ekterya.com

कैसे एक गिटार फिर से रंगना

एक गिटार खरीदते समय सीमाओं में से एक, खासकर यदि वे कम बजट हैं, तो उपलब्ध रंगों की छोटी किस्म है यदि आप यह निर्धारित करते हैं कि आपका गिटार एक विशिष्ट रंग है, या सिर्फ एक पुराने या सस्ते गिटार को छूने के लिए अपने कौशल का परीक्षण करना चाहते हैं, तो आप खुद को एक गिटार कैसे पेंट कर सकते हैं यह सीख सकते हैं किसी भी अन्य लकड़ी के वस्तु (जैसे फर्नीचर) को परिष्करण करने की प्रक्रिया ज्यादा कठिन नहीं है, लेकिन ध्यान रखें कि चिकनी और फैक्ट्री उपस्थिति हासिल करने के लिए बहुत अधिक प्रयास और देखभाल की आवश्यकता है।

चरणों

विधि 1

गिटार को निरस्त करें
रिटेंट ए गिटार चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
गिटार से तार निकालें आप अपने सामान्य स्ट्रिंग कटर का उपयोग करके तार काट कर सकते हैं। दुर्भाग्य से, गिटार को स्ट्रिंग्स पर पेंट करने का कोई उपाय नहीं है, इसलिए ध्यान रखें कि गिटार को फिर से बदलते समय आपको अपनी आत्मा को सुधारना पड़ सकता है।
  • रिटेंट ए गिटार चरण 2 नामक छवि
    2
    गिटार की गर्दन निकालें बोल्ट मास्ट को हटाने के लिए काफी आसान है, आपको मस्तूल के पीछे के भाग को खोलना होगा और उसे हटाने के लिए थोड़ा आगे बढ़ना होगा। चिपके गिटार Spars निकाला नहीं जा सकता है, लेकिन सबसे गिटार के शरीर से मिलान करने के चित्रित मस्तूल चिपके रहे हैं, तो आप यदि आप इसे पेंट करने के लिए चाहते हैं उस पर जाना है।
  • रिटेंट ए गिटार चरण 3 नामक छवि
    3
    सभी गिटार हार्डवेयर निकालें ऑडियो आउटपुट, पिकअप, जम्पर, घुंडी, पट्टा बटन और पिकगार्ड जैसे भागों को आमतौर पर एक पेचकश या एलन रिंच का उपयोग करके हटाया जा सकता है। कुछ मॉडल पर, ऑडियो आउटपुट और knobs प्रत्येक गुहा के बीच छेद के माध्यम से पैड से जुड़े हैं, तो आप प्रत्येक टुकड़ा निकालने के लिए तारों काटा होगा। सुनिश्चित करें कि आप लिखते हैं कि कैसे वे जुड़े थे ताकि आप उन्हें सही ढंग से पुन: जोड़ सकते हैं।
  • रिटेंट ए गिटार चरण 4 नामक छवि
    4
    पुल से बोल्ट निकालें यह मुश्किल हो सकता है क्योंकि वे लकड़ी में चुस्त हैं आप वेल्डर को उनको गर्मी के लिए उपयोग करने का प्रयास कर सकते हैं ताकि वे विस्तार कर सकें और जब वे शांत हो जाए और अनुबंध कर दें तो वे आसानी से निकालेंगे आप उनको निकालने के लिए पिलर का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यह आपकी शुरुआत को खत्म कर सकता है और आपकी उपस्थिति को बर्बाद कर सकता है।
  • रिटेंट ए गिटार चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    सभी फास्टनरों और हार्डवेयर को अलग रखें और उन्हें लेबल दें। परिष्करण की प्रक्रिया एक महीने तक रह सकती है, इसलिए सुनिश्चित करें कि प्रत्येक बोल्ट और बोल्ट का लेबल होना चाहिए। जब आप गिटार को फिर से संगठित करने की कोशिश करते हैं तो यह आपको भ्रमित होने से बचाएगा।
  • विधि 2

    रेत मौजूदा खत्म
    रिटेंट ए गिटार चरण 6 नामक छवि
    1
    आपके पास दो विकल्प हैं सैंड मौजूदा खत्म पूरी तरह से, या सिर्फ एक नए रंग के रंग लागू करने और अच्छी तरह से पालन करने के लिए पर्याप्त है यदि आप एक लकड़ी का रंग, पारभासी रंग का उपयोग करने जा रहे हैं या यदि मूल पेंट रंग का रंग से अधिक गहरा होगा, तो आप को मौजूदा खत्म पूरी तरह से निकालना होगा। अन्यथा, यदि आप एक ठोस पेंट का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको केवल रेत की सतह की आवश्यकता है जब तक कि यह किसी न किसी प्रकार का हो। ध्यान रखें कि अधिकांश गिटार निर्माताओं का मानना ​​है कि रंग की एक मोटी परत रंग की एक हल्की कोट से नीच है।
  • रिटेंट ए गिटार चरण 7 नामक छवि
    2
    खत्म की अवशेषों को दूर करने के लिए एक कक्षीय सैंडर का उपयोग करें। कक्षीय सैंडर और रेत पर चिकनी परिपत्र गति के साथ शरीर की पूरी सतह पर एक मोटे ग्रेन्ड प्लेस रखें। यह तकनीक आपको गिटार के शरीर से अधिक लाह और पेंट निकालने की अनुमति देगा। आप फिर भी एक पेंट-स्ट्रिपर का उपयोग करने के लिए परीक्षा हो सकती है, यह पता चला है एक बहुत ही गंदा और विषाक्त प्रक्रिया होने के लिए, और सबसे स्ट्रिपर्स दूर करने के लिए कठिन polyurethane निर्माताओं आधुनिक गिटार का उपयोग नहीं कर पा रहे।
  • रिटेंट ए गिटार चरण 8 नामक छवि
    3
    समाप्त होने के अवशेषों को हटाने के लिए सैंडपापर या सैंडपेपर का उपयोग करें घुमावदार क्षेत्रों के लिए जो कक्षीय सैंडर तक पहुंचना मुश्किल है, लकड़ी का एक बड़ा टुकड़ा पर लपेटा सैंडपापर का प्रयोग करें, या आप एक छोटे से सैंड-स्पंज स्पंज का उपयोग कर सकते हैं। मोटे ग्रेन्ड पेंट और लाह को निकालने का सबसे अच्छा विकल्प है।
  • रिटेंट ए गिटार चरण 9 नामक छवि
    4
    गिटार के शरीर को नरम करना समाप्त करने के लिए मोटे ग्रेन्ड सैंडपेपर का उपयोग करने के बाद, आपको फेंडर अनाज सैंडैप्स का उपयोग करके धीरे-धीरे लकड़ी को नरम करना होगा। मध्यम अनाज सैंडपेपर (जैसे 120 ग्राट) और फिर से रेत के साथ शरीर की पूरी सतह पर कार्य करें (जैसे 200 धैर्य)।
  • रिटेंट ए गिटार चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    सभी रेतीली धूल साफ करता है नली लगाव के साथ वैक्यूम क्लीनर, सैंडिंग धूल से अधिकतर निकाल सकते हैं। शेष धूल को साफ करने के लिए, आप कम्पेस्ड वायु का उपयोग कर इसे फेंक सकते हैं या एक नम कपड़े या वार्निश कपड़े के साथ सतह को साफ कर सकते हैं।
  • रिटेंट ए गिटार चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    6
    लकड़ी मुहर लगाने का प्रयोग करें जब तक आप इसे अनछुवा खत्म नहीं करना चाहते हैं, जो कि एक विकल्प है जो महोगनी और अन्य झरझरा जंगल के साथ काम करता है, आपको एक मुहर या पोटीन के साथ लकड़ी को सील करना होगा। एक पानी आधारित या तेल आधारित मुहर का चयन करें जो रंग से मेल खाता है या आप उपयोग करने जा रहे हैं।
  • Video: एक दिन में 2 से 5 किलो वज़न कम करें, जानिए कैसे ? How to lose 2 to 5 kilo weight in one day? TsMadaan




    रिटेंट ए गिटार चरण 12
    7
    अंत में, यह सभी तेलों को पूरी तरह से हटाने के लिए खनिज सॉल्वैंट्स का उपयोग करता है। इस कदम के बाद गिटार की सतह को स्पर्श न करें या आपकी उंगलियों पर तेल खत्म हो जाएंगे।
  • विधि 3

    नई परिष्करण लागू करें
    रिटेंट ए गिटार चरण 13
    1
    रंग या रंग का चयन करें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं। ठोस रंगों के साथ खत्म होने के लिए, रंग का उपयोग करें जो बहुत ही टिकाऊ होता है, जैसे कि पॉलीयुरेथेन या नाइट्रोसेलुलोज। नाइट्रोकेलुलोज सोने का मानक है और ऑटो पार्ट्स स्टोर्स या ऑनलाइन पर उपलब्ध है, लेकिन धीरे धीरे "बहुत" सूख जाता है डाई फिनिश के लिए, एक पानी आधारित डाई और नाइट्रॉसेल्यूलोज़ या पॉलीयुरेथेन का स्पष्ट वार्निश का उपयोग करें। आप तेल-आधारित डाई का उपयोग तेल-आधारित फिनिश जैसे ट्रू-ऑयल के रूप में भी कर सकते हैं। स्प्रे के डिब्बे के साथ खत्म ब्रश के भद्दा अंक से बचें।
  • रिटेंट ए गिटार चरण 14
    2
    प्राइमर / मुहर के कुछ कोट को लागू करें एक प्राइमर का उपयोग करें जो आप उपयोग करने जा रहे रंग के प्रकार से मेल खाता है। मोटी हिस्से के बजाय 2 या 3 पतली परतों को लागू करने की कोशिश करें, क्योंकि यह प्राइमर को ठीक से सूखने और स्पल्स को रोकने में मदद करता है।
  • रिटेंट ए गिटार चरण 15
    3
    यदि आप एक ठोस रंग का उपयोग करते हैं, तो रंग की परतें लागू करें रंग की दो पतली परतें लागू करें, जिससे उन्हें परतों के बीच निर्माता द्वारा अनुशंसित समय के लिए सुखा दें। स्पष्ट वार्निश को लागू करने से पहले, पूरी तरह से सूखी पेंट के लिए एक सप्ताह रुको।
  • रिटेंट ए गिटार चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    4
    यदि आप डाई का उपयोग करने जा रहे हैं, तो रंग डालें सबसे पहले, डाई के आवेदन को सुविधाजनक बनाने और स्पॉट से बचने के लिए थोड़ा गिटार के शरीर को गीला करना। निर्माता के निर्देशों के अनुसार डाई को लागू करें और आप चाहते हैं कि खत्म करने के लिए आवश्यक के रूप में कई परतों के रूप में लागू करें।
  • रिटेंट ए गिटार चरण 17 नामक छवि
    5
    गिटार में पारदर्शी वार्निश लागू करें। याद रखें कि यह नाइट्रोसेल्यूलोज का उपयोग करने के लिए उचित है। प्रत्येक परत को एक पारदर्शी खत्म बनाने और गिटार की रक्षा के लिए संभव के रूप में पतले रूप से लागू करें। कारखाने की फिनिश हासिल करने के लिए लगभग 12 पतले कोट के बारे में आवेदन करना आवश्यक हो सकता है। उन्हें तीन पतली परतों में प्रत्येक परतों की प्रत्येक श्रृंखला के बीच प्रत्येक निश्चित मात्रा में लागू करें। परतों की पहली श्रृंखला बहुत, बहुत पतली होगी। उसके बाद आप मोटा परतें लागू कर सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि वे भाग नहीं लेंगे।
  • रिटेंट ए गिटार चरण 18 नामक छवि
    6
    उम्मीद। यदि आप नाइट्रॉसेनल्युलोज या पॉलीयुरेथॉन खत्म करते हैं, तो रंग के लिए 3 से 4 सप्ताह तक कड़ी मेहनत करें। यदि आप तेल-आधारित फिनिश चुनते हैं, जैसे ट्रू-ऑयल, तो आपको कुछ दिन इंतजार करना पड़ता है।
  • रिटेंट ए गिटार चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    7
    पोलिश खत्म जलरोधक sandpaper खत्म 400 धैर्य sandpaper के साथ शुरू है, तो 600, 800, 1000, 1200, 1500 और अंत में 2000 के किसी भी चरण छोड़ मत करो या छोटे गांठ, खरोंच और घूर्णन बनाते रहते हैं और दूर करने के लिए असंभव हो कठोर। Lijes नहीं स्पष्ट कोट और रंग कोट, विशेष रूप से शरीर जहां स्पष्ट कोट पतली हो सकता है के किनारों पर के माध्यम से, इस कारण है कि clearcoat कई परतों में आवश्यक हो गया है। एक साटन खत्म प्राप्त करने के लिए इस चरण में बंद करो। इसे दर्पण की चमक देने के लिए, एक चमकाने वाले पहिया का उपयोग करें और एक चमकदार परिसर जैसे 3M "चालाकी" का उपयोग करें। तुम भी खत्म के लिए माइक्रोफ़ाइबर पैड का उपयोग कर सकते, स्पंज ठीक धैर्य sandpaper, अनाज 1500, 1800 2400 3200, 3600, 4000, 6000, 8000 और 12000 सहित का एक सेट है, जो बिना एक अत्यंत चमकदार खत्म प्राप्त करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता एक महंगी पॉलिशिंग टूल में निवेश करना होगा
  • रिटेंट ए गिटार चरण 20 नामक छवि
    8
    गिटार फिर से जुड़ें गिटार पर हार्डवेयर बोल्ट को पेंच या रखें। यदि आपको गिटार को हथियाने के लिए कुछ केबल काट दिया गया था, तो आपको उन्हें दोबारा पंप करना होगा। यह कारखाना फैक्ट्री घटकों को बदलने का एक अच्छा समय है, विशेष रूप से पोटेंशियोमीटर, अच्छी गुणवत्ता वाले लोगों के साथ। आप एक नया पनचर खरीद सकते हैं या एक कस्टम बना सकते हैं एक बार गिटार को पुन: संयोजन किया जाता है, तो आप अपने सामान्य गिटार पालिशर का उपयोग करके इसे साफ़ और पोलिश कर सकते हैं। आपको केवल तारों को रखने की जरूरत है, इसे ट्यून करें और आप अपने नए और सुंदर साधन का आनंद ले सकते हैं।
  • Video: छोटू सिंह रावणा ने गाया अपने अलग अंदाज में बालाजी का सुपरहिट भजन

    युक्तियाँ

    Video: How to draw and color Sweet Home? l कलर पेंसिल से सुन्दर घर कैसे बनाये l

    • यदि मस्तूल हटाने योग्य है, तो आप जगह है जहाँ मस्तूल खराब कर दिया है में शरीर के लिए लकड़ी का एक लंबा टुकड़ा संलग्न कर सकते हैं, ताकि आप आसानी से चित्रकला अधूरा बिना छुए गिटार छल कर सकते हैं।
    • एक भी चिकनी खत्म करने के लिए, आप गिटार के मौजूदा खत्म sanding के बाद एक लकड़ी मुहर लागू कर सकते हैं सीलेंट छिद्रपूर्ण लकड़ी की सतह को चिकनी बनाने में मदद करता है, ताकि रंग और स्पष्ट वार्निश बेहतर दिख सकें।
    • लेटेक्स आधारित खत्म साबुन और पानी से साफ हो जाता है, जो आपके काम के क्षेत्र को साफ रखने में मदद करता है।
    • पूरी तरह से अनुकूलित स्पर्श के लिए, आप स्पष्ट वार्निश के तहत जल स्थानांतरण स्टिकर लागू कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप पेंट स्टिंगर के साथ पुराने रंग को निकालते हैं, तो सावधान रहें यह एक गुणवत्ता श्वसन संरक्षण का उपयोग करता है और सड़क पर काम करता है। पेंट स्ट्रिपिंग विषाक्त और कार्सिनोजेनिक है।
    • सैंडिंग के दौरान हमेशा एक सुरक्षात्मक धूल मुखौटा और सुरक्षात्मक लेंस का उपयोग करें, और एक अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में काम करते हैं।
    • स्प्रे के डिब्बे के साथ गिटार की पेंटिंग करते समय आपको एक सुरक्षात्मक रंग मुखौटा या श्वास का प्रयोग भी करना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गिटार
    • ऑर्बिटल सैंडर
    • सैंडपेपर स्पंज
    • मोटे, मध्यम और ठीक सैंडपेपर
    • वैक्यूम क्लीनर
    • संपीडित हवा (वैकल्पिक)
    • लत्ता
    • खनिज सॉल्वैंट्स
    • imprimante
    • चित्रकारी या रंग
    • स्पष्ट वार्निश
    • चमकाने और पॉलिशिंग यौगिक, या अल्ट्रा ठीक सैंडपेपर पैड
    • सुरक्षात्मक धूल मुखौटा या श्वासयंत्र
    • रस्सियों को हटाने के लिए केबल कटर
    • हार्डवेयर हटाने के लिए पेचकश और एलेन रिंच
    • वेल्डिंग और वेल्डिंग
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com