ekterya.com

कॉमिक संग्रह कैसे खरीदें

कॉमिक्स ने लोकप्रिय पठन सामग्री के स्रोत के रूप में लंबे समय तक सेवा की है। हालांकि यह मध्य 20 वीं शताब्दी में एक उत्पाद के रूप में माना गया था, 19 वीं सदी में वापस डेटिंग जल्दी कॉमिक्स वे सुपरमैन की तरह लोकप्रिय पात्रों का प्रारंभिक बिंदु रहे हैं, बैटमैन और आश्चर्य औरत इस तरह के बॉब होप के रूप में मशहूर हस्तियों की प्रसिद्धि को बढ़ावा दिया है और जेरी लुईस, और मिकी माउस और डोनाल्ड डक जैसे कार्टून पात्र वे बिली Batson के परिवर्तन कप्तान मार्वल में के माध्यम से युवाओं की कल्पना पर कब्जा कर लिया है, वे शास्त्रीय साहित्य के रूपांतरों के साथ लाया है और युवा रोमांस की कहानियों और आर्ची की हरकतों और उसके दोस्तों को Riverdale के साथ विकसित करने के लिए तैयार किया है । हास्य ने शौकीन यादों के साथ कई पाठकों को प्रदान किया है। इन पाठकों में से कई ने अपने कॉमिक्स बनाए और दूसरों को इकट्ठा करना जारी रखा, कुछ मामलों में उन्होंने पर्याप्त और मूल्यवान संग्रह बनाये जिन्हें उन्होंने अंततः बेचना चुना। किसी और से कॉमिक संग्रह को खरीदने के तरीके के बारे में इन सुझावों का पालन करें।

चरणों

एक कॉमिक बुक कलेक्शन से खरीदें छवि चरण 1

Video: Marvel ANT-MAN: Toy, Costume, and Movie Review - Pierce'sWorld

1
कारणों को समझें कि लोग कॉमिक्स क्यों इकट्ठा करते हैं। हालांकि, समाचारों में समय-समय पर पहली सुपरमैन कॉमिक के लिए दी गई किसी पागल कीमत की कहानियां कहानियों में प्रकाशित होती हैं, लेकिन सभी कॉमिक्स इकट्ठा नहीं होते हैं, क्योंकि समय के साथ उनका मूल्य बढ़ाने की उनकी क्षमता होती है। कॉमिक्स इकट्ठा करने के कारण अलग-अलग होते हैं एक हास्य पुस्तक कलेक्टर वह एक या अधिक कारणों के लिए जमा करता है कॉमिक्स चुन सकता है:
  • निवेश की क्षमता पुरानी और दुर्लभ कॉमिक्स साल में अपने मूल्य में काफी वृद्धि कर सकते हैं, खासकर यदि वे सुपरमैन या बैटमैन जैसे प्रसिद्ध पात्रों को शामिल करते हैं बेहतर यह संरक्षित है, अधिक से अधिक इसका मूल्य।
  • ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व किसी ने अपने सांस्कृतिक महत्व के कारण कॉमिक्स संग्रहित किया है, संभवतः गोल्डन एज ​​(1 9 38 से 1 9 55) या रजत एज (1 9 56 से 1 9 70) जैसे विशेष अवधि से कॉमिक्स को पसंद करेंगे। या अतीत से लोकप्रिय अक्षर, जैसे कि लोन रेंजर को 30 से 50 या उससे अधिक वर्णों तक, जो सुपरमैन या आर्ची जैसी समय की परीक्षा पास करते हैं
  • पसंदीदा प्रकाशक कुछ कलेक्टर एक निश्चित प्रकाशक के कॉमिक्स को दूसरे पर पसंद करते हैं दो सबसे बड़े हास्य पुस्तक प्रकाशकों, डीसी और मार्वल, प्रशंसकों की अपनी ही सेना है जबकि अन्य संग्रहकर्ता छोटे प्रकाशकों जैसे डार्क हॉर्स, बूम एंटरटेनमेंट और अन्य के कामों को पसंद करते हैं
  • पसंदीदा शैली जबकि कई हास्य पुस्तक कलेक्टरों सुपर हीरो कॉमिक्स पसंद करते हैं, दूसरों के रूप में "अंतरिक्ष में रहस्य" या "मैगनस, लड़ाकू रोबोट" विज्ञान कथा पसंद करते हैं, दूसरों को "राज की सभा" या "हाउस की तरह हॉरर कॉमिक्स पसंद करते हैं रहस्यमय टॉमहॉक "या की तरह रोमांटिक खिताब" युवा रोमांस "और" आधुनिक रोमांस "" जैसे ऐतिहासिक रोमांच "।
  • पसंदीदा पात्रों कई कलेक्टरों अक्षर है कि वे किसी तरह से संबंधित कर सकते हैं के लिए कॉमिक्स एकत्रित करते हैं, चाहे वह सुपरमैन की शक्तियों के दायरे संदेश ग्रीन लालटेन या "समाज" जहां एक होगा वहाँ एक रास्ता है "कि चिंतित "एक्स-मेन" के नायकों और खलनायक में प्रतिनिधित्व किया गया था। अन्य कलेक्टरों लोइस लेन, सुपरमैन की शाश्वत प्रेम, या जिमी ऑलसेन, जो एक बार 20 साल के लिए अपने ही कॉमिक बुक था की तरह छोटे पात्र के लिए एक स्नेह का विकास। आमतौर पर, कलेक्टरों इसके बारे में हाल ही में सामने आए पढ़ने के लिए एक चरित्र स्नेह विकसित करते हैं तो उन्हें नवीनतम के विपरीत और देखते हैं कि यह पिछले कुछ वर्षों में विकसित किया गया है करने के लिए कि चरित्र के पिछले घटनाओं के लिए लग रही है।
  • पसंदीदा लेखकों माइकी स्पीलेन जैसे लेखक कप्तान मार्वल या Namor जैसे चरित्र को हास्य रोमांच लिखा था इससे पहले कि वे उपन्यास के लेखक बन गए। अल्फ़्रेड बेस्टर और गार्डनर फॉक्स की तरह विज्ञान कथा लेखक "अजीब रोमांच" के लिए लिखा था, जबकि लेखक, उपन्यास और टेलीविजन लेखन के रूप में जे माइकल Straczynski और जॉस व्हेडन अब कॉमिक्स साहसिक लेखन स्पाइडर मैन, बदल जाता है एक्स-मेन और अन्य हास्य पुस्तक नायकों
  • पसंदीदा कलाकार कॉमिक्स एक दृश्य माध्यम हैं और जो कई पाठकों और कलेक्टरों को आकर्षित करते हैं, वे अलग-अलग शैलियों हैं क्योंकि वर्ण उनके अंदर प्रदर्शित होते हैं। नील एडम्स और जॉन रोमिटा के यथार्थवाद जैसे कुछ, दूसरों कार्ल बार्क की एनिमेटेड रूपांतरों, दूसरों अतियथार्थवाद स्टीव Ditko और अभी भी दूसरों को पसंद करते हैं, शैली वर्ग जावेद जैक किर्बी, जो के कई जीवन के लिए लाया स्टेन ली द्वारा बनाई गई मार्वल नायर्स
  • दूसरे हितों के साथ क्रॉस करें "स्टार ट्रेक" और "स्टार वार्स" के प्रशंसक, हास्य पुस्तकें, जिसमें उन ब्रह्मांडों के पात्रों दिखाई देते हैं, और साथ ही किताबें, कार्रवाई के आंकड़ों और उनसे संबंधित सामग्री एकत्र कर सकते हैं, जबकि तरह अजीब नायक के प्रशंसकों शैडो एंड डॉक सैवेज उन अक्षरों के रूपांतरों को एकत्र कर सकते हैं।
  • एक कॉमिक बुक कलेक्शन चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला इमेज
    2
    संग्रह के दायरे की जांच करें कोई है जो एक लंबे समय के लिए कॉमिक्स एकत्र किया है, शीर्षक है कि वापस कई वर्षों से जाना के साथ संख्या का एक बड़ा संग्रह होना आवश्यक है कोई है जो अपने संग्रह शुरू कर दिया हाल ही में शीर्षक और प्रत्येक रेंज की संख्या कुछ कम की अपेक्षाकृत कम संख्या में हो सकता है, जबकि शीर्षक। बड़े संग्रहों में छोटे संग्रहों की तुलना में महत्वपूर्ण वर्णों की पहली दिखावट शामिल होने की अधिक संभावना है।
  • कॉमिक संग्रह और कलेक्टर दोनों का मूल्यांकन करने का एक तरीका यह है कि कलेक्टर की किस तरह की कॉमिक किताबें हैं और उनमें से कितने हैं एक सुपरमैन कलेक्टर "सुपरमैन की सर्वोत्तम कहानियों को कभी कहा" या "कॉमिक बुक नायर्स की विश्वकोश" का एक खंड हो सकता था। एक कलेक्टर जो डीसी कॉमिक्स को पसंद करता है, सामान्य रूप में, डीसी और इसके पात्रों या "डीसी कॉमिक्स की अद्भुत दुनिया" के पिछले अंक के बारे में कई कॉफी टेबल बुक हो सकते हैं।
  • एक कॉमिक बुक कलेक्शन स्टेप 3 खरीदें शीर्षक वाला इमेज
    3
    संग्रह में कॉमिक्स कितने दुर्लभ हैं देखें। एक विशेष संख्या की कम प्रतियां हैं, उस कॉमिक की लागत अधिक है नंबर दुर्लभ हो सकता है क्योंकि मूल प्रिंट के बहुत कम संख्या, आज जीवित रहने के रूप में, या क्योंकि वहाँ बहुत कुछ संख्या के साथ शुरू करने के लिए थे कई पुराने कॉमिक्स के साथ मामला है आप के रूप में शायद एक स्वतंत्र प्रकाशक के बारे में कॉमिक्स।
  • छवि खरीदें कि एक हास्य पुस्तक संग्रह खरीदें चरण 4
    4

    Video: Listening practice through dictation 4 Unit 11-20 - listening English - LPTD - hoc tieng anh

    कॉमिक्स बेचने की स्थिति की जांच करें संग्रह में कॉमिक्स की स्थिति एक अन्य कारक है जो उनके मूल्य को निर्धारित करती है। दाग, creases, मलिनकिरण, पहना किनारों, लापता टुकड़े, झुका हुआ या टूटे हुए पृष्ठों गंभीरता से एक व्यक्ति की संख्या या पूरे संग्रह के मूल्य को कम कर सकते हैं।
  • कॉमिक्स को दो तरह से वर्गीकृत किया जाता है: वर्णनात्मक शब्दों के साथ या एक संख्यात्मक रेटिंग पैमाने के साथ। वर्णनात्मक शर्तों को "गहना" से लेकर कॉमिक्स के लिए है जो खराब गुणवत्ता के लिए "खराब" के लिए सबसे अच्छी गुणवत्ता रखते हैं और जो अभी भी उनके कवर को बनाए रखते हैं, जो 10.0 से 0.5 के संख्यात्मक वर्गीकरण के अनुरूप होते हैं।
  • असाधारण स्थितियों में पुराने कॉमिक्स के कुछ बड़े संग्रह विशेष ध्यान देने योग्य हो सकते हैं, खासकर अगर वर्तमान मालिक वह व्यक्ति होता है जो कॉमिक्स खरीदा था।
  • एक या अधिक बहाली तकनीकों के जरिए पुराने कॉमिक्स की उपस्थिति में सुधार करना संभव है - हालांकि, सभी कलेक्टर इन तकनीकों के उपयोग को स्वीकार नहीं करते हैं। नतीजतन, कई संभावित खरीदारों कॉमिक बुक की स्थिति को मान्य करने के लिए एक प्रमाणन सेवा जैसे सीजीसी या पीजीएक्स की सहायता का उपयोग करते हैं और उसमें इस्तेमाल की जाने वाली किसी भी बहाली तकनीक की पहचान करते हैं।



  • एक कॉमिक बुक कलेक्शन खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 5

    Video: राजस्थान GK के 1000+ प्रश्न Rajasthan Gk 1000 Questions Most Important, LDC, RAS, SI, RPSC,RSMSS,RAS

    5
    कॉमिक्स की रक्षा करने के लिए मालिक के उपायों का निरीक्षण करें गंभीर कॉमिक्स कलेक्टरों अनौपचारिक कलेक्टरों की तुलना में अपने कॉमिक्स को बनाए रखने के लिए उपाय करने की अधिक संभावना है। कॉमिक्स की कठोरता को बनाए रखने के लिए ज्यादातर कलेक्टरों ने उन्हें सफेद कार्डबोर्ड के एक टुकड़े के साथ प्लास्टिक बैग में रखकर अपने कॉमिक्स को संरक्षित किया है। कॉमिक प्रमाणीकरण सेवाएं सामान्य रूप से, उनकी सेवाओं के भाग के रूप में फ़ाइल की विधानसभा और सीलिंग प्रदान करती हैं।
  • क्योंकि कॉमिक बुक के पढ़ने से जरूरी यह गिरावट के लिए उजागर होता है, कुछ कलेक्टरों ने अपने पसंदीदा नंबरों की अच्छी स्थिति में दो प्रतियां और खराब गुणवत्ता की प्रतियां दोनों के लिए आनंद के लिए पढ़ी हैं अन्य कलेक्टर अपने कॉमिक्स को स्कैन करते हैं और प्रत्येक पृष्ठ की डिजिटल छवियां बनाते हैं जिसे पीडीएफ में शामिल किया जा सकता है या कॉमिक्स जैसे सीडीआईएसप्ले पढ़ने के लिए विशेष कार्यक्रमों के साथ पढ़ा जा सकता है।
  • एक कॉमिक बुक कलेक्शन चरण 6 खरीदें शीर्षक वाला इमेज
    6
    जानें कि कलेक्टर कलेक्शन को कैसे बेच सकता है। कुछ संग्राहकों व्यक्तिगत कॉमिक्स को अपने संग्रह से बेचने का विकल्प चुन सकते हैं, या तो उन खिताबों से छुटकारा पाने के लिए जो अब ब्याज उत्पन्न नहीं करते हैं या जल्दी से पैसा कमाते हैं। अन्य कलेक्टर अपने पूरे संग्रह को एक ही लॉट या कई लॉट में बेच सकते हैं, और महसूस कर सकते हैं कि वे उनके लिए ठीक से देखभाल नहीं कर सकते हैं।
  • हाल के कॉमिक्स को यार्ड में या पुरानी कॉमिक्स की तुलना में प्रयुक्त वस्तुओं की बिक्री में होने की अधिक संभावना है। सबसे पुराना और दुर्लभ कॉमिक्स आमतौर पर एक वाणिज्यिक एजेंट या नीलामी के घर के माध्यम से बेचा जाता है, जबकि एक मध्यवर्ती अवधि के कॉमिक्स को विज्ञान कथा वितरकों और हास्य पुस्तक सम्मेलनों में पाया जा सकता है।
  • यदि स्वामी कॉमिक्स ऑनलाइन बेचता है, तो उस संग्रह में सभी नंबरों की विस्तृत तस्वीरें देखें, विशेष रूप से आपके पास किसी भी दोष के लिए। इसके अलावा, कॉमिक्स के विस्तृत लिखित वर्णन की तलाश करें जो उनकी दुर्लभता और स्थिति का उल्लेख करते हैं। अगर विक्रेता उसी शहर में रहता है, तो अपने लिए कॉमिक्स देखने के लिए उसके साथ एक नियुक्ति की व्यवस्था करें।
  • एक कॉमिक बुक कलेक्शन खरीदें शीर्षक से चित्र चरण 7
    7
    प्रारंभिक मूल्य का मूल्यांकन करें हालांकि कॉमिक बुक कलेक्शन का वास्तविक मूल्य अंततः खरीदार और विक्रेता अंततः व्यवस्था कर रहे हैं, तो कई कॉमिक्स के मूल्य के साथ प्रकाशित गाइड हैं। उद्योग का बाइबिल "ओवरस्ट्रीट प्राइस गाइड" है, जिसकी मुद्रित रूप हर साल अपने प्रकाशक, रत्न पत्थर द्वारा अपडेट किया जाता है। ऑनलाइन मूल्य गाइड भी उपलब्ध है, जैसे कॉमिक्सप्रगिगगुइड। Com, जो संग्रह में कॉमिक्स की कीमत सूची देखने का एक सुविधाजनक तरीका प्रदान करता है और प्रारंभिक मूल्य के साथ उनकी तुलना करने में सक्षम हो सकता है।
  • Video: सत्संगी भजन : काल घड़ी बलवान || Parmod Kumar || Most Popular Satsangi Bhajan || Nirgun Bhajan

    युक्तियाँ

    • कॉमिक बुक सम्मेलनों में लगातार भाग लेना और विज्ञान कथा कन्वेंशन में कॉमिक पैनल आपको हास्य पुस्तक उद्योग के एक पारिवारिक बनने और उन्हें एकत्र करने में मदद कर सकते हैं। कॉमिक्स का संग्रह खरीदने से पहले अपने ज्ञान को मजबूत करें आप इसे खरीदने के बाद और भी बहुत कुछ हासिल करने में मदद करेंगे।
    • यदि आप कॉमिक्स को अपने बैग से बाहर लेते हैं और पढ़ते हैं, तो आपके द्वारा खरीदा जाने वाले संग्रह को सुरक्षित रखने में आपकी सहायता के लिए, कागज को उगलने और डिस्कोलर करने वाले तेल को निकालने के लिए अपना हाथ धोएं। सपाट सतह पर कॉमिक के साथ अधिमानतः पृष्ठों को फ्लिप करें, अधिमानतः। यदि आप उन्हें बैग में रखते हैं, तो कॉमिक्स को नियंत्रित तापमान और आर्द्रता में रखें, मजबूत प्रकाश से दूर रहें, लेकिन जहां हवा में घूमता है

    चेतावनी

    • कॉमिक्स के वर्गीकरण को शामिल करने वाले कई कारकों के कारण, दो क्लासिफायरियों को समान कॉमिक बुक को अलग तरह से वर्गीकृत करने के लिए पूरी तरह से संभव है, भले ही दोनों मानदंडों पर सहमत हों। यदि आपको संदेह है कि संग्रह के किसी भी कॉमिक्स के लिए वर्गीकरण सही नहीं है, तो आप कॉमिक की स्थिति को सत्यापित करने के लिए एक स्वतंत्र प्रमाणक से पूछ सकते हैं।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com