ekterya.com

कैसे गिटार chords जल्दी से याद करने के लिए

जब आप गिटार सीखना शुरू करते हैं, तो उन भ्रामक chords काफी निराश हो सकते हैं। वे आपके मस्तिष्क को बाढ़ कर सकते हैं जिससे आप नाम और पदों को भूल जाएं। यदि आप वास्तव में गिटार बजाना शुरू करना चाहते हैं, तो आपको पहले सीखना होगा कि सबसे पहले सरल chords कैसे बनायें।

चरणों

याद गिटार स्लॉर्न्स को याद दिलाने वाला चित्र जल्दी चरण 1
1
एक समय में कुछ जानें दो chords, या एक के साथ शुरू करना बेहतर है, एक बार में उन्हें याद करने की इच्छा के बजाय सबसे महत्वपूर्ण राग ला है सौभाग्य से, यह राग बहुत आसान है खेलने के लिए। ला के बाद, आप दो तार के साथ जारी रख सकते हैं। यह पहली बार में भ्रमित हो सकता है, लेकिन यह ला से बहुत अलग नहीं है दोनों chords बहुत महत्वपूर्ण हैं जब आप गिटार बजाना सीखते हैं। कुछ chords सीखना याद करने के लिए कम जानकारी का मतलब होगा, ताकि आप कुछ सीखा पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते हैं अन्यथा, यह बहुत संभव है कि आप उन्हें याद नहीं करेंगे।
  • चिराग गिटार स्लॉर्न्स जल्दी से चरण 2 के नाम पर छवि

    Video: 24 HOURS IN A BOX FORT | We Are The Davises

    2
    इन chords के बीच स्विचिंग अभ्यास करें एक बार जब आपको याद आती है कि ला और दो तार के लिए अपनी उंगलियों को कहां रखना है, तो एक से दूसरे को बदलने की कोशिश करें और इसके ठीक विपरीत। इसे जल्दी मत करो और आपको धीरे-धीरे अभ्यास करना शुरू कर देना चाहिए। धीरे-धीरे आप संक्रमण को अधिक तेज़ी से कर सकते हैं और सीख सकते हैं कि गाने कैसे खेलें, इसके बारे में अभी तक चिंता न करें। बस "महसूस" पर ध्यान केंद्रित करें जहां आपकी उंगलियां स्थित हैं और अपने हाथों पर आपकी मांसपेशी मेमोरी काम करती हैं जब आप उन्हें खेल चुके हैं, तो उन चीजों को भूलना मुश्किल है, जब आप उन्हें खेल चुके हैं। यदि आप इसे खेलते हैं, तो आप chords के नामों को जोर से कहने की कोशिश कर सकते हैं, अगर यह मदद करता है
  • चिराग गिटार स्लॉर्न्स जल्दी से चरण 3 के साथ छवि का चित्र
    3
    एक शिक्षक प्राप्त करें एक निजी शिक्षक न केवल आपको सही स्थिति और तकनीक को सिखाना होगा, बल्कि ये भी अभ्यास करने के लिए प्रेरित करेगा कि आपने प्रत्येक कक्षा में क्या सीखा है। जब आप एक शिक्षक आपको बता रहे हैं कि आप क्या कर सकते हैं, तो आप सब कुछ आश्चर्यचकित होंगे यह सही है, केवल कक्षा में न छूएं, आपको घर पर भी अभ्यास करना होगा यदि आप किसी विशेष वर्ग की कीमत के बारे में चिंतित हैं, तो एक अध्ययन समूह में शामिल होने पर विचार करें। यह आमतौर पर सस्ता है और आपको अन्य संगीतकारों के साथ संपर्क में डालता है कुछ स्कूल मुफ्त गिटार सबक प्रदान करते हैं, इस बारे में भी जानें।
  • Video: 5 Mistakes Beginners Make When Learning Guitar Online




    चिमनी गिटार स्लॉर्न्स जल्दी से चरण 4 नाम वाली छवि
    4
    एक तार चित्र मुद्रित करें। एक तार चित्र आपको दिखाता है कि उंगलियों को कहाँ स्थान दिया जाता है और कौन सा उपयोग करना है। यह आपको समझने में मदद करेगा कि तार की आकृति (या ड्राइंग) क्या माना जाता है जब आप यूट्यूब वीडियो और अन्य विकीवा लेखों के बदले अटक जाते हैं तो आरेख को देखने का प्रयास करें क्योंकि यह आपकी सहायता करेगा कि आप इसे कब बजाएंगे, जैसे जीन को दिखना चाहिए। कहीं भी तार आरेख को चिपकाएं, जहां आप इसे दैनिक आधार पर देखते हैं। इसमें दीवारों, अलमारी या गिटार पर भी शामिल है। उन्हें रोजाना देखना उपयोगी होगा ताकि आप उन्हें याद कर सकें। ध्यान रखें कि यदि आपकी योजना सार्वजनिक रूप से गिटार बजाती है, तो आपके गिटार से जुड़े एक तार चित्र बहुत बुरा लगेगा।
  • चिमनी गिटार स्लॉर्न्स जल्दी से चरण 5 नाम वाली छवि
    5
    साधारण गीतों को जानें सीखना गाने जिसमें बुनियादी कॉर्ड शामिल हैं, उन्हें आपको बार-बार ढीले chords खेलने की तुलना में उन्हें और अधिक तेजी से याद रखना चाहिए। एक ऐसे गीत को जानने की कोशिश करें जो कि आसान लेकिन ज्ञात है, ताकि आप परिवार और दोस्तों जैसे छोटे दर्शकों के लिए इसे खेल सकें। हिम गश्ती द्वारा सीखने के लिए एक अच्छा गीत "पीछा कार" है यह गाना बहुत लोकप्रिय है और आसानी से लगभग हर किसी के द्वारा मान्यता प्राप्त है इसके अलावा, इसमें केवल तीन chords (ला, एमआई और रे) हैं जो एक ही प्रगति में दोहराए जाते हैं और हमेशा पूरे गीत में एक ही खरोंच के साथ। इसके अलावा, याद रखिए कि एक गानों में क्या झटके होते हैं, आपको यह याद करने में मदद मिलेगी कि chords किस तरह दिखते हैं और कैसे उन्हें ध्वनि चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • शुरुआत में कुछ आसान झटके की कोशिश करें, फिर कुछ और कठिन लोगों की कोशिश करें
    • दैनिक कम से कम आधे घंटे का अभ्यास करें
    • इसे स्पर्श करने से पहले अपने सिर में तार की कल्पना करने की कोशिश करें।
    • आप तेजी से chords के बीच संक्रमण में मदद करने के लिए एक अच्छा तरीका है कि आप खेलने के लिए यादृच्छिक में एक दोस्त या परिचित नाम chords है
    • कोई व्यक्ति प्राप्त करें जो उसके साथ खेलने के लिए गिटार बज सकता है

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप सही तरीके से चोर खेलते हैं क्योंकि गलतियों को अनदेखा करना बहुत कठिन है
    • जब आपकी शुरुआत हो रही है, तब आपकी उंगलियां चोट लगीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com