ekterya.com

एक गीत के नोट्स को अलग करने के लिए कैसे उन्हें सुनना (कान से)

अगर आपको कोई गाना चलाने के लिए एक अच्छी गिटार तार खोजने में परेशानी हो रही है, तो अपने लिए नोट्स सीखने का प्रयास करें!

चरणों

इकलौते चित्रा 1 चित्रा आर्ट आउट द्वारा एक स्क्रिप्ट 1

Video: Exo Fanları İle EXO Ses Analizi (Doğum Günü Özel)

1
कुछ भी करने के बिना गीत सुनें फिर वह फिर से सुनता है, विभिन्न परिच्छेदों को अलग करने की कोशिश करता है जो इसे लिखते हैं और जहां वे पूरे समय खुद को दोहराते हैं। यह वही है जो गीत की संरचना को एकीकृत करता है - उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, परिचय के साथ, सामान्य दोहायों के लिए एक मार्ग, और कोरस के लिए एक अन्य मार्ग, तो गीत के तीन अलग-अलग हिस्सों हैं जिन्हें आपको सीखना होगा। संरचना की पहचान करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि गाने कम से कम भिन्नता से हो सकते हैं, जिसमें एक ही मूल भाव या हार्मोनिक प्रगति दोहराई गई है (ओस्टिनेटो), बहुत जटिल नोटों के संयोजन के लिए जो अनुक्रमों में दोहराई नहीं जाती है (जैसे कि भारी के मामले में धातु)।
  • इकलौता चित्रा 2 से चित्रित आकृति आउट शीर्षक वाली छवि
    2
    नोट्स सीखने के लिए, पहले chords के बारे में चिंता किए बिना बेसो निरंतर की पहचान करें। यह उपयोगी है क्योंकि आप आसानी से उस कुंजी को बता सकते हैं जिसमें गीत लिखा है। एक बार जब आप इसे करने के लिए प्रबंधित करते हैं, तो आप बाकी नोटों की पहचान करने के लिए उसी पद्धति का उपयोग करते हैं। चूंकि गाने तराजू (मुख्य रूप से प्रमुख तराजू) का उपयोग करते हैं, स्केल के 7 अंतराल के भीतर प्रत्येक क्रमिक तार उस कुंजी के लिए विशिष्ट नोट का उपयोग करेंगे दूसरे शब्दों में, मेरी की कुंजी में, आपके नोट्स मी, निरंतर Fa, निरंतर सूर्य, द, सी, सी तेज और पुनः बने रहेंगे, और ये उन नोट होंगे, जिन्हें आप 1-3 के रूप में श्रेणी की रेंज को कवर करने के लिए कब्जा करेंगे पैमाने के प्रत्येक अंतराल के लिए -5। इसका मतलब है कि आपके पैमाने के सात अंतराल के लिए इस्तेमाल की गई झुकाव मी, एफ तेज नाबालिग, सबसे छोटा निरंतर सूरज, ए, सी, सी तेज नाबालिग और आर तेज हो जाएगा (पांचवीं सपाट के साथ एक छोटी सी राग)। बेशक, कभी-कभी संगीतकारों को रचना करते समय भिन्नताएं शामिल होती हैं, जैसे कि निलंबित तुकड़ें या प्रभावी सातवें तुलियां, लेकिन मानक सिद्धांत की पहचान करने के लिए बुनियादी सिद्धांत जानने से बहुत उपयोगी होता है।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    चित्रा आर्ट ए एक गाना इयर स्टेप 3



    3
    जब आप गीत के कुछ भाग के लिए ताल सीखते हैं, तो उस पर ध्यान केंद्रित करते हुए नोट्स या इस्तेमाल की गई चिंताओं के बारे में सोचने पर ध्यान दें (हालांकि आपने उन्हें पहचान लिया है)। ताल एक सतह पर अपने पैर या हाथ दोहन प्राप्त करने के लिए गीत के साथ अपने आंदोलनों सिंक्रनाइज़ खोजने की कोशिश करें।
  • इकलौता चित्रा 4 द्वारा चित्रित आकृति आउट शीर्षक वाली छवि

    Video: O Sesiyle Herşeyi Yapabilir ! Jeff Buckley Ses Analizi (Çok Erken Kayıp !)

    4
    अंत के लिए गिटार एकल छोड़ें एक बार जब आप अन्य सभी नोट्स और कॉर्ड की पहचान कर लेते हैं, तो आप उस कुंजी को अच्छी तरह से मालिक करेंगे जिसमें गीत लिखा जाता है और आप आसानी से इसे जानने के लिए एकल पर काम कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • संगीत सिद्धांत के बारे में सब कुछ सीखने का प्रयास करें संरचना और अंकन के आधार जानने के लिए प्रक्रिया को आसान बना देगा - दूसरी तरफ, यदि आप सिद्धांत का उपयोग किए बिना गीत के एक हिस्से के नोटों की पहचान कर सकते हैं, तो उन्हें अपने गिटार पर खेलने से डरना न पड़े और जांच लें कि वे सही हैं।
    • हमेशा गीत को अपने सबसे सामान्य पहलुओं से सबसे विशिष्ट लोगों से संबोधित करें अगर आप परतों में इसके साथ काम करते हैं, तो किसी भी गीत को सीखना आसान है रचना के प्रत्येक दूसरे के लिए नोट्स की पहचान करके एक गीत को जानने के लिए कोशिश न करें। यदि आप अपने तत्वों को अलग करते हैं तो सब कुछ आसान होगा।
    • सभी chords जानें वास्तव में आपको केवल नाबालिगों, पुराने लोगों, दूसरे, चौथे या छठे और सशक्त सातवें में निलंबित लोगों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत है। अन्य chords, की तरह बढ़ा chords (निरंतर पांचवें) बहुत दुर्लभ हैं। की chords "जाज" नौवीं और तेरहवें समय-समय पर दिखाई देते हैं, लेकिन लोकप्रिय गीतों में नहीं। महत्वपूर्ण बात यह है कि प्रत्येक तार की एक अनूठी ध्वनि है, इसलिए जब आप एक नोट के साथ इसे तुरंत पहचान नहीं करते हैं, तब भी जिन गीतों को आप जानते हैं, उन्हें सुनना होगा।
    • पूरी तरह से अपने गिटार मास्टर करने के लिए fretboard के सभी नोटों को जानें
    • शुरुआती पुस्तकों को आप पूरी तरह से chords सिखाने और बच्चों के लिए एक उदाहरण गाने के रूप में लेने की कोशिश करो। लेकिन अगर आप रॉक या पंक गाने सुनते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि कई उपयोग क्षमता वाली कुर्सियां, जहां केवल मूल के नोट और पांचवें पर कब्जा कर लिया गया है।
    • सुनिश्चित करें कि जिस स्थान पर आप अभ्यास करते हैं वह आपको सीखने के लिए प्रेरित करता है।
    • पहले पांच मिनट के बाद हार न दें यहां तक ​​कि कम से कम गीत का मतलब यह सीखने से पहले घंटे या काम के दिन हो सकता है (आपके कौशल स्तर पर निर्भर करता है)।

    Video: Dünya Çapında Sesimiz ! Hafız Yusuf Gebzeli Ses Analizi

    चेतावनी

    • अपने गिटार पर नोट्स की पहचान करने और उन्हें खेलने के लिए आभासी प्रशिक्षकों से बचें। वे बेहद महंगे हैं और वास्तव में बहुत ही जटिल गीतों के लिए वास्तव में इसके लायक हैं - शुरुआत संगीतकार के रूप में वे आपको जल्दी से सभी नोट्स को मास्टर करने के लिए जादू का समाधान नहीं देंगे। एक पारंपरिक सीडी प्लेयर और बहुत सारे समर्पण आपको जानने की ज़रूरत है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com