में कुछ देर कार्टून स्वर्ण युग 1951 में प्रकाशित और कार्टून रजत युग अभी भी 1965 में प्रकाशित, वार्षिक संस्करण और विशाल 80 पृष्ठों इस अवधि के दौरान प्रकाशित सहित फिट कर सकते हैं।
  • नियमित: 18.4 x 26.7 सेमी यह आकार कार्टून देर रजत युग और 1970 के बीच कांस्य युग और मध्य 1980 सहित 1965 के बाद से प्रकाशित कामिक्स बुक्स, में फिट कर सकते हैं।
  • वर्तमान: 17.5 x 26.7 सेमी इस आकार में 1 99 0 से प्रकाशित कार्टून फिट हो सकते हैं।
  • चूंकि उपरोक्त सूची में साल के कुछ ओवरलैप है, दोनों क्षैतिज और खड़ी उन्हें बैग और बोर्डों खरीदने से पहले अपनी कहानियों को मापने के लिए, सुनिश्चित करें।
  • Video: Download करे Cartoon Movies In Hindi || कोई भी कार्टून और टीवी शो डाउनलोड करे ?

    उचित संग्रह के लिए साइज आपका कॉमिक बुक्स शीर्षक वाली छवि चरण 2

    Video: हर तरह का ( बुखार ) सिर्फ 5 मिनट में ठीक इस आयुर्वेदिक उपचार से | Cure Fever In 5 Minute

    2
    ध्यान दें कि कुछ कॉमिक्स पत्रिका प्रारूप में प्रकाशित किए गए हैं। जबकि सबसे कार्टून आकार ऊपर वर्णित में से एक में प्रकाशित किए गए थे, कुछ कार्टून विशेष रूप से 60 के दशक से जल्दी 80 के दशक की थैलियों के लिए बड़ा स्वरूपों पत्रिका में प्रकाशित किए गए थे, और बोर्डों इन पत्रिकाओं कार्टून के लिए उपलब्ध हैं इन आकारों:
  • पत्रिका: 21.7 x 27.9 सेमी इस आकार में वॉरेन कॉमिक्स खिताब जैसे फिट हो सकते हैं "अंधेरा", "रहस्यमय" और "Vampirella", कर्टिस `के रूप में चमत्कार खिताब के काले और सफेद रूपांतरों "कॉनन, जंगली" और "उग्र हल्क", साथ ही मैड पत्रिका की संख्या भी।
  • मोटी पत्रिका: 22.2 x 27.9 सेंटीमीटर इस आकार में रंगीन कार्टून फिट बैठता है "भारी धातु", साथ ही साथ की संख्या "कामचोर" और पुरुषों के लिए अन्य पत्रिकाएं



  • उचित संग्रह के लिए साइज आपका कॉमिक बुक्स शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    विशेष कॉमिक संस्करणों के लिए भी बड़ा बैग और बोर्ड प्राप्त करें विशेष संस्करण हास्य आकार पत्रिका के साथ ही डीसी के स्वर्ण युग पहले संस्करण अपने मुख्य पात्रों में से पहले दिखावे पेश करने के प्रसिद्ध प्रकाशन से बड़े होते हैं, पुनर्मुद्रण कहानियों क्रिसमस डीसी के संकलन मार्वल, और जैसे विशेष संख्या "सुपरमैन बनाम मोहम्मद अली" डीसी से विशेष संस्करणों के लिए बैग और बोर्ड 33.5 सेमी उच्च द्वारा 25.5 सेंटीमीटर चौड़ाई मापते हैं।
  • उचित संग्रह के लिए साइज आपका कॉमिक बुक्स शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    वह प्लास्टिक प्रपत्र चुनें, जो आपकी जरूरतों को पूरा करता है। कॉमिक स्ट्रिप्स के संरक्षण के लिए आपूर्ति के लिए अपने स्थानीय हास्य की दुकान पर या एक ऑनलाइन रिटेलर के माध्यम से उपलब्ध हैं। polypropylene, polyethylene और Mylar: कार्टून बैग प्लास्टिक के कई प्रकार से बने हैं। Polypropylene और polyethylene Mylar से सस्ता है, लेकिन आम तौर पर हर 3 से 5 साल बदला जाना चाहिए, समर्थन प्लेट ताकि कार्टून संरक्षित रखा जाता है के साथ। Mylar, इसके विपरीत में, जैसा कि अक्सर प्रतिस्थापित करने की आवश्यकता नहीं किया है, लेकिन सभी डीलरों सभी आकारों में Mylar बैग है।
  • चेतावनी

    Video: Chhota Bheem - बोलता पतंग (Bolta Patang) | Sankranthi Special

    • ध्यान रखें कि सभी कॉमिक्स कलेक्टरों द्वारा समान तरीके से मूल्यवान नहीं हैं। 1 9 80 से बाद के कॉमिक स्ट्रिप्स को उस समय से पहले की तुलना में अधिक मात्रा में उत्पादन किया गया था और इसलिए वे कम मूल्यवान हैं। हालांकि, अगर आप अंदर इतिहास के माध्यम से अपनी कहानियों को महत्व देते हैं, तो उन्हें सही आकार के बैग में इन कॉमिक्स को संरक्षित रखने में कोई बुराई नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com